• संसद पर हमले की 16वीं बरसी, गृहमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
  • कोयला घोटाले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा दोषी करार
  • हार्दिक की राहुल और रॉबर्ट वाड्रा से हुई थी सीक्रेट मीटिंग, पास नेता का आरोप
  • गुजरात में खत्म हुआ चुनाव प्रचार, कल पड़ेंगे वोट
होमMoreटूरिज़्मMoreशहर-ख़ास
Redstrib
शहर-ख़ास
Blackline
इस भागदौड़ भरी जिंदगी में रोजमर्रा की जद्दोजहद के बाद एक ब्रेक तो बनता है। हर किसी को जरूरत होती है रिफ्रेशमेंट की। इसके लिये अगर आप खुद के साथ थोड़ा वक्त बितायें तो अच्छा होगा। जिसके लिये आपकी बाहर कहीं की एक ट्रिप तो बनती है।
Published 07-Dec-2017 00:15 IST
शादी का सीजन शुरू हो चुका है, जिसके लिये दुल्हा-दुल्हन ने पहले से ही काफी तैयारियां कर रखी हैं। फिर चाहे वह कपड़े खरीदने की बात हो, गहने लेने की बात हो या फिर केटरिंग से रिलेटेड काम हो। लेकिन क्या इस लिस्ट में आपने एक महत्वपूर्ण चीज सोची है।
Published 30-Nov-2017 00:15 IST
ट्रेवल करना किसे पसंद नहीं है चाहे वह किसी भी उम्र का इंसान हो। ट्रेवलिंग के कई सारे फायदे भी हैं जोकि आपकी सेहत और मूडरिफरेशमेंट से जुड़े हुए हैं। ट्रेवल करने से आपमें दिमागी विकास अच्छा होता है। आपकी जानकारी बढ़ती है साथ ही मेंटल स्ट्रेस दूर होता है।
Published 23-Nov-2017 00:15 IST
बिहार के सारण और वैशाली जिले की सीमा पर 'मोक्षदायिनी' गंगा और 'नारायणी' गंडक नदी के संगम पर ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व वाले हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला न केवल देशी पर्यटकों को, बल्कि विदेशी पर्यटकों को भी आकर्षित कर रहा है।
Published 22-Nov-2017 00:15 IST
अक्टूबर को तो वैसे त्यौहारों के महीने के नाम से जाना जाता है। इस दौरान छुट्टियां तो मिली होती हैं जिसका लुत्फ आप अपने परिवार के साथ उठा सकते हैं। जिसके लिये जरूरत है तो कुछ सहीं जगहें जाने की। इसके लिये जरूरी है कि आपको सहीं हॉलीडे डेस्टीनेशन का पता हो।
Published 21-Nov-2017 00:15 IST
प्रकृति की सुंदरता का मनमोहक नजारा कौन नहीं लेना चाहता है। हर किसी की तमन्ना होती है कि एक बार तो ऐसी जगहों पर फैमिली टूर तो जरूर किया जाये। इसके लिये आपको किसी ट्रेवल एजेंट के पास बार-बार जाने की जरूरत नहीं है, ना ही अपना दिमाग खपाने की जरूरत है।
Published 09-Nov-2017 00:15 IST | Updated 11:04 IST
दुनिया में आपको एक से बढ़कर एक रेस्टोरेंट मिल जाएगे। इतना ही नहीं उनके अनोखे डिजाइन्स ही आपका मन मौह लेंगे। आज हम जिस रेस्टोरेंट की बात करने जा रहे है वह सचमुच के हवाई जहाज में बनाया गया है। यह अनोखा रेस्टोरेंट पंजाब के लुधियाना में बना है। इस एयरप्लेन में बने रेस्टोरेंट का नाम हवाई अड्डा है।
Published 05-Nov-2017 00:15 IST
आपने कई सूर्य मंदिरों के बारे में सुना और देखा होगा, लेकिन बिहार के औरंगाबाद जिले के देव स्थित प्राचीन सूर्य मंदिर अनोखा है। कहा जाता है कि इस मंदिर का निर्माण स्वयं भगवान विश्वकर्मा ने एक रात में की थी। यह देश का एकमात्र ऐसा सूर्य मंदिर है, जिसका दरवाजा पश्चिम की ओर है।
Published 24-Oct-2017 12:31 IST
दस दिवसीय 'मैसूर दशहरा' की शुरुआत पूरी भव्यता और उत्साह के साथ गुरुवार से हो गई। त्योहार में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और अन्य अधिकारियों ने भी भाग लिया। मैसूर से 13 किलोमीटर दूर चामुंडी हिल्स में जाने-माने कन्नड़ कवि एवं पद्मश्री के.एस. निसार अहमद के साथ ही सिद्धारमैया और अन्य अधिकारियोंMore
Published 23-Sep-2017 00:15 IST
यूं तो भारत में घूमने के लिए कई जगहें हैं, ये हर जगहें अपने आप में बेहद खूबसूरत भी हैं। भारत का हर कोना अपने अक्श में एक कहानी संजोए बैठा है। लेकिन कहा जाता है न खूबसूरती का बखान तब तक नहीं होता जब तक कोई उसे निहारने वाला न हो। उसी तरह किसी भी जगह का सौंदर्य सैलानियों की जुबानी और भी खूबसूरत हो जाताMore
Published 31-Aug-2017 13:47 IST | Updated 13:51 IST
हिमाचल प्रदेश के स्‍पीति घाटी में स्थित है दुनिया का सबसे ऊंचा गांव किब्बर गांव। समुद्र तल से 4850 मीटर की ऊंचाई पर बसा यह गांव हिमाचल प्रदेश के स्पीति घाटी में है। प्रदेश की राजधानी शिमला से तकरीबन 430 किलोमीटर दूर किब्बर गांव में कई बौद्ध मठ हैं।
Published 24-Jul-2017 00:15 IST
पुणे शहर से कुछ ही दूरी पर बसा है एक खूबसूरत घाट मालशेज घाट। यहां आप अपने साथी और परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। यहां की खूबसूरत वादियां आपके सारी टेंशन और थकान भुला देगी। मालशेज घाट की खूबसूरती अक्सर मानसून में और भी बढ़ जाती है।
Published 19-Jul-2017 00:15 IST
पुल जो बन गया बंगाल की शान, पुल जो बन गया बंगाल की एक पहचान। जी हां, हम बात कर रहे हैं बेहद मशहूर और दुनिया के सबसे व्यस्त पुल हावड़ा ब्रिज की। एक पुल हजार अफसाने, करोड़ो लोग रोटी की तलाश में इस पुल को पार कर देश के सबसे बड़े शहरों में से एक कोलकाता में प्रवेश करते हैं और भीड़ का हिस्सा बन जाते हैं।More
Published 17-Jul-2017 11:21 IST | Updated 11:45 IST
काशी और बनारस के नाम से विख्यात वाराणसी विश्व के प्राचीनतम जीवंत शहरों में एक है। 'वामन पुराण' के अनुसार वरूणा और असि नदियों के मध्य की भूमि ही 'वाराणसी' कहलाती है, जो सभी तीर्थयात्रियों के लिए पवित्रतम स्थान है। वाराणसी हिंदू धर्म का नाभिस्थल है। यह प्राचीन संस्कृति का परंपरागत शहर है। यहां सेMore
Published 11-Jul-2017 00:15 IST | Updated 09:51 IST
खुले आसमान में सितारों की जगमगाहट देखना कौन नहीं पसंद करता। लेकिन शहर की चकाचौंध और गाड़ियों से निकलता धुंआ बादलों आपको और बादलों के बीच एक धुंधली परत जमा देता है। आप चाह कर भी हसीन रात की खूबसूरती का लुत्फ नहीं उठा पाते। लेकिन अब आप फिक्र न करें राजस्थान का एक रिसोर्ट आपको इस सुख से महरूम नहीं होनेMore
Published 25-Jun-2017 00:15 IST

महिला सुरक्षा के लिए मेनका गांधी ने उठाया ये कदम
video playशत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...
शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...

शादी से पहले चेहरे के साथ कभी न करें ये काम
video playकाली गर्दन से हैं परेशान तो जरूर अपनाएं ये तरीका
काली गर्दन से हैं परेशान तो जरूर अपनाएं ये तरीका
video playबालों के लिए भी फायदेमंद है सब्जियों का राजा आलू
बालों के लिए भी फायदेमंद है सब्जियों का राजा आलू

मौत से 14 साल पहले शुरु हो जाती है ब्लड प्रेशर में गिरावट
video playतंबाकू की लत छुड़ानी है तो करें ये...
तंबाकू की लत छुड़ानी है तो करें ये...
video playमांसपेशियों की निष्क्रियता रोकेगी ये नई दवा
मांसपेशियों की निष्क्रियता रोकेगी ये नई दवा

अब 1 जनवरी से घर बैठे कर सकेंगे सिम को आधार से लिंक
video playफेसबुक पर अब जल्द ही मिलेगा नए
फेसबुक पर अब जल्द ही मिलेगा नए 'ग्रीटिंग्स' का फीचर