• मध्यप्रदेश के कोलारस और मुंगावली उपचुनाव के लिए मतदान समाप्त
  • कोलारस में कुल 69.69 प्रतिशत मतदान
  • मुंगावली में कुल 77.05 प्रतिशत मतदान
  • कोलारस के ग्राम सेसई खुर्द में कांग्रेस नेता और भाजपा कार्यकर्ताओं में विवाद
  • श्रमिक सम्मेलन: सीएम शिवराज ने श्रमिकों के लिए किया पोर्टल का शुभारंभ
  • बिहार : मुजफ्फरपुर में बोलेरो ने 9 स्कूली बच्चों को रौंदा, मौत
  • मप्र:अरुण यादव ने EVM पर उठाया सवाल
  • मप्र:कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने उपचुनाव की निष्पक्षता पर उठाये सवाल
  • कोलारस के मडबासा के 248 मतदान केंद्र पर बीजेपी-कांग्रेस समर्थक भिड़े
  • उपचुनाव:चुनाव आयोग ने मुंगावली थाना प्रभारी कुशल सिंह भदौरिया को हटाया
  • आतंकियों के घुसपैठ की सूचना के बाद भारत नेपाल सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी
  • आचार संहिता उल्लंघन मामला:MP के CM शिवराज को चुनाव आयोग ने चेतावनी देकर छोड़ा
  • ओरिएंटल बैंक में भी 400 करोड़ का घोटाला, CBI ने केस दर्ज कर जांच शुरु की
  • मैं राहुल गांधी को पसंद करता हूं, मगर वह मेरे नेता नहीं हैं: हार्दिक पटेल
होमMoreराज्य
Redstrib
शिमला
Blackline
शिमला। सीएम जयराम ठाकुर के निर्वाचन क्षेत्र सिराज के जंजैहली में उग्र हुआ विरोध प्रदर्शन लंबे समय जारी है। सीएम जयराम ठाकुर द्वारा विरोध को बंद करने के लिए किए गए सभी प्रयास विफल हुए है। लोग अभी भी एसडीएम कार्यालय को जंजैहली के नाम से शुरू करने में अड़े हुए हैं।
Published 24-Feb-2018 20:12 IST
शिमला। हिमाचल प्रदेश में प्रेम कुमार धूमल के बाद वीरभद्र सिंह और अब जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली सरकार है। इन सरकारों के कार्यकाल में एक कॉमन बात नोट की जाए तो वो बजट के लिए एक ही नौकरशाह पर निर्भर रहना है। जी हां, डॉ. श्रीकांत बाल्दी। ये सीनियर आईएएस लगातार कई साल से वित्त विभाग संभाल रहे हैं।
Published 24-Feb-2018 18:38 IST | Updated 18:48 IST
शिमला। ये कहना गलत नहीं होगा कि अब लोग कानून से कम और सोशल मीडिया से ज्यादा डरते हैं। वजह, सुबूत मिलने के बाद कोर्ट अपना फैसला सुना ही देगा, लेकिन आरोपी की पहली कोशिश यही रहती है कि कोई सुबूत किसी के हाथ न लगे, लेकिन सोशल मीडिया ऐसे मामलों को उजागर करने में काफी मददगार साबित हो रहा है।
Published 24-Feb-2018 18:21 IST
शिमला। भारतीय सेना भर्ती कार्यालय ने आर्मी में जाने वाले जवानों के लिए भर्ती का पिटारा खोल दिया है। सेना भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा रामपुर में सोलन, सिरमौर, शिमला, किन्नौर के युवाओं के लिए भर्ती करवाई जा रही है।
Published 24-Feb-2018 17:44 IST
शिमला। स्वच्छता को लेकर चलाए गए विभिन्न अभियान कागजी अधिक साबित होते हैं। यूं तो दो साल पहले मंडी को देश के पहले स्वच्छ जिला का सम्मान मिल चुका है, लेकिन हकीकत कुछ और ही बयान करती है। सितंबर 2016 में केंद्र सरकार के सर्वे में स्वच्छता को लेकर मंडी जिला को सबसे अधिक अंक मिले थे।
Published 24-Feb-2018 15:35 IST | Updated 16:12 IST
शिमला। बहुचर्चित कोटखाई गुड़िया गैंगरेप मामला आठ माह बीत जाने के बाद भी सीबीआई के लिए पहेली बना हुआ है। ऐसे में अब सीबीआई की जांच पर एक के बाद एक सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।
Published 24-Feb-2018 20:58 IST | Updated 21:11 IST
शिमला। जयराम सरकार द्वारा दिए गए सौ दिन के लक्ष्य को पूरा करने में अब अधिकारी कोई आनाकानी नहीं कर पाएंगे। सभी विभागों ने अभी तक निर्धारित लक्ष्य में से कितना काम किया है, उसकी जानकारी भी सॉफ्टवेयर के जरिए देनी होगी।
Published 24-Feb-2018 20:29 IST
शिमला। मंडी जिले के सुंदरनगर के रहने वाले बॉक्सर आशीष कुमार ने इंडोनेशिया में एशियन ट्रॉयल खेलों में कांस्य पदक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। 18वीं एशियाई बॉक्सिंग प्रतियोगिता में देश के करीब 10 खिलाड़ियों में से 7 पुरुष वर्ग और महिला वर्ग से 3 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।
Published 24-Feb-2018 14:42 IST
शिमला। लंदन ओलंपिक 2012 में सिल्वर मेडल जीतकर हिमाचल और देश को गौरव दिलाने वाले शूटर विजय कुमार का निशाना अब सरकारी नौकरी पर लगने वाला है। वीरभद्र राज में अहम पद पर सरकारी नौकरी के लिए बेरुखी का शिकार हुए विजय कुमार पर अब जयराम सरकार मेहरबानी कर सकती है।
Published 24-Feb-2018 13:40 IST | Updated 14:13 IST
शिमला। प्रदेश में उच्च शिक्षा के माध्यम से छात्रों को ग्रामिण प्रबंधन कोर्स को पढ़ाने को लेकर तैयारियां चल रही है। ग्रामीण प्रबंधन कोर्स को पीजी व यूजी स्तर और सर्टिफिकेट कोर्स में शामिल किया जा सकता है।
Published 24-Feb-2018 21:05 IST
शिमला। ऑकलैंड टनल के पास करीब 18 दिन पहले पुलिस को एक टैक्सी चालक के शव मिला था। जिस पर पुलिस ने हत्या की आशंका जताई थी, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। मामले में आगे कार्रवाई करने के लिए पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार था। जो कि अब पुलिस को मिल चुकी है।
Published 24-Feb-2018 20:00 IST
शिमला। जयराम सरकार में तबादलों पर रोक के बाबजूद आए दिन देर शाम तबादलों की लिस्ट जारी हो जाती है। गुरुवार देर रात डीसी व शुक्रवार सुबह एसपी के तबादले के बाद शक्रवार देर शाम पुलिस विभाग में 119 पुलिसकर्मियों के तबादले कर दिए गए हैं। जिनमें 23 कॉन्स्टेबल और 96 हेड कॉन्स्टेबल के नाम शामिल हैं।
Published 24-Feb-2018 09:33 IST
शिमला। हिमाचल सरकार और पुलिस की सख्ती के बावजूद प्रदेश में वन माफिया लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। वन माफिया आए दिन जंगलों में पेड़ों का अवैध कटान कर रहा है। हाल ही में देवदार के 10 कटे पेड़ों को बरामद किया गया है।
Published 24-Feb-2018 10:05 IST | Updated 10:57 IST
शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने एक छात्र की पीएचडी दस महीने में पूरी करवा दी है। जिसको लेकर छात्र संगठन एसएफआई ने सवाल उठाते हुए वीसी का घेराव कर मामले को जांचने की मांग की है।
Published 24-Feb-2018 12:47 IST
शिमला। प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। राजधानी शिमला में शनिवार सुबह से ही रुक-रुक कर हल्की बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में भारी भारी ओलावृष्टि और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।
Published 24-Feb-2018 12:09 IST | Updated 12:49 IST
पापोन पर लगा POSCO एक्ट, रियलिटी शो के जज पद से दिया इस्तीफा
video play
'अम्मा टू व्हीलर स्कीम' को शुरू कर पीएम मोदी ने अम्मा को किया याद
video playपर्रिकर की सेहत में सुधार के लिए चर्च में विशेष प्रार्थना
पर्रिकर की सेहत में सुधार के लिए चर्च में विशेष प्रार्थना

तीस के बाद बंद कर दें ये सब खाना, वर्ना...
video playतांबे के बर्तन में रखा पानी पीने के हैं अनेकों फायदे
तांबे के बर्तन में रखा पानी पीने के हैं अनेकों फायदे
video playआपके शरीर को गजब के तीन फायदे देता हैं
आपके शरीर को गजब के तीन फायदे देता हैं 'नाइट वर्कआउट'
video playआंखों के कैंसर में लापरवाही से जान को खतरा : चिकित्सक
आंखों के कैंसर में लापरवाही से जान को खतरा : चिकित्सक