• चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने डोभाल को डोकलाम का 'मुख्य योजनाकार' बताया
  • असम के कोकराझार में मारा गया एक आतंकवादी
  • नोटबंदी के बाद पिछले 4 महिनों में 15-16 लाख लोगों की नौकरी चली गई: उद्धव ठाकरे
  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए तीन वर्ष काफी थे: उद्धव ठाकरे
  • वैज्ञानिक और शिक्षाविद् पद्म विभूषण प्रोफेसर यशपाल का निधन
  • उत्तराखंड: भारी बारिश के कारण टिहरी में गिरा घर, 1 की मौत, 3 घायल
होमMoreराज्यMoreछत्तीसगढ़
Redstrib
छत्तीसगढ़
Blackline
अम्बिकापुर। प्राकृतिक आपदा से बचाने वाला और आपदा में हुए नुकसान का हिसाब रखने वाला कार्यालय खुद आपदा की मार झेल रहा है। क्योंकि सरगुजा जिले के धौरपुर तहसील कार्यालय में मौजूद दस्तावेजों, कंप्यूटर को पन्नी से ढक कर बारिश के पानी से बचाया जा रहा है।
Published On 25/7/2017 17:30:00
रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी 28-29 जुलाई को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। वे विशेष विमान से सीधे जगदलपुर पहुंचेंगे। वहां वे बस्तर समेत समूचे प्रदेश से चयनित 2000 युवकों को राजनीति के गुर सिखाएंगे और प्रदेश के किसानों के साथ आदिवासियों का हक राज्य और केंद्र सरकार से मांगेंगे।
Published On 25/7/2017 12:52:00
रायपुर/बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में से एक बलरामपुर में नक्सलियों का आतंक फिर देखने को मिला है। जहां नक्सलियों ने एक गांव से सात ग्रामीणों को अगवा कर लिया है। हालांकि सुरक्षा बलों ने ग्रामीणों को खोजने के लिए अभियान शुरू कर दिया है।
Published On 24/7/2017 13:12:00
सुकमा। सुकमा जिले का जगरगुंडा इलाका फिर से टापू में तब्दील हो गया है। पूरे इलाके का सम्पर्क देश-दुनिया से कट चुका है। दरअसल हाल ही में हुई मूसलाधार बारिश से बाढ़ के हालात बन गये।
Published On 24/7/2017 22:47:00
सुकमा। जिला प्रशासन द्वारा रविवार को सुकमा विकासखंड के ग्राम गादीरास में साप्ताहिक बाजार के दिन जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर आयोजन किया गया। इस शिविर का मुख्य आकर्षण कलेक्टर सहित सभी विभागों के अधिकारियों ने स्थानीय बोली मे समस्या का निवरण किया।
Published On 24/7/2017 22:27:00
रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ आदिवासी नेता ननकीराम कंवर अपने बयानों को लेकर हमेशा से चर्चा में बने रहते हैं। इस बार भी उन्होंने कुछ इसी प्रकार का बयान दिया है जो बीजेपी के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है।
Published On 24/7/2017 21:05:00
रायपुर। रमन कैबिनेट की बैठक के बाद प्रदेश के शिक्षाकर्मियों को एक बार फिर हताशा हाथ लगी है। उम्मीद की जा रही थी कि इस बैठक में शिक्षाकर्मियों के लंबित मांगो पर चर्चा होगी और शिक्षकों की कमी को देखते हुए सरकार इस बार कोई फैसला लेगी।
Published On 24/7/2017 16:36:00
कोरबा। केन्द्रीय कर्मचारी की तरह राज्य कर्मचारियों को भी 7वें वेतनमान की स्वीकृति जल्द प्रदान की जाएगी। इसके अलावा बिजली कर्मचारियों के वेज रिवीजन को भी स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। उर्जा विभाग के मंत्री की यह घोषण कोरबा में हुई भाजपा कार्यसमिति की बैठक की उपलब्धि रही।
Published On 24/7/2017 08:16:00
सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में तैनात सीआरपीएफ के एक जवान ने शनिवार देर रात सीआरपीएफ 226वीं बटालियन के मुख्यालय में खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली।
Published On 23/7/2017 21:19:00
सुकमा। जिले के दोरनापाल नगर पंचायत का विवादों से पुराना नाता रहा है। ताजा मामला शासन द्वारा निकाय को भेजे गए प्रोत्साहन स्वरूप पांच लाख रुपये की राशि में गड़बड़ी की शिकायत का है। शासन के पैसों का कुछ जन​प्रतिनिधियों व अफसर-कर्मियों ने मिलकर बंदरबांट कर लिया।
Published On 23/7/2017 21:08:00
सुकमा। शिक्षा गुणवत्ता में सुधार लाने कलेक्टर द्वारा किये गये संलग्नीकरण समाप्ति के बाद जिले के अधिकांश शालाएं शिक्षक विहीन हो गई हैं। खासकर बस्तर जिला से पृथककर सुकमा जिले में जोड़े गये कुकानार पंचायत में शालाओं की हालत बेहद खराब है।
Published On 23/7/2017 16:39:00
अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रुक रुक कर दो-तीन दिन के अन्तराल में हो रही भीषण बारिश ने विकास और निर्माण कार्यों की पोल खोलकर रख दी है। लिहाजा क्षेत्र में सड़क पुल-पुलियों के बहने का सिलसिला बदस्तूर जारी है।
Published On 23/7/2017 16:33:00
सुकमा। नक्सलवाद व अत्यंत पिछड़ा क्षेत्र होने के कारण जिले के अंदरूनी इलाकों तक स्वास्थ्य सेवांए नहीं पहुंच पा रही हैं। जिसके चलते ग्रामीण आज भी तंत्र-मंत्र व टोना-टोटका के भरोसे हैं। लिहाजा समय से पूर्व ही इलाज के अभाव में ग्रामीणों की मौत हो जाती है।
Published On 23/7/2017 14:24:00
रायपुर। छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जाति संबंधी मामले के याचिकाकर्ता संत कुमार नेताम ने आरोप लगाया है कि उनपर इस मामले में पीछे हटने के लिए दबाव बनाया जा रहा है और इसके लिए उन्हें धन की पेशकश भी की गई है।
Published On 23/7/2017 09:51:00
नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में शुक्रवार को पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। गश्त पर निकली पुलिस टीम को देखकर नक्सली भागने की फिराक में था, लेकिन घेराबंदी कर उसे दबोच लिया गया। वर्ष 2008 में पुलिस टीम पर हमले की घटना में वह शामिल था।
Published On 22/7/2017 18:08:00

कोठे से आजाद कराई गई लड़की ने महिला आयोग को बताई सिहरा...

कोठे से आजाद कराई गई लड़की ने महिला आयोग को बताई सिहरा...

'एक-एक टैबलेट को तरस रहे मरीज, बर्बाद हो गई करोड़ो...

घोषणा पर नहीं रहा भरोसा, नहीं खत्म करेंगे हड़ताल,...

घोषणा पर नहीं रहा भरोसा, नहीं खत्म करेंगे हड़ताल,...


अमेरिका : गुरुद्वारे में घुस कर महिला से रेप की कोशिश
video playसिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
सिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
video playभारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड
भारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड

वैश्विक धरोहरों का खजाना है यहां, हजारों साल पुरानी यादें मौजूद

बाहर से ज्यादा आपके कार का प्रदूषण खतरनाक
video playघर पर ही लगाएं पता कि किन-किन चीजों में है मिलावट
घर पर ही लगाएं पता कि किन-किन चीजों में है मिलावट
video playबरसात में खाएं जामुन और दूर रहें इन बीमारियों से
बरसात में खाएं जामुन और दूर रहें इन बीमारियों से

सलमान की वजह से अधर में लटकी अभिषेक की फिल्म
video playमैडम तुसाड्स में लगेगा मधुबाला का मोम का पुतला
मैडम तुसाड्स में लगेगा मधुबाला का मोम का पुतला