• FIFA-2018 : फ्रांस ने दूसरी बार जीता खिताब, क्रोएशिया को 4-2 से हराया
  • जम्मू-कश्मीर : यासीन मलिक हिरासत में लिए गए
  • PM मोदी को रजनीकांत का 'समर्थन', बोले- केंद्र का सुझाव अच्छा
  • स्वामी को नसीहत- परेशानियों का सामना करना ही होगा
  • ओवैसी का दावा- तेलंगाना में मजबूत नहीं हो सकेगी BJP
  • #AsianGames2018 : नई दिल्ली में टॉर्च रिले शुरू, 18 अगस्त ने इंडोनेशिया में आगाज
  • रजनीकांत ने कहा- 'वन नेशन वन एलेक्शन' के पक्ष में हूं, पैसा और समय दोनों बचेगा
  • टॉफी बांट रहे गूगल इंजीनियर की बच्चा चोर के शक में पीट-पीटकर हत्या
  • मोदी का 'मिशन पूर्वांचल', यूपी से निकलेगा 2019 का रास्ता!
  • मिर्जापुर में पीएम मोदी ने 250 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास
  • डिजिटल सहिष्णुता भी लोकतांत्रिक सहिष्णुता की ही तरह जरूरी: प्रियंका चतुर्वेदी
  • कांकेर: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान शहीद, 3 घायल
  • राष्ट्रपति ने राज्यसभा के लिए चार हस्तियों को मनोनीत किया
  • राकेश सिन्हा, सोनल मान सिंह, रघुराम महापात्रा और राम शकल राज्यसभा के लिए मनोनीत
होमMoreराज्य
Redstrib
लखनऊ
Blackline
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में बीते 24 घंटों से तेज बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक बादल छाए रहेंगे और मौसम खुशनुमा बना रहेगा।
Published 16-Jul-2018 01:01 IST | Updated 05:05 IST
लखनऊ। सहादतगंज थानाक्षेत्र के एक युवक का छह साल की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित बच्ची की मां का आरोप है कि उसके घर के सामने रहने वाले युवक ने उसकी बच्ची को अकेला पाकर दुष्कर्म किया और फरार हो गया।
Published 16-Jul-2018 05:20 IST | Updated 05:23 IST
लखनऊ। फुटबॉल के महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल मैच का लखनऊ के गोमती नगर के 1090 चौराहे पर बड़ी एलर्इडी स्क्रीन पर लाइव टेलीकास्ट हुआ। इस दौरान मौजूद खेलमंत्री चेतन चौहान ने सुपर स्पोर्ट्स सोसायटी के मेसी फुटबॉल बैंक लांचिंग की सराहना की।
Published 16-Jul-2018 03:43 IST | Updated 05:53 IST
लखनऊ। प्रदेश की जेलों में फैले जंगलराज का ही नतीजा है कि बागपत जेल में माफिया मुन्ना बजरंगी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। यह हत्या भले ही बीते दो दशकों की सबसे सनसनीखेज वारदात हो, लेकिन जेलों की चारदीवारी के अंदर अपराधियों का साजिश और अपराध से पुराना नाता रहा है।
Published 16-Jul-2018 03:01 IST | Updated 05:31 IST
कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी लव लाइफ। कारोबार में नफा होगा या नुकसान, आखिर कैसे चमकेंगे आपके सितारे। आइए जानते हैं ईनाडु इंडिया पर।
Published 16-Jul-2018 00:00 IST
लखनऊ। मौसम विभाग ने राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में रुक-रुककर बारिश हो रही है। जिस कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है।
Published 15-Jul-2018 02:32 IST | Updated 03:42 IST
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र में बीती शुक्रवार रात एक फर्नीचर व्यवसायी संजय अग्रवाल के घर पर जहरखुरानी की घटना से इलाके में सनसनी फैल गई थी। घर में रह रहे एक वृद्ध व्यापारी समेत दो लोगों को खाने में जहर देकर हत्या करने की कोशिश की गई थी जिसमें महानगर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 24 घंटेMore
Published 15-Jul-2018 22:48 IST
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नौजवानों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए कौशल विकास विभाग ने कई कंपनियों के साथ कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाने को लेकर समझौता ज्ञापन (एमओयू) साइन किए हैं। एमओयू के अनुसार एमएसएफ जौनपुर में सुरक्षाकर्मी प्रशिक्षण केंद्र खोलेगी और इससे बड़ी तादाद में युवाओं को रोजगार मिलेMore
Published 15-Jul-2018 22:16 IST
लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में एक ऐसा मामला सामने आया जहां एक मरीज पिछले 22 वर्ष से ट्यूमर जैसी बिमारी से गुजर रहा था। मरीज के गले में दो किलो का ट्यूमर था। जिसे निकाल कर डॉक्टरों ने उसे एक नया जीवन दिया।
Published 15-Jul-2018 21:26 IST
लखनऊ। यूपी में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसके चलते हर कोई परेशान है। गृहणियां, वाहन चालक समेत व्यापारी सभी की जेब का भार बढ़ गया है। आज राजधानी लखनऊ में पेट्रोल में 12 पैसे तो वहीं डीजल में 15 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।
Published 15-Jul-2018 07:30 IST
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी 'अगर यूपी नहीं देखा तो भारत नहीं देखा' प्रचार अभियान चलाने जा रही हैं। इसके तहत सरकार एक साथ कई स्तरों पर काम करेगी ताकि पर्यटन के मामले में प्रदेश आगे बढ़ सके। इससे सरकारी राजस्व बढ़ने के साथ ही लोगों के लिए नए रोजगार के अवसर बन सकेंगे।
Published 15-Jul-2018 14:53 IST | Updated 14:57 IST
लखनऊ। विश्व कौशल दिवस पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मंत्री चेतन चौहान ने आज युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया। 4 निजी कंपनियों से कौशल विकास के लिए एमओयू भी साइन किए गए हैं। इस अवसर पर मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि कौशल विकास के क्षेत्र में बहुत काम हुआ। कोई युवा जनपद से बाहर नहीं जाना चाहता।
Published 15-Jul-2018 14:26 IST
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर जबरदस्त हमला बोला है। उन्होंने नाम लिए बगैर पीएम के भाषण को गलतबयानी करार देते हुए जनता को गुमराह करने वाला करार दिया है।
Published 15-Jul-2018 14:13 IST
लखनऊ। पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने को लेकर योगी सरकार आज से प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू करने जा रही है। सीएम योगी ने पिछले दिनों 15 जुलाई से प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में आज से पॉलीथिन के खिलाफ सघन अभियान की शुरुआत की जाएगी।
Published 15-Jul-2018 13:07 IST
लखनऊ। हर व्यक्ति को दो से तीन लीटर पानी रोज पीना चाहिए। यह किडनी की समस्याओं को कम करता है। आज कल 10 से 20 साल के युवाओं में भी किडनी की पथरी की समस्या काफी बढ़ रही है। कम पानी पीने की वजह से यह समस्या हो रही है। सबमर्सिबल के पानी में मिनरल ज्यादा होने से पथरी की समस्या बढ़ती है। यह बातें चंडीगढ़ सेMore
Published 15-Jul-2018 03:47 IST | Updated 05:48 IST
video playराशिफल : जानें, कैसा रहेगा आपका आज का दिन
राशिफल : जानें, कैसा रहेगा आपका आज का दिन
video play
'विशेष आंध्र' के लिए शिवसेना और NCP से मिलेगी TDP
video playस्वामी को नसीहत- परेशानियों का सामना करना ही होगा
स्वामी को नसीहत- परेशानियों का सामना करना ही होगा

video play#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
video playबार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी
बार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी