• तीन तलाक : हमें जैसी उम्मीद थी वैसा ही फैसला आया: सलमान खुर्शीद
  • राजदेव रंजन हत्याकांड में CBI कोर्ट ने शहाबुदीन समेत 6 लोगों को किया चार्जशीट
  • मुस्लिम महिलाओं के हक में अच्छा फैसला: मेनका गांधी
  • मुस्लिम पतियों से अपील, कोर्ट का फैसला मानें: AIMPLB
  • हम फैसले का सम्मान करते हैं: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड
  • बिहार में बाढ़ से अब तक 304 लोगों की मौत की पुष्टि
  • ट्रिपल तलाक पर 6 महीने के अंदर कानून बनाए केंद्र सरकार- CJI
  • ट्रिपल तलाक मूल अधिकारों का उल्लंघन नहीं: SC
  • 5 जजों की पीठ में से 3 जज ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक बताने के पक्ष में थे
  • SC की बैंच ने बहुमत से ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक ठहराया
होमMoreराज्य
Redstrib
जयपुर
Blackline
जयपुर। तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले का कांग्रेस ने स्वागत किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के दिए फैसले का कोई विरोध नहीं है।
Published 22-Aug-2017 13:49 IST
जयपुर। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को तीन तलाक के मुद्दे पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए छह महीने की रोक लगाते हुए सरकार को कानून बनाने को कहा है। ऑल इंडिया दारुल कज़ात के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राजस्थान के चीफ काजी खालिद उस्मानी ने कहा कि फैसला मुस्लिम महिलाओं के हित में नहीं है।
Published 22-Aug-2017 12:45 IST
जयपुर। एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं। सूत्रों की माने तो राजस्थान में बीकानेर लैंड डील मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है।
Published 22-Aug-2017 09:36 IST
जयपुर। बीजेपी की तिरंगा यात्रा को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है। विपक्ष में बैठी कांग्रेस को इस यात्रा में देशभक्ति कम और तिरंगे का अपमान ज्यादा नजर आ रहा है और तिरंगे के अपमान को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस अब कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी में है।
Published 21-Aug-2017 18:44 IST
जयपुर। एयरलाईंस कंपनियों द्वारा जयपुर हवाई अड्डे पर यात्रियों के साथ धोखाधड़ी का एक बड़ा मामला सामने आया है। ये कंपनियां यात्रियों के लगेज बैग को गलत तरीके से तौलकर उन्हें काफी बढ़ाचढ़ाकर बताती और यात्रियों से उसके रूपये वसूलती थी।
Published 21-Aug-2017 19:24 IST | Updated 22:51 IST
जयपुर। नर्सिंग काउंसिल में हुए घोटाले के चर्चित मामले में राजस्थान ACB ने ढाई हजार पन्नों की चार्जशीट पेश की। एसीबी कोर्ट दो ने एक ही परिवार के 6 लोगों को जेल भेज दिया। भ्रष्टाचार का ये पहला मामला है जिसमें एसीबी ने एक ही परिवार के छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया हो।
Published 21-Aug-2017 16:58 IST
जयपुर। राजधानी में एक से एक आलीशान होटल-रेस्टोरेंट हैं। लेकिन इसी शहर में एक ऐसा रेस्त्रां भी है जहां काम कर रहे लोग ना बोल सकते हैं, ना सुन सकते हैं। इसके बाद भी इस रेस्टोरेंट में लोग ना केवल आसानी से खाना खा पाते है ​बल्कि एक खास अहसास लेकर वापस भी जाते है।
Published 21-Aug-2017 07:32 IST | Updated 11:26 IST
जयपुर। राजधानी के करणी विहार थाना इलाके में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है। यहां छह साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बच्ची को गंभीर हालत में इलाज के लिए जेके लोन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
Published 21-Aug-2017 07:24 IST | Updated 12:52 IST
जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि जब तक वंचित वर्ग एक साथ मिलकर आंदोलन नहीं करेगा तब तक सरकार आरक्षण नहीं देगी। तिवाड़ी ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि जिस दिन वंचित वर्ग एक साथ आ जायेगा राजस्थान सरकार एक दिन में ही अधिसूचना जारी कर देगी।
Published 21-Aug-2017 16:43 IST | Updated 16:48 IST
नई दिल्ली/जयपुर। केन्द्र सरकार ने शनिवार को कहा कि स्ट्रीट लाइटिंग नेशनल प्रोग्राम (एसएलएनपी) के तहत देशभर में 30 लाख से ज्यादा स्ट्रीट लाइटें लगाई गई हैं, जिससे 50,000 किलोमीटर से ज्यादा सड़कें जगमगा रही हैं।
Published 20-Aug-2017 12:15 IST
जयपुर। राजस्थान सरकार के उस आदेश को आज राजस्थान यूनिवर्सिटी में लागू कर दिया गया। जिसके बाद अब राजस्थान यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन स्टूडेंट ही RU के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकेगा। इसके बाद यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा हुआ।
Published 20-Aug-2017 19:43 IST
जयपुर। बस्सी थाना इलाके में देर रात एक युवक ने छत पर सो रहे अपने भाई व भाभी पर जान लेवा हमला बोल दिया। कमानी से युवक ने दोनों का सिर फोड़ दिया और वहां से फरार हो गया। घायल अवस्था में परिजनों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी का उपचार चल रहा है।
Published 20-Aug-2017 16:32 IST
जयपुर। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज जयंती है। राजीव गाधी की जयंती पर प्रदेश भाजपा व कांग्रेस ने नेताओं ने उन्हें नमन किया है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त, 1944 को हुआ था।
Published 20-Aug-2017 13:42 IST
जयपुर। झालाना पार्क से रविवार की सुबह एक चोटिल पैंथर को ट्रैंकुलाइज कर राम निवास बाग़ स्थित चिड़ियाघर मे इलाज़ के लिए लाया गया। दरअसल वन्य विभाग को 19 अगस्त को एक अवयस्क जख्मी पैंथर की जानकारी मिली थी।
Published 20-Aug-2017 19:58 IST
जयपुर। राजधानी की रामगंज पुलिस ने एक ऐसे हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है जिसे फर्जी पासपोर्ट के जरिये पाकिस्तान जाकर बम व हथियार चलाना सीखने के आरोप में एनआईए ने भी गिरफ्तार किया था।
Published 20-Aug-2017 10:23 IST | Updated 11:31 IST
मुस्लिम महिलाओं को
video playतीन तलाक पर फैसले को PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक
तीन तलाक पर फैसले को PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक
video playआज नहीं जाना है बैंक, एक लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर
आज नहीं जाना है बैंक, एक लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर
video playजब पाकिस्तानी महिला ने सुषमा स्वराज से कहा-
जब पाकिस्तानी महिला ने सुषमा स्वराज से कहा- 'शुक्रिया'

video playज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
ज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
video playआपको सेहतमंद बनाएगा
आपको सेहतमंद बनाएगा 'भुट्टे के बाल'
video playज्यादा धूम्रपान कर सकता है आपकी मर्दानगी पर वार
ज्यादा धूम्रपान कर सकता है आपकी मर्दानगी पर वार