• कश्मीर में आतंक: PDP मंत्री के घर पर हमला, दो पुलिसकर्मी हुए घायल
  • यूपी: बूचड़खाने बंद होने के विरोध में आज से मांस कारोबारियों की बेमियादी हड़ताल
  • BCCI अधिकारियों के लिए COA ने जारी किए सात सूत्री निर्देश
  • पंजाब: गुरदासपुर में BSF जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया
  • चीन के युनान प्रांत में भूकंप के झटके, 5.1 रही तीव्रता
होमMoreराज्यMoreउत्तराखंड
Redstrib
उत्तराखंड
Blackline
देहरादून। अल्मोड़ा से बीजेपी विधायक रघुनाथ सिंह चौहान उत्तराखंड विधानसभा में नए डिप्टी स्पीकर होंगे। आज सदन में नए डिप्टी स्पीकर के रूप में रघुनाथ सिंह चौहान के नाम की घोषणा हुई। चौहान का नाम बिना किसी विरोध के फाइनल किया गया।
Published On 28/3/2017 12:01:00
हरिद्वार। गर्मी बढ़ते ही आम जनमानस के साथ-साथ जानवरों का भी बुरा हाल होने लगा है। मार्च महीने में ही गर्मी से जहां पानी के स्रोत सूखने लगे हैं वहीं जंगल में भी पानी की कमी होने लगी है। शायद यही कारण है कि जानवर अब शहर से लगती नदियों पर पानी पीने आ रहे हैं।
Published On 28/3/2017 19:53:00
देहरादून। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा है कि रिटायरमेंट के समय कर्मचारी या अधिकारी अपना गृह जनपद चाहता है तो उसे दो वर्ष पूर्व वह दे दिया जाए साथ ही महिला कर्मचारियों का पचास वर्ष के बाद स्थानांतरण न किया जाए। साथ ही सुगम और दुर्गम के मानकों को भी ठीक किया जाए।
Published On 28/3/2017 19:24:00
हल्द्वानी। आतंकियों से लोहा लेकर अपने शौर्य का परिचय देते हुए देवभूमि का एक और जवान सीमा पर शहीद हो गया। हल्द्वानी के लामाचौड़ निवासी 24 वर्षीय भुपाल सिंह पुत्र केशर सिंह जम्मू के कुपवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए में शहीद हो गए हैं, जिसके बाद शहीद के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
Published On 28/3/2017 17:43:00
कोटद्वार। उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के निर्देश पर हरिद्वार-लालढांग-कालागढ़ मोटर मार्ग यानी कंडी रोड के निर्माण की कवायद तेज हो गई है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कोटद्वार-लालढांग और रामनगर के बीच प्रस्तावित कंडी रोड की उम्मीद जग गई है। ये रोड बन जाने से गढ़वाल और कुमाऊं के बीच की दूरी 70 किमी तक कम हो जाएगी।
Published On 28/3/2017 13:57:00
ऋषिकेश। उत्तराखंड की मातृशक्ति हमेशा से ही पर्यावरण के प्रति बड़ी ही संवेदनशील रही है। जंगल को अपना मायका मानने वाली यहां की महिलाएं आज भी वनों के सुरक्षा में सबसे आगे रहती हैं। लेकिन कौन भूल सकता है वर्ष 1974 का वो आंदोलन जिसमें एक महिला के अदम्य साहस ने पर्यावरण के प्रति अतुलित प्रेम और पेड़ों की रक्षा के लिए अपनी जान को भी ताक पर रखकर अपना नाम इतिहास के पन्नों पर अमर करा लिया।
Published On 28/3/2017 12:52:00
देहरादून। भूमि अधिग्रहण में हुए घोटाले की सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद राजनेताओं और नौकरशाहों में हड़कंप मचा है। 270 करोड़ रुपये से अधिक के इस घोटाले में जहां 143 से ज्यादा फाइलें गायब होने को लेकर एक मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं कांग्रेस ने सीबीआई जांच पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए सीबीआई जांच की मॉनिटरिंग सुप्रीम कोर्ट या फिर हाईकोर्ट के किसी सिटिंग जज से कराने का शिगूफा छोड़ा है।
Published On 28/3/2017 11:10:00
रुड़की। नकली नोटों के मिलने का सिलसिला थमने नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला रुड़की के भगवानपुर क्षेत्र का है, जहां पुलिस ने 50 हजार 500 रुपये के नकली नोटों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
Published On 28/3/2017 18:57:00
उधम सिंह नगर। प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के दिग्गज नेता अब हार का कारण जानने के लिए प्रदेश भ्रमण पर निकल पड़े हैं। ऐसे ही भ्रमण पर निकले हैं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय। बाजपुर पहुंचे उपाध्याय ने पिछले दिनों वन कर्मी की मौत पर दुख प्रकट किया।
Published On 28/3/2017 16:36:00
देहरादून। प्रदेश में पुलिस विभाग में कई अधिकारियों का तबादले किए गए हैं। इनमें पुलिस मुख्यालय ने चार डिप्टी एसपी के ट्रांसफर के आदेश दिए गए हैं। मनीष जोशी को असिस्टेंट कमांडेंट आईआरबी, चंदन बिष्ट को प्रभारी पुलिस उपाधीक्षक हरिद्वार की जिम्मेदारी दी गई है।
Published On 28/3/2017 15:05:00
देहरादून। त्रिवेंद्र सरकार ने लैपटॉप और वाई फाई घोटाले से सम्बंधित अफसर को कार्यमुक्त कर दिया है। सोमवार सुबह से ही ऐसी चर्चा थी कि किसी बड़े अधिकारी पर गाज गिर सकती है। सूत्रों का कहना है कि कई अधिकारी सीएम से मिलना चाहते तो कई अपने-अपने तरीके से मंत्रियों से मिलने की कोशिश में लगे थे, इन सबके बीच सीएम रावत ने एक बड़ा फैसला सुनाया।
Published On 28/3/2017 09:36:00
पिथौरागढ़। नए ज़िलाधिकारी सी रविशंकर ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया है। 2009 बैच के आईएएस अधिकारी रविशंकर जिले के 18वें डीएम हैं। कार्यभार ग्रहण करने के बाद डीएम ने कहा कि दो मुल्कों की सीमाओं से सटे पिथौरागढ़ जिले में आंतरिक और बाहरी सुरक्षा बड़ा मुद्दा है।
Published On 28/3/2017 19:15:00
पिथौरागढ़। डीजल के अभाव में जच्चा-बच्चा को नि:शुल्क घर तक छोड़ने वाली खुशियों की सवारी योजना पिथौरागढ़ जिले में बंद पड़ी है। योजना के बंद होने से गर्भवती महिलाओं को प्राइवेट वाहन से घर तक जाना पड़ रहा है।
Published On 28/3/2017 19:02:00
रुड़की। शहर के गर्ल्स इंटर कॉलेज में एबीवीपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ज़ोरदार हंगामा करते हुए कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ ज़ोरदार नारेबाजी की। हंगामा बढ़ता देख कॉलेज प्रबंधन में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही आनन-फानन में भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ एएसडीएम गोपाल सिंह चौहान मौके पर पहुंचे।
Published On 28/3/2017 16:12:00
देहरादून। उत्तराखंड हाई कोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है। दो दिन पहले खनन माफियाओं द्वारा वनकर्मी की हत्या के बाद कोर्ट सख्त नजर आ रहा है। कोर्ट ने प्रदेश में चार महीन के लिए पूरी तरह से खनन पर पाबंदी लगा दी है। कोर्ट के आदेश के बाद कुमाऊं और गढ़वाल के उन सभी खनन पट्टों पर काम नहीं होगा जो इस वक्त वैध और अवैध खनन वालों के लिए सोने का अंडा देने वाली मुर्गी बन गए है।
Published On 28/3/2017 15:28:00

CM त्रिवेंद्र ने आते ही किया NH घोटाले का पर्दाफाश,...

CM त्रिवेंद्र ने आते ही किया NH घोटाले का पर्दाफाश,...

बाबा केदार के आशीर्वाद से जियो हुआ हिट, मुकेश अंबानी...

बाबा केदार के आशीर्वाद से जियो हुआ हिट, मुकेश अंबानी...

CM की सख्ती का असर, फोन ऑफ किया तो डीएम ने काटी मु...

CM की सख्ती का असर, फोन ऑफ किया तो डीएम ने काटी मु...


video playमौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती
मौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती
video playइस भुतहा किले में सुनाई देती है सात लड़कियों की चीख
इस भुतहा किले में सुनाई देती है सात लड़कियों की चीख

video playमर्दों का नमर्द बना रही यह बीमारी
मर्दों का नमर्द बना रही यह बीमारी
video playआंखों के लिए फायदेमंद है कैस्‍टर ऑयल
आंखों के लिए फायदेमंद है कैस्‍टर ऑयल

video playअभिनेत्री बिपाशा बसु ने प्रेग्नेंसी पर किया ट्वीट
अभिनेत्री बिपाशा बसु ने प्रेग्नेंसी पर किया ट्वीट
video play
'प्रीमैच्योर' बच्चों को देख घबरा गए थे करण जौहर