• BMC चुनावः शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी, पर भाजपा मात्र तीन सीट पीछे
  • यूपी चुनावः चौथे चरण का चुनाव संपन्न
  • BMC चुनाव : संजय निरुपम ने दिया मुम्‍बई कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा
  • कश्मीर : शोपियां में सेना के गश्ती दल पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद
  • महोबा में SP-BSP समर्थकों के बीच फायरिंग, चार लोग घायल
  • ब्रिटेन के कानून के तहत सुरक्षित हूं, भारत सरकार के लोगों की दया पर नहीं: माल्या
  • मण‍िपुर : सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान गोलीबारी, एक आतंकी, महिला की मौत
होमMoreराज्य
Redstrib
शिमला
Blackline
शिमला। ब्रिटिश हुकूमत के समय बसाए गए ऐतिहासिक शहर शिमला पर बढ़ते आबादी के बोझ को कम करने में सिंगापुर की तकनीक काम आएगी। सिंगापुर सरकार के सहयोग से इसी साल अप्रैल में शिमला के समीप जाठिया देवी इलाके में नई टाउनशिप बसाने का काम शुरू होगा।
Published 23-Feb-2017 22:31 IST
शिमला। सुप्रीम कोर्ट से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर के लिए राहत की खबर आई है। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े एक केस में सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल हाईकोर्ट के फैसले को सही ठहराया है। इस तरह से वीरभद्र सिंह सरकार को एचपीसीए केस में झटका लगा है।
Published 23-Feb-2017 22:39 IST
शिमला। हिमाचल में बागवानी विभाग द्वारा इटली से मंगवाए गए पौधों में वायरस होने की बात को बागवानी मंत्री ने अफवाह करार दिया है। उन्होंने भाजपा पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है।
Published 23-Feb-2017 22:20 IST
शिमला। राजधानी के उपनगर मल्याणा में बिजली बोर्ड स्टोर में बीते 20 फरवरी को डकैती मामले में पुलिस ने सभी 8 आरोपियों को मंडी के बठेड़ से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में 7 बंगाली व एक मुहमदन शामिल है।
Published 23-Feb-2017 22:05 IST
शिमला। पिछले साल मनाली से रोहतांग रूट पर इलेक्ट्रिक बस के सफल ट्रायल होने के बाद इस साल इलेक्ट्रिक बसों के संचालन वाला हिमाचल देश का पहला पहाड़ी राज्य बनेगा। एक बार ये बस पूरी तरह से चार्ज होने के बाद 200 किलोमीटर का सफर तय करती है। हिमाचल की योजना 25 इलेक्ट्रिक बसें चलाने की है।
Published 23-Feb-2017 00:15 IST
शिमला। सेना के जवान सरहद की रखवाली तो करते ही हैं, देश की बंजर भूमि पर हरियाली लाने के मोर्चे पर भी आगे हैं। सेना की 133 इन्फैंट्री बटालियन के जवानों ने दस साल में 32 लाख पौधे लगाकर अपनी बटालियन के मिशन ग्रीन को सफल बनाया है।
Published 22-Feb-2017 18:16 IST
शिमला। हिमाचल सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के कर राजस्व संबंधी बयान का खंडन किया है। पूर्व सीएम व नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने हाल ही में बयान दिया था कि हिमाचल सरकार का कर राजस्व पिछले चार साल में महज तीस करोड़ रुपए ही बढ़ा है।
Published 22-Feb-2017 18:26 IST
शिमला। बागवानी विभाग द्वारा वायरस वाले पौधे बांटने पर भाजपा कार्यकर्ता राज्यपाल आचार्य देवव्रत के पास पहुंचे। भाजपा किसान मोर्चा के साथ पूर्व बागवानी मंत्री नरेंद्र बरागटा भी राज्यपाल से मिले और बागवानों को विभाग द्वारा बांटे गए पौधों की जांच की मांग की।
Published 22-Feb-2017 17:48 IST
शिमला। नगर निगम शिमला ने बुधवार को 5वां व अपने कार्यकाल का अंतिम आम बजट पास किया। महापौर संजय चौहान ने आम बजट प्रस्तुत किया। बजट में नया कर कोई नहीं है जबकि कई लुभावनी योजनाओं को दिखाया गया है। कुल बजट 40167.27 लाख रुपए है जबकि खर्च 357 करोड़ रुपए है और आय 4453.50 लाख है। यानी की निगम की आय खर्च सेMore
Published 22-Feb-2017 21:05 IST
शिमला। बुधवार दोपहर शिमला के सबसे रिहायशी एरिया लोअर बाजार में एक मकान में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। समय रहते ही आग को बुझा दिया गया।
Published 22-Feb-2017 20:25 IST
शिमला। किन्नौर जिला के तिब्बत सीमा से सटे सलखर गांव में मगंलवार देर शाम पहाड़ियों से अचानक चट्टान गिरने लगे। चट्टानों के गिरने से एक बीआरओ अधिकारी समेत तीन की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हैं।
Published 22-Feb-2017 10:31 IST
शिमला। हिमाचल की जेलों में अलग-अलग जुर्म की सजा काट रहे कैदी इस साल अपने हुनर से कम से कम एक करोड़ रुपए कमाएंगे। वर्ष 2016 के दौरान कैदियों ने 75 लाख रुपए की कमाई की। उनके हुनर की गूंज देश भर में फैल रही है। खासकर कैदियों द्वारा तैयार किए गए कलरफुल मफलर को सबसे अधिक पसंद किया जा रहा है।
Published 21-Feb-2017 22:30 IST
शिमला। हिमाचल के रिलायंस जियो कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को सीआईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। सीआईडी की टीम ने बद्दी में जाल बिछाकर आरोपी को धर दबोचा है। बम से उड़ाने की धमकी देने वाला यह आरोपी पश्चिम बंगाल के बरदवान के तांटी पारा बैरियर का रहने वाला है। यह व्यक्ति बद्दी में एकMore
Published 21-Feb-2017 22:11 IST
शिमला। हिमाचल प्रदेश में सेब के सूखे पौधे बांटे जाने से बागवान भड़क गए हैं। मंगलवार को सैकड़ो बागवानों ने पूर्व बागवानी मंत्री की अगुआई में रैली निकालकर बागवानी विभाग के निदेशालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। इस दौरान नवबहार चौक से विभाग के कार्यालय तक एक किसानMore
Published 21-Feb-2017 17:17 IST
शिमला। हिमाचल में नशे का कारोबार करने वाले लोगों की अब खैर नहीं। प्रदेश सरकार नशे के कारोबारियों की संपति को जब्त करेगी। इसको लेकर राज्य सरकार ने ड्रग्स एंड कॉस्मैटिक एक्ट में संशोधन करने संबंधी प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है।
Published 21-Feb-2017 18:51 IST

अंडा करी
video playएग कीमा करी
एग कीमा करी
video playवेजिटेरियन मसाला शोरबा
वेजिटेरियन मसाला शोरबा
video playअंडे की अकूरी
अंडे की अकूरी