• चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने डोभाल को डोकलाम का 'मुख्य योजनाकार' बताया
  • असम के कोकराझार में मारा गया एक आतंकवादी
  • नोटबंदी के बाद पिछले 4 महिनों में 15-16 लाख लोगों की नौकरी चली गई: उद्धव ठाकरे
  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए तीन वर्ष काफी थे: उद्धव ठाकरे
  • वैज्ञानिक और शिक्षाविद् पद्म विभूषण प्रोफेसर यशपाल का निधन
  • उत्तराखंड: भारी बारिश के कारण टिहरी में गिरा घर, 1 की मौत, 3 घायल
होमMoreराज्यMoreराजस्थान
Redstrib
राजस्थान
Blackline
सिरोही। राजस्थान के कई जिले भारी बारिश के कारण बाढ़ की चपेट में हैं। पाली, जालौर और सिरोही जिलों में बाढ़ का सबसे ज्यादा असर है। बाढ़ के कारण यहां का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के कारण इंसान तो क्या जानवर भी परेशान है।
Published On 25/7/2017 19:49:00
बूंदी। राजस्थान के बारां जिले में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। शाहबाद के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक आदिवासी बच्चे की मौत हो गई। बच्चे का शव ले जाने के लिए डॉक्टरों ने एंबुलेंस तक का इंतजाम नहीं किया। पूरा परिवार करीब छह किमी तक बच्चे की लाश को कंधे पर रखकर पैदल चला।
Published On 25/7/2017 18:12:00
पाली। राजस्थान के बाढ़ प्रभावित पाली जिले में सेना ने 31 लोगों को बचा कर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने भारी बारिश से पश्चिमी राजस्थान के जालोर समेत चार जिलों में बाढ़ के हालात से निपटने एवं प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को जल्द राहत पहुंचाने के प्रभारी मंत्रियों को बाढ़ प्रभावित जिलों में जाने के निर्देश दिए हैं।
Published On 25/7/2017 13:28:00
जयपुर। राजस्थान में भारी बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ आ गई है। बाढ़ के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पानी की एक-एक बूंद को तरसते राजस्थान के रेगिस्तानी जिलों पर मानसून इस कदर मेहरबान हुआ कि जालौर, पाली, सिरोही जिलों में पानी का सैलाब आ गया है।
Published On 25/7/2017 13:03:00
जोधपुर। लगातार हो रही बारिश अब आफत बन गई है। जिले के तिवारी कस्बे में बारिश के कारण एक अनाज गोदाम की छत गिर गई जिसके कारण लाखों का अनाज खराब हो गया। आपको बता दें कि जिले में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है।
Published On 25/7/2017 16:59:00
जयपुर। रोमांच से भरपूर प्रो कबड्डी लीग का आगाज 28 जुलाई से हो रहा है। सभी टीमें जीत के इरादे से मैदान में उतरने के लिए कड़ी तैयारियां कर रही हैं तो साथ ही साथ भगवान की शरण में भी माथा टेकने पहुंच रही हैं। इसी कड़ी में फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन मंगलवार को राजधानी जयपुर के मोती डूगंरी गणेश मंदिर पहुंचे।
Published On 25/7/2017 14:53:00
बूंदी। राजस्थान में सोती हुई महिलाओं के बाल काटने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही। अब बूंदी में भी सोती हुई लड़की के बाल काटने की कोशिश की गई। जिससे दहशत में आकर लड़की बीमार हो गई। इस घटना के बाद गांव में चर्चा का विषय बन गया।
Published On 25/7/2017 21:28:00
जयपुर। प्रदेश में किसानों की मांगों के समर्थन में अलग-अलग हिस्सों में आंदोलन कर रहे किसान संगठनों से सरकार ने आज बात की। इस वार्ता में अलग-अलग 39 किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने सरकार के पांच मंत्रियों से बातचीत की। लंबी चली इस बातचीत में दोनों ही पक्ष किसानों की सुध लेने की बात करते दिखे।
Published On 25/7/2017 20:58:00
जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कारगिल विजय दिवस (26 जुलाई) पर मातृभूमि की रक्षा के लिए न्यौछावर होने वाले अमर शहीदों को नमन करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि वीर शहीदों की कुर्बानी को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।
Published On 25/7/2017 20:45:00
उदयपुर। रक्तदान महादान है इस बात को चरितार्थ किया है उदयपुर के रविन्द्र पाल सिंह कप्पू ने। कप्पू ने अपने 52 वें जन्मदिन को मौके पर 78 वीं बार ब्लड डोनेट कर समाज को यह संदेश देने की कोशिश की है कि रक्तदान करने से शरीर कमजोर नही होता है बल्कि शरीर में नए रक्त का संचार होता है।
Published On 25/7/2017 20:22:00
जोधपुर। जलदाय मंत्री सुरेंद्र गोयल ने जोधपुर सर्किट हाउस में बारिश के बाद जोधपुर शहर और जिले के साथ ही संभाग में हुए हालातों पर चर्चा किया। उन्होंने राहत व बचाव कार्य में तेजी लाने के लिए अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।
Published On 25/7/2017 19:42:00
जयपुर। राजस्थान के बाढ़ प्रभावित जालोर और सिरोही जिले में अभी भी हालात गंभीर बने हुए हैं, हालांकि पाली जिले में कुछ सुधार हुआ है। राज्य के प्रमुख शासन सचिव (आपदा राहत) हेमंत गेरा, जालोर के जिलाधिकारी लक्ष्मी नारायण सोनी और पाली के जिलाधिकारी सुधीर नायक ने बताया कि पिछले 24 घंटों में करीब 200 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।
Published On 25/7/2017 19:25:00
बूंदी। जिले के हिंडोली थाना इलाके के सिघाड़ी गांव में कुएं में शव मिलने से सनसनी फैल गई है। शव मिलने के बाद घटनास्थल पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने शव मिलने की सूचना पुलिस को दी।
Published On 25/7/2017 19:15:00
भरतपुर। मंगलवार को एक विवाहिता की संदिग्धावस्था में मौत हो गयी जिसके बाद मृतका के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार नहीं होने दिया और ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज कराया है। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।
Published On 25/7/2017 19:01:00
भीलवाड़ा। जिले में मानसून की बारिश के कारण रेलवे अंडरब्रिज पानी से भर गया है। जिसके कारण लोगों को अपनी जान जोखिम में डालकर रेलवे पटरी को पार करना पड़ रहा है। पुलिस लाईन से अजमेर चौराहे पर आना लोगों के लिए मुश्किल का काम बन गया है। इस परेशानी का सामना स्‍कूली बच्‍चों को भी करना पड़ रहा है।
Published On 25/7/2017 18:12:00

कोठे से आजाद कराई गई लड़की ने महिला आयोग को बताई सिहरा...

कोठे से आजाद कराई गई लड़की ने महिला आयोग को बताई सिहरा...

'एक-एक टैबलेट को तरस रहे मरीज, बर्बाद हो गई करोड़ो...

घोषणा पर नहीं रहा भरोसा, नहीं खत्म करेंगे हड़ताल,...

घोषणा पर नहीं रहा भरोसा, नहीं खत्म करेंगे हड़ताल,...


अमेरिका : गुरुद्वारे में घुस कर महिला से रेप की कोशिश
video playसिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
सिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
video playभारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड
भारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड

वैश्विक धरोहरों का खजाना है यहां, हजारों साल पुरानी यादें मौजूद

बाहर से ज्यादा आपके कार का प्रदूषण खतरनाक
video playघर पर ही लगाएं पता कि किन-किन चीजों में है मिलावट
घर पर ही लगाएं पता कि किन-किन चीजों में है मिलावट
video playबरसात में खाएं जामुन और दूर रहें इन बीमारियों से
बरसात में खाएं जामुन और दूर रहें इन बीमारियों से

सलमान की वजह से अधर में लटकी अभिषेक की फिल्म
video playमैडम तुसाड्स में लगेगा मधुबाला का मोम का पुतला
मैडम तुसाड्स में लगेगा मधुबाला का मोम का पुतला