• मध्य प्रदेश: बीजेपी आज सुबह 11 बजे जारी करेगी चुनावी घोषणापत्र
  • झारखंड: 4 वर्षीय बच्ची से रेप, आरोपी गिरफ्तार
  • सबरीमाला: केरल में हिंदू एक्यावेदी ने आज किया हड़ताल का ऐलान
  • तमिलनाडु: गाजा तूफान ने नागापट्टिनम इलाके को किया प्रभावित
  • आचार संहिता उल्लंघन के मामले में केशव प्रसाद मौर्य कोर्ट में पेश
  • विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे के खिलाफ अमेरिका में आरोप पत्र दायर
  • पंजाब में दिखा JEM का खूंखार आतंकी, हाई अलर्ट
  • तृप्ति देसाई सबरीमला जाने के लिए केरल पहुंची, हवाई अड्डे पर फंसी
  • सीबीआई ने अदालत में कहा, दाभोलकर की हत्या ‘आतंक’ पैदा करने के लिए की गई
  • तमिलनाडु से टकराया गाजा तूफान, भारी बारिश के साथ चलीं तेज हवाएं
  • अलर्ट: ​तमिलनाडु में तूफान 'गाजा' आज मचा सकता है भारी तबाही
  • पीएम मोदी ASEAN-India समिट में शामिल हुए
  • यमन में सऊदी अरब नीत गठबंधन के हवाई हमलों में सात लोगों की मौत
  • शाहिद अफरीदी ने पीओके को आजाद देश बनाने की वकालत की
  • मुंबई HC फिल्मकार पहलाज निहलानी की याचिका पर 19 को करेगा सुनवाई
होमMoreराज्यMoreउत्तराखंड
Redstrib
उत्तराखंड
Blackline
चमोली: भगवान बदरीनाथ के कपाट शीतकाल के लिए बंद करने की प्रक्रिय शुरू हो गई है. 20 नवंबर को मंदिर के कपाट बंद होंगे. लेकिन उससे पहले धाम में पंच पूजा पारंपरिक और भव्य रूप से शुरू हो गई है. बीते शुक्रवार को भगवान बदरीनाथ को भोग लगाकर विधि-विधान से गणेश मंदिर के कपाट किए गये और आज शनिवार को बदरीनाथ मंदिर परिसर में स्थित आदि केदारेश्वर मंदिर के कपाट बंद किए जाएंगे.
Published On 17/11/2018 10:17:00
देहरादून: स्टिंग ऑपरेशन व ब्लैकमेलिंग मामले में फंसे निजी चैनल के सीईओ उमेश जय कुमार शर्मा को कल सशर्त जमानत मिल गई है. सेशन न्यायालय के एडीजे प्रथम राजीव कुमार खुल्बे की अदालत द्वारा जमानत मंजूरी के बाद भी उमेश कुमार रिहा नहीं हुए हैं. रांची में दर्ज राजद्रोह के मुकदमा की वजह से झारखंड पुलिस उमेश को सुद्धोवाला जेल से रांची लेकर चली गई है.
Published On 17/11/2018 09:55:00
देहरादून: देवभूमि में ठंड की दस्तक के साथ ही निकाय चुनाव के फाइनल की गर्मी बढ़ने लगी है. इन दिनों देवभूमि की फिजाओं में जीत, हार के साथ-साथ विरोध के सुर गूंज रहे हैं,जिससे चुनावी माहौल दिनों-दिन और भी रोचक होता जा रहा है.छोटी सरकार के तौर पर जाने जाने वाले चुनाव को लेकर राज्य के सभी सियासी दल कमर तोड़ मेहनत कर रहे हैं.
Published On 17/11/2018 08:52:00
हल्द्वानी: नगर निगम चुनाव कांग्रेस और बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है. खासकर हल्द्वानी सीट को पार्टियां अपने साख से जोड़कर देख रही हैं. निकाय दंगल जितने के लिए बीजेपी राज्य में किये गए सीएम के कार्य और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों के दम पर वोट मांग रही है. बीजेपी के इस चुनावी कैंपेन पर पानी फेरने के लिए कांग्रेस ने स्वर्गीय प्रकाश पांडे का दांव खेला है.
Published On 17/11/2018 08:31:00
बागेश्वरः गरूड़-कपकोट बाइपास मोटर मार्ग पर एक गुलदार शावक का शव मिलने से वन महकमे में हड़कंप मच गया. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने शावक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. वहीं शावक के मौत की वजह की जांच की जा रही है.
Published On 17/11/2018 10:56:00
पौड़ी: उद्यान विभाग मशरूम की खेती के साथ-साथ अब रोजगार को बढ़ावा देने के लिए मशरूम चिप्स बनाने का काम शुरू करने जा रहा है. जिससे बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर सामने आएंगे.उद्यान विभाग की ये पहल पहाड़ों से होने वाले पलायन को रोकने में कारगर साबित हो सकती है.
Published On 17/11/2018 10:43:00
बागेश्वर. जनपद में सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट को मतदान केन्द्रों के लिये रवानगी से पहले जिला सभागार में अधिकारियों की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में अधिकारियों को विशिष्ट और अति विशिष्ट व्यक्तियों को मतदान के तुरंत बाद परिसर से बाहर ले जाने की व्यवस्था करें. जिससे उनके द्वार मतदान प्रभावित ना हो सकें.साथ ही मतदान परिसर में कोई भी व्यक्ति पार्टी विशेष और संकेत वाले परिधानों में नहीं होना चाहिए.
Published On 17/11/2018 10:32:00
बागेश्वरः जिले में सैन्य परिवारों को जरूरी सुविधायें मुहैया कराने और सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिये जिला प्रशासन ने नई पहल की है. अब सैनिक कल्याण और पुनर्वास विभाग के अधिकारी गांव-गांव जाकर पूर्व सैनिक परिवारों के आश्रितों की समस्यायें सुनेंगे. साथ ही मौके पर उनकी पेंशन सहित अन्य समस्याओं का समाधान भी करेंगे.
Published On 17/11/2018 10:15:00
ऋषिकेश: बीते दिन तीर्थ नगरी में ग्लास फैक्ट्री के पास उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक घर के बाहर लोगों ने कोबरा सांप को देखा. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी. सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सांप को रेस्क्यू किया. जिसके बाद सांप को जंगल में छोड़ा गया.
Published On 17/11/2018 10:05:00
मसूरी: प्रदेश में बीती निकाय चुनाव की जंग जोरों पर है. जिसके लिए सभी उम्मीदवार जोर-शोर से लगे हैं. बात अगर पहाड़ों की रानी की करें तो यहां वॉर्ड नम्बर10 में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर देखी जा रही है. यहां कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व सभासद नंदलाल अपनी साख बचाने के लिये जद्दोजहद कर रहे हैं तो वहीं भाजपा के मुकेश लाल के लिये भी इस बार निकाय चुनाव की राह आसान नहीं होने वाली है.
Published On 17/11/2018 09:56:00
मसूरी: नगर निकाय चुनाव का शोर थमने से पहले बीते दिन आम आदमी पार्टी ने वोटरों को लुभाने के लिये अपनी पूरी ताकत झोंकी. आप पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय शर्मा ने बताया की आप पार्टी का उत्तराखण्ड में तेजी से जनधार बढ़ रहा है. वहीं पूरे उत्तराखण्ड में कई उम्मीदवार मैदान में उतारे है. साथ ही उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है.
Published On 17/11/2018 08:37:00
रामनगर: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी ढिकाला रेंज को नहीं खोलने पर पर्यटन व्यवसायियों और जिप्सी चालकों ने कॉर्बेट पार्क के निदेशक का घेराव किया. सुप्रीम कोर्ट ने कॉर्बेट के ढिकाला मामले में स्टे को खारिज कर दिया है. बावजूद ढिकाला को पूरी तरह से नहीं खोला गया, जिसकी वजह से व्यापारियों और जिप्सी चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.
Published On 17/11/2018 07:19:00
पिथौरागढ़: काली और गोरी नदी के संगम पर लगने वाला ऐतिहासिक जौलजीबी मेला आज भले ही व्यापारिक मेले के तौर पर अपनी पहचान रखता हो, लेकिन इसकी शुरुआत एक धार्मिक मेले के रूप में हुई थी. अस्कोट रियासत के राजा उच्छव पाल ने 1758 में इस मेले का आगाज किया था और राजा पुष्कर पाल के शासन के दौरान ये धार्मिक मेला अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में तब्दील हो गया.
Published On 17/11/2018 06:00:00
पिथौरागढ़: जिले को यूं तो मिनी कश्मीर के नाम से जाना जाता है. प्राकृतिक सौंदर्य से लबरेज इस जिले में साहसिक खेलों की भी अपार संभावनाएं हैं. यही वजह है कि पिथौरागढ़ जिले को साहसिक खेलों के लिहाज से एशिया में नम्बर वन स्थान हासिल है. पैरासेलिंग और पैराग्लाईडिंग जैसे हवाई खेलों के लिए यहां की घाटियां हमेशा से ही मुफीद रही हैं.
Published On 16/11/2018 23:34:00
देहरादून: दून मेयर पद के लिये आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रजनी रावत ने प्रचार अभियान के आखिरी दिन आज अपने हजारों समर्थकों के साथ राजधानी की सड़कों पर रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया. रैली परेड ग्राउंड से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए निकली. इस दौरान रजनी रावत के समर्थकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला.
Published On 16/11/2018 17:22:00

टिहरी झील में डूबे 3 लोगों की तलाश में जुटी इंडियन...

टिहरी झील में डूबे 3 लोगों की तलाश में जुटी इंडियन...

CM त्रिवेंद्र की जनसभा में खाली नजर आईं कुर्सियां,...

CM त्रिवेंद्र की जनसभा में खाली नजर आईं कुर्सियां,...

लोक गायिका उतरी चुनावी दंगल में, बीजेपी के पक्ष मे...

लोक गायिका उतरी चुनावी दंगल में, बीजेपी के पक्ष मे...


video playकुरुक्षेत्र के इस तालाब में दफन है महाभारतकालीन रहस्य, यहां आज भी होती है दुर्योधन की पत्नियों की पूजा
video playरेलवे का
रेलवे का 'सुल्तान' हुआ 'आजाद', अब फिल्मों में ही नहीं बल्कि रीयल लाइफ में भी कराएगा पर्यटकों को सवारी