• ब्रिटेन: थेरेसा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरा
  • माली में आतंकवादियों के हमले में दस लोगों की मौत
  • विपक्षी नेताओं ने जेटली के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
  • लाल चौक पर तिरंगा फहराएगी युवा कांग्रेस
  • असम की जनता के ‘जाति, माटी और भेटी’ की रक्षा के लिये प्रतिबद्ध : सोनोवाल
  • भाजपा में पहले लोकशाही थी, अब तानाशाही है: शत्रुघ्न सिन्हा
  • केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ नेता देशभर में करेंगे पत्रकार वार्ता : भाजपा
  • सीबीआई के अंतरिम प्रमुख ने एजेंसी में ढांचागत बदलाव की प्रक्रिया शुरू की
  • तालिबान ने अमेरिका के साथ वार्ता खत्म करने की धमकी दी
होमMoreराज्य
Redstrib
रांची
Blackline
रांची: झारखंड के तीन जिलों को जल्द ही नक्सल मुक्त घोषित किया जाएगा. झारखंड सरकार के गृह सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने धनबाद, रामगढ़ और कोडरमा जिले को केंद्र सरकार की सिक्योरिटी रिलेटेड एक्सपेंडिचर यानी एसआरई स्कीम से बाहर करने का फैसला लिया है.
Published 18-Jan-2019 05:09 IST
रांची: शहीद स्मारक के लिए पवित्र मिट्टी संग्रह यात्रा की तैयारी शुरू हो गई है. इसको लेकर 23 जनवरी को रांची के मोराबादी मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरूवार को मोराबादी मैदान जाकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया.
Published 18-Jan-2019 05:06 IST
रांची: गुड़गांव के हारट्रोन कैंपस में डिजिटल इनोवेशन और साइबर सिक्योरिटी विषय पर दिल्ली में राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया था. इसमें मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पांडिचेरी, बिहार, झारखंड आदि राज्यों के विभागों द्वारा किए गए डिजिटल नवाचारों को सम्मानित किया गया.
Published 18-Jan-2019 05:12 IST
रांची: राजधानी में चल रहे सीवरेज निर्माण कार्य की समीक्षा के दौरान विभागीय मंत्री सीपी सिंह ने कंपनी के पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगायी. मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि कंपनी जनता और सरकार के साथ न्याय नहीं कर रही है. लोगों की समस्या कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है. सीपी सिंह ने कंपनी को यह चेतावनी भीMore
Published 18-Jan-2019 05:04 IST
रांची: राजधानी रांची के लोअर बाजार इलाके से पुलिस ने एक ड्रग्स कारोबारी को धर दबोचा है. बबलू उर्फ कयामत नाम का यह ड्रग्स तस्कर स्कूल और कॉलेजों के बच्चों को ड्रग्स बेचा करता था. गुरुवार की रात में लोवर बाजार थाना क्षेत्र जे कांटा टोली केनी हाइट बिल्डिंग के पास ब्राउन शुगर बेच रहा था. उसी दौरान पुलिसMore
Published 18-Jan-2019 05:02 IST
रांची: राजधानी रांची में क्लोन एटीएम से खातों से रुपये उड़ाने का सिलसिला लगातार जारी है. रांची में शुक्रवार को फिर एक मामला सामने आया. साइबर थाने में कैंब्रीज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के छात्र आदर्श कुमार सिंह ने बताया कि उसके खाते से 1.20 लाख रुपये की निकासी कर ली गई.
Published 18-Jan-2019 04:59 IST
रांचीः शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव के साथ तीसरी बार की बातचीत के बाद आखिरकार दो महीने से ज्यादा समय से चल रही पारा टीचरों की हड़ताल खत्म हो गई. लिखित आश्वासन मिलने के बाद वो माने. अब शुक्रवार से पारा टीचर काम पर लौटेंगे.
Published 17-Jan-2019 23:22 IST | Updated 00:03 IST
रांची: झारखंड में महागठबंधन को लेकर चल रही कवायद गुरुवार को कुछ कदम और आगे बढ़ी है. नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर हो रही इस बैठक में यह तय हुआ है कि झारखंड में महागठबंधन का चेहरा झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यवाहक अध्यक्ष हेमंत सोरेन होंगे. उनकी अगुवाई में प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगाMore
Published 17-Jan-2019 20:53 IST
रांचीः मुख्यमंत्री आवास पर एनडीए विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें मुख्यमंत्री समेत 40 विधायक शामिल हुए. बैठक में बजट सत्र को लेकर रणनीति तैयार की गई. बैठक में लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी शमिल हुए.
Published 17-Jan-2019 23:53 IST
सिमडेगा: पुणे में आयोजित द्वितीय खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2019 में हॉकी में झारखण्ड बालिका U-17 हॉकी टीम ने सेमीफाइनल मैच में हॉकी ओडिशा को 4-3 से पराजित कर दिया. इस जीत के साथ झारखंड की टीम फाइनल में पहुंच गई.
Published 17-Jan-2019 23:35 IST
रांची: मंडल डैम को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी के चतरा सांसद सुनील सिंह ने पूर्व की सरकारों पर डैम के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. वहीं, प्रदेश की कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि चुनाव से पहले शिलान्यास महज एक पॉलिटिकल स्टंट है.
Published 17-Jan-2019 22:23 IST
रांचीः प्रदेश बीजेपी के लोकसभा प्रभारी मंगल पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में मजबूर बनाम मजबूत सरकार की लड़ाई होनी है. जिसके लिए बीजेपी पूरी तरह से तैयारी कर रही है.
Published 17-Jan-2019 22:06 IST
रांचीः झारखंड में महागठबंधन को लेकर भले ही प्रमुख विपक्षी दल जेएमएम के नेतृत्व में बैठक हो. लेकिन महागठबंधन का अंतिम स्वरूप दिल्ली दरबार में ही तय होगा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय ने कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रभारी आर पी एन सिंह इस पर अंतिम निर्णय लेंगे.
Published 17-Jan-2019 21:19 IST
रांचीः मिस टूरिज्म एम्बेसडर वर्ल्ड 2018 का खिताब जीतकर वापस लौटी झारखंड की बेटी इरा प्रकाश दुबे का जोरदार स्वागत हुआ. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लोगों ने ढोल- नगाड़े के साथ उनका स्वागत किया.
Published 17-Jan-2019 19:28 IST
रांचीः रघुवर कैबिनेट की गुरुवार को बैठक हुई. जिसमें 9 प्रस्तावों पर मुहर लगी. जिसमें धालभूमगढ़ में नया एयरपोर्ट बनाने पर स्वीकृति दी गई. बैठक में धान की खरीद पर किसानों को बोनस देने की भी मंजूरी मिली.
Published 17-Jan-2019 18:25 IST | Updated 02:02 IST