• कश्मीर में आतंक: PDP मंत्री के घर पर हमला, दो पुलिसकर्मी हुए घायल
  • यूपी: बूचड़खाने बंद होने के विरोध में आज से मांस कारोबारियों की बेमियादी हड़ताल
  • BCCI अधिकारियों के लिए COA ने जारी किए सात सूत्री निर्देश
  • पंजाब: गुरदासपुर में BSF जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया
  • चीन के युनान प्रांत में भूकंप के झटके, 5.1 रही तीव्रता
होमMoreराज्य
Redstrib
लखनऊ
Blackline
लखनऊ। राजधानी में विधानसभा भवन के ठीक बगल में स्‍थित बापू भवन में आग लगी है। आग की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से ज्‍यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं व आग बुझाने में जुटी हुई हैं। यह भवन 12 मंजिला है। आग भवन के दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी है।
Published 28-Mar-2017 17:04 IST
लखनऊ। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश की जनता को चैत्र नवरात्रि और वर्ष प्रतिपदा की शुभकामनाएं दी हैं। सीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर ग्राफिक चित्रों के माध्‍यम से प्रदेश की जनता को इन शुभ मुहूर्तों पर मंगलकामनाएं भेजी है।
Published 28-Mar-2017 16:05 IST | Updated 16:13 IST
लखनऊ। राजधानी के ऐशबाग थाना क्षेत्र मे उस समय अफरा-तफरी मच गई जब रामलीला मैदान के पास आरा मशीन और प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लग गई। इसके आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। जिसके बाद सूचना मिलने पर दमकल विभाग की 8 गाड़ियों ने पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
Published 28-Mar-2017 13:18 IST
नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता गिरीराज सिंह ने दावा है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अवश्य होगा। उन्होंने कहा कि हिंदू और मुसलमान का डीएनए एक है, ऐसे में दोनों मिलकर राम मंदिर का निर्माण करेंगे।
Published 28-Mar-2017 11:50 IST
लखनऊ। प्रदेश में योगी सरकार ने यूपी बोर्ड़ की परिक्षाओं में नकल को रोकने के लिए नई योजना बनाई है। इस बार सरकार ने नकल रोकने के लिए कुछ हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं। यूपी सरकार द्वारा जारी नम्बर 0522-2236760, 9454457241 पर फोन करके नकल की सूचना दी जा सकती है।
Published 28-Mar-2017 09:54 IST | Updated 10:27 IST
नई दिल्ली। आज से चैत्र नवरात्र शुरू हो रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों ही पूरे नवरात्रों में व्रत रखते हैं और विधि विधान से पूजा करते हैं।
Published 28-Mar-2017 09:36 IST | Updated 10:02 IST
लखनऊ। हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच ने राजधानी में मीट शॉप्स के लाइसेंसों का नवीनीकरण न किए जाने और नवीनीकरण विचाराधीन रहने के दौरान बिना किसी आदेश के दुकानें बंद कराने पर राज्य सरकार और नगर निगम से जवाब तलब किया है। कोर्ट ने नगर निगम और योगी सरकार को 3 अप्रैल तक अपना जवाब पेश करने का आदेश दिया है।
Published 28-Mar-2017 08:21 IST
लखनऊ। पिछले कई महीनों से समाजवादी पार्टी में चल रहे घमासान के बीच दोनों खेमों में सुलह के आसार अभी तक नहीं दिख रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 28 मार्च को पार्टी दफ्तर में सभी नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है तो मुलायम सिंह यादव ने 29 को सभी विधायकों को अपने लखनऊ स्थित आवास पर शाम 6 बजेMore
Published 28-Mar-2017 08:06 IST
लखनऊ। नवाबों के शहर में 'टुंडे कबाबी' पर ताला पड़ गया है। इससे लोग काफी निराश हैं। हड़ताल का खामियाजा कबाब के शौकीनों को भुगतना पड़ रहा है, वो 'टुंडे कबाबी' में अपने पसंदीदा व्यंजन का स्वाद नहीं ले पा रहे हैं।
Published 27-Mar-2017 12:06 IST | Updated 12:11 IST
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ विधायक राम गोविन्द चौधरी उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता होंगे। उन्हें आज आजम खां और शिवपाल यादव जैसे नेताओं पर वरीयता देते हुए सपा विधायक दल का नेता चुना गया।
Published 27-Mar-2017 22:14 IST
लखनऊ। बूचड़खाने पर हो रही कार्रवाई के विरोध में मांस विक्रेताओं ने यूपी सरकार के फैसले के खिलाफ आवाज़ और तेज़ करते हुए आज से बेमियादी हड़ताल शुरू की है। मटन और चिकन विक्रेताओं के साथ-साथ मछली कारोबारियों ने भी इस हड़ताल में शामिल होने का फैसला किया है।
Published 27-Mar-2017 07:34 IST | Updated 07:49 IST
लखनऊ। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्य की नवगठित आदित्यनाथ योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने बीजेपी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा कि हमारे शेरों को भूखा रखा जा रहा है, इसलिए बेहतर है कि उसके पास न जाएं।
Published 27-Mar-2017 07:18 IST
लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में जब से सरकार बनी है तब से लेकर अबतक एक से बढ़कर एक निर्णय लिये जा रहे हैं। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि योगी सरकार जल्‍द ही प्रदेश के पूर्व मुखियाओं को सरकारी बंगला खाली करने का निर्देश दे सकती है।
Published 27-Mar-2017 19:39 IST
लखनऊ। सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद रसद विभाग के अधिकारियों के सामने एक अलग ही मुश्किल खड़ी हो गई है। अखिलेश सरकार ने गरीबी रेखा के नीचे रहने वालों के लिए राशन कार्ड जारी किया था जिसमे अखिलेश की फोटो थी। सत्ता बदलते ही अफसरों के सामने चुनौती है कि बचे हुए राशन कार्डों कैसे लोगों तक पहुंचाया जाए।
Published 27-Mar-2017 15:18 IST
लखनऊ। दुबई में नौकरी का झांसा देकर कबूतरबाजों ने 16 लाख रुपये ठग लिए। युवकों का टूरिस्ट वीजा बनाकर उन्हें दुबई भेज दिया। वहां एयरपोर्ट पर पहुंचते ही युवकों को लौटा दिया गया। हैरान-परेशान युवकों ने कबूतरबाजों से संपर्क किया तो रुपया लौटाने के बहाने हजरतगंज बुलाकर उनसे मारपीट के बाद में धमकी देते हुएMore
Published 27-Mar-2017 14:16 IST

अंडा करी
video playएग कीमा करी
एग कीमा करी
video playवेजिटेरियन मसाला शोरबा
वेजिटेरियन मसाला शोरबा
video playअंडे की अकूरी
अंडे की अकूरी

video playमर्दों का नमर्द बना रही यह बीमारी
मर्दों का नमर्द बना रही यह बीमारी
video playआंखों के लिए फायदेमंद है कैस्‍टर ऑयल
आंखों के लिए फायदेमंद है कैस्‍टर ऑयल
video playबीयर पीना इतना  भी नुकसानदायक नहीं...
बीयर पीना इतना भी नुकसानदायक नहीं...