• जम्मू-कश्मीर: बकरीद पर लहराये गए ISIS और पाक के झंडे
  • सीनियर कांग्रेस लीडर गुरुदास कामत का निधन
  • राज्यसभा सदस्य रूपा गांगुली बोलीं- विभाजन के बाद ही पाकिस्तान बना मुस्लिम देश
  • गोंडा:सपा के पूर्व मन्त्री योगेश प्रताप सिंह के भाई व बहनोई की हादसे में मौत
  • पुलवामा में आतंकियों का कहर, BJP नेता की गोली मारकर हत्या
  • केरल और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में, जीएसटी रिटर्न भरने की तिथि डेढ़ माह बढ़ाई गई
  • भारत-चीन संबंध वैश्विक स्थिरता में एक कारक: PM मोदी
  • सिद्धू के पाक दौरे पर दलबीर कौर ने कहा: देश के बजाए दोस्ती को चुनना ‘शर्मनाक'
  • SC ने मोदी सरकार से पूछा- सांसदों-विधायकों के खिलाफ कितने केस लंबित हैं?
  • उत्तराखंड की राज्यपाल होंगी बेबी रानी मौर्य
  • सात राज्यों में नए गवर्नर, सत्यपाल मलिक J-K भेजे गए
  • पूरे भारत में जाएंगे वाजपेयी के अस्थि-कलश, BJP करेगी वितरण
होमMoreराज्य
Redstrib
लखनऊ
Blackline
लखनऊ। 23 अगस्त को गोमती नदी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को विसर्जित किया जाएगा। अस्थियों के विसर्जन से पहले लखनऊ के झूलेलाल पार्क में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को रखा जाएगा। जहां पर आम लोग उनकी अस्थियों का दर्शन कर सकेंगे और श्रद्धांजलि देंगे।
Published 19-Aug-2018 22:31 IST | Updated 22:33 IST
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सड़कों के निर्माण और रखरखाव की जिम्मेदारी निभाने वाला लोक निर्माण विभाग अब एक नई भूमिका में सामने आने वाला हैl यह विभाग अब लोगों की सेहत को बेहतर रखने के लिए भी काम करेगाl यानी प्रदेश में तमाम सड़कों के किनारे खाली पड़ी लोक निर्माण विभाग की भूमि पर औषधीय पौधे लगाए जाएंगे।
Published 19-Aug-2018 20:32 IST
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ के शहीद जवान दलवीर सिंह को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उनके परिवार को 25 लाख रूपऐ की सहायता देने की घोषणा की। इसी बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की रक्षा के लिए बलिदान देने वाले वीर सपूत को हमेशा याद किया जाएगा।
Published 19-Aug-2018 19:04 IST
लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री व लखनऊ के सांसद रहे स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां अब 21 अगस्त को लखनऊ लाई जाएंगी। पहले आज ही के दिन अस्थि कलश को लखनऊ लाने का कार्यक्रम तय था पर अब अस्थि कलश हरिद्वार से 21 अगस्त को लखनऊ लाया जाएगा।
Published 19-Aug-2018 12:46 IST
लखनऊ। जिले में शनिवार रात चोरों ने एक दुकान समेत तीन घरों से लाखों की नकदी और जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। घटना की जानकारी रविवार सुबह हुई। चोरी की घटना से इलाके के लोगों में दहशत व्याप्त है। फिलहाल पुलिस ने मामले की शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
Published 19-Aug-2018 23:02 IST
लखनऊ। राजधानी के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में न्यूरो एनेस्थीसिया और न्यूरो क्रिटकल केयर अपडेट 2018 पर सीएमई आयोजित हुई। आयोजन में विभिन्न प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थानों के डॉक्टर मौजूद रहे। इस दौरान डॉक्टरों ने कई रोगों के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई।
Published 19-Aug-2018 20:25 IST
लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में एक बार फिर कर्मचारियों की फर्जी नियुक्ति का मामला समाने आया है। मामले में एसटीएफ ने फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग के सात लोगों को गिरफ्तार किया है। गैंग ने केजीएमयू में कम्प्यूटर ऑपरेटर पद पर संविदा पर नियुक्ति के लिए नौकरी लगाने के नाम पर भारी रकमMore
Published 19-Aug-2018 18:35 IST | Updated 19:32 IST
लखनऊ। यूपी में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने योग्य उम्मीदवारों से कंबाइंड डिफेन्स सर्विस एग्जामिनेशन (II) 2018 के अंतर्गत 414 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। अभ्यर्थी इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर 3 सितंबर से पहले आवेदन कर सकते हैं।
Published 19-Aug-2018 13:05 IST | Updated 15:11 IST
लखनऊ। हरियाली तीज महोत्सव कार्यक्रम के बीच महिलाओं ने जमकर नृत्य किया। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम, हरियाली तीज क्वीन प्रतियोगिता, संगीत-मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। तीज क्वीन का खिताब रूपाली गुप्ता ने अपने नाम किया तो वहीं मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान रानी मेघा गुप्ता को मिला।
Published 19-Aug-2018 22:51 IST
लखनऊ। देश में जातिगत आरक्षण और एससी एसटी एक्ट का लगातार विरोध हो रहा है। रविवार को आलमबाग के ईको गार्डन में सवर्ण भारत परिवार ने आरक्षण का विरोध करते हुए विशाल धरना प्रदर्शन किया।
Published 19-Aug-2018 22:03 IST | Updated 22:34 IST
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में अवैध डेयरियों की भरमार है। अब नगर निगम प्रशासन इनके खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी में है। नगर आयुक्त डॉक्टर इंद्रमणि त्रिपाठी के मुताबिक जल्द ही इन्हें हटाने का अभियान चलाया जाएगा।
Published 19-Aug-2018 18:53 IST
लखनऊ। राजधानी में चोरी की घटना लगातार बढ़ती जा रही है। शहर के जानकीपुरम एरिया में घर का ताला तोड़कर बदमाशों ने लाखों की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया। घटना की सूचना पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई।
Published 19-Aug-2018 19:31 IST
लखनऊ। प्रदेश में भारी बारिश के आसार एक बार फिर नजर आ रहे हैं। एक-दो दिनों से उमस भरी गर्मी से प्रदेशवासी बेहाल थे। हालांकि कुछ जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश भी हो रही थी। मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश के कुछ इलाकों में आज भारी बारिश के आसार हैं।
Published 19-Aug-2018 07:51 IST | Updated 08:02 IST
लखनऊ। राजधानी के चर्चित ऋतिक हत्याकांड के खुलासे और दिव्यांग कलाम को जेल भेजकर पुलिस की दी गई थ्योरी पहले ही सवालों के घेरे में थी, लेकिन अब पीड़ित परिवार को भी लखनऊ पुलिस पर भरोसा नहीं रहा। परिजनों ने मामले की जांच लखनऊ पुलिस न कराने की मांग की है।
Published 19-Aug-2018 15:06 IST
लखनऊ। चौक स्टेडियम में शनिवार शाम सभी खिलाड़ियों ने सभा करके भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। उनकी फोटो पर पुष्प आर्पित किए। सभी खिलाड़ियों ने मांग की है कि चौक स्टेडियम में बन रहे बहुउद्देशीय हॉल का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर ही रखा जाए।
Published 19-Aug-2018 08:19 IST | Updated 09:22 IST

video play#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
video playबार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी
बार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी