• तीन तलाक : हमें जैसी उम्मीद थी वैसा ही फैसला आया: सलमान खुर्शीद
  • राजदेव रंजन हत्याकांड में CBI कोर्ट ने शहाबुदीन समेत 6 लोगों को किया चार्जशीट
  • मुस्लिम महिलाओं के हक में अच्छा फैसला: मेनका गांधी
  • मुस्लिम पतियों से अपील, कोर्ट का फैसला मानें: AIMPLB
  • हम फैसले का सम्मान करते हैं: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड
  • बिहार में बाढ़ से अब तक 304 लोगों की मौत की पुष्टि
  • ट्रिपल तलाक पर 6 महीने के अंदर कानून बनाए केंद्र सरकार- CJI
  • ट्रिपल तलाक मूल अधिकारों का उल्लंघन नहीं: SC
  • 5 जजों की पीठ में से 3 जज ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक बताने के पक्ष में थे
  • SC की बैंच ने बहुमत से ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक ठहराया
होमMoreराज्य
Redstrib
लखनऊ
Blackline
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक साथ लगातार तीन बार तलाक बोलने की प्रथा को असंवैधानिक करार देने वाले उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक करार दिया है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी ट्वीट करके इस फैसले का स्‍वागत किया है।
Published 22-Aug-2017 14:24 IST | Updated 14:29 IST
नई दिल्ली। तीन तलाक के मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का केंद्र सरकार ने स्वागत किया है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय और कानून मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को संतोषजनक बताया है।
Published 22-Aug-2017 13:30 IST
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक का असंवैधानिक बताया। साथ ही इसपर छह महीने के भीतर सरकार को कानून बनाना होगा।
Published 22-Aug-2017 12:05 IST | Updated 12:44 IST
लखनऊ। सरकारी चेतावनी को नजरअंदाज़ करते हुए उत्तर प्ररदेश के निजी मेडिकल कॉलेजों ने नीट यूजी की काउंसलिंग में जमकर मनमानी की। कई कॉलेजों में 2 से 3 गुनी तक फीस वसूली जा रही है। प्रदेश भर के निजी मेडिकल कॉलेजों के खिलाफ शिकायतें सामने आने के बाद चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय ने ऐसे कॉलेजों को नोटिस जारीMore
Published 22-Aug-2017 14:32 IST
लखनऊ/पटना। अचानक रविवार को सोशल मीडिया पर एक फोटोशॅप्‍ड पोस्‍टर वायरल होता है और सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू हो जाती हैं। क्‍या बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष मायावती ने महागठबंधन में शामिल होने का खुला एलान कर दिया है? पोस्‍टर ने शुरू शुरू में ये इशारा जरूर कर दिया कि बसपा भी अब मोदी विरोधीMore
Published 21-Aug-2017 19:42 IST | Updated 21:00 IST
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के कथित ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर जारी एक पोस्टर ने सियासी भूचाल मचा दिया है। हालांकि कुछ ही देर बाद इस पोस्‍टर को ट्विटर अकाउंट से हटा लिया गया। वहीं बसपा के वरिष्‍ठ नेता सतीश मिश्रा ने इस पोस्‍टर से पार्टी का सरोकार ना होने का बयान जारी करते हुए कहा कि बसपा का कोई ऑफिसियलMore
Published 21-Aug-2017 10:50 IST | Updated 14:09 IST
लखनऊ। हज कमेटी आफ इंडिया की मार्फत हज करने गए यात्रियों में से अब तक 27 यात्रियों की मौत हो चुकी है। इसमें 10 यात्री उत्तर प्रदेश राज्य हज कमेटी की मार्फत हज करने गए थे। मरने वालों में 3 हाजी निजी टूर ऑपरेटर की मार्फत हज करने गए थे। मक्का व मदीना के सूत्रों के मुताबिक सभी यात्री की मौत स्वाभाविक हुईMore
Published 21-Aug-2017 14:05 IST
लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सरकार के खिलाफ बड़े प्रदर्शन के लिए तकरीबन एक लाख शिक्षा मित्रों का जुटान हो गया है। शिक्षा मित्रों की इतनी बड़ी तादात देखते हुए प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये हैं।
Published 21-Aug-2017 12:19 IST | Updated 12:25 IST
लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिया वक्फ़ बोर्ड ने ईरान-इराक के वरिष्ठ धर्मगुरुओं से बाबरी मस्जिद मुद्दे पर सवाल कर जवाब मांगा था। जिसमें शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी का दावा है कि अयातुल्लाओं से पूछे गए सवालों में किसी ने नहीं कहा कि उस जगह पर मस्जिद बने।
Published 21-Aug-2017 22:02 IST
नई दिल्ली। मुजफ्फनगर ट्रेन हादसे पर रेल मंत्रालय ने बड़ी कार्रवाई की है। कलिंग उत्कल एक्सप्रेस हादसे के बाद सरकार ने रविवार को रेलवे के चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया और उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को छुट्टी पर भेज दिया। मुजफ्फरनगर के खतौली में रविवार को उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।
Published 20-Aug-2017 21:27 IST | Updated 22:08 IST
लखनऊ। मुजफ्फरनगर में हुए भीषण ट्रेन हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि 'युद्ध स्तर पर राहत और बचाव के कड़े निर्देश दिए गए हैं'। जनता ने उनके इस ट्वीट पर अपनी भड़ास निकालनी शुरू कर दी।
Published 20-Aug-2017 16:57 IST
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा है कि देश में आम धारणा के साथ-साथ अब आंकड़े भी साबित कर रहे हैं कि बीजेपी बड़े-बड़े पूंजीपतियों, धन्नासेठों और उनके धनबल से चलने वाली पार्टी है।
Published 20-Aug-2017 21:50 IST
नई दिल्ली। कांग्रेस ने रेल हादसों का रिकार्ड बनाने वाली केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि भाजपा वर्ष 2014 में सत्ता में आई, तब से अब तक 27 रेल हादसे हो चुके हैं, जिनमें 259 यात्रियों की जान गई और 899 घायल हो गए।
Published 20-Aug-2017 06:54 IST | Updated 07:20 IST
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी का कहना है कि भाजपा लोकतंत्र की मर्यादाओं का पालन न कर एक बुरी नजीर पेश कर रही है। संवैधानिक पदों पर बैठे नेताओं को यह स्मरण रखना चाहिए कि विपक्ष के नेता देश के किसी भी स्थान पर जाने के लिए स्वतंत्र हैं।
Published 20-Aug-2017 21:39 IST
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सरकार राजधानी को विदेशों के बराबर का दर्जा देना चाहती है। लेकिन सरकार की इस मंशा को लखनऊ के एकत प्रतिष्ठित कॉलेज के लड़के और लड़कियां पूरा करने पर उतारू हैं। उनकी ऐसी हरकत का एक वीडियो वायरल हुआ है।
Published 20-Aug-2017 20:45 IST
मुस्लिम महिलाओं को
video playतीन तलाक पर फैसले को PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक
तीन तलाक पर फैसले को PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक
video playआज नहीं जाना है बैंक, एक लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर
आज नहीं जाना है बैंक, एक लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर
video playजब पाकिस्तानी महिला ने सुषमा स्वराज से कहा-
जब पाकिस्तानी महिला ने सुषमा स्वराज से कहा- 'शुक्रिया'

video playज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
ज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
video playआपको सेहतमंद बनाएगा
आपको सेहतमंद बनाएगा 'भुट्टे के बाल'
video playज्यादा धूम्रपान कर सकता है आपकी मर्दानगी पर वार
ज्यादा धूम्रपान कर सकता है आपकी मर्दानगी पर वार