• चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने डोभाल को डोकलाम का 'मुख्य योजनाकार' बताया
  • असम के कोकराझार में मारा गया एक आतंकवादी
  • नोटबंदी के बाद पिछले 4 महिनों में 15-16 लाख लोगों की नौकरी चली गई: उद्धव ठाकरे
  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए तीन वर्ष काफी थे: उद्धव ठाकरे
  • वैज्ञानिक और शिक्षाविद् पद्म विभूषण प्रोफेसर यशपाल का निधन
  • उत्तराखंड: भारी बारिश के कारण टिहरी में गिरा घर, 1 की मौत, 3 घायल
होमMoreराज्यMoreउत्तर प्रदेश
Redstrib
उत्तर प्रदेश
Blackline
लखनऊ। भारत के प्रधानमंत्री का नाम क्‍या है ? हमारे द्वारा ये सवाल पूछना शायद आपको वाजिब ना लगे क्‍योंकि देश ही नहीं पूरी दुनिया में भारतीय प्रधानमंत्री की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। यही नहीं आज सोशल मीडिया के दौर में तो 'मोदी' नाम खुद में ही एक ब्रांड बन चुका है। हालांकि, योगी सरकार के अफसरों को शायद पीएम का नाम अभी भी ठीक ढंग से पता नहीं है।
Published On 25/7/2017 13:43:00
कानपुर। नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंगलवार को देश के 14वें राष्ट्रपति के पद पर आसीन हो चुके हैं। वही, उनके शपथ समारोह में शामिल होने के लिए उनका परिवार कानपुर देहात से दिल्ली पहुंचा हुआ है। रामनाथ कोविंद के बड़े भाई प्यारेलाल कोविंद और भाभी विद्यावती कोविन्द भी दिल्ली में हैं। शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद की भाभी विद्यावती ने मीडिया से संक्षेप में बात की है।
Published On 25/7/2017 10:39:00
नोएडा। देश के महान वैज्ञानिक और शिक्षाविद प्रोफ़ेसर यशपाल का निधन हो गया है। प्रोफ़ेसर यशपाल 90 वर्ष के थे। प्रोफ़ेसर यशपाल को 1976 में पद्मभूषण सम्मान से नावाजा गया था। इसके बाद उन्हें 2013 में पद्मविभूषण मिला था।
Published On 25/7/2017 12:24:00
कानपुर। 'दिल में थोड़ी सी तमन्ना चाहिये', ये तमन्ना ही वो ताकत है जो आपके हौसलों को पंख लगाती है, इंसान की हिम्मतों को टूटने से बचाती है। ऐसी ही हिम्मत और हौसले की मिसाल बने 71 साल के एक शख्स कानपुर शहर को भी रौशन करते हैं। जिंदादिली पर उम्र का कोई बस नहीं चलता है, 71 साल के रामगोपाल बाजपेयी ने इस बात को साबित किया है। रामगोपाल बाजपेयी अन्यांग वल्र्ड ताइक्वांडो चैंपियनशिप खेलने दक्षिण कोरिया जा रहे हैं।
Published On 25/7/2017 00:30:00
लखनऊ। 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है। भले ही इस चुनाव में अभी दो साल का वक्त हो लेकिन भाजपा की रणनीति माया के इस्तीफा व अखिलेश की बयानबाजी से यूपी की सियासी रंग बदल गया है।
Published On 25/7/2017 00:15:00
इलाहाबाद। देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिलने से खुश इलाहाबाद के शिक्षामित्रों ने आज जमकर जश्न मनाया। शिक्षामित्रों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कोर्ट के साथ ही केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार का शुक्रिया अदा किया।
Published On 25/7/2017 17:45:00
अलीगढ़। जिले में कार पार्किंग को लेकर हुए विवाद के बाद पीएसी जवान ने रिटायर्ड आईएएस के साथ मारपीट कर दी। जिससे रिटायर्ड आईएएस तुलसी गौड़ घायल हो गए। इसके बाद उन्हें घायल अवस्था में जिला दीन दयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
Published On 25/7/2017 16:11:00
देवरिया। एसएसपी चिरंजीवी नाथ सिन्हा का एक पहल जिले के अन्य अधिकारियों के लिए मिसाल बन गया है। एसएसपी चिरंजीवी अपने व्यस्त समय के बीच प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर छात्रों को पढ़ाने का काम कर रहे हैं।
Published On 25/7/2017 20:46:00
नोएडा। देश के जाने-माने वैज्ञानिक प्रोफेसर यशपाल का सोमवार देर रात लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया। प्रोफेसर यशपाल 90 साल के थे। बीती 17 जुलाई को गंभीर हालत में उन्हें नोएडा के मैक्स अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। इसके बाद सोमवार रात 9 बजे उनका निधन हो गया। वहीं, उनकी मृत्यु के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करके दुख व्यक्त किया है।
Published On 25/7/2017 17:16:00
लखनऊ। राजधानी लखनऊ की पुलिसिया कार्यशैली के 'कारनामे' जगजाहिर है। इसमें हर रोज एक नया अध्याय जुड़ रहा है। राजधानी के पारा थाने के सिपाही अब थाने में नहीं चाय की दुकान पर काम करने के एवज में फरियादियों से मोलभाव कर रहे हैं।
Published On 25/7/2017 16:50:00
सहारनपुर। मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल ने अपने कार्यालय में नगर के उधोगपति व प्रभारी जिलाधिकारी, नगर आयुक्त, एसडीएम व अन्य अधिकारियों व सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों से वार्ता की। मंडलायुक्त ने इस दौरान गरीबों के लिए 'प्रभु की रसोई' शूरू करने का जिक्र किया।
Published On 25/7/2017 16:02:00
वाराणसी। पीएम नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां, काशी विश्वनाथ मंदिर से कुछ ही दूरी पर श्रद्धालुओं के लिए लगे बैरिकेट के बगल में सड़क अचानक करीब 30 फीट तक धंस गई। गनीमत यह रही कि यह दुर्घटना सोमवार देर रात रात घटित हुई जिससे बड़ा हादसा टल गया है। बता दें कि वाराणसी शहर का ये सबसे व्‍यस्‍त इलाका है।
Published On 25/7/2017 13:55:00
इलाहाबाद। हाईकोर्ट के वकीलों की शुक्रवार इक्कीस जुलाई से चल रही हड़ताल आज समाप्त हो गयी। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के आहवान पर वकीलों की यह हड़ताल हाईकोर्ट के एक जज के व्यवहार से दुखी होकर लिया गया था।
Published On 25/7/2017 22:08:00
लखनऊ। योगी सरकार के 10 जुलाई 2017 के उस आदेश को हाई कोर्ट लखनऊ बेंच ने खारिज किया। जिसमें कहा गया था की नीट (नेशनल एलिजीबेलिटी कम इन्ट्रेन्स टेस्ट) की परीक्षा पास करने वाले छात्रों को ही डॉक्टरी करने के लिए होमोपैथी ,यूनानी और आर्युवेदिक विधा में मिलेगा प्रवेश।
Published On 25/7/2017 21:31:00
नोएडा। जेवर गैंगरेप केस में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरिंदगी की वारदात के बाद सेक्टर-58 पुलिस ने सात आरोपियों को वारदात करने की फिराक में घूमते हुए बीते 13 जून को गिरफ्तार कर लिया था। इनमें जेवर गैंगरेप के चार आरोपी भी शामिल थे। इसके बावजूद सेक्टर-58 पुलिस सच नहीं उगलवा पाई।
Published On 25/7/2017 21:17:00

कोठे से आजाद कराई गई लड़की ने महिला आयोग को बताई सिहरा...

कोठे से आजाद कराई गई लड़की ने महिला आयोग को बताई सिहरा...

'एक-एक टैबलेट को तरस रहे मरीज, बर्बाद हो गई करोड़ो...

घोषणा पर नहीं रहा भरोसा, नहीं खत्म करेंगे हड़ताल,...

घोषणा पर नहीं रहा भरोसा, नहीं खत्म करेंगे हड़ताल,...


अमेरिका : गुरुद्वारे में घुस कर महिला से रेप की कोशिश
video playसिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
सिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
video playभारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड
भारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड

वैश्विक धरोहरों का खजाना है यहां, हजारों साल पुरानी यादें मौजूद

बाहर से ज्यादा आपके कार का प्रदूषण खतरनाक
video playघर पर ही लगाएं पता कि किन-किन चीजों में है मिलावट
घर पर ही लगाएं पता कि किन-किन चीजों में है मिलावट
video playबरसात में खाएं जामुन और दूर रहें इन बीमारियों से
बरसात में खाएं जामुन और दूर रहें इन बीमारियों से

सलमान की वजह से अधर में लटकी अभिषेक की फिल्म
video playमैडम तुसाड्स में लगेगा मधुबाला का मोम का पुतला
मैडम तुसाड्स में लगेगा मधुबाला का मोम का पुतला