• लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर एयरफोर्स का बड़ा अभ्यास
  • महिला की तस्वीर खींचने पर मप्र के गुना में भाजपा नेता पर मामला दर्ज
  • लोकसेवक संरक्षण कानून को लेकर बैकफुट पर वसुंधरा, प्रवर समिति को सौंपेगी बिल
होमMoreराज्य
Redstrib
पटना
Blackline
पटना। आस्था का महापर्व छठ की शुरुआत आज से यानि नहाय-खाय से शुरु हो गयी है। छठ महापर्व चार दिनों का होता है। पहला दिन नहाय-खाय का होता है। जब छठव्रती स्नान के बाद शुद्ध घी में बना हुआ भोजन करती हैं।
Published 24-Oct-2017 03:30 IST | Updated 06:55 IST
पटना। लोक आस्था के महापर्व छठ का चार दिवसीय अनुष्ठान शुरू हो गया है। पहले दिन नहाय-खाय के साथ छठव्रती सूर्य भगवान की उपासना में लग गए हैं। छठ की तैयारी में जुटी छठव्रती आज से ही नहाय खाय और खरना के साथ-साथ छठ का प्रसाद बनाने के लिए मिट्टी के चूल्हे का निर्माण करना शुरू कर दिया है।
Published 24-Oct-2017 10:37 IST | Updated 10:52 IST
पटना। फुलवारीशरीफ थाना के चुनौतीकुआं के नजदीक गांजा कारोबारी को बीच बाजार में डीएसपी रमाकांत ने खदेड़कर धर-दबोचा। वहीं, गांजा कारोबारियों के पीछे डीएसपी को अकेले दौड़ लगाते देख सभी दुकानदार दंग रह गए।
Published 24-Oct-2017 09:39 IST
पटना। नोटबंदी के दुष्प्रभाव को लेकर राजद राज्य स्तरीय आंदोलन चलाने की तैयारी में है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि आगामी 8 नवम्बर को राज्य के सभी जिला में नोटबंदी के काले आदेश के पहली वर्षगांठ पर राजद विशाल रैली का आयोजन कर लोगों को बताएगी के इस काले आदेश का क्या दुष्प्रभाव देश की अर्थMore
Published 23-Oct-2017 18:27 IST
पटना। छठ एक ऐसा पर्व जिसे पूरा परिवार मिलकर बड़े आस्था के साथ मनाता है। जिसमें उगते सूर्य की ही नहीं, बल्कि डूबते सूर्य की भी पूजा की जाती है। छठ में एक तरह से प्रकृति की पूजा की जाती है, वो प्रकृति जो जीवन का आधार है।
Published 23-Oct-2017 16:12 IST | Updated 19:50 IST
पटना। सिटी चौक थाना क्षेत्र के शहीद भगत सिंह चौक पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब दो युवतियों ने एक युवक की सरेराह चप्पलों से पिटाई शुरू कर दी। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया।
Published 23-Oct-2017 08:24 IST | Updated 08:30 IST
पटना। गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को देख लालू यादव कभी 'लाल' हो जाते थे। उसी राकेश अस्थाना को सीबीआई का स्पेशल डायरेक्टर बनाया गया है। ये वही राकेश अस्थाना हैं जिन्होंने 1996 में बहुचर्चित चारा घोटाला मामले की जांच की जिम्मेदारी दी गई थी।
Published 23-Oct-2017 13:48 IST
पटना। राजधानी पटना के एक पादरी पर गंभीर आरोप लगे हैं। महिला ने पादरी पर झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाया है। शुरुआती दौर में पुलिस कार्रवाई करने से परहेज कर रही थी लेकिन महिला संगठनों के दवाब में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पादरी को गिरफ्तार कर लिया।
Published 23-Oct-2017 12:58 IST
पटना। पालीगंज के ऐतिहासिक उलार सूर्य मंदिर में छठ व्रत करने हजारों लोग आते हैं। इसे लेकर प्रशासन ने कितनी तैयारी की है, इसका जायजा लेने केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री और स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव पहुंचे। इस मौके पर पालीगंज एसडीओ और डीएसपी के अलावा तमाम अधिकारी और मंदिर प्रबंधन के लोग वहांMore
Published 23-Oct-2017 22:23 IST
पटना। जानीपुर थानाक्षेत्र के नगमा गांव में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक महिला का नाम कंचन देवी है। महिला की मौत के बाद उसके परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है।
Published 23-Oct-2017 09:07 IST
छठ पूजा-त्योहार को बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश एवं भारत के पड़ोसी देश नेपाल में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। देवी षष्ठी माता एवं भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए लोग व्रत रखते हैं। यह धारणा है क‌ि यह त्योहार मुख्य रूप से ब‌िहारवास‌ियों का पर्व है। इसके पीछे कारण यह है क‌ि इस पर्व कीMore
Published 23-Oct-2017 23:03 IST
नई दिल्ली। प्रकृति-पूजोपासना का महापर्व छठ बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड में मनाया जाने वाला एक लोक-आस्था का त्योहार है। इस पर्व को मनाने के पीछे जो दर्शन है, वह विश्वव्यापी है। शायद यही कारण है कि प्रवासी पूर्वाचलियों के इस पर्व के प्रति लोगों में आस्था आज न सिर्फ देश के अन्य भू-भागों में,More
Published 23-Oct-2017 19:55 IST | Updated 19:59 IST
नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अयोग्य घोषित करने की मांग करने वाली एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 8 दिसंबर तक के लिए टाल दी है। कोर्ट ने निर्वाचन आयोग से जवाब मांगा है। इसके पहले 11 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग को नोटिस जारी किया था।
Published 23-Oct-2017 19:09 IST
पटना। पीरबहोर थाना क्षेत्र के खुदाबख्श लाइब्रेरी के पास से पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार करिया है। उनके पाससे 35 पुड़िया स्मैक और सात मोबाइल फोन बरामद किया गया।
Published 23-Oct-2017 18:42 IST
पटना। फुलवारीशरीफ इलाके में चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामले में बेखौफ अपराधियों ने वीआईपी इलाका माने जाने वाले हारून कॉलोनी के सेक्‍टर-2 स्थित रोड नम्‍बर -13 निवासी शाहिद परवेज के घर को निशाना बनाया है। बताया जाता है कि पीड़ित के दामाद जावेद अख्‍तर सीआरपीएफ में एडीजी के पद परMore
Published 23-Oct-2017 14:18 IST
41 महीनों में 775 बार भाषण दे चुके हैं पीएम नरेन्द्र मोदी
video playआज कर्नाटक का दौरे पर जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद
आज कर्नाटक का दौरे पर जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद
video playआगरा-लखनऊ एक्प्रेसवे बना AirForce का
आगरा-लखनऊ एक्प्रेसवे बना AirForce का 'युद्ध' मैदान
video playकमला मार्केट में लगी भीषण आग, 100 दुकानें जलकर खाक
कमला मार्केट में लगी भीषण आग, 100 दुकानें जलकर खाक

ये प्वाइंट्स दबाकर अपनी इन समस्याओं से पाएं छुटकारा
video playछोड़नी है स्मोकिंग तो हरकारों का साथ अपनाएं
छोड़नी है स्मोकिंग तो हरकारों का साथ अपनाएं
video playदिवाली के बाद मन न हो उदास, इसलिए करें ये खास उपाय
दिवाली के बाद मन न हो उदास, इसलिए करें ये खास उपाय
video playकहीं आपको भी तो नहीं पड़ते दिमागी दौरे
कहीं आपको भी तो नहीं पड़ते दिमागी दौरे