होमMoreराज्यMoreउत्तराखंड
Redstrib
उत्तराखंड
Blackline
देहरादूनः लोकसभा चुनाव सामने हैं और अब बड़े से लेकर छोटे नेता भी गलियों की खाक छानते नजर आएंगे लेकिन जनता का अपने सांसदों के प्रति क्या कहना है. हमने इस संबंध में जब छात्रों से टिहरी लोकसभा सीट के सांसद को लेकर सवाल पूछे, तो बहुत अजीबो-गरीब जवाब मिले.
Published On 19/3/2019 00:01:00
हरिद्वार: 2014 लोकसभा चुनावों में चुने गए सांसद अपना कार्यकाल पूरा करने वाले हैं. देशभर में एक बार फिर माहौल पूरी तरह चुनावी हो गया है. चुनाव की चर्चाएं हर जुबान पर हैं. इसी बीच ETV Bharat की टीम धर्मनगरी हरिद्वार की सड़कों पर निकली और लोगों से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के बारे में सवाल पूछा. इस पड़ताल में कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं.
Published On 18/3/2019 23:10:00
ऋषिकेश: दुष्कर्म के आरोप में जेल की हवा खा रहे आसाराम को एक और बड़ा झटका लगा है. वन विभाग ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब आश्रम खाली करने के लिए आसाराम को तीन महीने का वक्त दिया है. अगर इस समय सीमा में जमीन नहीं खाली हुई तो वन विभाग उसे बल पूर्वक खाली करवाकर उसपर अधिग्रहण करेगा.
Published On 18/3/2019 23:02:00
देहरादून: उत्तराखंड में सोमवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई. इसके तहत लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार 25 मार्च तक नामांकन कर सकते हैं. चुनाव के दौरान हर बार निर्दलीय प्रत्याशियों की इच्छा होती है कि उन्हें अपनी पसंद का चुनाव चिन्ह मिले, लेकिन ज्यादातर ऐसा नहीं हो पाता. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि निर्वाचन आयोग निर्दलीय प्रत्याशियों को किस तरह से चुनाव चिन्ह का आवंटन करता है.
Published On 18/3/2019 19:16:00
देहरादून: उत्तराखंड में बीजेपी की त्रिवेंद्र रावत सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर मुख्यमंत्री ने ईटीवी भारत से खुलकर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने हर सवाल का बेबाकी से जवाब दिया. मुख्यमंत्री ने माना कि हर काम को 100 प्रतिशत करने की कोशिश पूरी होती है लेकिन परिस्थितियों के कारण कई दफा वो काम अधूरे रह जाते हैं. स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी उपलब्धियां गिनाने के साथ ही सीएम ने माना कि प्रदेश की भौगोलिक परिस्थिति के कारण पहाड़ों पर हेल्थ बेनिफिट पूरी तरह नहीं पहुंच पाए हैं.
Published On 18/3/2019 10:00:00
देहरादून: उत्तराखंड की त्रिवेंद्र रावत सरकार को आज दो साल पूरे हो गये हैं. 18 मार्च 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में अपने 9 मंत्रियों के साथ पद एवं गोपनीयता की शपथ लेने वाले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने इन दो साल के कार्यकाल को कैसे देखते हैं, क्या रही सरकार की उपलब्धियां और आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी खुद को कितना मजबूत महसूस करती है? ईटीवी भारत के ऐसे ही कई सवालों के जवाब दिये मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने-
Published On 18/3/2019 05:00:00
पिथौरागढ़: कुमाऊं के नैनी-सैनी एयरपोर्ट से शुरू हुई उड़ान सेवा हवाई साबित हो रही है. हैरिटेज एविएशन से संचालित विमान में तकनीकी खराबी के चलते हवाई सेवा 25 मार्च तक के लिए रद्द कर दी गई है. बीते 9 फरवरी को पंतनगर-पिथौरागढ़ उड़ान के दौरान प्लेन का दरवाजा हवा में खुलने के बाद से हवाई सेवा लगातार रद्द हो रही है. ऐसे में पहले से ही हवाई सेवा का टिकट बुक करा चुके यात्रियों को काफी फजीहत झेलनी पड़ रही है.
Published On 18/3/2019 21:51:00
पौड़ी: लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है. 11 अप्रैल को उत्तराखंड में मतदान होने हैं. इसी के साथ प्रत्याशियों के नामों पर सरगर्मियां तेज हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और पौड़ी सांसद भुवन चंद खंडूड़ी के इस बार चुनाव लड़ने पर संशय बना हुआ है. हालांकि इन पांच सालों में पौड़ी सांसद भुवन चंद खंडूड़ी का कार्यकाल कैसा रहा, इस पर एक नजर डालते हैं.
Published On 18/3/2019 14:58:00
रुड़की: चुनावी समर में नेताओं के दल-बदल का खेल जारी है. कई नेता पार्टी की उपेक्षा से नाराज हैं. साथ ही चुनाव के वक्त कुछ नेताओं का पार्टी आलाकमाना से भरोसा टूटा रहा है, तो वे दूसरी पार्टी में जाने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं. वहीं रुड़की में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, जहां पूर्व विधायक चौधरी यशवीर सिंह ने आज अपने दर्जनों समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ दी है. उनके इस फैसले से सियासत गर्मा गई है.
Published On 18/3/2019 14:53:00
ऋषिकेश: तीर्थनगरी में युवक को सेल्फी का शौक उसकी जान पर भारी पड़ गया. गंगा में नहाते वक्त सेल्फी लेने के चक्कर में युवक का पैर फिसल गया और वह नदी की तेज धारा में बह गया. युवक को डूबता देख विदेशी सैलानियों और स्थानीय लोगों ने बचाने का प्रयास किया. आनन-फानन में युवक को बाहर निकालकर राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
Published On 18/3/2019 12:20:00
देहरादून: बसंत विहार थाना क्षेत्र के शुक्लापुर गांव में अम्बीवाला चाय बागन के पास अल सुबह एक व्यक्ति की लाश खून से लथपथ पड़ी मिली. मृतक के शरीर पर 4 से 5 गोलियों के निशान मिले हैं. घटनास्थल से पुलिस को कारतूस के खाली खोखे भी बरामद हुए हैं. मृतक की पहचान जयकरण निवासी प्रेम नगर के स्मिथ नगर, मोहनपुर के रुप में हुई है.
Published On 18/3/2019 12:03:00
पौड़ी: उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. बीजेपी जहां उत्तराखंड की पांचों सीटों एक बार फिर परचम लहराने की तैयारी कर रही है तो वहीं कांग्रेस अपनी खोई हुई सत्ता को पाने की तैयारी कर रही है. यहीं कारण है कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली के बाद बीजेपी भी गढ़वाल में पीएम नरेंद्र मोदी की बड़ी रैली कराने की तैयारी कर रही है.
Published On 18/3/2019 08:52:00
देहरादून: बीते लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया. 63 साल के पर्रिकर एक साल से पैनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे थे. उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, सीएम त्रिवेंद्र रावत समेत कई नेताओं ने पर्रिकर के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है.
Published On 17/3/2019 21:05:00
देहरादून: 2017 में प्रचंड बहुमत हासिल कर सत्ता पर काबिज हुई बीजेपी ने पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड की कमान अपने भरोसेमंद त्रिवेंद्र सिंह रावत को सौंपी. 18 मार्च 2017 को त्रिवेंद्र रावत ने अपने 9 मंत्रियों के साथ प्रदेश के 9वें सीएम के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली. आज त्रिवेंद्र सरकार ने अपने कार्यकाल के 2 साल पूरे कर लिये हैं. इसी कड़ी में ईटीवी भारत की टीम ने मुख्यमंत्री ने खास बातचीत की.
Published On 17/3/2019 14:00:00
रुड़की: खानपुर बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने बार फिर हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल 'निशंक' को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. चैंपियन के कहा कि वर्तमान सांसद का अभी टिकट फाइनल नहीं हुआ है. लेकिन कुछ लोग सोशल मीडिया अफवाहें चला रहे हैं जो बेबुनियाद है.
Published On 17/3/2019 23:29:00
Close

देहरादून स्टेडियम पर बोले अफगानिस्तान के स्पिनर गे...

देहरादून स्टेडियम पर बोले अफगानिस्तान के स्पिनर गे...

राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना, कहा- BJP में सच्...

राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना, कहा- BJP में सच्...

कभी उत्तराखंड में

कभी उत्तराखंड में 'खंडूड़ी थे जरूरी', आज कुछ ऐसे ह...


हरियाणा के इस शहर में थी मिर्जा गालिब की ससुराल
video playजब प्रेमी जोड़ों को है प्यार, तो पुलिस आखिर क्यों करती है इंकार?
जब प्रेमी जोड़ों को है प्यार, तो पुलिस आखिर क्यों करती है इंकार?