• जम्मू-कश्मीर: बकरीद पर लहराये गए ISIS और पाक के झंडे
  • सीनियर कांग्रेस लीडर गुरुदास कामत का निधन
  • राज्यसभा सदस्य रूपा गांगुली बोलीं- विभाजन के बाद ही पाकिस्तान बना मुस्लिम देश
  • गोंडा:सपा के पूर्व मन्त्री योगेश प्रताप सिंह के भाई व बहनोई की हादसे में मौत
  • पुलवामा में आतंकियों का कहर, BJP नेता की गोली मारकर हत्या
  • केरल और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में, जीएसटी रिटर्न भरने की तिथि डेढ़ माह बढ़ाई गई
  • भारत-चीन संबंध वैश्विक स्थिरता में एक कारक: PM मोदी
  • सिद्धू के पाक दौरे पर दलबीर कौर ने कहा: देश के बजाए दोस्ती को चुनना ‘शर्मनाक'
  • SC ने मोदी सरकार से पूछा- सांसदों-विधायकों के खिलाफ कितने केस लंबित हैं?
  • उत्तराखंड की राज्यपाल होंगी बेबी रानी मौर्य
  • सात राज्यों में नए गवर्नर, सत्यपाल मलिक J-K भेजे गए
  • पूरे भारत में जाएंगे वाजपेयी के अस्थि-कलश, BJP करेगी वितरण
होमMoreराज्य
Redstrib
लखनऊ
Blackline
लखनऊ : उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने सऊदी अरब में पैगंबर साहब की बेटी हजरत फातिमा सहित शिया समुदाय के चार अन्य इमामों के रोजे को पुनर्निर्माण के लिए पहल की है. शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा कि सऊदी अरब की हुकूमत ने जन्नतुल बकी नाम के कब्रिस्तान को ध्वस्त कर दिया था, जिसके लिएMore
Published 21-Aug-2018 21:09 IST
लखनऊ : जिले में प्रतिबंधित इंजेक्शन ऑक्सिटोसिन के सप्लायरों का पुलिस ने भंडाफोड़ किया. इनके पास से बड़े-बड़े पैमाने पर इंजेक्शन का जखीरा बरामद हुआ है. पकड़े गए दो अभियुक्त और ऋषि अग्रवाल के पास से 21 हजार 500 इंजेक्शनों की बरामदी हुई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 10 लाख के करीब बताई है. तीनोंMore
Published 21-Aug-2018 20:00 IST
लखनऊ: प्रदेश के शीर्ष स्वास्थ्य सेवा संस्थानों में शुमार किए जाने वाले केजीएमयू में किडनी ट्रांसप्लांट यानी गुर्दा प्रत्यारोपण की सुविधा फिलहाल बंद हो गई है। इतनी महत्वपूर्ण और संवेदनशील सेवा में आया यह ठहराव तमाम सवाल खड़े करता है। वहीं अस्पताल प्रशासन का दावा है कि इसके लिए उचित स्टाफ की कमी आड़े आMore
Published 21-Aug-2018 18:16 IST
लखनऊ : केरल में जहां बाढ़ से तबाही मची हुई है। वहीं यूपी में मानसून शांत है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में उमस भरी गर्मी लोगों को बेहाल कर रही है. हालांकि आसमान में बादल छाए हुए हैं. विभिन्न इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश भी हुई है.
Published 21-Aug-2018 06:03 IST | Updated 06:04 IST
लखनऊ। 23 अगस्त से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। मानसून सत्र के लिए विपक्ष आज अपनी रणनीति तय करेगा, लेकिन इतना तय है कि देवरिया कांड, किसानों का बकाया और बेरोजगारों पर लाठीचार्ज जैसे मुद्दे सदन में पूरे सत्र के दौरान हंगामे की वजह बनेंगे। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने ईटीवी से बातचीतMore
Published 21-Aug-2018 14:27 IST
लखनऊ: यूपी में पिछले कई महीनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. 4-5 दिनों के बाद 20 अगस्त को पेट्रोल-डीजल के दाम फिर से बढ़ गए. 20 अगस्त से पेट्रोल के दाम 78.08 रुपये और डीजल के दाम 69.18 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.
Published 21-Aug-2018 07:46 IST
लखनऊ: नेत्रदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए अभिनेत्री एलेना फर्नांडिस ने केजीएमयू के नेत्र बैंक का दौरा किया. शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ आई एलेना मंगलवार की सुबह नेत्र बैंक पहुंची. यहां उन्होंने तीन घंटे तक नेत्र बैंक में होने वाली गतिविधियों और काम को जानने की कोशिश की।
Published 21-Aug-2018 15:29 IST
लखनऊ: हजरतगंज में जर्जर नारंग बिल्डिंग के गिरने की घटना ने प्रशासन की लापरवाही की पोल खोल दी है. वहीं यहां नारंग बिल्डिंग जैसी कई जर्जर इमारतें खड़ी हैं, जो कभी भी गिर सकती हैं, लेकिन इन बिल्डिंग को भी खाली नहीं कराया गया है.
Published 21-Aug-2018 13:15 IST | Updated 13:44 IST
लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आएदिन बीजेपी नेताओं के बयान आ रहे हैं. यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा था कि सदन में कानून लाने का रास्ता केंद्र सरकार के पास खुला हुआ है. आज उन्होंने एक बार फिर राम मंदिर निर्माण के संबंध में ट्वीट किया.
Published 21-Aug-2018 12:59 IST
लखनऊ: नवाबों के शहर में युवा गोरखा समाज की ओर से शहीद मेजर दुर्गा मल्ल की 74वीं पुण्यतिथि पर पहला शहीद मेजर दुर्गा मल्ल मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट खेला जाएगा. राजधानी के चौक स्टेडियम में यह टूर्नामेंट 22 अगस्त से शुरू होगा.
Published 21-Aug-2018 11:51 IST
लखनऊ: बकरीद के मौके पर लोग सिर्फ जानवरों की कुर्बानी देते हैं, वह इसे ईदुल अजहा पर अल्लाह का हुक्म मानते हैं, लेकिन कुर्बानी का मकसद ये नहीं है कि अल्लाह को खून पसंद है.
Published 21-Aug-2018 11:42 IST | Updated 11:46 IST
लखनऊ : इस बार उत्तर प्रदेश विधान मंडल का मानसून सत्र हंगामेदार होने वाला है. 23 अगस्त से शुरू हो रहे मानसून सत्र में विपक्ष कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है. देवरिया कांड से लेकर अन्य अहम मुद्दों पर विपक्ष हमलावर रहेगा.
Published 21-Aug-2018 10:23 IST
लखनऊ: नवाबों के शहर में बकरा मंडी की चर्चा हर साल होती है, लेकिन इस बार ईद-उल-अजहा के मौके पर बकरा मंडी में वह रौनक नहीं दिखाई दे रही है. एक तरफ प्रशासनिक सख्ती और दूसरी तरफ बारिश ने बकरा मंडी को बेजान कर दिया है. बकरीद का त्योहार 22 अगस्त को मनाया जाएगा.
Published 21-Aug-2018 09:15 IST
लखनऊ: योगी सरकार के उपमुख्यमंत्री के राम मंदिर मामले में दिए गए बयान को लेकर लखनऊ के उलेमाओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि इस तरह के बयान उन मुद्दों पर जो सेंसिटिव हैं, गलत हैं.
Published 21-Aug-2018 08:24 IST | Updated 08:26 IST
लखनऊ। सीएम योगी ने सोमवार शाम शास्त्री भवन में समीक्षा बैठक कर रिपोर्ट ली और योजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए. चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत पांच जिला अस्पतालों को मेडिकल कॉलेज का रूप देने के लिए इस कार्य को फरवरी 2019 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए.
Published 21-Aug-2018 05:32 IST | Updated 07:46 IST

video play#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
video playबार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी
बार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी