• बिहार : मुजफ्फरपुर में बोलेरो ने 9 स्कूली बच्चों को रौंदा, मौत
होमMoreटूरिज़्मMoreशहर-ख़ास
Redstrib
शहर-ख़ास
Blackline
इस भागदौड़ भरी जिंदगी में रोजमर्रा की जद्दोजहद के बाद एक ब्रेक तो बनता है। हर किसी को जरूरत होती है रिफ्रेशमेंट की। इसके लिये अगर आप खुद के साथ थोड़ा वक्त बितायें तो अच्छा होगा। जिसके लिये आपकी बाहर कहीं की एक ट्रिप तो बनती है।
Published 07-Dec-2017 00:15 IST
शादी का सीजन शुरू हो चुका है, जिसके लिये दुल्हा-दुल्हन ने पहले से ही काफी तैयारियां कर रखी हैं। फिर चाहे वह कपड़े खरीदने की बात हो, गहने लेने की बात हो या फिर केटरिंग से रिलेटेड काम हो। लेकिन क्या इस लिस्ट में आपने एक महत्वपूर्ण चीज सोची है।
Published 30-Nov-2017 00:15 IST
ट्रेवल करना किसे पसंद नहीं है चाहे वह किसी भी उम्र का इंसान हो। ट्रेवलिंग के कई सारे फायदे भी हैं जोकि आपकी सेहत और मूडरिफरेशमेंट से जुड़े हुए हैं। ट्रेवल करने से आपमें दिमागी विकास अच्छा होता है। आपकी जानकारी बढ़ती है साथ ही मेंटल स्ट्रेस दूर होता है।
Published 23-Nov-2017 00:15 IST
बिहार के सारण और वैशाली जिले की सीमा पर 'मोक्षदायिनी' गंगा और 'नारायणी' गंडक नदी के संगम पर ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व वाले हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला न केवल देशी पर्यटकों को, बल्कि विदेशी पर्यटकों को भी आकर्षित कर रहा है।
Published 22-Nov-2017 00:15 IST
अक्टूबर को तो वैसे त्यौहारों के महीने के नाम से जाना जाता है। इस दौरान छुट्टियां तो मिली होती हैं जिसका लुत्फ आप अपने परिवार के साथ उठा सकते हैं। जिसके लिये जरूरत है तो कुछ सहीं जगहें जाने की। इसके लिये जरूरी है कि आपको सहीं हॉलीडे डेस्टीनेशन का पता हो।
Published 21-Nov-2017 00:15 IST
प्रकृति की सुंदरता का मनमोहक नजारा कौन नहीं लेना चाहता है। हर किसी की तमन्ना होती है कि एक बार तो ऐसी जगहों पर फैमिली टूर तो जरूर किया जाये। इसके लिये आपको किसी ट्रेवल एजेंट के पास बार-बार जाने की जरूरत नहीं है, ना ही अपना दिमाग खपाने की जरूरत है।
Published 09-Nov-2017 00:15 IST | Updated 11:04 IST
दुनिया में आपको एक से बढ़कर एक रेस्टोरेंट मिल जाएगे। इतना ही नहीं उनके अनोखे डिजाइन्स ही आपका मन मौह लेंगे। आज हम जिस रेस्टोरेंट की बात करने जा रहे है वह सचमुच के हवाई जहाज में बनाया गया है। यह अनोखा रेस्टोरेंट पंजाब के लुधियाना में बना है। इस एयरप्लेन में बने रेस्टोरेंट का नाम हवाई अड्डा है।
Published 05-Nov-2017 00:15 IST
आपने कई सूर्य मंदिरों के बारे में सुना और देखा होगा, लेकिन बिहार के औरंगाबाद जिले के देव स्थित प्राचीन सूर्य मंदिर अनोखा है। कहा जाता है कि इस मंदिर का निर्माण स्वयं भगवान विश्वकर्मा ने एक रात में की थी। यह देश का एकमात्र ऐसा सूर्य मंदिर है, जिसका दरवाजा पश्चिम की ओर है।
Published 24-Oct-2017 12:31 IST
दस दिवसीय 'मैसूर दशहरा' की शुरुआत पूरी भव्यता और उत्साह के साथ गुरुवार से हो गई। त्योहार में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और अन्य अधिकारियों ने भी भाग लिया। मैसूर से 13 किलोमीटर दूर चामुंडी हिल्स में जाने-माने कन्नड़ कवि एवं पद्मश्री के.एस. निसार अहमद के साथ ही सिद्धारमैया और अन्य अधिकारियोंMore
Published 23-Sep-2017 00:15 IST
यूं तो भारत में घूमने के लिए कई जगहें हैं, ये हर जगहें अपने आप में बेहद खूबसूरत भी हैं। भारत का हर कोना अपने अक्श में एक कहानी संजोए बैठा है। लेकिन कहा जाता है न खूबसूरती का बखान तब तक नहीं होता जब तक कोई उसे निहारने वाला न हो। उसी तरह किसी भी जगह का सौंदर्य सैलानियों की जुबानी और भी खूबसूरत हो जाताMore
Published 31-Aug-2017 13:47 IST | Updated 13:51 IST

video playबिहार में बोलेरो ने 33 बच्चों को रौंदा,9 की मौत
video playराजस्थान TOP 5 NEWS @ 1 PM
राजस्थान TOP 5 NEWS @ 1 PM
video playकोलारस-मुंगावली उपचुनाव: LIVE UPDATE
कोलारस-मुंगावली उपचुनाव: LIVE UPDATE
video playवसुंधरा सरकार ने लट्ठ छोड़, किसानों के आगे हाथ जोड़े
वसुंधरा सरकार ने लट्ठ छोड़, किसानों के आगे हाथ जोड़े

रात में लगाने वाली क्रीम चुनने में सावधानी बरतें
video playआपके पैरों की टैनिंग को झट से करेंगे गायब ये
आपके पैरों की टैनिंग को झट से करेंगे गायब ये 'नैचुरल ब्लीच'
video playक्यों शादीशुदा महिलाओं के लिये जरूरी है सिंदूर लगाना
क्यों शादीशुदा महिलाओं के लिये जरूरी है सिंदूर लगाना

मुंह से आती है बदबू? तो अपनाएं ये उपाय
video playतो इसीलिये देखनी चाहिये हॉरर मूवी
तो इसीलिये देखनी चाहिये हॉरर मूवी

फेसबुक मैसेंजर से इस तरह करें चंद मिनटों में पैसे ट्रांसफर
video play...इसलिए बिना कॉल और मैसेज वाइब्रेट होने लगता है आपका फोन
...इसलिए बिना कॉल और मैसेज वाइब्रेट होने लगता है आपका फोन
video playवायु प्रदूषण की जानकारी देगा ये मोबाइल एप
वायु प्रदूषण की जानकारी देगा ये मोबाइल एप