• UP-हरियाणा सीमा पर दौराला टोल प्लाजा पर बाइक सवारों ने युवक को मारी गोली
  • महाराष्ट्रः MSRTC ने बांबे HC के आदेश के बाद देर रात हड़ताल खत्म की
  • सोमालिया बम धमाकों में मरने वालों की संख्या 358 पहुंची
  • श्रीलंका की नौसेना ने तमिलनाडु के सात मछुआरों को गिरफ्तार किया
  • हिमाचल चुनाव: CM वीरभद्र ने अर्की विधानसभा क्षेत्र से भरा नामांकन
  • भगवान केदारनाथ के कपाट 6 माह के लिए आज हुए बंद
  • महाराष्‍ट्र: सांगली में ट्रक पलटने से हादसा, 10 लोगों की मौत
  • हिमाचल: शिमला जिले के ननखड़ी में बस दुर्घटना, 2 की मौत, 10 घायल
  • पीएम मोदी 29 अक्टूबर को करेंगे मन की बात
होमMoreराज्य
Redstrib
देहरादून
Blackline
देहरादून। पूरे देश में आज भैया दूज का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। भाई-बहन के प्यार के अटूट बंधन का ये त्योहार हर किसी के लिए खास होता है। वहीं योग गुरू स्वामी रामदेव ने भी हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ पर अपनी बहनों के हाथों से माथे पर टीका लगा इस त्योहार की रस्मों को पूरा किया।
Published 21-Oct-2017 19:01 IST
टिहरी। जिले में करीब दस साल बीत जाने के बाद भी डोबरा-चांटी पुल बनकर तैयार नहीं हो पाया है। पुल निर्माण कार्य के लिए करीब दो सौ करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं, लेकिन हैरानी की बात ये है कि अबतक पुल का निर्माण नहीं हो पाया है।
Published 21-Oct-2017 10:07 IST
देहरादून। उत्तराखंड के चमोली में तैनात तेज़तर्रार आइपीएस तृप्ति भट्ट अब लेखक बनने जा रही हैं। हालांकि लिखने-पढ़ने का शौक तो उन्हें बचपन से ही है, लेकिन अब उनकी लेखनी किताब के रूप में बाज़ार में उपलब्ध होगी। तृप्ति भट्ट कल सीएम आवास में एक भव्य कार्यक्रम में अपनी एक किताब का विमोचन करने वाली हैं।
Published 21-Oct-2017 22:24 IST | Updated 22:53 IST
देहरादून। हाल ही में दीपावली से एक दिन पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदार बाबा के दर्शन के लिए देवभूमि पहुंचे थे। जहां उन्होंने केदारनाथ कपाट बंद होने से पहले मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की थी। पीएम ने कहा था कि उनके लिए सवा करोड़ देशवासियों की पूजा ही, बाबा की पूजा है।
Published 21-Oct-2017 21:55 IST
देहरादून। सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित प्रदेश के डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी ने आज पुलिस जवान स्मृति दिवस पर सूबे के उन महान पुलिस कर्मियों की शहादत को नमन किया जिन्होंने अपने फर्ज के लिए अपने प्राणों को न्योछावर कर दिए। ऐसे वीर जवानों की याद में देहरादून पुलिस लाइन में स्मृति दिवस परेड काMore
Published 21-Oct-2017 19:31 IST
देहरादून। प्रदेश में लोकायुक्त लागू न होने के मुद्दे को लेकर अब विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने सूबे की प्रचंड बहुमत वाली त्रिवेंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं। वहीं भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का दावा करने वाली प्रदेश सरकार लोकायुक्त को लेकर सकारात्मक कदम उठाने की बात कर रहीMore
Published 21-Oct-2017 16:21 IST
देहरादून। चारधाम यात्रा अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुकी है। शीतकाल के लिए उत्तराखंड के प्रसिद्ध धामों के कपाट बंद होने शुरू हो गए हैं। वहीं शुक्रवार को पूरे विधि-विधान के साथ गंगोत्री धाम के कपाट को बंद कर दिया गया जिसके बाद आज यमनोत्री के कपाट को बंद कर दिया गया है। वहीं कपाटों के बंद होने के चलतेMore
Published 21-Oct-2017 13:41 IST | Updated 13:50 IST
देहरादून। सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी दिवाली के दिन पटाखों को छोड़ने का सिलसिला रूका नहीं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी देश की राजधानी में खूब पटाखे छोड़े गए। लिहाजा प्रदूषण का स्तर एक बार फिर से बढ़ गया। दून शहर भी इस मामले एक कदम आगे रहा यहां भी जमकर आतिशबाजियां हुईं।
Published 21-Oct-2017 12:54 IST
देहरादून। नैन सिंह रावत इस नाम से कोई भी अंजान नहीं होगा। इन्होंने 19वीं शताब्दी में अंग्रेजों के लिए हिमालय के क्षेत्रों की खोजबीन की थी। आज इनकी 187वीं जयंती के अवसर पर गूगल ने उनका डूडल बनाकर श्रद्धांजलि दी है, जिन्हें बिना किसी आधुनिक उपकरण के पूरे तिब्बत का नक्शा तैयार करने का श्रेय जाता है।
Published 21-Oct-2017 12:05 IST | Updated 12:56 IST
देहरादून। यूपी के बाद अब राज्य के मदरसों पर भी सरकारी चाबुक चलने वाला है। उत्तराखंड के लगभग 200 मदरसों पर सरकार के अल्पसंख्यक विभाग से लेकर शिक्षा विभाग और मदरसा बोर्ड की आंखें तिरछी हो गई हैं। आलम यह है कि जल्द ही इन मदरसों की जांच करवाई जाएगी।
Published 21-Oct-2017 10:43 IST | Updated 11:10 IST
रुद्रप्रयाग / देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारधाम पहुंचे हैं। उत्तराखंड में बीजेपी सरकार बनने के बाद आज तीसरी बार प्रधानमंत्री देवभूमि पधारे हैं। उनके साथ राज्यपाल केके पॉल व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। यहां पीएम ने करीब 15 मिनट तक बाबा केदार का विशेष रुद्राभिषेक किया।More
Published 20-Oct-2017 05:30 IST | Updated 14:03 IST
देहरादून। पीएम मोदी एक ऐसे पीएम है जो भगवान की आराधना के लिए बार-बार मंदिर में माथा टेकते रहते है। हर शहर के प्राचीन मंदिर में पीएम मोदी जरूर पहुंचते है। लेकिन क्या आप जानते हैं साल 2013 की आपदा के दौरान पीएम मोदी को सीएम रहते हुए केदारनाथ में जाने से रोक दी गई थी। उनको केदारनाथ पुनर्निर्माण के कामMore
Published 20-Oct-2017 10:32 IST
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर एक ओर जहां गदगद है, वहीं कांग्रेस पीएम के इस दौरे को लेकर निशाना साध रही है। लेकिन अब केदारनाथ के विधायक मनोज रावत ने भी बीजेपी और मौजूदा राज्य सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाया है।
Published 20-Oct-2017 21:56 IST
देहरादून। राजधानी के राजपुर रोड पर एक सड़क हादसा हो गया। यहां साईं मंदिर के पास कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी। जिससे दो लोग घायल हो गए और एक की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।
Published 20-Oct-2017 19:46 IST | Updated 19:49 IST
देहरादून। राजधानी दून में कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना के कार्यालय में घुसकर तोड़-फोड़ और लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों के सरगना को पुलिस ने धर दबोचा है। बता दें कि बीते 15 अक्टूबर को बदमाशों ने तमंचे के बल पर कांग्रेस नेता के 2 नौकरों को बंधक बनाकर लूट कीी वारदात को अंजाम दिया था।
Published 20-Oct-2017 16:48 IST | Updated 19:57 IST
video playहॉकी में
हॉकी में 'दिवाली', पाक को रौंद भारत एशिया कप के फाइनल में
video playशहीद भाई के माथे पर बहनों ने अंतिम बार लगाया भाईदूज का टीका
शहीद भाई के माथे पर बहनों ने अंतिम बार लगाया भाईदूज का टीका
video play
'डोकलाम जैसी स्थिति के लिए तैयार रहना होगा, हम आतंकी मारते रहेंगे'

छोड़नी है स्मोकिंग तो हरकारों का साथ अपनाएं
video playदिवाली के बाद मन न हो उदास, इसलिए करें ये खास उपाय
दिवाली के बाद मन न हो उदास, इसलिए करें ये खास उपाय
video playकहीं आपको भी तो नहीं पड़ते दिमागी दौरे
कहीं आपको भी तो नहीं पड़ते दिमागी दौरे
video playइस तरह दिवाली के पटाखों से खुद को रखें सेफ
इस तरह दिवाली के पटाखों से खुद को रखें सेफ