• पत्रकार जमाल खशोगी की मौत की विस्तृत जांच हो, यूरोपियन यूनियन ने की मांग
  • पीएम मोदी ने राष्ट्रीय पुलिस स्मारक का उद्घाटन किया
  • अमृतसर ट्रेन हादसा: प्रशासन पर फूटा लोगों का गुस्सा
  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में 3 आतंकी ढेर
होमMoreराज्य
Redstrib
लखनऊ
Blackline
लखनऊ : संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान के बाद से सियासत और धर्म संगठनों में हलचल मची हुई है. भागवत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा है कि चुनाव आते ही राम मंदिर का माहौल बनाया जाता है.
Published 19-Oct-2018 16:17 IST
लखनऊ : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में राम मंदिर बनाये जाने को लेकर केन्द्र सरकार को नसीहत दे दिया है कि सरकार राम मंदिर बनाने के लिए पहल करे और जरूरत पड़ने पर कानून बनाये. भागवत के इस बयान पर जहां बीजेपी सरकार ने अपनी सहमति जताई है, तो वहीं इसको लेकर विरोध के सुर उठने लगे हैं.
Published 19-Oct-2018 15:12 IST
लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के निधन पर पार्टी कार्यलय में शोकसभा का आयोजन किया. इस दौरान शोकसभा में मुलायम सिंह यादव भी अखिलेश यादव के साथ पार्टी कार्यालय पहुंचे.
Published 19-Oct-2018 14:38 IST
लखनऊ : महिला कल्याण विभाग द्वारा बुधवार को लखनऊ में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. विवाह कार्यक्रम के दौरान राजकीय पश्चातवर्ती देखरेख संगठन मोती नगर, लखनऊ की 31 संवासनियों का सामूहिक विवाह कराया गया. इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में चार मुस्लिम संवासनियों का विवाह हिंदू युवकों से करायाMore
Published 19-Oct-2018 22:09 IST
लखनऊ : मशहूर साढ़े 500 साल पुरानी रामलीला लखनऊ शहर के ऐशबाग मैदान में मानवता और राष्ट्रीय एकता की अनोखी मिसाल पेश करती है. यहां लोगों के आकर्षण का केंद्र है यहां का 100 फीट से भी ज्यादा बड़ा दशानन रावण का पुतला. इस पुतले को 7 पीढ़ियों से राजू फकीरा का परिवार तैयार कर रहा है.
Published 19-Oct-2018 19:49 IST
लखनऊ: राजधानी को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए शुक्रवार को मेयर संयुक्ता भाटिया ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 3 योजनाओं और शहर के हर वार्ड में विकास कार्यों के लिए कम से कम एक योजना का शुभारंभ किया. मेयर ने इस मौके पर यह भी कहा कि शहर में गायों को संरक्षण देने के लिए भी नई गौशाला का कार्य भी बड़ेMore
Published 19-Oct-2018 19:11 IST
लखनऊ: तीन साल का मासूम अपने पिता के साथ बाइक पर बैठकर जा रहा था. बाइक एक बेकाबू डम्पर की चपेट में आ गयी. डम्पर चालक ने गाड़ी भगाने के चक्कर में दोनों को कुचल दिया, जिससे मासूम की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि पिता की हालत नाजुक बनी हुई है.
Published 19-Oct-2018 18:13 IST
लखनऊ: बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व दशहरा देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी के तहत शनिवार को शहर के तमाम क्षेत्रों में आयोजित रामलीला के बाद रावण दहन किया जाएगा. ऐतिहासिक ऐशबाग रामलीला मैदान सहित अलीगंज दशहरा मेला, मडगांव रामलीला मेला, बीकेटी मेला सहित तमाम जगहों पर रावण दहन का कार्यक्रमMore
Published 19-Oct-2018 17:18 IST
लखनऊ : देश सहित प्रदेश में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में उतार-चढ़ाव हर रोज जारी है. पेट्रोलियम तेलों में हर रोज बदलाव के चलते उपभोक्ताओं में हाहाकार की स्थिति बनी हुई है. आज राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 80.4 रुपये प्रति लीटर और डीजल 73.7 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.
Published 19-Oct-2018 09:38 IST
लखनऊ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के अयोध्या में कानून लाकर राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण वाले बयान पर एक तरफ जहां विपक्षी इसे 2019 के लोकसभा चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं, वहीं सत्ताधारी दल ने उनके बयान पर अपनी सहमति जताई है.यूपी बीजेपी अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि हम भीMore
Published 19-Oct-2018 14:12 IST
लखनऊ : इटावा में जहां शिवपाल अपनी नई पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मुलायम सिंह यादव अचानक लखनऊ में सपा दफ्तर पहुंच गए हैं. सपा दफ्तर में वे बेटे अखिलेश के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं.
Published 19-Oct-2018 13:25 IST
लखनऊ : यूपी के मौसम में उतार-चढ़ाव लगातार जारी है. कभी तेज धूप निकलती है, तो कभी आसमान में बादल छा जाते हैं. फिलहाल कुछ वक्त के लिए पारा चढ़ता दिख रहा है. सामान्यत: प्रदेश के सभी हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार हैं.
Published 19-Oct-2018 03:23 IST
लखनऊ : चार दिवसीय ऑल इंडिया जू डायरेक्टर कॉन्फ्रेंस का आयोजन 12 नवंबर से लखनऊ में किया जाएगा. देश के सभी राज्यों में स्थित चिड़ियाघरों के संचालक सम्मिलित होंगे. इस कॉन्फ्रेंस में चिड़ियाघरों से जुड़ी सभी तरह की परेशानियों पर चर्चा की जाएगी.
Published 19-Oct-2018 13:26 IST
लखनऊ : राजधानी की आशियाना पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए पांच शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पांचों बदमाश पलक झपकते ही मोबाइल और पर्स उड़ा लेते थे. चोरों ने आलमबाग, आशियाना और मानकनगर थाना क्षेत्रों में कई घटनाओं को अंजाम दिया है.
Published 19-Oct-2018 09:32 IST
लखनऊ : राजधानी की आशियाना पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने पांच शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पांचों बदमाश पलक झपकते ही मोबाइल और पर्स उड़ा लेते थे. पांचों ने हाल ही में आलमबाग, आशियाना और मानकनगर थाना क्षेत्रों में कई घटनाओं को अंजाम दिया है.
Published 19-Oct-2018 05:45 IST
video play#AmritsarTrainAccident: अपनी बात से पलटे रेल मंत्री,नहीं लौटेंगे भारत
#AmritsarTrainAccident: अपनी बात से पलटे रेल मंत्री,नहीं लौटेंगे भारत
video playभाजपा की
भाजपा की 'नफरत की विचारधारा' साझा करती है एमआईएम : राहुल

video play#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
video playबार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी
बार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी