• कोलकाता:ममता की महारैली आज, दिखेगी विपक्षी एकता
  • वैश्विक मुद्दों के हल के लिए भारत व डेनमार्क अनुसंधान तंत्र विकसित करें : मोदी
  • जेटली ने राफेल सौदे में दाम बढ़ने की खबरों को ‘बकवास अंकगणित’ बता कर खारिज किया
  • भाजपा महासचिव राम लाल अस्पताल में भर्ती
  • जम्मू कश्मीर पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पूर्व परामर्श जारी किया
  • कोई युद्ध नहीं फिर भी सीमा पर शहीद हो रहे हैं जवान: मोहन भागवत
  • विपक्षी नेताओं ने जेटली के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
  • लाल चौक पर तिरंगा फहराएगी युवा कांग्रेस
होमMoreराज्य
Redstrib
लखनऊ
Blackline
लखनऊ : 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर शनिवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने साझा प्रेस कांफ्रेंस की. प्रेस कांफ्रेंस में शुरूआत करते हुए मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन का एलान किया, तो वहीं कांग्रेस को गठबंधन में शामिल न करने का एलान किया.
Published 12-Jan-2019 12:25 IST
लखनऊ : 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर शनिवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने साझा प्रेस कांफ्रेंस की. प्रेस कांफ्रेंस में शुरूआत करते हुए मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन का एलान किया.
Published 12-Jan-2019 12:19 IST
लखनऊ : 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर शनिवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने साझा प्रेस कांफ्रेंस की. प्रेस कांफ्रेंस में शुरूआत करते हुए मायावती ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह की नींद उड़ाने वाली प्रेस-कांफ्रेस है.
Published 12-Jan-2019 12:16 IST
लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजनीति में आज वह होने जा रहा है, जिसकी शायद यूपी की राजनीति में किसी ने कल्पना की होगी. 23 साल से एक-दूसरे के धुर विरोधी रहे सपा और बसपा एक साथ एक मंच पर खड़े होने जा रहे हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती 12:00 बजे गठबंधन को लेकर मंच साझा कर प्रेसMore
Published 12-Jan-2019 11:50 IST
लखनऊ : 2 जून, 1995 प्रदेश की राजनीती में एक ऐसा दिन था, जिसे मायावती कभी नहीं भूल सकती. इस दिन को शायद काला दिन कहना गलत नहीं होगा. बीएसपी ने एक दिन पहले ही मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में बनी सपा-बसपा सरकार से समर्थन वापस ले लिया था. अब तैयारी मायावती को यूपी की सत्ता पर बैठाने की थी.
Published 12-Jan-2019 14:25 IST
लखनऊ: आने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है. जोड़-तोड़ और मेल-मिलाप की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. इसका बेहतरीन नमूना इन दिनों राजधानी की सड़कों पर दिखाई दे रहा है. पहली बार अखिलेश और मायावती एक पोस्टर पर नजर आ रहे हैं. पार्टी ऑफिस के बाहर दोनों पार्टियों केMore
Published 12-Jan-2019 10:24 IST
देहरादून: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर सियासत तेज हो गई है. इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महसचिव हरीश रावत ने कहा कि आज यूपीए महसूस कर रहा है कि इन दोनों के गठबंधन में यूपी फुटबॉल बन गया है. हरीश रावत ने सपा-बसपा के इस गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2009 में भीMore
Published 12-Jan-2019 19:05 IST
लखनऊ : समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को भाजपा ने मोदी के खिलाफ बंधन और ठगबंधन करार दिया है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा कि जो कल तक एक दूसरे के खिलाफ आग उगल रहे थे, आज मंच पर इसलिए पहुंच गए हैं क्योंकि ये लोग मोदी के विकास को रोकना चाहते हैं.
Published 12-Jan-2019 14:56 IST
लखनऊ : आगामी लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन से दोनों पार्टियों के नेताओं ने कांग्रेस को अलग कर दिया है. कांग्रेस के गठबंधन में शामिल नहीं किए जाने पर जब कांग्रेस के राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया से प्रतिक्रिया चाही गई तो उन्होंने कुछMore
Published 12-Jan-2019 14:14 IST | Updated 14:15 IST
कन्नौज: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गैर भाजपा दलों का गठबंधन तैयार करने में जुटे हुए हैं. कन्नौज के फकीर पुरवा गांव में आयोजित चौपाल में अखिलेश यादव ने कहा कि हमने भी भाजपा से गठबंधन की राजनीति सीख ली और अपनी गिनती सुधार ली है. उन्होंने कहा कि हमें भी वहMore
Published 12-Jan-2019 03:12 IST
लखनऊ:समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन का एलान शनिवार को होने जा रहा है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती दोनों एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका एलान करेंगे. प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन लखनऊ के गोमती नगर स्थित ताज होटल में किया जाMore
Published 11-Jan-2019 09:25 IST | Updated 10:55 IST
लखनऊ : आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुक़दमा दर्ज करवाया है. दरअसल प्रमुख सचिव ने अपने एक टिप्पणी में अमिताभ ठाकुर को मुकदमेबाज छवि का बताया.
Published 11-Jan-2019 21:40 IST
लखनऊ : हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने बैंकों को हजारों करोड़ का चूना लगाने के मामले में बंद रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन विक्रम कोठारी की अल्प अवधि की जमानत मंजूर कर ली है. न्यायालय ने इस संबंध में शुक्रवार को दिये अपने आदेश में विक्रम कोठारी को आठ सप्ताह के लिए रिहा करने का आदेश दिया है.
Published 11-Jan-2019 21:28 IST
शिमला/दिल्लीः रेणुकाजी बहुउद्देशीय बांध परियोजना के कार्यान्वयन हेतु 6 राज्यों के बीच दिल्ली में समझौता हुआ. इस समझौते पर हिमाचल समेत हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने हस्ताक्षर किए.
Published 11-Jan-2019 13:48 IST | Updated 15:11 IST
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के किसानों को तोहफा दिया है. सीएम योगी ने करों में कमी कर यूरिया के कीमतों में कमी करने का निर्णय लिया है. प्राकृतिक गैस पर अतिरिक्त वैट लगाए जाने के कारण यूरिया के मूल्य में वृद्धि हुई थी. योगी सरकार ने अब इस कर को वापस लेने का निर्णय लिया है.
Published 11-Jan-2019 02:17 IST