• BMC चुनावः शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी, पर भाजपा मात्र तीन सीट पीछे
  • यूपी चुनावः चौथे चरण का चुनाव संपन्न
  • BMC चुनाव : संजय निरुपम ने दिया मुम्‍बई कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा
  • कश्मीर : शोपियां में सेना के गश्ती दल पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद
  • महोबा में SP-BSP समर्थकों के बीच फायरिंग, चार लोग घायल
  • ब्रिटेन के कानून के तहत सुरक्षित हूं, भारत सरकार के लोगों की दया पर नहीं: माल्या
  • मण‍िपुर : सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान गोलीबारी, एक आतंकी, महिला की मौत
होमMoreराज्यMoreउत्तराखंड
Redstrib
उत्तराखंड
Blackline
ऋषिकेश। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर नीलकंठ महादेव के दर्शन के लिए लगातार देश के कोने-कोने से शिव भक्त अपने अराध्य से मिलने नीलकंठ धाम पहुंचने लगे हैं। पहाड़ और जंगल के बीच बसे इस स्थान पर भगवान शिव खुद विराजमान हैं।
Published On 24/2/2017 00:00:00
देहरादून। आज महाशिवरात्रि है। वैसे तो हर दिन भगवान शिव अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं, लेकिन कहते हैं कि आज के दिन भगवान शिव अपने भक्तों की हर मुराद को पूरी करते हैं। धरती में भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग हैं।
Published On 24/2/2017 07:42:00
हरिद्वार। महाशिवरात्रि यानी शिव की आराधना का दिन। आज शिव की एक झलक पाने के लिए मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। देवभूमि आज पूरी तरह से शिव के रंग में डूब गई है। यहां पर शिवरात्रि के अलग-अलग रुप देखने को मिलते हैं। वैसे भी उत्तराखंड की नगरी मंदिरों के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। देहरादून से लेकर नैनीताल तक शिव के रंग में यह नगरी रंग गई है।
Published On 24/2/2017 09:32:00
देहरादून। आज महाशिवरात्रि है। कहते हैं आज के दिन भगवान शिव की आराधना करने से सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। भगवान शिव की महिमा भी ऐसी है कि वह अपने भक्तों से सबसे जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं।
Published On 24/2/2017 00:15:00
देहरादून। उत्तराखंड की राजनीति और बनती बिगड़ती सरकारों के बीच कई तरह के रोचक मिथक भी जुड़े हुए हैं। कोई गंगोत्री विधानसभा सीट से हार और जीत का सियासी गुणा लगाता है। इन्हीं चर्चाओं के बीच एक और चर्चा है।
Published On 24/2/2017 11:06:00
देहरादून। देशभर में आज महाशिवरात्रि की धूम मची है। मंदिरों में भगवान शिव की पूजा के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। आपको बता दें कि फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी को शिवरात्रि पर्व मनाया जाता है। मान्यता है कि सृष्टि के प्रारंभ में इसी दिन मध्यरात्रि में भगवान शंकर का ब्रह्मा से रुद्र के रूप में अवतरण हुआ था।
Published On 24/2/2017 08:26:00
टिहरी। आज महाशिवरात्रि है और महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर उत्तराखंड के टिहरी में आज एक अनोखा स्वयंवर होने जा रहा है। दीपिका, प्रियंका और कैटरीना दुल्हन बनने जा रहीं हैं। शादी की तैयारियां भी पूरी हो गई हैं।
Published On 24/2/2017 09:57:00
रुड़की। हर दिन के सड़क हादसों ने प्रदेश को हिला दिया है। ऐसा ही एक दर्दनाक हादसा सामने आया है रुड़की का। जानकारी के अनुसार शहर में इकबालपुर चीनी मील के पास नमक से भरा तेज रफ़्तार ट्रक के अचानक से पलट जाने से छोटे हाथी में सवार एक निजी कंपनी की तीन महिलाओं सहित चार कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गयी। साथ ही कुछ घायलों की संख्या भी बताई जा रही है।
Published On 24/2/2017 07:29:00
हल्द्वानी। पंडित गोविन्द बल्लभ पंत कृषि विश्वविद्यालय पंतनगर की विभिन्न फसलों की 13 प्रजातियों को लैण्डमार्क प्रजातियां घोषित किये जाने पर कुलपति, डा. जे. कुमार ने विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों को सम्मानित किया।
Published On 24/2/2017 10:55:00
जोशीमठ। पहाड़ी क्षेत्रों में ठंड का कहर अभी भी जारी है। चारों तरफ बर्फ की चादर दिखाई दे रही है। इसी के साथ बदरीनाथ धाम ने भी फिर से बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। ताजे हिमपात के बाद करीब एक फीट बर्फ की पर्त जम गई है।
Published On 24/2/2017 10:18:00
हरिद्वार। प्रधानमंत्री के हरिद्वार में की गई चुनावी सभा का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा था। बीजेपी नेताओं पर आरोप है कि बिना अनुमति के यह सभा कराई गई। वहीं चुनाव आयोग की नोटिस का जवाब न देने पर भाजपा के हरिद्वार जिलाध्यक्ष सहित दो लोगों पर मुकदमा दर्ज हो गया है।
Published On 23/2/2017 16:44:00
देहरादून। राज्य में 69 विधानसभा चुनाव में मतदान हो चुके हैं। राज्य की एक सीट में 9 मार्च को मतदान होना है। चुनाव के बाद सभी दल अपनी-अपनी सरकार बनाने के दावे कर रहे हैं। ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी एक ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा है।
Published On 23/2/2017 09:18:00
देहरादून। राज्य में आई आपदा के बाद राज्य को मिले सहायता राशि को सरकार ने पानी की तरह बहाया है। सहायता राशि के पैसे को कांग्रेस सरकार ने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विज्ञापन के तौर पर खर्च किए हैं। जिसमें सबसे बड़ी राशि भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट को दिए गए हैं।
Published On 23/2/2017 19:25:00
देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद अब यूपी भाजपा को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्रियों की जरूरत पड़ गई है। उत्तराखंड में बीजेपी के ये पूर्व सीएम कई रैलियां कर भाजपा के पक्ष में हवा बनाने की पुरजोर कोशिश करेंगे।
Published On 23/2/2017 11:03:00
देहरादून। उत्तराखंड चुनाव के बाद कांग्रेस यूपी में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है। आपको बता दें कि यूपी में कांग्रेस सपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता को अब उत्तराखंड से यूपी चुनाव प्रचार के लिए बुलाया है।
Published On 23/2/2017 10:45:00

पूर्व कांग्रेसी CM की अपील, विकास के लिए दें भाजपा...

पूर्व कांग्रेसी CM की अपील, विकास के लिए दें भाजपा...

साधारण से परिवार में जन्म, तय किया ब्लॉक प्रमुख से...

साधारण से परिवार में जन्म, तय किया ब्लॉक प्रमुख से...

'यूपी समेत पांचों राज्यों में हार का सामना करेगी भाजपा'


video playमौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती
मौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती
video playइस भुतहा किले में सुनाई देती है सात लड़कियों की चीख
इस भुतहा किले में सुनाई देती है सात लड़कियों की चीख

सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट करना चाहती हैं स्वरा
video playअनुष्का शर्मा ने पब्लिक किया अपना वाट्स ऐप नंबर
अनुष्का शर्मा ने पब्लिक किया अपना वाट्स ऐप नंबर
video playसिर्फ गाजर, ब्लैक कॉफी पर जिंदा रहे राजकुमार राव
सिर्फ गाजर, ब्लैक कॉफी पर जिंदा रहे राजकुमार राव