• ब्रिटेन: थेरेसा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरा
  • माली में आतंकवादियों के हमले में दस लोगों की मौत
  • विपक्षी नेताओं ने जेटली के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
  • लाल चौक पर तिरंगा फहराएगी युवा कांग्रेस
  • असम की जनता के ‘जाति, माटी और भेटी’ की रक्षा के लिये प्रतिबद्ध : सोनोवाल
  • भाजपा में पहले लोकशाही थी, अब तानाशाही है: शत्रुघ्न सिन्हा
  • केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ नेता देशभर में करेंगे पत्रकार वार्ता : भाजपा
  • सीबीआई के अंतरिम प्रमुख ने एजेंसी में ढांचागत बदलाव की प्रक्रिया शुरू की
  • तालिबान ने अमेरिका के साथ वार्ता खत्म करने की धमकी दी
होमMoreराज्यMoreउत्तराखंड
Redstrib
उत्तराखंड
Blackline
हरिद्वार: गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय से जुड़ी 100 सालों से भी पुरानी एक परम्परा अब बदलने जा रही है. जिसके लिए विवि की शिक्षा पटल में प्रस्ताव भी पारित कर लिया गया है. नए प्रस्ताव के अनुसार गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय की उपाधियों पर अब कुलाधिपति के हस्ताक्षर नहीं होंगे.
Published On 18/1/2019 04:05:00
खटीमा: वन विभाग ने 6 शिकारियों को गिरफ्तार किया है. शिकारियों के पास से 151 तोते बरामद किये गये हैं. जिनमें से 116 तोते मृत और 35 तोते जिंदा मिले हैं. वन विभाग ने पकड़े गये शिकारियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम में तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.
Published On 18/1/2019 03:59:00
हल्द्वानी: शहर के काठगोदाम थाना क्षेत्र स्थित बिजली विभाग के पुराने पावर हाउस में अचानक भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. जिससे बिजली विभाग का गोदाम भी आग की चपेट में आ गया. आग से बिजली विभाग के ट्रांसफार्मर के साथ ही भीतर रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया.
Published On 18/1/2019 03:54:00
ऋषिकेश: ऋषिकेश से देवप्रयाग जा रहा एक ट्रैकर भद्रकाली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एक ट्रक चढ़ाई पर अचानक बैक हो गया. जिस कारण यह हादसा हुआ. हालांकि इस हादसे में ट्र्रैकर में सवार सभी लोगो सुरक्षित हैं. किसी को कोई चोट नहीं आई है.
Published On 18/1/2019 03:50:00
देहरादून: राजधानी के भारतीय पेट्रोलियम संस्थान (IIP) के वैज्ञानिकों ने एक नया कारनामा कर दिखाया है. इस बार आईआईपी के वैज्ञानिकों ने 10 साल से ज्यादा समय की कड़ी मेहनत से बनाये बायो जेट फ्यूल से एयर फोर्स के प्लेन को उड़ाने का दावा किया है. जिसके बाद अब आईआईपी संस्थान 26 जनवरी को दिल्ली में इसका प्रशिक्षण करेगा.
Published On 18/1/2019 01:24:00
देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के महासचिव हरीश रावत ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. हरीश रावत ने कहा है कि बीजेपी मर्यादा को नहीं मानती, लेकिन कांग्रेसी मर्यादाओं की कदर भी करते हैं और मर्यादाओं को जानते भी हैं. इसलिए मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का मंदिर बीजेपी नहीं बनाएगी लिहाजा जब सत्ता में कांग्रेस आएगी राम मंदिर का निर्माण तभी होगा.
Published On 17/1/2019 22:05:00
देहरादून: उत्तराखंड शासन ने प्रांतीय वन सेवा के 18 अधिकारियों के ट्रांसफर की लिस्ट जारी कर दी है. इसी के साथ एक बार फिर 3 पीसीएस अधिकारियों के भी तबादले किए हैं. पीसीएस अधिकारी ललित मोहन रयाल गन्ना आयुक्त काशीपुर के पद पर ही तैनात रहेंगे. बुधवार को जारी की गई लिस्ट में उनकी जगह बीएस फिरमाल को नियुक्त किया गया था, लेकिन सरकार ने कल का आदेश निरस्त कर दिया है.
Published On 17/1/2019 21:52:00
काशीपुरः कुंडा गांव के पेट्रोल पंप के पास 3 दिन पहले मिले शव का पुलिस ने शिनाख्त पर मामले का खुलासा किया है. मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. पुलिस का दावा है कि प्रेम प्रसंग के चक्कर में व्यक्ति की हत्या की गई थी.
Published On 17/1/2019 19:27:00
ऋषिकेशः उत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग में लापरवाही और स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल देने वाला एक ऐसा वाकया सामने आया है, जिसे देखकर विभाग पर सवाल उठना लाजमी है. लेकिन विभाग अपनी गलतियों से न तो आज तक कुछ सीख पाया है और न ही सीखना चाहता है.
Published On 17/1/2019 18:16:00
देहरादून/चंपावत: आज 21वीं सदी के इस वैज्ञानिक युग में महिलाएं पुरूषों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं. महिलाएं हर रोज नई दास्तान लिख कर रूढ़िवादी परंपराओं को ठेंगा दिखा रही हैं. बावजूद इसके प्रदेश में कुछ इलाके ऐसे हैं जहां आज भी लोग दकियानूसी सोच और परंपराओं से बाहर नहीं निकल पाये हैं. कुछ ऐसा ही मामला चंपावत के घुरचुम गांव से सामने आया है. जहां सरकारी फंड से एक रजस्वला केंद्र बनाया गया है. जहां मासिक धर्म के दौरान महिलाओं को रखा जाता है.
Published On 17/1/2019 19:14:00
रुद्रपुर: सिडकुल स्थित एलजीबी फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव का होने से सात महिलाओं की तबीयत खराब हो गई है. आनन-फानन में महिला कर्मचारियों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी का इलाजा किया जा रहा है.
Published On 17/1/2019 16:54:00
देहरादून: दून के ऊपरी यमुना बेसिन क्षेत्र में 3966.51 करोड़ रुपए की लागत वाली लखवाड़ बहुउद्देशीय परियोजना पर शुरू होने से पहले ही अड़चनें आने लगी हैं. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने इस महत्वपूर्ण परियोजना पर शुरू होने से पहले ही रोक लगा दी है. इसके तहत NGT ने राज्य सरकार को परियोजना का पर्यावरण सुरक्षा की दृष्टि से फिर से आकलन करने के आदेश दिए हैं. NGT ने 5 प्वाइंट पर सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है. इसके लिए राज्य सरकार को अप्रैल 2019 तक का समय दिया गया है.
Published On 17/1/2019 23:22:00
रुड़कीः मंगलौर से रुड़की की ओर आ रही एक कार में आग लग गई. कार सवार ने कूदकर किसी तरह से अपनी जान बचाई. बीच सड़क पर कार में आग लगने से अफरातफरी मच गई. हाइवे पर भारी जाम लग गया. सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया और पुलिस ने जाम खुलवाया.
Published On 17/1/2019 23:13:00
देहरादून: राजधानी में सड़कों पर जाम और गलत दिशा में वाहन चलाने से होने वाली दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस सख्त रूख अपनाने जा रही है. राजस्थान पुलिस की तर्ज पर देहरादून पुलिस भी लेफ्ट टर्न या गलत दिशा में चलने वालों वाहनों के टायर पंचर करने की कार्रवाई करने का प्लान बना रही है.
Published On 17/1/2019 23:10:00
देहरादूनः थाना सहसपुर क्षेत्र में पुलिस टीम ने क्रिकेट पर ऑनलाइन सट्टा लगा रहे 5 बुकीज को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आये सट्टेबाजों से हजारों की नकदी, एलईडी टीवी, 7 मोबाइल फोन सहित सट्टे में दांव लगाने वाला रजिस्टर भी बरामद हुआ है. आस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले Big bais लीग मैचों के लाइव प्रसारण पर सट्टा लगाया जा रहा था.
Published On 17/1/2019 21:36:00

GOOD NEWS: उत्तराखंड पुलिस में 1400 कॉन्स्टेबलों की...

GOOD NEWS: उत्तराखंड पुलिस में 1400 कॉन्स्टेबलों की...

जीवनदीप अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, डॉक्टर के...

जीवनदीप अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, डॉक्टर के...

धनोल्टी जा रही रोडवेज की बस फिसली, बाल-बाल बची 31...

धनोल्टी जा रही रोडवेज की बस फिसली, बाल-बाल बची 31...


हरियाणा के इस शहर में थी मिर्जा गालिब की ससुराल
video playजब प्रेमी जोड़ों को है प्यार, तो पुलिस आखिर क्यों करती है इंकार?
जब प्रेमी जोड़ों को है प्यार, तो पुलिस आखिर क्यों करती है इंकार?

अब दीपिका की डिप्रेशन से जंग की कहानी पढ़ सकेंगे बच्चे
video playसिद्धार्थ मल्होत्रा के रैंप वॉक पर अचानक से हुई डॉगी की एंट्री
सिद्धार्थ मल्होत्रा के रैंप वॉक पर अचानक से हुई डॉगी की एंट्री
video playकार्तिक ने की देश को
कार्तिक ने की देश को 'स्त्री हिंसा मुक्त' बनाने की अपील