होमMoreराज्य
Redstrib
मध्य प्रदेश
Blackline
ग्वालियर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शहरी इलाके में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है. जिसके चलते स्वीप प्लान के तहत तमाम प्रोग्राम भी तय किए गए हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में शहरी इलाकों से ज्यादा ग्रामीणों ने मतदान में रुचि दिखाई थी.
Published On 16/3/2019 19:15:00
इंदौर। देपालपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव आयोग के फर्जी अफसर द्वारा बूथ लेवल ऑफिसर को निर्देश देने का मामला सामने आया है. फर्जी अफसर ने पहले बीएलओ को मतदाताओं के नाम सूची से हटाने के निर्देश दिए और इसके बाद गांव का भ्रमण कर वापस चले गए. वहीं मामला सामने आने के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
Published On 16/3/2019 19:51:00
मुरैना। कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका दास ने सरकारी पॉलीटेक्निक कॉलेज में चुनाव संबंधी प्रशिक्षण दिया. वहीं प्रशिक्षण के लिए 94 अधिकारी और कर्मचारी नदारद रहे, जिस पर कलेक्टर भड़क उठीं.
Published On 16/3/2019 18:08:00
विदिशा। कड़े कानून के बावजूद मध्यप्रदेश में महिला अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है. रेप, मर्डर, अपहरण के अलावा मानव तस्करी के जरिए बच्चियों-महिलाओं को देह व्यापार के दलदल में धकेला जा रहा है. ऐसी ही एक मासूम को चाइल्ड लाइन की टीम ने बचाया है, जिसे आरोपी पंजाब मेल से मुंबई ले जा रहा था.
Published On 16/3/2019 18:05:00
मुरैना। जिले में बढ़ती चोरी की वारदातों ने सुरक्षा-व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. जौरा थाना पुलिस ने चोरी को अंजाम देने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. साथ ही 2 लाख रुपए के सोने-चांदी के गहने भी बरामद किए हैं. पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है.
Published On 16/3/2019 18:57:00
उमरिया/राजगढ़। प्रदेश में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रहा है. रेप, हत्या, अपहरण के अलावा चोरी की घटनायें भी पुलिस के लिए सिरदर्द बनी है. पुलिस ने चोरी के दो मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि अफीम की तस्करी करते हुए दो आरोपियों को दबोचा है. साथ ही कई हथियार व चोरी का सामान भी बरामद किया है.
Published On 16/3/2019 14:30:00
कटनी। जिला प्रशासन की नाकामी के चलते सरकारी धान खरीदी केंद्रों में अब तक पड़ा है. खरीदी केंद्र के प्रभारियों की लापरवाही और बारदाने की कमी के चलते केन्द्रों में धान के ढेर लगे हैं. पोर्टल लॉक होने की वजह से किसानों की धान तुलाई हो जाने के बाद भी धान केन्द्रों में ही रखा है, जिसका भुगतान भी दो महीने से नहीं किया गया है, जिससे वे परेशान हैं.
Published On 16/3/2019 11:22:00
दमोह। बहुजन समाज पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए देवेंद्र चौरसिया और उनके बेटे सोमेश चौरसिया पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. हमले में देवेंद्र चौरसिया की मौत हो गई है, वहीं उनके बेटे को गंभीर हालत में जबलपुर रेफर किया गया है.
Published On 15/3/2019 16:46:00
भोपाल। लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजते ही सियासी दलों ने अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर दी है. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाली बीजेपी लोकसभा चुनाव में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है. पार्टी ने इस बार 'मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान' के साथ प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों को जीतने का प्लान बनाया है.
Published On 15/3/2019 17:34:00
भोपाल। कांग्रेस मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली जीत को लोकसभा चुनाव में भी दोहराना चाहती है. 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के चलते कांग्रेस प्रदेश की 29 सीटों में से केवल दो सीटें ही जीत पाई थी. जबकि एक सीट उसे उपचुनाव में मिली थी. लेकिन इस बार कांग्रेस सूबे की 29 लोकसभा सीटों में ज्यादा से ज्यादा पर जीत दर्ज करने की तैयारी में है.
Published On 15/3/2019 18:06:00
इंदौर। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा प्रत्याशियों के चयन को लेकर फोन पर स्पीकर ऑन कर सीएम कमलनाथ से चर्चा करने की किरकिरी हो रही है. मामले में शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने किसी भी तरह की बातचीत से इनकार किया है.
Published On 15/3/2019 23:05:00
भोपाल। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के सर्वे भी लगभग पूरे हो चुके हैं. साथ ही अब नेताओं के द्वारा खुले तौर पर दावेदारी भी पेश की जाने लगी है. जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में कई दावेदारों ने अपने अपने लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का दावा पेश किया है. भोपाल लोकसभा सीट से महापौर आलोक शर्मा ने अपना दावा पेश किया है.
Published On 15/3/2019 22:39:00
भोपाल। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पर मंत्री जीतू पटवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को सिखाने की जरूरत नहीं है कि सैनिकों का सम्मान कैसे करते हैं और राष्ट्रभक्ति क्या होती है. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार के समय में ही आतंकवादी को सरहद पार छोड़ा गया था. जिससे देश में आतंकवाद बढ़ा है.
Published On 15/3/2019 18:44:00
जबलपुर। कांग्रेस नेता जितेंद्र अवस्थी को पार्टी से 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया गया है. जितेंद्र अवस्थी पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने जितेंद्र अवस्थी पर कार्रवाई की है.
Published On 15/3/2019 18:54:00
उज्जैन। महाराष्ट्र के दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आज उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर विशेष पूजा-अर्चना की. साथ ही मुंबई में ब्रिज हादसे में दुख व्यक्त करते हुए महराष्ट्र सरकार पर लापरवाही के आरोप लगाए.
Published On 15/3/2019 20:02:00
Close

आधी रात पुलिस ने शाहरूख खान के पैर में मारी गोली,...

आधी रात पुलिस ने शाहरूख खान के पैर में मारी गोली,...

गोवा के सीएम और पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का...

गोवा के सीएम और पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का...

प्रमोद सावंत बने गोवा के नए मुख्यमंत्री, रात 2 बजे...

प्रमोद सावंत बने गोवा के नए मुख्यमंत्री, रात 2 बजे...


हरियाणा के इस शहर में थी मिर्जा गालिब की ससुराल
video playजब प्रेमी जोड़ों को है प्यार, तो पुलिस आखिर क्यों करती है इंकार?
जब प्रेमी जोड़ों को है प्यार, तो पुलिस आखिर क्यों करती है इंकार?