• कश्मीर में आतंक: PDP मंत्री के घर पर हमला, दो पुलिसकर्मी हुए घायल
  • यूपी: बूचड़खाने बंद होने के विरोध में आज से मांस कारोबारियों की बेमियादी हड़ताल
  • BCCI अधिकारियों के लिए COA ने जारी किए सात सूत्री निर्देश
  • पंजाब: गुरदासपुर में BSF जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया
  • चीन के युनान प्रांत में भूकंप के झटके, 5.1 रही तीव्रता
होमMoreराज्यMoreछत्तीसगढ़
Redstrib
छत्तीसगढ़
Blackline
रायपुर। जब कोई जीवन से हताश हो जाता है तो मौत को गले लगा लेता है। आत्महत्या किसी भी तरीके से सही नही है पर यह सवाल जरूर उठता है कि आखिर क्यों इतनी निराशा मंडराने लगी कि सहन शीलता जवाब दे गई और निराश होकर आत्मा को जिस्म से आज़ाद कर दिया।
Published On 28/3/2017 19:27:00
रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के सवाल पर आज सरकार के द्वारा दिए आंकड़ों के मुताबिक पिछले सात सालों में सरकार को 13 हजार 523 करोड़ रुपये शराब बिक्री से आमदनी हुई है। आंकड़े बताते हैं कि छत्तीसगढ़ में साल दर साल पीने वालों की संख्या और शराब की खपत भी बढ़ी है।
Published On 28/3/2017 18:15:00
भोपाल/रायपुर। रायपुर में माता-पिता की हत्या कर घर के बगीचे में दफन करने और भोपाल में प्रेमिका की हत्या कर दफनाने के बाद उसके उपर चबूतरा बनाने वाले, साइको किलर उदयन दास के खिलाफ सबूत जुटा रही पुलिस के सामने, अब वो लड़कियां आईं हैं, जो सोशल मीडिया के जरिए उदयन के संपर्क में थीं।
Published On 28/3/2017 08:43:00
रायपुर। पड़ोसी राज्य यूपी में अवैध बूचड़खाने पर कार्रवाई को लेकर देश दुनिया में चर्चा हो रही है। योगी आदित्यनाथ और डॉ रमन सिंह बीजेपी शासित राज्यों के मुखिया होने के नाते परस्पर सम्पर्क में रहते हैं। तो सवाल उठता है योगी की तरह रमन भी एक्शन लेंगे क्या।
Published On 28/3/2017 17:54:00
रायपुर। आजतक आपने देखा होगा किसी सम्मेलन, कार्यक्रम में फूलों की माला या गुलदस्ते देकर स्वागत सम्मान किया जाता रहा है। खासकर राजनैतिक दलों में तो छोटे बड़े नेताओं द्वारा हर दिन फूलों की माला पहनाकर बड़े नेताओं को इम्प्रेस किया जाता है। हर सियासी मंच फूलों से और सियासी सूरमाओं की गले पुष्पमाला से सजे होते हैं।
Published On 28/3/2017 17:24:00
सुकमा। सिंगामडगू गांव से एक कैनेडियन नागरिक लापता हो गया है। जिसका नाम जॉन है और वह मुंबई से गत 14 मार्च को बाइक से निकला था। जानकारी के मुताबिक कैनेडियन नागरिक जॉन दो दिन पहले ही बस्तर पहुंचा था। इस बीच सुकमा जिले के किष्टारम थाने से करीब 15 किलोमीटर दूर सिंगामडगू गांव में उसे अंतिम बार देखा गया था।
Published On 28/3/2017 13:51:00
रायपुर। एक अप्रैल से छत्तीसगढ़ सरकार खुद शराब की बिक्री करेगी। इस फैसले के बाद से ही सरकार को विपक्ष के अलावा अपनों का भी विरोध झेलना पड़ा। इस बीच बेरोजगारों में उम्मीद जगी थी कि यदि सरकार अपनी संस्था के मार्फत शराब बेचेगी, तो उसमें काम करने के लिए पद भी निकालेगी। जिसका लाभ उन्हें मिलेगा, पर उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।
Published On 28/3/2017 11:13:00
रायपुर। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के एक्शन का इफेक्ट इस कदर है कि अन्य राज्यों में भी उसका अनुसरण होने लगा है। यूपी में अवैध बूचड़खानों पर हो रही धड़ाधड़ कार्रवाई के बाद छत्तीसगढ़ की राजधानी में भी अवैध मटन दुकानों को नोटिस जारी किया गया है।
Published On 27/3/2017 19:04:00
रायपुर। आरएसएस के सहप्रांत संघचालक ने एक बयान में कहा कि सरकार शराबबंदी पर सुझाव मांगेगी तो दिया जायेगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता भूजीत दोशी ने एक बयान में कहा है कि हिन्दुत्व, राष्ट्रवाद, चरित्र आदि पर केवल खोखली बाते करने वाले संगठन से ऐसी ही अपेक्षा होनी चाहिये।
Published On 27/3/2017 19:32:00
रायपुर। प्रदेश में एक अप्रैल से रमन सरकार सराब बेचनें जा रही है, तो वहीं विपक्ष शराबबंदी की मांग पर अड़ा हुआ है। कल ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार डॉ रमन से मिलकर गए हैं और कांग्रेस की मांग का समर्थन करके बिहार में लागू की गई शराबबंदी को छत्तीसगढ़ में आजमाने की सलाह दी है। कॉंग्रेस पार्टी के कोर कमिटी के सदस्य और पूर्व विधायक मोहम्मद अकबर पहुंचे। टावर में चढ़े अनवर को समझाते हुए कहा रमन सिंह नहीं आएंगे उन्हें कोई मतलब नही है, वो संवेदन हीन लोग हैं।
Published On 27/3/2017 15:39:00
रायपुर। एक दिवसीय प्रवास पर रविवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छत्तीसगढ़ सरकार की सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह देश की सर्वाधिक पारदर्शी वितरण प्रणाली है। इससे पहले यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी भी पीडीएस सिस्टम की तारीफ कर चुके हैं।
Published On 27/3/2017 08:24:00
रायपुर। सुशासन बाबू रायपुर महज चार घण्टे के लिए आये, पर हलचल ऐसा मचा गए कि कुछ लोगों की नींद तक उड़ गयी है। बिहार में शराबबंदी के बाद रोल मॉडल बने नीतीश यहां भी लोगों से शराब नहीं पीने, नहीं बनाने और नहीं बेचने तक की शपथ दिला गए। लिहाजा उनका छत्तीसगढ़ आना किसी नजर से सामाजिक कार्यक्रम नहीं लगता। एक समाज द्वारा आयोजित उस सम्मेलन में वो हिस्सा लेने आए, जिसकी थीम भी शराबबंदी ही थी।
Published On 27/3/2017 14:03:00
रायपुर। बस्तर के पूर्व आईजी एसआरपी कल्लूरी ​इन दिनों बस्तर में मौजूद हैं। पिछले तीन दिनों से कल्लूरी जगदलपुर में कई संगठनों के साथ बैठक कर रहे हैं। ये सबकुछ ऐसे वक्त में हो रहा है, जब कल्लूरी को पिछले दिनों पुलिस मुख्यालय ने बिना इजाजत कहीं भी जाने से मना कर दिया था। अब सवाल ये उठ रहा है कि कहीं ये कल्लूरी की बस्तर वापसी की शुरुआत तो नहीं है।
Published On 27/3/2017 12:20:00
सुकमा। एक ओर जिला मुख्यालय में विकास की गंगा बह रही है। दूसरी ओर आदिवासियों को आज भी मरीजों को अस्पताल लाने के लिए खटिया से बने डोला का ही सहारा है। क्योंकि कच्चा रास्ता होने की वजह से एम्बुलेंस भी नहीं पहुंच पाती, जबकि जिला मुख्यालय पर बने जाबंगा एजुकेशन सिटी व लाइवलीहुड कॉलेज को विकास के नाम पर देश-दुनिया में पेश किया जा रहा है।
Published On 27/3/2017 07:10:00
रायपुर। देश में पहले किन्नर भवन को बनाने की तैयारी चल रही है। इसमें छत्तीसगढ़ की रमन सरकार का कोई योगदान नहीं है। यह भवन रायगढ़ में बनाने की तैयारी चल रही है। यहां के महापौर को किन्नरों से काफी प्यार है। इसका कारण जानकर आपको बिल्कुल ही हैरानी नहीं होगी।
Published On 26/3/2017 16:30:00

संघ करेगा वैचारिक युद्ध तेज, नंदकुमार को मिली बड़ी...

संघ करेगा वैचारिक युद्ध तेज, नंदकुमार को मिली बड़ी...

मोदी के गढ़ में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे योगी

मोदी के गढ़ में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे योगी

AIMIM दिल्ली में बिगाड़ सकती है आप और कांग्रेस का...

AIMIM दिल्ली में बिगाड़ सकती है आप और कांग्रेस का...


video playमौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती
मौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती
video playइस भुतहा किले में सुनाई देती है सात लड़कियों की चीख
इस भुतहा किले में सुनाई देती है सात लड़कियों की चीख

video playमर्दों का नमर्द बना रही यह बीमारी
मर्दों का नमर्द बना रही यह बीमारी
video playआंखों के लिए फायदेमंद है कैस्‍टर ऑयल
आंखों के लिए फायदेमंद है कैस्‍टर ऑयल

video playअभिनेत्री बिपाशा बसु ने प्रेग्नेंसी पर किया ट्वीट
अभिनेत्री बिपाशा बसु ने प्रेग्नेंसी पर किया ट्वीट
video play
'प्रीमैच्योर' बच्चों को देख घबरा गए थे करण जौहर