• भारत ने बना डाला विश्वरिकॉर्ड, सुखोई से भी ब्रह्मोस मिसाइल का परीक्षण सफल
  • ओवरलैप ना करे संसद का शीत सत्र और चुनाव की तारीख: अरुण जेटली
  • SC और हाईकोर्ट के जजों की सैलरी बढ़ाने के प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी
  • J-K: केरन सेक्टर में घुसपैठ नाकाम, एक आतंकवादी को मार गिराया
  • पाकिस्तान: गुरुवार को रिहा हो जाएगा हाफिज सईद
  • जोधपुर में 'मणिकर्णिका' फिल्म की शूटिंग के दौरान कंगना घायल
  • रांची : चारा घोटाला : पूर्व CS सजल चक्रवर्ती को पांच साल की सजा
  • जिम्बाब्वे : रॉबर्ट मुगाबे ने राष्ट्रपति पद से दिया इस्तीफा, लोगों ने मनाया जश्न
  • एक जैसी है भाजपा और कांग्रेस, बोले हार्दिक पटेल
होमMoreराज्यMoreछत्तीसगढ़
Redstrib
छत्तीसगढ़
Blackline
रायपुर। हड़ताल पर बैठे शिक्षाकर्मियों पर सरकार सख्त हो गई है। राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में पदस्थ पंचायत संवर्ग के शिक्षकों को संबंधित स्कूलों में तीन दिन के अंदर उपस्थित की नोटिस देने और हाजिर नहीं होने पर सेवा से अलग करने का निर्णय लिया है।
Published On 22/11/2017 20:49:00
रायपुर। शिक्षाकर्मियों की हड़ताल पर राजनीति भी जारी है। संविलियन की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे शिक्षाकर्मियों के खिलाफ राज्य सरकार की सख्ती बढ़ती जा रही है। जहां सरकार हड़तालियों को बर्खास्त करने की तैयारी में है तो वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने अपनी सरकार आने पर शिक्षाकर्मियों की मांग मान लिए जाने की बात कही है।
Published On 22/11/2017 22:07:00
जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में नौ सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षाकर्मी हड़ताल पर हैं। न तो गुरुजी झुकने को तैयार हैं और न ही सरकार। ऐसी स्थिति में सबसे ज्यादा नुकसान सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को हो रहा है। शिक्षक न होने की वजह से उनका कोर्स पूरा हो भी तो कैसे।
Published On 22/11/2017 18:19:00
जगदलपुर। प्रदेश समेत बस्तर के जदगलपुर में भी शिक्षाकर्मियों की हड़ताल का असर बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहा है। छमाही परीक्षाएं नजदीक हैं और कोर्स पूरा नहीं हुआ। ऐसे में प्रशासन ने हड़ताली शिक्षाकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का मन बना लिया है।
Published On 22/11/2017 18:35:00
रायपुर। छत्तीसगढ़ में शिक्षाकर्मियों के आंदोलन को सरकारी दबाव के चलते कमजोर किये जाने की पूरी कोशिश हो रही है। शिक्षाकर्मियों के बीच के कुछ संगठनों का भी हाथ पीछे खींचना और सरकार द्वारा उसे प्रचारित करना भी इसी ओर इशारा करता है। इधर बुधवार को भी शिक्षाकर्मियों की हड़ताल जारी है।
Published On 22/11/2017 13:08:00
दुर्ग। अगर आप शहर में अनजान हैं और आपको शौचालय का प्रयोग करना है तो बिल्कुल चिंता न करें, अब आपको गूगल बताएगा टॉयलेट का पता। पूरे भारत में स्वच्छ भारत मिशन जोर-शोर से चल रहा है ऐसे में लोगों की आसानी के लिए सभी शौचालयों को गूगल टॉयलेट लोकेटर एप में मैपिंग कर फीडबैक की व्यवस्था की जा रही है।
Published On 22/11/2017 13:59:00
रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री रमन सिंह की नाक के नीचे प्रधानमंत्री के नाम पर गरीबों को लूटा जा रहा है, पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी आवास योजना के तहत मकान दिलाने के लिए पंचायत स्तर पर अधिकारियों को कई शिकायतें मिल रही हैं। जिनमें मकान के लिए गरीबों से घूस लिया जा रहा है।
Published On 22/11/2017 09:56:00
रायपुर। पिछले दो साल से छत्तीसगढ़ में सूखे के हालात हैं। जिसकी वजह से कई किसान आत्महत्या भी कर चुके हैं। किसान और धान के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ में होने वाली सियासत के बीच प्रदेश में सूखे का आंकलन केंद्रीय टीम कर रही है।
Published On 22/11/2017 10:05:00
रायपुर। देश में आरक्षण को लेकर विभिन्न समाज के लोग आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग ने भी सरकार से 27 फीसदी आरक्षण देने की मांग की है। आयोग जल्द ही इस बारे में राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजकर आरक्षण का दायरा 14 फीसदी से बढ़ाकर 27 फीसदी करने की अनुशंसा करेगा।
Published On 22/11/2017 08:59:00
बिलासपुर। धान का कटोरा कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ की पहचान नक्सली हिंसा के लिए होती रही है, लेकिन अब इन्हीं नक्सलियों के गढ़ में हुनर की हुंकार शहरों तक सुनाई दे रही है क्योंकि यहां की महिलाएं-पुरुष धान-मिट्टी के गहने तैयार कर राज्य की नई तस्वीर गढ़ रहे हैं।
Published On 22/11/2017 11:47:00
बिलासपुर। देर रात हाई-वे पर बैठे मवेशी सड़क हादसों का सबब बन रहे हैं। वहीं पशुओं को खुला छोड़ने वाले मालिकों को सबक सिखाने के लिए पुलिस उन पर मामला दर्ज कर रही है। ताकि मवेशियों के चलते होने वाली मौतों को रोका जा सके, मरवाही पुलिस ने एक पशु पालक पर मामला दर्ज किया है।
Published On 22/11/2017 10:36:00
बिलासपुर। पेंड्रा के अमरपुर रोड़ में स्थित अरपा नदी के उदगम स्थल सहित अलग-अलग हिस्सों को सुरक्षित और संरक्षित रखने की केंद्रीय भूजल बोर्ड को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसके लिये नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्रालय की ओर से भूजल बोर्ड को पत्र भी लिखा गया है।
Published On 22/11/2017 10:27:00
नारायणपुर। जिला पुलिस ने थाना आमाबेड़ा इलाके के कोरोहबेड़ा से एक वारंटी नक्सली को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस बल और छसबल की ओर से संयुक्त कार्रवाई में इसे पकड़ा गया है। न्यायालय की ओर से न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।
Published On 22/11/2017 09:08:00
कोरबा। सोमवार को कटघोरा वन मंडल क्षेत्र के जटगा रेंज के नवापारा में गड्ढे में बेबी एलिफेंट मिला था जिसको वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की सहायता से निकाला था। अब वन विभाग ने बेबी एलिफेंट की मां को ढूंढ निकाला है।
Published On 22/11/2017 07:26:00
बिलासपुर। अचानकमार टाइगर रिजर्व को लेकर राजनीति शुरू हो गई है, मरवाही विधायक व छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस नेता अमित जोगी ने विस्थापन को लेकर 40 हजार वनवासियों को बंधक बनाये जाने का आरोप लगाया है।
Published On 22/11/2017 08:59:00

4 कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ कुख्यात युद्धवीर गिरफ...

4 कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ कुख्यात युद्धवीर गिरफ...

राजधानी में हुई हवाई बारिश, लोग हुए खुश

राजधानी में हुई हवाई बारिश, लोग हुए खुश

कमरे से आ रही थी कराहने की आवाज़, दरवाज़ा तोड़ा तो...

कमरे से आ रही थी कराहने की आवाज़, दरवाज़ा तोड़ा तो...


अब आर्टिफिशियल सेल करेंगी डायबिटीज का इलाज
video playइस तरह आपके इमोशन आपकी घड़ी को प्रभावित करते हैं
इस तरह आपके इमोशन आपकी घड़ी को प्रभावित करते हैं
video playक्यों होता है मधुमेह? क्या है इससे बचने का उपाय
क्यों होता है मधुमेह? क्या है इससे बचने का उपाय

बिकिनी में नजर आईं
video playइस वजह से प्रियंका को छोड़नी पड़ीं 10 बड़ी फिल्में
इस वजह से प्रियंका को छोड़नी पड़ीं 10 बड़ी फिल्में
video play
'स्वैग से स्वागत' को तैयार करने में लगा इतना समय !