• UP-हरियाणा सीमा पर दौराला टोल प्लाजा पर बाइक सवारों ने युवक को मारी गोली
  • महाराष्ट्रः MSRTC ने बांबे HC के आदेश के बाद देर रात हड़ताल खत्म की
  • सोमालिया बम धमाकों में मरने वालों की संख्या 358 पहुंची
  • श्रीलंका की नौसेना ने तमिलनाडु के सात मछुआरों को गिरफ्तार किया
  • हिमाचल चुनाव: CM वीरभद्र ने अर्की विधानसभा क्षेत्र से भरा नामांकन
  • भगवान केदारनाथ के कपाट 6 माह के लिए आज हुए बंद
  • महाराष्‍ट्र: सांगली में ट्रक पलटने से हादसा, 10 लोगों की मौत
  • हिमाचल: शिमला जिले के ननखड़ी में बस दुर्घटना, 2 की मौत, 10 घायल
  • पीएम मोदी 29 अक्टूबर को करेंगे मन की बात
होमMoreराज्य
Redstrib
रांची
Blackline
रांची। झारखंड के सिमडेगा जिले के एक गांव में 28 सितंबर को कथित तौर पर भूख के कारण मौत का शिकार हुई 11 साल की बच्ची की मां को उसके गांव से बाहर निकाल दिया गया है। खबरों के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने महिला पर गांव की बदनामी करने का आरोप लगाया है।
Published 21-Oct-2017 13:51 IST
रांची। विधायक रमेश सिंह मुंडा के हत्याकांड में एनआईए की टीम ने फाइनांसर की तलाश तेज कर दी है जिसने पूर्व मंत्री और तमाड़ विधायक की हत्या के लिए नक्सलियों को 1.25 करोड़ रुपये मुहैया कराए थे। जानकारी के अनुसार नक्सली कुंदन पाहन और डेविड से की गई पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर यह जांच की जा रही है।
Published 21-Oct-2017 13:33 IST
रांची- चुटिया थाना क्षेत्र स्थित एक घर में फ्रिज का कंप्रेसर अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट होते ही घर में आग लग गयी। आग लगने से घर के रखे कई कीमती सामान समेत नकद और जेवरात जल गये। पीड़ित के मुताबिक लाखों रुपए के सामान जलकर राख हो गए।
Published 21-Oct-2017 15:33 IST
रांची। पुलिस संस्मरण दिवस पर राजधानी रांची समेत राज्यभर के विभिन्न जिलों में शहीद पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी गयी। इस मौके पर शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया गया और उनकी परेशानियों को दूर करने के लिए हरसंभव सहयोग का भी भरोसा दिलाया गया।
Published 21-Oct-2017 15:20 IST
रांची / चतरा। सदर थाना क्षेत्र में 17 अक्टूबर को एक मंदिर परिसर के कुएं से बरामद हुए बच्चे के शव का मामला सुलझा लिया गया है। बताया जाता है कि तीन युवकों ने अप्राकृतिक यौनाचार के बाद बच्चे को कुएं में फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
Published 21-Oct-2017 10:29 IST
रांची। झारखण्ड निर्माण के सत्रह साल पर होने वाले मुख्य कार्यक्रम में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि होंगे। इस अवसर पर झारखंड सरकार इस बार एक नवंबर से 15 नवंबर तक स्थापना दिवस पखवाड़ा मनायेगी। मुख्य कार्यक्रम 15 नवंबर को मोरहाबादी मैदान में होगा। इस सम्बन्ध में जानकारी सूचना एवं जनMore
Published 21-Oct-2017 07:33 IST
रांची। कचहरी चौक स्थित पुराने कोर्ट परिसर में अचानक प्रशासन के द्वारा चलाये गए अतिक्रमण हटाओ अभियान से कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई। दीपावली के छुट्टी के कारण कोर्ट बंद था।
Published 21-Oct-2017 07:16 IST
रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास की एक वीडियो पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि सीएम रघुवर दास बिना हेलमेट लगाए स्कूटी चला रहे हैं। इतना ही नहीं उनके साथ काफिले में शामिल होने वाले किसी भी शख्स ने हेलमेट नहीं लगाया है।
Published 20-Oct-2017 16:02 IST | Updated 16:14 IST
रांची। अरगोड़ा थाना क्षेत्र के अशोक कुंज में रहने वाले बैंक अधिकारी की 13 वर्षीय बेटी की संदिग्ध परिस्थियों में हुई मौत से इलाके में सनसनी फैल गई। आनन-फानन में अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना न देने मामला संदिग्ध लग रहा है।
Published 20-Oct-2017 06:30 IST | Updated 16:14 IST
रांची। जुआरियों और शराबियों की आपसी लड़ाई में दीपावली की पूरी रात रांची पुलिस हलकान रही। रांची के डोरंडा, कोतवाली, लोअर बाजार और हिंदपीढ़ी में दीपावली के दौरान जुआ और शराब का दौर चला, और जब शराब की खुमारी चढ़ी को तो मारपीट भी जबरदस्त हुई।
Published 20-Oct-2017 12:20 IST | Updated 12:24 IST
रांची। कहते हैं,रोशनी ऐसी जगहों पर सबसे ज्यादा तेज होती है जहां अंधेरा सबसे ज्यादा घना होता है, और जब मौका दीपावली का हो तब रोशनी की अहमियत वहां बढ़ जाती है जहां बहुत ज्यादा अंधेरा हो। झारखंड के कुछ पुलिस अधिकारियों ने दीपावली का यह मर्म समझा है और पहुंच गए उस अंधेरे को दूर करने।
Published 20-Oct-2017 10:17 IST | Updated 10:22 IST
रांची। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दिवाली के मौके पर दिउड़ी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। यहां उन्होंने मां 16 भुजी क पूजा-अर्चना की। मां से धोनी ने न्यूजीलैंड के साथ होने वाली सीरीज में टीम इंडिया की जीत की कामना की।
Published 19-Oct-2017 15:43 IST | Updated 15:52 IST
रांची। झारखंड में नक्सलियों से लोहा ले रहे सीआरपीएफ के जवानों ने रांची में जमकर दीपावली मनाई। दोस्तों के साथ नाच- गाकर, पटाखों के साथ जवानों ने सीआरपीएफ कैंप को ही अपना घर बना लिया। परिवार और बच्चों से दूर जवान एक दूसरे के साथ दीपावली मनाकर अपने बीच ही खुशियां बांट रहे हैं, ताकि पर्व पर घर जाने कीMore
Published 19-Oct-2017 12:13 IST
रांची। झारखंड के सिमडेगा में एक मासूम बच्ची की मौत के मामले को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लेते हुए मामले के जांच के लिए एक टीम भेजने की तैयारी में है। इस मामले में झारखंड सरकार से रिपोर्ट भी मांगी गई है। 15 दिनों के अंदर झारखंड सरकार को बच्ची के मौत से संबंधित रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपनी है।
Published 19-Oct-2017 11:40 IST
रांची। शहर में दिवाली को लेकर अग्निशमन विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है। शहर के कई जगहों पर दमकल के वाहन लगाए गए हैं। दमकल वाहनों के अलावा हाइड्रोलिक प्लेटफार्म भी तैयार रखा गया है। शहर के चार फायर स्टेशनों के अलावा छह जगहों दमकल वाहन भेजे गए हैं। जो पूरी तरह तैयारी की स्थिति में खड़ी होगी। आग बुझानेMore
Published 19-Oct-2017 08:56 IST
video playहॉकी में
हॉकी में 'दिवाली', पाक को रौंद भारत एशिया कप के फाइनल में
video playशहीद भाई के माथे पर बहनों ने अंतिम बार लगाया भाईदूज का टीका
शहीद भाई के माथे पर बहनों ने अंतिम बार लगाया भाईदूज का टीका
video play
'डोकलाम जैसी स्थिति के लिए तैयार रहना होगा, हम आतंकी मारते रहेंगे'

छोड़नी है स्मोकिंग तो हरकारों का साथ अपनाएं
video playदिवाली के बाद मन न हो उदास, इसलिए करें ये खास उपाय
दिवाली के बाद मन न हो उदास, इसलिए करें ये खास उपाय
video playकहीं आपको भी तो नहीं पड़ते दिमागी दौरे
कहीं आपको भी तो नहीं पड़ते दिमागी दौरे
video playइस तरह दिवाली के पटाखों से खुद को रखें सेफ
इस तरह दिवाली के पटाखों से खुद को रखें सेफ