होमMoreराज्यMoreउत्तर प्रदेश
Redstrib
उत्तर प्रदेश
Blackline
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक साथ लगातार तीन बार तलाक बोलने की प्रथा को असंवैधानिक करार देने वाले उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक करार दिया है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी ट्वीट करके इस फैसले का स्‍वागत किया है।
Published On 22/8/2017 14:24:00
सहारनपुर। तीन तलाक पर आखिरकार भारत की सर्वोच्‍च अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक को बहुमत से असंवैधानिक करार दे दिया है। इसी के साथ मुस्‍लिम संगठनों ने भी अपने-अपने तरीके से सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी प्रतिक्रियाएं व्‍यक्‍त की हैं।
Published On 22/8/2017 13:54:00
नई दिल्ली। तीन तलाक के मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का केंद्र सरकार ने स्वागत किया है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय और कानून मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को संतोषजनक बताया है।
Published On 22/8/2017 13:30:00
बुलंदशहर। तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने तीन-दो के बहुमत से तीन तलाक को असंवैधानिक करार दे दिया है। वहीं कोर्ट के इस फैसले से बुलंदशहर की मुस्लिम महिलाएं काफी खुश हैं। महिलाओं का कहना है कि तीन तलाक को रद्द कर देना चाहिए। उनका कहना हैं कि महिलाओं को तलाक लेने के लिए कोर्ट जाना पड़ता है जबकि पुरुषों को मनमाना हक दिया गया है। यह गैरकानूनी और असंवैधानिक है। भारत में भारत का कानून लागू हो, ना कि शरीयत का कानून।
Published On 22/8/2017 13:19:00
अलीगढ़। तीन तलाक को लेकर छिड़ी देशव्‍यापी बहस पर आखिरकार भारत की सर्वोच्‍च अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक को बहुमत से असंवैधानिक करार दे दिया है। इसी के साथ देशभर में न्‍यायालय के फैसले पर अपने-अपने तरीके से चर्चाएं शुरू हो गई हैं। वहीं इन सब के बीच अलीगढ़ की मुस्‍लिम महिलाओं ने भी इस फैसले का स्‍वागत किया है। हालांकि खवातीनों ने ये भी कहा कि शरियत में किसी प्रकार की छेड़छाड़ ठीक नहीं है।
Published On 22/8/2017 12:50:00
नई दिल्ली। पिछले दिनों सायरा बानो नामक महिला ने तीन तलाक के मौजूदा प्रावधान को गैर-संवैधानिक करार देने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर केंद्र से जवाब दाखिल करने को कहा था। इस पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को खारिज कर दिया है।
Published On 22/8/2017 10:21:00
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक का असंवैधानिक बताया। साथ ही इसपर छह महीने के भीतर सरकार को कानून बनाना होगा।
Published On 22/8/2017 12:05:00
इलाहाबाद। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक अहम फैसले में सुनवाई करते हुए कहा है कि कर्मचारी की मौत की वजह साफ़ न होने के आधार पर उसके आश्रित को नियुक्ति देने से इंकार करना गलत है। कोर्ट ने कहा कि मृतक आश्रित सेवा नियमावली के अन्तर्गत आश्रित को नियुक्ति पाने का पूरा अधिकार है।
Published On 22/8/2017 13:46:00
बाराबंकी। केंद्र और प्रदेश की सरकार ने सरकार द्वारा तय की गई फीस से ज्यादा फीस लेने को लेकर जिले के सफेदाबाद कस्बे में स्थित हिन्द इंस्टिट्यूट के ऑफिस में इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा। जिसमें एक करोड़ रुपया बरामद किया गया। पुलिस ने चेयरपर्सन ऋचा मिश्रा समेत 6 के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।
Published On 22/8/2017 13:41:00
इलाहाबाद। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा प्लाटों के निरस्त आवंटन को सर्किल रेट पर बाजारी कीमत से कम दूसरी जगहों पर प्लाट आवंटित करने वाले अधिकारियों की जवाबदेही तय करने का निर्देश दिया है।
Published On 22/8/2017 13:13:00
बिजनौर। जिले में एक गैंग रेप पीड़िता को इंसाफ पाने के लिए पुलिस अफसरों के चक्कर काटने पड़ रहे है। क्योंकि जिन पर बलात्कार का आरोप लगा है वो सब रसूखदार लोग हैं। जिनके आगे पुलिस ने भी घुटने टेक दिए हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस जांच का आश्वासन देते हुए कार्रवाई की बात कह रही है।
Published On 22/8/2017 13:05:00
वाराणसी। चीन और पाकिस्तान के विनाश और उन दोनों देशों में आंतरिक विद्वेष के लिए काशी के सैकड़ों दंडी साधु-सन्यासियों ने पराशक्ति महायज्ञ किया। चीन और पाकिस्तान के द्वारा आतंकवाद फैलाने और युद्ध की स्थिति पैदा करने से नाराज काशी के सैकड़ों दंडी साधु-सन्यासियों ने पराशक्ति महायज्ञ किया।
Published On 22/8/2017 12:45:00
शामली। जनपद के झिंझाना कस्बे में नशे के आदी दहेज लोभी पति ने अपनी पत्नी को पीट पाट कर घर से निकला दिया। पत्नी ने आरोप लगाया कि वह रोज पैसों की मांग करता था। पीड़िता के परिजनों ने आरोपी पति के खिलाफ तहरीर दे दी है। जिसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।
Published On 22/8/2017 12:31:00
बांदा। शहर में आज फिर एक मासूम की लाश बरामद की गयी है। पिछले 24 घंटे से लापता 6 वर्षीय अंगद का शव आज नदी से निकाला गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक के परिजनों ने पड़ोसियों पर बच्चे की हत्या का आरोप लगाया है।
Published On 22/8/2017 12:06:00
सुल्तानपुर। बल्दीराय थाना क्षेत्र में पुलिस को चुनौती देते हुए चोरों ने वर्षों पुराने जालपा मंदिर से अष्ठधातु की कई मूर्तियां चोरी कर लीं। सुबह जब लोग पूजा करने मंदिर गए तब उन्हें इस चोरी की जानकारी हुई। चोरी की खबर फैलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
Published On 22/8/2017 11:53:00

बचे पांच दिन, ईवीएम चेक कर लें केजरीवाल, जीत रही बीज...

बचे पांच दिन, ईवीएम चेक कर लें केजरीवाल, जीत रही बीज...

'गिरने वाली है केजरीवाल सरकार, इसी साल होगा दिल्ली...

केजरीवाल के जन्मदिन पर कपिल मिश्रा ने जारी किया यह...

केजरीवाल के जन्मदिन पर कपिल मिश्रा ने जारी किया यह...


अमेरिका : गुरुद्वारे में घुस कर महिला से रेप की कोशिश
video playसिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
सिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
video playभारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड
भारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड

वैश्विक धरोहरों का खजाना है यहां, हजारों साल पुरानी यादें मौजूद

video playज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
ज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
video playआपको सेहतमंद बनाएगा
आपको सेहतमंद बनाएगा 'भुट्टे के बाल'

वाल्मीकि मामले में राखी के समर्थन में आईं सोफिया
video playप्रेग्‍नेंट ईशा देओल एक बार फिर से करेंगी शादी
प्रेग्‍नेंट ईशा देओल एक बार फिर से करेंगी शादी
video play
'इंदू सरकार' की वजह से गई पहलान निहलानी की कुर्सी