• BMC चुनावः शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी, पर भाजपा मात्र तीन सीट पीछे
  • यूपी चुनावः चौथे चरण का चुनाव संपन्न
  • BMC चुनाव : संजय निरुपम ने दिया मुम्‍बई कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा
  • कश्मीर : शोपियां में सेना के गश्ती दल पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद
  • महोबा में SP-BSP समर्थकों के बीच फायरिंग, चार लोग घायल
  • ब्रिटेन के कानून के तहत सुरक्षित हूं, भारत सरकार के लोगों की दया पर नहीं: माल्या
  • मण‍िपुर : सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान गोलीबारी, एक आतंकी, महिला की मौत
होमMoreराज्य
Redstrib
देहरादून
Blackline
देहरादून। आज महाशिवरात्रि है। वैसे तो हर दिन भगवान शिव अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं, लेकिन कहते हैं कि आज के दिन भगवान शिव अपने भक्तों की हर मुराद को पूरी करते हैं। धरती में भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग हैं।
Published 24-Feb-2017 07:42 IST
देहरादून। आज महाशिवरात्रि है। कहते हैं आज के दिन भगवान शिव की आराधना करने से सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। भगवान शिव की महिमा भी ऐसी है कि वह अपने भक्तों से सबसे जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं।
Published 24-Feb-2017 00:15 IST
देहरादून। उत्तराखंड की राजनीति और बनती बिगड़ती सरकारों के बीच कई तरह के रोचक मिथक भी जुड़े हुए हैं। कोई गंगोत्री विधानसभा सीट से हार और जीत का सियासी गुणा लगाता है। इन्हीं चर्चाओं के बीच एक और चर्चा है।
Published 24-Feb-2017 11:06 IST
देहरादून। देशभर में आज महाशिवरात्रि की धूम मची है। मंदिरों में भगवान शिव की पूजा के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। आपको बता दें कि फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी को शिवरात्रि पर्व मनाया जाता है। मान्यता है कि सृष्टि के प्रारंभ में इसी दिन मध्यरात्रि में भगवान शंकर का ब्रह्मा से रुद्र के रूप में अवतरण हुआMore
Published 24-Feb-2017 08:26 IST | Updated 08:50 IST
देहरादून। राज्य में 69 विधानसभा चुनाव में मतदान हो चुके हैं। राज्य की एक सीट में 9 मार्च को मतदान होना है। चुनाव के बाद सभी दल अपनी-अपनी सरकार बनाने के दावे कर रहे हैं। ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी एक ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा है।
Published 23-Feb-2017 09:17 IST
देहरादून। राज्य में आई आपदा के बाद राज्य को मिले सहायता राशि को सरकार ने पानी की तरह बहाया है। सहायता राशि के पैसे को कांग्रेस सरकार ने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विज्ञापन के तौर पर खर्च किए हैं। जिसमें सबसे बड़ी राशि भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट को दिए गए हैं।
Published 23-Feb-2017 19:23 IST
देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद अब यूपी भाजपा को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्रियों की जरूरत पड़ गई है। उत्तराखंड में बीजेपी के ये पूर्व सीएम कई रैलियां कर भाजपा के पक्ष में हवा बनाने की पुरजोर कोशिश करेंगे।
Published 23-Feb-2017 11:03 IST
देहरादून। उत्तराखंड चुनाव के बाद कांग्रेस यूपी में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है। आपको बता दें कि यूपी में कांग्रेस सपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता को अब उत्तराखंड से यूपी चुनाव प्रचार के लिए बुलाया है।
Published 23-Feb-2017 10:45 IST
देहरादून। मतदान के बाद जैसे ही बीजेपी नेताओं को चुनाव योग से ये आंकड़ा मिला है की मतदान का प्रतिशत घटा है। उसके बाद बीजेपी में हडकंप मचा है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की सरकार ने जिस तरह से अपराधियों को चुनाव से ठीक पहले पेरोल दी है उसके बाद प्रदेश की जनता डरी हुई थी।
Published 23-Feb-2017 07:53 IST
देहरादून। राज्य में 69 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान के लिए सभी सियासी दलों ने जमकर प्रचार किया। इस बार के चुनावों में दिल्ली से कई चहेरे देहरादून पहुंचे, लेकिन उनका असर वोटों में बदल पाएगा या नही ये तो समय बताएगा। फिलहाल आंकडे बता रहें है कि मतदान प्रतिशत पर उनका कोई असर नहीं हुआ।
Published 23-Feb-2017 07:26 IST
देहरादून। नगर निगम द्वारा लगाए गए व्यावसायिक टैक्स को लेकर व्यापारियों नाराज हो गए हैं। व्यापारी टैक्स में भारी अनियमितता का आरोप लगाकर इसे तुरंत वापस लेने की मांग कर रहे हैं।
Published 23-Feb-2017 14:48 IST
देहरादून। प्रदेश की राजधानी अपने मौसम के लिए हमेशा से जानी जाती है। इस शहर को रिटायर्ड सिटी भी कहा जाता है। ऐसा कहा जाता है, कि लोग यहां रिटायर्ड होने के बाद जीवन बिताने के लिए एक आशियाना तलाशते हुए पहुंचते हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों में ऐसा क्या हुआ की इस शहर में आये दिन किसी ना किसी की आत्महत्याMore
Published 23-Feb-2017 10:24 IST | Updated 10:30 IST
देहरादून। अक्सर विवादों में वाला राष्ट्रीय दृष्टिहीन बाधितार्थ संस्थान (NIVH ) एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। इस बार संस्थान में पढ़ने वाले छात्र -छात्राओं ने केंद्र सरकार से मिलने कौशल विकास भत्ता न मिलने को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। लगभग 100 से अधिक छात्र -छात्राएं भूख हड़ताल पर बैठ गए है। जिसकेMore
Published 22-Feb-2017 19:54 IST
हरिद्वार। प्रदेश में दिन व दिन पुलिस की गुंडई बढ़ती जा रही है। खाकी वर्दी वाले हर रोज अपनी दंबगई दिखाते हैं। पुलिस को जनता की रक्षा व सेवा के लिए बनाया जाता है लेकिन यहां तो पुलिस खुद ही भक्षक बनी हुई है। उत्तराखंड में चुनावी मौसम में ऐसे मामले और बढ़ जाते हैं।
Published 22-Feb-2017 07:37 IST | Updated 08:35 IST
देहरादून। हर साल की तरह इस बार भी प्रदेश में फायर सीजन शुरु हो गया है। जिसके चलते राज्य के कुछ वनों में आग लगने की सूचनाएं आ गई। लिहाजा इस वनाग्नि से निपटने के लिए वन विभाग भी अपनी पूरी तैयारी होने का दावा कर रहा है। इस बार विभाग आग से निपटने के लिए नई तकनीक के तहत काम करेंगा।
Published 22-Feb-2017 17:13 IST

अंडा करी
video playएग कीमा करी
एग कीमा करी
video playवेजिटेरियन मसाला शोरबा
वेजिटेरियन मसाला शोरबा
video playअंडे की अकूरी
अंडे की अकूरी