• वेटिकन ने लिया जालंधर के बिशप मुलक्कल को पद मुक्त करने का फैसला
  • केरल नन दुष्कर्म में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को पद से हटाया गया
  • विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दिया बयान- सिर्फ बैठक के लिए राजी, वार्ता नहीं
  • भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा- मुलाकात की जगह, समय बाद में तय होगी
  • PM इमरान के पत्र पर विदेश मंत्रालय का बयान- विदेश मंत्रियों की बैठक पर सहमत
होमMoreराज्य
Redstrib
रांची
Blackline
रांची। राजधानी में अपराध पर पुलिस द्वारा नकेल कसने की तैयारी पर अपराधी पानी फैर रहे हैं. प्रधानमंत्री के रांची दौरे को लेकर राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने थे, लेकिन प्रशासन के दावे को अपराधी खोखला साबित कर रहे हैं. जेल से छूटे सक्रिय अपराधी पुलिस की नींद उड़ा रहे.
Published 20-Sep-2018 16:51 IST
रांची। झारखंड भाजपा की नवनिर्वाचित प्रदेश प्रवक्ता और पाकुड़ के इलामी पंचायत की मुखिया मिस्फिका हसन ने तीन तलाक के खिलाफ लाए गए अध्यादेश को मुस्लिम महिलाओं की जीत करार दिया है.
Published 20-Sep-2018 16:30 IST
रांची। पर्यावरण जलवायु परिवर्तन विभाग की ओर से कांके प्रखंड मुरूम गांव में करमा महोत्सव का आयोजन किया गया. इसमें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शिरकत की, उन्होंने कहा कि करमा पूजा बहुत ही पवित्र पूजा है. बहन अपने भाई की सलामती के लिए यह पूजा करती है.
Published 20-Sep-2018 15:20 IST | Updated 15:26 IST
रांची। रिम्स के युवा डॉक्टर इन दिनों इतिहास लिखने को तैयार हैं, हाल ही में नेत्र विभाग के डॉक्टर राहुल और सुनील ने कॉर्निया ट्रांसप्लांट कर नया कीर्तिमान स्थापित किया था. अब कैंसर विभाग के डॉक्टर अनूप और कार्डियोलॉजी के डॉक्टर प्रवीण श्रीवास्तव ने सफल ऑपरेशन कर रिम्स की गरिमा बढ़ाई है.
Published 20-Sep-2018 14:07 IST | Updated 14:14 IST
रांची। ग्रामीण इलाकों में डायन बिसाही के नाम पर हत्याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला रांची के बुंडू थाना क्षेत्र का है, जहां एक 52 वर्षीय महिला की हत्या डायन के नाम पर उनके ही भतीजे के द्वारा कर दी गई.
Published 20-Sep-2018 13:58 IST | Updated 14:07 IST
रांची। पूरे झारखंड में प्रकृति पर्व करमा की धूम है राजधानी रांची में भी इसका उल्लास देखने को मिला. रांची विश्वविद्यालय के जनजातीय भाषा विभाग के डॉ रामदयाल मुंडा अखाड़ा में भी इस पर्व की धूम देखी गई. इस विशेष आयोजन में कई गणमान्य लोग शामिल हुए.
Published 20-Sep-2018 13:27 IST | Updated 14:30 IST
रांची। राजधानी के इरगु टोली में बुधवार को समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद दूसरे दिन इलाके में स्थिति सामान्य हो गई है. दुकानें पहले की तरह खुली हुई हैं. वहीं, लोग अब इलाके में बेखौफ आवाजाही भी कर रहे हैं. एहतियातन सुरक्षा के लिए इलाके में रांची पुलिस, जैप और रैफ के जवान तैनात किए गए हैं.
Published 20-Sep-2018 12:38 IST
रांची। राजधानी में एक और हत्या का मामला सामने आया है. टाटीसिल्वे थाना क्षेत्र के लाली हेसला टोली के राढु जंगल से 35 वर्षीय महिला का नग्न अवस्था में शव बरामद किया गया है. शव सड़ चुका है. शव के गर्दन में तार लपेटा हुआ है और सर पत्थर से कुचला हुआ है.
Published 20-Sep-2018 11:43 IST
रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रदेश में सरकार के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शन को प्रायोजित बताते हुए इस बात से इनकार किया कि जमीन के मसले को लेकर जनजाति समुदाय में उनकी सरकार के प्रति कोई असंतोष है. उन्होंने कहा कि नक्सली और अन्य ताकतें सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्य के मार्ग मेंMore
Published 20-Sep-2018 11:25 IST
रांची। झारखंड की वादियां जितनी मनोरम हैं, उतनी ही जीवंत है यहां की कला और संस्कृति. उन्हीं में से एक है कर्मा पर्व जिसका काफी महत्व है. इसका इतिहास इतना रोचक है कि दूसरे प्रदेशों में रहनेवाले लोग भी पर्व मनाने झारखंड आते हैं.
Published 20-Sep-2018 08:21 IST
रांची। प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने शिक्षकों के तबादले को लेकर राज्य की रघुवर सरकार पर तबादला उद्योग चलाने का आरोप लगाया है, लेकिन सत्तारूढ़ बीजेपी की मानें तो पिछले 14 महीनों की हेमंत सरकार में ही तबादला उद्योग चलाया गया था. जबकि रघुवर सरकार में बेहतर शिक्षा प्रणाली पर जोर दिया जा रहा है.
Published 20-Sep-2018 14:26 IST | Updated 14:28 IST
रांची। कांके प्रखंड मुरूम गांव में मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा करमा महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन कराया गया है. मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री रघुवर दास ग्रामीण लोगों को करमा महोत्सव के मौके पर बधाई संदेश देंगे. साथ ही वृक्षारोपण भी किया जाएगा. लेकिन कार्यक्रम में लोगों की भीड़ स्थानीय प्रतिनिधि नहीं जुटाMore
Published 20-Sep-2018 12:48 IST | Updated 12:51 IST
रांची। बरियातू थाना क्षेत्र के बरियातू मैदान में एक व्यक्ति ने पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.
Published 20-Sep-2018 09:23 IST | Updated 09:26 IST
रांची। केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना एक 'पाइरेटेड लैपटॉप' से की, जो केवल धोखा और फर्जी बातें ही करते हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के महागठबंधन का गुब्बारा 2019 आम चुनाव से पहले फट जाएगा.
Published 20-Sep-2018 08:31 IST
दुबई: भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में खेले गए मैच में आठ विकेट से मैच में जीत हासिल कर ली है. भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 52 रन बनाए और शिखर धवन ने भी 46 रनों का योगदान दिया.
Published 20-Sep-2018 07:54 IST
video playपिल्लों को बचाने के लिए 10 मिनट तक चली कुत्ते और सांप की लड़ाई
पिल्लों को बचाने के लिए 10 मिनट तक चली कुत्ते और सांप की लड़ाई
video playछोटी बचत पर बड़ी राहत- सुकन्या योजना, PPF पर ब्याज दर बढ़ी
छोटी बचत पर बड़ी राहत- सुकन्या योजना, PPF पर ब्याज दर बढ़ी
video playभारत-पाक के बीच न्यूयॉर्क में विदेश मंत्री स्तर की बैठक
भारत-पाक के बीच न्यूयॉर्क में विदेश मंत्री स्तर की बैठक

video play#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
video playबार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी
बार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी