• जम्मू कश्मीर :जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक हिरासत में
  • मोदी सियोल में राष्ट्रीय समाधि स्थल गए, सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की
  • यासीन मलिक और हुर्रियत कांफ्रेंस ने सुरक्षा वापस लेने के आदेश को झूठ करार दिया
  • इमरान खान की भाषा का प्रयोग कर रही कांग्रेस : रवि शंकर प्रसाद
  • संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने पुलवामा में आतंकी हमले की निंदा की
  • पाकिस्तान ने हाफिज सईद के संगठनों पर दुबारा प्रतिबंध लगाया
  • पुलवामा आतंकी हमला: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कठोरतम शब्दों में आलोचना
  • बांग्लादेश में रासायनिक गोदामों में लगी आग, 69 लोगों की मौत: रिपोर्ट
  • मसूद अजहर पर प्रतिबंध के खिलाफ नहीं है सऊदी अरब, कहा- आतंकवाद बर्दाश्त नहीं
  • बंगाल में कांग्रेस माकपा गठबंधन में दो सीटों पर बातचीत अटकी
  • सऊदी अरब के ‘विजन 2030’ में साझेदार बनना चाहता है भारत : राष्ट्रपति कोविंद
  • कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस में धमाका, जैश ए मोहम्मद के नाम से मिला खत
  • यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 17 आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला
  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज बोले, 'पाक डर से थर-थर कांप रहा है'
होमMoreराज्य
Redstrib
रांची
Blackline
रांचीः मैट्रिक और इंटरमीडिएट झारखंड अधिविध परिषद (जैक) की ओर से राज्यभर में आज से शुरू हो गई है. मैट्रिक के लिए राज्य में 937 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. वहीं इंटर के लिए 584 परीक्षा केंद्र बनाए गये हैं. मैट्रिक में 4,41,274 परीक्षार्थी भाग लेंगे. इंटर में 3,15,835 परीक्षार्थी भाग लेने वाले हैं.
Published 20-Feb-2019 10:22 IST | Updated 10:55 IST
रांचीः जिला प्रशासन के कामों में दैनिक वेतन पर काम कर रहे कर्मचारियों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में सामूहिक अवकाश किया. सभी कर्मचारी आउटसोर्सिंग कंपनी के अंडर में काम करने का विरोध जताया है. उनकी मांग है कि उन्हें स्थाई करते हुए समान काम के लिए समान वेतन दिया जाए.
Published 20-Feb-2019 19:15 IST
रांची: राजधानी में चोरों का उत्पात लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बार चोरों ने रांची के धुर्वा स्थित एक घर को निशाना बनाया है. जिस घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है, वे लोग फिलहाल अमेरिका में हैं.
Published 20-Feb-2019 18:58 IST
रांची: लोकसभा चुनाव की बिसात बिछने से पहले बीजेपी अपनी रणनीति पर काम कर रही है. इसी कड़ी में बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर और राष्ट्रीय महामंत्री सह झारखंड प्रभारी कमला ताईजी दो दिवसीय झारखंड दौरे पर हैं. रांची एयरपोर्ट पर इनका प्रदेश महिला मोर्चा द्वारा स्वागत किया गया.
Published 20-Feb-2019 12:10 IST
रांची: जिले में पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद और युवाकार्य विभाग द्वारा राज्य संग्रहालय के तत्वाधान में मंगलवार को आदिवासी जनजाति "राष्ट्रीय संगोष्ठी" कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह था कि आदिवासी जनजातीय संस्कृति को बचाना.
Published 20-Feb-2019 02:40 IST | Updated 02:43 IST
रांची: झारखंड अधिविध परिषद (जैक) की ओर से राज्यभर में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 20 फरवरी से शुरू होगी. परीक्षा को लेकर जैक, शिक्षा विभाग और परीक्षा केंद्रों में तैयारियां पूरी कर ली गई है. मैट्रिक के लिए राज्य में 937 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. वहीं इंटर के लिए 584 परीक्षा केन्द्र बनाए गये हैं.
Published 20-Feb-2019 06:00 IST
रांची: झारखंड विकास मोर्चा के 6 दल बदलू विधायकों के मामले को लेकर फैसला 20 फरवरी यानि बुधवार को आना है. फैसला सरकार के पक्ष में हो या विपक्ष में दोनों ही मामलों में सत्तारूढ़ सरकार की स्थिरता बरकरार रहेगी.
Published 20-Feb-2019 06:00 IST
देहरादून: पुलवामा हमले का बदला लेते वक्त शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. उनकी अंतिम यात्रा में मौजूद हर शख्स ने उन्हें नम आंखों से विदाई दी.
Published 19-Feb-2019 19:23 IST
रांची: केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है, एक तरफ जहां उनके पिता के बयानों की वजह से कुछ महीने पहले तक उन्हें डिफेंसिव होना पड़ रहा था. वहीं, दूसरी तरफ अब उनके स्थानीय कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से उनकी अनदेखी करनी शुरू कर दी है.
Published 19-Feb-2019 18:20 IST | Updated 20:03 IST
रांचीः रिम्स में इलाजरत आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से उनकी बेटी और उनके दामाद ने मुलाकात की. दो घंटों तक ये मुलाकात चली. मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की और एयरपोर्ट को रवाना हो गए.
Published 19-Feb-2019 16:37 IST
रांची: झारखंड के साइबर अपराधियों के एक्सपर्ट्स अपनी जालसाजी के बल पर हर दिन आम लोगों के खातों से रुपये लूट रहे हैं. रांची पुलिस की जांच में ये खुलासा हुआ है कि साइबर अपराधियों की टीम में कई एक्सपर्ट्स हैं जो साइबर फ्रॉड में अहम किरदार निभाते हैं. सिग्नेचर एक्सपर्ट्स, आईटी एक्सपर्ट्स और हैकर की मददMore
Published 19-Feb-2019 20:34 IST
रांची: लगभग चार साल से झारखंड विकास मोर्चा के छह विधायकों के दलबदल के मामले पर बुधवार को फैसला आना है. इसको लेकर झाविमो छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए आरोपी विधायक मानते हैं कि उन्होंने नियम सम्मत विलय किया है और स्पीकर का फैसला न्याय पूर्ण होगा.
Published 19-Feb-2019 20:18 IST
रांचीः राजधानी स्थित बिहार क्लब में सोमवार को विभिन्न आदिवासी संगठनों ने एक सम्मेलन का आयोजन किया. सम्मेलन में पूर्व सांसद सह पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय के साथ सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता मौजूद थे. इसमें आदिवासियों से जुड़ी जन समस्याओं के समाधान पर चर्चा की गई. सम्मेलन का मुख्य उद्देश्यMore
Published 19-Feb-2019 19:57 IST
रांचीः झारखंड में महागठबंधन के स्वरूप को लेकर मंथन का दौर जारी है. लेकिन कोई विशेष निष्कर्ष नहीं निकल पा रहा है. इस बीच दावों और मान-मनौव्वल का दौर भी जारी है. इन्हीं सबके बीच आरजेडी ने एकबार फिर 3 सीटों पर लड़ने का दावा किया है.
Published 19-Feb-2019 17:38 IST
रांची: झारखंड प्रदेश यूथ कांग्रेस का मानना है कि बीजेपी सरकार द्वारा पिछले 5 सालों में युवाओं को रोजगार दिए जाने के वादे चुनावी जुमले निकले हैं. ऐसे में यूथ कांग्रेस बेरोजगारी के मुद्दे को मुख्य हथियार के रूप में आगामी चुनाव में इस्तेमाल करने की तैयारी में है.
Published 19-Feb-2019 16:34 IST
video playएरो शो में लगी आग, मची अफरा-तफरी, देखें वीडियो
video playपुलवामा हमले पर बोले ट्रंप- कुछ बड़ा करने जा रहा इंडिया
पुलवामा हमले पर बोले ट्रंप- कुछ बड़ा करने जा रहा इंडिया
video playराहुल खेल रहे हैं इमोशनल कार्डः भाजपा
राहुल खेल रहे हैं इमोशनल कार्डः भाजपा
video playOIC बैठक में भारत को
OIC बैठक में भारत को 'गेस्ट ऑफ ऑनर', सुषमा होंगी शामिल