• पुलिस कार्रवाई में 9 लोगों की मौत राज्य प्रायोजित आतंकवाद का बर्बर उदाहरण: राहुल
  • तमिलनाडु : तूतीकोरिन में पुलिस कार्रवाई में नौ लोगों की मौत : CM पलानीस्वामी
  • तमिलनाडु : तूतीकोरिन में हिंसक हुआ #SterliteProtest, 65 घायल
  • पहली गोली पड़ोसी देश चलाएगा तो सेना जानती है क्या करना हैः राजनाथ
  • आर्कबिशप की चिट्ठी- 'दुआ करो दोबारा ना आए मोदी सरकार'!
  • मंगलवार को भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन
  • गुजरात पुलिस ने रविंद्र जडेजा की पत्नी को पीटा, मामला दर्ज
  • कांग्रेस से जीवनभर का साथ चाहते हैं कुमारस्वामीः सुरजेवाला
  • हैदराबाद: दो रोहिंग्या समेत 4 लोग गिरफ्तार, फर्जीवाड़ा कर बनवाया भारतीय पासपोर्ट
होमMoreराज्य
Redstrib
भोपाल
Blackline
भोपाल। साल के अंत में होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस की समन्वय समिति बनाई है। इस समिति के चेयरमैन का पद वरिष्ठ कांग्रेस नेता सांसद दिग्विजय सिंह को दिया गया है।
Published 22-May-2018 17:20 IST | Updated 23:03 IST
भोपाल। नगर निगम भोपाल में परिवहन घोटाले के बाद दूसरा बड़ा घोटाला गैंट्री का सामने आया है। निगम में मिलीभगत से और नियमों को दरकिनार कर यूनिकॉर्प कंपनी को गैंट्री लगाने का ठेका सौंप दिया। यूनिकॉर्प कम्पनी को ठेका अन्य प्रतिस्पर्धी कम्पनियों के कम रेट के प्रस्ताव को खारिज कर करीब दोगुनी दर पर दिया है।
Published 22-May-2018 15:46 IST | Updated 20:30 IST
भोपाल। तबादलों के क्रम में सोमवार देर रात राज्य सरकार ने एक और तबादला सूची जारी की है। इस तबादला सूची में 24 आईएएस अफसरों के तबादले और नयी पदस्थापना के आदेश जारी किए गए हैं।
Published 22-May-2018 07:11 IST | Updated 10:12 IST
भोपाल। कभी अजाक्स के कार्यक्रम में आरक्षण को लेकर 'कोई माई का लाल आरक्षण समाप्त नहीं कर सकता' बयान देने वाले सीएम शिवराज सिंह चुनावी साल में आरक्षण के मुद्दे पर घिरते नजर आ रहे हैं। बीते दिन शिवराज से एक छात्र ने आरक्षण को लेकर सवाल भी पूछ लिया जिस पर वे असहज नजर आए।
Published 22-May-2018 12:25 IST
भोपाल। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव दोनों ही सीएम शिवराज सिंह की साइकिल ढूंढ रहे हैं जो अचानक गायब हो गई है। दोनों ने ही अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पूछा है कि सीएम शिवराज की साईकिल कहां गई।
Published 22-May-2018 08:46 IST | Updated 16:09 IST
भोपाल। प्रदेश में मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें प्रदेश के 4.39 लाख पेंशनर्स को एक जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान देने के निर्णय को मंजूरी दे दी गई है। बैठक में मुख्यमंत्री एमपी जनकल्याण योजना को मंजूरी दी गई है। कैबिनेट में 31 प्रस्तावों पर चर्चा हुई।
Published 22-May-2018 18:11 IST | Updated 19:44 IST
नयी दिल्ली/भोपाल। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में गर्म हवाओं का दौर शुरु होने के कारण मंगलवार से गर्मी का प्रकोप बढ़ेगा। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान के आधार पर अगले दो-तीन दिनों में महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस कीMore
Published 22-May-2018 12:53 IST
भोपाल। अभी कुछ दिन पहले विदिशा जिले के लटेरी में फसल बेंचने आए किसान की मौत का मामला थमा नहीं था कि अब राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ में इसी तरह का मामला सामने आया है। जहां नरसिंहगढ़ कृषि उपज मंडी में अपनी मसूर की फसल बेंचने आए किसान की अचानक मौत हो गयी।
Published 22-May-2018 21:14 IST
भोपाल। केरल के कोझिकोड में निपाह वायरस के संक्रमण से लोगों की मौत के बाद प्रदेश सरकार ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। पशुपालन मंत्री अंतर सिंह आर्य ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए विभाग के आला अफसरों को निर्देश जारी कर अलर्ट जारी करने को कहा है। इसके लिए विशेष टीमों का गठन भी किया जा रहा है।
Published 22-May-2018 16:32 IST | Updated 22:50 IST
भोपाल। देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं, इसी बीच भोपाल में तेल के दाम ने 82 रुपये का आंकड़ा छू लिया है। मंगलवार को राजधानी में पेट्रोल के दाम 82.47 रुपये जबकि डीजल की कीमत 71.66 रुपये तक पहुंच गयी है।
Published 22-May-2018 12:26 IST
भोपाल। अभी कुछ दिन ही बीते होंगे, जब पूरे प्रदेश में शिवराज की पुलिस छेड़खानी करने वाले बदमाशों का जुलूस निकालती थी, लेकिन सिंघम के अवतार में नजर आने वाली पुलिस एक वायरल वीडियो में आदतन अपराधी के सामने भीगी बिल्ली बनी नजर आ रही है।
Published 22-May-2018 08:54 IST | Updated 10:33 IST
भोपाल। चुनावी साल में कर्मचारियों की नाराजगी शिवराज सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं। शिवराज सरकार से लाख मिन्नतें करने के बाद अब कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर भगवान से मन्नत मांग रहे हैं। ऐसे में संयुक्त संघर्ष समिति एवं मंत्रालय कर्मचारी संघ ने मन्नत यात्रा निकालकर अपनी मांगों को लेकर भगवानMore
Published 22-May-2018 07:07 IST | Updated 07:49 IST
भोपाल। राजधानी की गांधी नगर पुलिस ने बीती रात अब्बास नगर स्थित सौंदर्य स्पा सेंटर में दबिश देकर पांच रईसजादे सहित तीन विदेशी और पांच लोकल लड़कियों को गिरफ्तार किया था। आरोपित युवतियों ने पुलिस को बताया कि ग्राहक के साथ एक घंटे का वक्त बिताने के लिए उन्हें दो से पांच हजार रुपये तक मिलता था।
Published 22-May-2018 10:19 IST | Updated 10:52 IST
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद करते हुए सोमवार को अपने ब्लॉग में लिखा कि 'युवा शक्ति को राजीव गांधी ने ही पहचाना था, यही कारण था कि उन्होंने युवाओं के हाथों में दो अस्त्र मताधिकार (18 वर्ष) और कम्प्यूटर सौंपे थे।'
Published 22-May-2018 09:01 IST
भोपाल। मध्यप्रदेश के जनसंपर्क विभाग के संचालक (निदेशक) भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आशुतोष प्रताप सिंह को बनाया गया है। आशुतोष मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ब्रांडिग में अहम भूमिका का निभाएंगे।
Published 22-May-2018 22:39 IST
दलित की हत्या का मामला:  गुजरात सरकार को NHRC का नोटिस
video playNPA की वजह से SBI को चौथी तिमाही में 7,718 करोड़ रुपये का घाटा
NPA की वजह से SBI को चौथी तिमाही में 7,718 करोड़ रुपये का घाटा
video playना
ना'पाक' फायरिंग में मासूम समेत सात की मौत, 18 घायल
video play
'केंद्र की शांति पहल से कश्मीर की कानून व्यवस्था में सुधार हुआ'

सावाधान! आ गया है निपाह वायरस, चमगादड़ से कैसे फैलता है ये?
video playअगर चाहते हैं अच्छी नींद तो जरूर खायें ये चीजें
अगर चाहते हैं अच्छी नींद तो जरूर खायें ये चीजें
video playआम की चुसकियां कैसे डालती हैं आपके शरीर पर प्रभाव
आम की चुसकियां कैसे डालती हैं आपके शरीर पर प्रभाव
video playपुरुषों के हाथ की पकड़ बताएगी कितनी है आपकी शादी की संभावना
पुरुषों के हाथ की पकड़ बताएगी कितनी है आपकी शादी की संभावना