• रांची में स्कूल बस और ट्रक में टक्कर, 30 बच्चे घायल
  • सावन का आखिरी सोमवार आज, काशी में उमड़ा भक्तों का सैलाब
  • JNU: उमर खालिद पर हमले के आरोप में दो लोग गिरफ्तार
  • Asian games: शूटिंग में दीपक कुमार ने जीता रजत पदक
  • हार्दिक पटेल के साथी की गिरफ्तारी के बाद सूरत में तनाव
  • दाभोलकर हत्याकांड: शिवसेना के पूर्व पार्षद को एटीएस ने किया गिरफ्तार
  • चतरा में नहाने के दौरान नदी में डूबे 6 बच्चे
  • 1 महीने में 2 हमलों से तमतमाए स्वामी अग्निवेश, कांग्रेस से कहा BJP से लड़ो जंग
होमMoreराज्यMoreउत्तर प्रदेश
Redstrib
उत्तर प्रदेश
Blackline
वाराणसी : धर्म की नगरी काशी गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल हैं. वाराणसी में श्रावण मास में लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन पूजन करने के लिए आते हैं. ऐसे में एक मुस्लिम युवक ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए आए कांवड़ियों की थकान दूर करने के लिए उनकी सेवा में लग गए.
Published On 20/8/2018 11:01:00
लखनऊ : 2019 लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच राम मंदिर निर्माण का जिक्र एक बार फिर बीजेपी नेताओं के बयानों का हिस्सा बन रहा है. यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने आज राम मंदिर निर्माण पर कहा कि इसके लिए सदन में कानून लाने का रास्ता केंद्र सरकार के पास खुला हुआ है.
Published On 20/8/2018 11:56:00
फिरोजाबाद : आज सावन का आखिरी सोमवार है. शिवालय सुबह से भक्तों से भरा हुआ है. सुबह पांच बजे से ही जलाभिषेक और पूजा-अर्चना शुरू है. साती के ऐतिहासिक शिवमंदिर के कपाट सुबह चार बजे ही खोल दिए गए. कासगंज के सोरों घाट से कांवड़ लाने वाले भक्तों की भी लंबी कतार लगी हुई है.
Published On 20/8/2018 11:41:00
कन्नौज: आज सावन का आखिरी सोमवार है. इस मौके पर चारों ओर बम-बम भोले के जयकारे गूंज रहे हैं. सुबह से ही शिव मंदिरों के बाहर भक्तों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं. वहीं बाबा गौरी शंकर मंदिर के बाहर भोले के भक्त उनके दर्शन के लिए व्याकुल हो रहे हैं.
Published On 20/8/2018 11:34:00
मीरजापुर : यूपी के मीरजापुर में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में खाना खाने के बाद 12 छात्राएं बीमार पड़ गईं. वहीं इलाज के दौरान एक की मौत हो गई. छात्रा की मौत और बीमार होने की सूचना पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में वार्डन को निलंबित कर दिया गया है.
Published On 20/8/2018 11:16:00
पीलीभीत: आज सावन का आखिरी सोमवार है. इस अवसर पर शिवालय बम-बम भोले के जयकारों से गूंज उठे. सुबह से ही जलाभिषेक करने के लिए शिव मंदिरों में भीड़ लगनी शुरू हो गई. वहीं शहर के सबसे प्राचीन गौरी शंकर मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लग गया.
Published On 20/8/2018 10:46:00
कानपुर/गोरखपुर: आज सावन का आखिरी सोमवार है. इस अवसर पर शिव मंदिरों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया. भगवान के दर्शन के लिए भक्त व्याकुल दिखे. वहीं शिवालयों में भोले के दर्शन के लिए भक्तों की लंबी-लंबी कतारे देखने को मिली. वहीं भक्तों ने उत्साह के साथ जमकर बम-बम भोले के जयकारे लगाए.
Published On 20/8/2018 10:18:00
लखनऊ : केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए पूरे देश से मदद के हाथ आगे बढ़ रहे हैं. केंद्र सरकार ने जहां 500 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है. वहीं योगी सरकार ने भी 15 करोड़ की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. साथ ही यूपी पुलिस भी इस मुहिम में शामिल हो गई है.
Published On 20/8/2018 10:14:00
कुशीनगर : वाल्मीकि नगर बैराज से छोड़े गए पानी के दबाव के कारण मुख्य गण्डक नहर का पश्चिमी तटबंध टूट गया है. नहर बंजारी पट्टी और लखुआ गांव के बीच टूटी है. तेज गति से निकल रहे पानी से हजारों एकड़ फसल जलमग्न हो गई. पानी मुख्य मार्ग पर भी चढ़ने लगा है.
Published On 20/8/2018 09:39:00
वाराणसी: महंगाई के दौर में लोग जिदंगी की तमाम जरूरतों जैसे घर,कार आदि खरीदने या बिजनेस बढ़ाने के लिए बड़े-बड़े लोन कर्ज तो ले लेते हैं, लेकिन उसे चुका पाना सबके लिए आसान नहीं होता. अगर इनसे मुक्ति पानी है तो काशी आना होगा. क्योकि काशी में स्कंद पुराण में वर्णित एक ऐसा प्राचीन मंदिर है, जहां दर्शन मात्र से सभी कर्ज की झंझटों से मुक्ति मिल जाएगी.
Published On 20/8/2018 09:31:00
जौनपुर : वैसे तो जनपद जौनपुर में मंदिर तो कई हैं लेकिन त्रिलोचन महादेव जैसा शायद ही कोई हो. यह मंदिर अटूट आस्था और तमाम रहस्यमय कहानियों से भरा हुआ है.
Published On 20/8/2018 08:36:00
वाराणसी : सावन के आखिरी सोमवार को शिवालयों में भक्तों का जनसैलाब उमड़ रहा है. काशी विश्वनाथ मंदिर में शिवभक्तों का दृश्य देखते ही बन रहा है. बम भोले के उद्घोष और शंखनाद की ध्वनियां आस्था की अनुपम छटा पेश कर रही हैं.
Published On 20/8/2018 08:30:00
बस्ती: सूबे में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसे ही एक सड़क हादसे में आज दो लोगों ने अपनी जान गंवा दी. यहां डिवाइडर से टकराकर एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
Published On 20/8/2018 08:33:00
बस्ती: बिजली विभाग का कम मेहनताने पर काम लेना और फिर दुर्घटना के बाद जिम्मेदारियों से मुंह फेर लेना आम है. हाल ही में विभाग की लापरवाही के चलते ऐसे ही एक संविदाकर्मी का विभागीय काम करते हुए अपने दोनों हाथ खो बैठा. अब पांव काटने तक की नौबत आ चुकी है पर विभाग उसे अपना कर्मचारी मानने से इनकार कर रहा है.
Published On 20/8/2018 10:29:00
शामली: झिंझाना कस्बे के नगर पंचायत अध्यक्ष की हठधर्मिता के चलते धार्मिक स्थल पर शौचालय बनाने को लेकर कस्बे वासियों ने जमकर हंगामा किया. लोगों का कहना है कि नगर पंचायत अध्यक्ष की हठधर्मिता नहीं चलने देंगे, अगर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की तो आंदोलन करेंगे.
Published On 20/8/2018 12:04:00

LIVE UPDATE: हालत में कोई सुधार नहीं, दुआओं का दौर...

LIVE UPDATE: हालत में कोई सुधार नहीं, दुआओं का दौर...

'क्या आपने कभी किसी को पैर हिलाकर भाषण देते सुना ह...

5 बार भाजपा से विधायक रहे साहब सिंह चौहान का निधन

5 बार भाजपा से विधायक रहे साहब सिंह चौहान का निधन


video play#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें

स्कूल बुक में छाप दी मिल्खा सिंह की जगह फरहान अख्तर की फोटो
video play
'हेलीकॉप्टर ईला' की टीम के साथ एक बार फिर कॉलेज जाएंगी काजोल