• कोलकाता:ममता की महारैली आज, दिखेगी विपक्षी एकता
  • वैश्विक मुद्दों के हल के लिए भारत व डेनमार्क अनुसंधान तंत्र विकसित करें : मोदी
  • जेटली ने राफेल सौदे में दाम बढ़ने की खबरों को ‘बकवास अंकगणित’ बता कर खारिज किया
  • भाजपा महासचिव राम लाल अस्पताल में भर्ती
  • जम्मू कश्मीर पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पूर्व परामर्श जारी किया
  • कोई युद्ध नहीं फिर भी सीमा पर शहीद हो रहे हैं जवान: मोहन भागवत
  • विपक्षी नेताओं ने जेटली के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
  • लाल चौक पर तिरंगा फहराएगी युवा कांग्रेस
होमMoreराज्य
Redstrib
लखनऊ
Blackline
छतरपुर। बुंदेलखंड के किसानों की समस्याएं खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. प्याज-लहसुन के दाम घटने और खाद की किल्लत के बाद अब नई परेशानी खड़ी हो गई है क्योंकि हरपालपुर स्थित धसान नदी का जलस्तर बढ़ने से किसानों की फसलें जलमग्न हो गईं हैं.
Published 16-Jan-2019 16:38 IST
लखनऊ : बसपा सुप्रीमो मायावती 15 जनवरी को 63 साल पूरा करेंगी. मायावती उत्तर प्रदेश ही नहीं, देश की राजनीति में ऐसी नेता हैं, जो सत्ता में रहें या नहीं, लेकिन उनको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. कभी मायावती माया की देवी कही गईं, तो कभी एक सख्त प्रशासक.
Published 15-Jan-2019 08:26 IST | Updated 13:34 IST
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है. गत विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने जिस कांग्रेस के साथ हाथ बढ़ाकर गठबंधन किया था आज उसी कांग्रेस को किनारे कर अपने धुर विरोधी बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन कर लिया है.
Published 15-Jan-2019 21:28 IST
ऊना: केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने सपा-बसपा गठबंधन की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि कोई भी मोदी के तूफान को नहीं रोक पाएगा. यूपी में महागठबंधन नहीं दो छोटे गठबंधन बने हैं.
Published 15-Jan-2019 19:50 IST | Updated 20:19 IST
हरिद्वार: कहते हैं राजनीति में कुछ भी स्थाई नहीं होता. न तो दुश्मनी ज्यादा समय तक टिक पाती है और न ही दोस्ती. सत्ता पाने की ललक किसी भी राजनेता को व्यक्तिगत हित के लिए किसी से भी दोस्ती का हाथ बढ़ाने के लिये मजबूर कर देती है जो चंद मिनटों में ही दुश्मनी में बदल जाती है. सत्ता के इस खेल को खांटी नेताMore
Published 15-Jan-2019 17:50 IST | Updated 13:30 IST
लखनऊ : राजधानी लखनऊ में मायावती और डिंपल यादव का जन्मदिन 15 जनवरी को सपा-बसपा ने मिलकर मनाया. अपने 63वें जन्मदिन पर मायावती ने भाषण दिया और कई नसीहतें भी दीं.
Published 15-Jan-2019 13:17 IST
लखनऊ : राजधानी लखनऊ में मायावती और डिंपल यादव का जन्मदिन 15 जनवरी को सपा-बसपा ने मिलकर मनाया. अपने 63वें जन्मदिन पर मायावती ने भाषण दिया और कई नसीहतें भी दीं. मायावती ने कहा कि मंगलवार को उनका जन्मदिन है और वो जन्मदिन को सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की सोच के साथ जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाती हैं.
Published 15-Jan-2019 12:39 IST
लखनऊ : समाजवादी पार्टी से अलग हुए पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव की पार्टी राष्ट्रीय प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया को सोमवार को उसका चुनाव चिन्ह मिल गया है. चुनाव आयोग ने पार्टी को चाबी चुनाव चिन्ह आवंटित किया है. अब इस चाबी चुनाव चिन्ह के साथ ही शिवपाल सिंह यादव आगामी लोकसभा चुनाव में मैदान मेंMore
Published 14-Jan-2019 19:56 IST
लखनऊ : एसपी- बीएसपी के बीच हुए गठबंधन ने अखिलेश यादव को एक साथ दो जन्मदिन मनाने का मौका दे दिया है. मंगलवार यानि 15 जनवरी को जहां अपनी पत्नी डिंपल यादव का जन्मदिन मनाएंगे तो वहीं दिन में बुआ मायावती को बधाई देने के लिए भी उनके पास जाएंगे. समाजवादी परिवार में एक साथ दो जन्मदिन मनाए जाने की खुशियांMore
Published 14-Jan-2019 23:03 IST
लखनऊ : राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन को समर्थन का ऐलान किया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी के सरकार ने देश की जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है. साथ ही उन्होंने प्रदेश में बने सपा बसपा का गठबंधन कोMore
Published 14-Jan-2019 17:03 IST | Updated 18:09 IST
लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा-बसपा गठबंधन की सराहना करने पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव का धन्यवाद किया है. अखिलेश यादव ने कहा कि तेजस्वी से मिले समर्थन के बाद गठबंधन को लेकर जनता का रुख और सकारात्मक होगा. इससे गठबंधन को मजबूती मिलेगी.
Published 14-Jan-2019 16:46 IST | Updated 22:54 IST
लखनऊ: बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष ने 38 लोकसभा प्रत्याशियों की फर्जी सूची को लेकर एफआईआर दर्ज कराया है. बसपा प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा की तहरीर पर लखनऊ के गौतम पल्ली थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है.
Published 14-Jan-2019 23:24 IST
लखनऊ : समाजवादी पार्टी प्रदेश मुख्यालय में आज अखिलेश यादव और राजद नेता तेजस्वी यादव की होने वाली मुलाकात पर सभी की नजरें लगी हुई हैं. इस मुलाकात में बिहार-यूपी के महागठबंधन का ऐलान होने की संभावना है. तेजस्वी की इससे पहले मायावती के साथ मुलाकात भी हो चुकी है.
Published 14-Jan-2019 14:03 IST
लखनऊ: सोशल मीडिया पर बसपा के 38 लोकसभा उम्मीदवारों की एक सूची वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया. वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को मामले पर सफाई देनी पड़ी. उन्होंने कहा कि यह सूची फर्जी है. साथ ही उन्होंने पूरे मामले को विरोधी दलों की साजिश करार दिया.
Published 14-Jan-2019 20:31 IST
लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती और तेजस्वी यादव की मुलाकात खत्म हो गई. 1 घंटे 20 मिनट चली इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि यूपी से लेकर बिहार में गठबंधन के भविष्य को लेकर दोनों नेताओं ने विस्तृत चर्चा की है.
Published 14-Jan-2019 01:10 IST