• बिहार में बाढ़ से अब तक 304 लोगों की मौत की पुष्टि
  • ट्रिपल तलाक पर 6 महीने के अंदर कानून बनाए केंद्र सरकार- CJI
  • ट्रिपल तलाक मूल अधिकारों का उल्लंघन नहीं: SC
  • 5 जजों की पीठ में से 3 जज ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक बताने के पक्ष में थे
  • SC की बैंच ने बहुमत से ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक ठहराया
होमMoreराज्यMoreदिल्ली
Redstrib
दिल्ली
Blackline
नई दिल्ली। ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने एक तरफ विवादों को खत्म कर दिया है साथ ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा सरकार को कानून बनाने की राय देकर एक नई बहस भी शुरू हो गई है। संसद के अंदर बिल पास करवाने में सरकार को भारी विरोध का सामना करना पड़ेगा। इसके बीच इंडिया इस्लामिक सेंटर के अध्यक्ष मोहम्मद सिराजुद्दीन कुरैशी ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि अब इस मुद्दे पर दोनों पक्षों को आम सहमति से संसद के अंदर बिल लेकर आना चाहिए।
Published On 22/8/2017 14:03:00
नई दिल्ली। तीन तलाक के मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का केंद्र सरकार ने स्वागत किया है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय और कानून मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को संतोषजनक बताया है।
Published On 22/8/2017 13:30:00
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक का असंवैधानिक बताया। साथ ही इसपर छह महीने के भीतर सरकार को कानून बनाना होगा।
Published On 22/8/2017 12:05:00
नई दिल्ली। एनडीएमसी ने ठेकेदारी प्रथा को समाप्त कर दिया है। बात दें कि परिषद अब भविष्य में किसी भी कर्मचारी को ठेकेदारी पर नहीं रखेगी बल्कि जरूरत के हिसाब से स्वयं कर्मचारियों की भर्ती किया करेगी।
Published On 22/8/2017 11:14:00
नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की और बवाना सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले आप नेताओं पर आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ ‘कड़ी’ कार्रवाई की मांग की।
Published On 22/8/2017 10:49:00
नई दिल्ली। पिछले दिनों सायरा बानो नामक महिला ने तीन तलाक के मौजूदा प्रावधान को गैर-संवैधानिक करार देने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर केंद्र से जवाब दाखिल करने को कहा था। इस पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को खारिज कर दिया है।
Published On 22/8/2017 10:21:00
नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली के अलीपुर में सोमवार को एक अज्ञात वाहन ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिससे दो नेपाली नागरिकों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।
Published On 22/8/2017 10:09:00
नई दिल्ली। दिल्ली की बवाना विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रचार समाप्त हो गया और इसमें मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच माना जा रहा हैं। इस सीट पर 23 अगस्त को मतदान होगा।
Published On 22/8/2017 09:56:00
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारियों और केंद्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए सोमवार को तिथियां घोषित कर दीं। दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि चुनाव 12 सितम्बर को होंगे। मतगणना की तिथि और स्थान की घोषणा बाद में की जाएगी।
Published On 22/8/2017 09:54:00
नई दिल्ली। पासपोर्ट हासिल करने के लिए पुलिस द्वारा सत्यापन जल्द ही पुराने जमाने की बात होगी क्योंकि सरकार की योजना इस सेवा को अपराधों और अपराधियों के राष्ट्रीय ब्यौरे से जोड़ने की है। इस ब्यौरे से कम्प्यूटर के माउस के एक क्लिक पर आवेदकों की पृष्ठभूमि की जानकारी मिल सकेगी।
Published On 22/8/2017 08:26:00
नई दिल्ली। तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक पर 6 महीने के लिए रोक बना दी है। साथ ही कोर्ट ने केंद्र सरकार से तीन तलाक पर कानून बनाने का निर्देश दिया है।
Published On 22/8/2017 06:53:00
नई दिल्ली। रात के अंधेरे में चुपचाप चोरी करने वाले चोरों के बारे में तो आपने सुना होगा, पर क्या आपने किसी ऐसे चोर के बारे में सुना है, जो रात के वक्त घंटी बजाकर चोरी करता हो। दिल्ली पुलिस के हाथ ऐसा ही एक चोर लगा है।
Published On 21/8/2017 22:57:00
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में रोड रेज के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। छोटी सी बात पर बीच सड़क पर दो पक्ष उलझ गए और एक-दूसरे से मारपीट शुरू कर दी। बात इतनी ही तक नहीं रुकी, बल्कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की कार को आग भी लगा दी। आरोप है कि इस दौरान महिलाओं से भी बदतमीजी की गई व उन्हें पीटा गया।
Published On 21/8/2017 17:59:00
नई दिल्ली। 27 अगस्त को पटना में रैली तो राष्ट्रीय जनता दल की होने जा रही है, लेकिन कशमकश की स्थिति से कांग्रेस पार्टी गुजर रही है। राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी गठबंधन के स्वरूप को आकार देने की कोशिश में जुटी कांग्रेस पटना में लालू प्रसाद की रैली में शरीक तो होगी, लेकिन रैली में पार्टी की नुमाइंदगी राहुल गांधी करेंगे इसे लेकर कांग्रेस में कशमकश चल रही है। इसी वजह से सेहत ठीक रहने की स्थिति में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के रैली में शरीक होने का विकल्प खुला है।
Published On 21/8/2017 16:19:00
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से 12 साल के एक बच्चे की जान चली गई, जो यहां इस सीजन में इस बीमारी से पहली मौत है। दक्षिणी दिल्ली की महापौर कमलजीत सहरावत ने बताया कि नीतीश कुमार नामक यह बालक बिहार से था और यहां दक्षिणी दिल्ली के सफदरजंग इलाके में रह रहा था। सर गंगा राम अस्पताल में उसकी मौत हुई। इस साल राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से मौत की यह पहली घटना है।
Published On 21/8/2017 22:03:00

बचे पांच दिन, ईवीएम चेक कर लें केजरीवाल, जीत रही बीज...

बचे पांच दिन, ईवीएम चेक कर लें केजरीवाल, जीत रही बीज...

'गिरने वाली है केजरीवाल सरकार, इसी साल होगा दिल्ली...

केजरीवाल के जन्मदिन पर कपिल मिश्रा ने जारी किया यह...

केजरीवाल के जन्मदिन पर कपिल मिश्रा ने जारी किया यह...


अमेरिका : गुरुद्वारे में घुस कर महिला से रेप की कोशिश
video playसिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
सिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
video playभारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड
भारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड

वैश्विक धरोहरों का खजाना है यहां, हजारों साल पुरानी यादें मौजूद

video playज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
ज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
video playआपको सेहतमंद बनाएगा
आपको सेहतमंद बनाएगा 'भुट्टे के बाल'

वाल्मीकि मामले में राखी के समर्थन में आईं सोफिया
video playप्रेग्‍नेंट ईशा देओल एक बार फिर से करेंगी शादी
प्रेग्‍नेंट ईशा देओल एक बार फिर से करेंगी शादी
video play
'इंदू सरकार' की वजह से गई पहलान निहलानी की कुर्सी