• संसद पर हमले की 16वीं बरसी, गृहमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
  • कोयला घोटाले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा दोषी करार
  • हार्दिक की राहुल और रॉबर्ट वाड्रा से हुई थी सीक्रेट मीटिंग, पास नेता का आरोप
  • गुजरात में खत्म हुआ चुनाव प्रचार, कल पड़ेंगे वोट
होमMoreराज्य
Redstrib
लखनऊ
Blackline
लखनऊ। यूपी विधानसभा का कल से शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। इस सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं। सत्र के ठीक एक दिन पहले आज कैबिनेट ने मकोका के तर्ज पर यूपीकोका को मंजूरी दी। इस बिल को कल ही पेश किए जाने की पूरी संभावना है।
Published 13-Dec-2017 21:50 IST
लखनऊ। यूपी में हर प्रकार के माफ‍िया हो जाएं सावधान, क्‍योंकि अब योगी सरकार ने इनकी कमर तोड़ने की तैयारी पूरी कर ली है। प्रदेश में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए मकोका की तर्ज पर उत्तर प्रदेश कंट्रोल ऑफ ऑर्गनाइज्ड क्राइम ऐक्ट (यूपीकोका) को कैबिनेट ने आज मंजूरी दे दी।
Published 13-Dec-2017 18:30 IST
लखनऊ। प्रदेश में महिलाओं ने रसोई से कदम बाहर निकाल कर अपने अपने क्षेत्रों में ऐसे काम कर दिखाए कि वहां रहने वाले पुरुषों ने भी अपने दांतों तले उंगली दबा ली हैं। निकाय चुनावों में कुछ जिलों की नई महिला ग्राम प्रधान महिलाओं ने अपने काम से गांव की काया पलट कर दी है।
Published 13-Dec-2017 14:57 IST | Updated 15:51 IST
लखनऊ। जनपद के रिफ़ायम क्लब में हो रहे राष्ट्रीय एकता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय उलेमा हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलना अरशद मदनी ने कहा कि कुछ लोग मुल्क को दुश्मनी की सियासत की तरफ ले जा रहे हैं। हम उन लोगों के ऊपर मोहब्बत की बारिश करेंगे।
Published 13-Dec-2017 13:28 IST
लखनऊ। सूबे की योगी सरकार द्वारा यूपीकोका बिल पर कांग्रेस पार्टी ने कई सारे आरोप लगाए हैं। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता संजय बाजपेयी ने आरोप लगाया कि सरकार द्वारा लाए जा रहे बिल केवल जनता को गुमराह करने के लिए हैं।
Published 13-Dec-2017 23:00 IST
लखनऊ। रेलवे का ट्रेनों को समय से चलाने के दावों का असर फीका पड़ता दिखाई दे रहा है। हर साल कोहरे की वजह से लेट होने वाली ट्रेनों को समय से चलाने के दावे किए जाते है। लेकिन ठंड के आते ही रेलवे के ये दावे झूठे नजर आ रहे है।
Published 13-Dec-2017 21:30 IST
लखनऊ। यूपी में आज का दिन शपथ ग्रहण समारोह के नाम रहा। लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी, मेरठ, अयोध्या इन सभी जिलों में नवनिर्वाचित मेयर ने शपथ ग्रहण किया। मेरठ और अलीगढ़ में वन्देमातरम् को लेकर जमकर बवाल हुआ।
Published 12-Dec-2017 20:52 IST
लखनऊ। प्रयाग की धरती पर 2019 में लगने वाले अर्द्ध कुंभ मेले के लिए लोगो आज जारी कर दिया गया। चलो कुंभ चलो टैग लाइन के साथ कुंभ मेले का लोगो जारी हुआ। लखनऊ में आयोजित एक समारोह में यूपी के राज्‍यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इस लोगो को जारी किया। इस मौके पर डिप्‍टी सीएम कैशव मौर्य व दिनेशMore
Published 12-Dec-2017 22:08 IST | Updated 22:15 IST
लखनऊ। यूपी रोडवेज की बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारियां शुरू हो गईं है। पहले चरण में मंगलवार को लखनऊ रीजन की छह बसों में कैमरे लगाए जा रहे हैं। जल्द ही विभाग की अन्य 12 हजार बसों में भी कैमरे लगाए जाएंगे, जिसके बाद बसों में होने वाले अपराध पर लगाम लगाई जा सकेगी।
Published 12-Dec-2017 17:39 IST
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सरकारें बदलती रहती हैं, लेकिन इस बदलावों के साथ सूबे की नौकरशाही में कोई परिवर्तन नहीं दिखाई देता है। योगी सरकार में भी वही चीज़ दोहराई जा रही है। यही वजह है कि मुख्य सचिव दफ्तर हो या पंचमतल, अनेकों महत्वपूर्ण विभागों के प्रमुख सचिव तक अपने मुखिया की बात को अनसुना कर रहे हैं।
Published 12-Dec-2017 15:55 IST | Updated 16:10 IST
लखनऊ। क्‍या आप जानते हैं कि यूपी की राजधानी लखनऊ में 145 मिलियन साल पुराने पौधे की दुर्लभ प्रजाति वैज्ञानिकों ने संरक्षित कर के रखी हुई है। जी हां, डायनासोर युग के पौधे 'साइकस' को विश्व में सबसे पुरानी प्रजाति का पौधा माना जाता है।
Published 12-Dec-2017 12:18 IST | Updated 12:24 IST
गांधीनगर/लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज गुजरात से वापस लौट रहे हैं। अपने दो दिन के चुनावी दौरे पर योगी आदित्‍यनाथ ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जमकर निशाना साधा। इन दोनों पर तंज कसते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मनमोहन सिंह को बोलना औरMore
Published 12-Dec-2017 13:25 IST | Updated 17:38 IST
हैदराबाद। गुजरात चुनाव के बीच राहुल गांधी की कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद पर ताजपोशी कर पार्टी ने बड़ा दांव खेला है। पार्टी का एक बड़ा खेमा अभी राहुल की ताजपोशी से सहमत नहीं था। पार्टी के पुराने नेताओं का मानना था कि गुजरात चुनाव के नतीजे से राहुल की ब्रांड इमेज पर असर पड़ सकता है। मगर निवर्तमान अध्‍यक्षMore
Published 11-Dec-2017 19:26 IST
लखनऊ। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के राहुल गांधी अध्‍यक्ष निर्वाचित हो गए है। राहुल गांधी को आज निर्विरोध कांग्रेस का अध्‍यक्ष चुन लिया गया। राहुल गांधी अध्‍यक्ष बनने की खबर के बाद इलाहाबाद, अमेठी, रायबरेली समेत पूरे यूपी में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा जश्‍न मनाने का दौर शुरू हो गया है।
Published 11-Dec-2017 16:36 IST | Updated 18:00 IST
लखनऊ। काफी वक्त के इंतजार के बाद आज राहुल गांधी को निर्विरोध पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया। कांग्रेस पार्टी के सर्वोच्य पद के लिए सिर्फ राहुल ने ही नामांकन किया था। शनिवार 16 दिसंबर से राहुल कांग्रेस अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगे। आइये राहुल के यूपी में बिताये पलों को तस्वीरों के जरिए देखते हैं।
Published 11-Dec-2017 18:09 IST | Updated 18:21 IST
आधार से पैन और बैंक अकाउंट जोड़ने की कोई समय सीमा नहीं
video playइंटरव्यू पर राहुल
इंटरव्यू पर राहुल 'फंसे', EC का नोटिस, कांग्रेस 'खफा'

सावधान,डेंगू के टीके के इस्तेमाल से बढ़ सकता है जीका का खतरा
video playबायपोलर डिप्रेशन से लड़ने के लिये ये थेरेपी है बेस्ट
बायपोलर डिप्रेशन से लड़ने के लिये ये थेरेपी है बेस्ट
video playनाश्ते में चटनी खाने के हैं कई फायदे
नाश्ते में चटनी खाने के हैं कई फायदे