होमMoreराज्य
Redstrib
मध्य प्रदेश
Blackline
भोपाल। मध्यप्रदेश के धार्मिक न्यास मंत्री पीसी शर्मा के राहुल गांधी को पीएम बनाने को लेकर निकाली जा रही धार्मिक यात्रा पर सियासत शुरू हो चुकी है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यात्रा पर कटाक्ष करते हुए जोरदार हमला बोला है. शिवराज का कहना है कि अगर आस्था है तो ये एक मौसम में नहीं हो सकती.
Published On 19/3/2019 19:18:00
आगर मालवा। यात्री बसों के चालक व परिचालक अब कुछ अलग ही रुप में नजर आएंगे. परिवहन विभाग ने बस चालक व परिचालक के लिए नया ड्रेस कोड लागू किया गया है. जिसके अनुसार वाहन चलाते समय उन्हें नीले रंग की शर्ट और काले रंग की पेंट पहनना अनिवार्य होगा.
Published On 19/3/2019 14:22:00
कटनी। यात्रियों से खचाखच भरी ट्रेन में लोगों को सांप का करतब दिखाना सपेरों को महंगा पड़ गया. यात्रियों की शिकायत पर आरपीएफ ने सपेरे के खिलाफ कार्रवाई की. सपेरे से एक दुर्लभ प्रजाति के दोमुंहे सांप सहित चार कोबरा सांप जिन्हें आम बोलचाल में नाग भी कहा जाता है, बरामद किये गए हैं.
Published On 19/3/2019 12:29:00
देवास। बढ़ती गर्मी का असर अब वन्य प्राणियों पर भी दिखने लगा है. पानी की खोज में शहरी इलाकों से सटे जंगलों के जानवर अक्सर शहरों में आकर जान जोखिम में डाल लेते हैं. कन्नौद वन परिक्षेत्र के अंतर्गत मगरिया गांव में पानी की तलाश कर रहा एक काला हिरण कुएं में जा गिरा और घायल हो गया. रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के साथ हिरण की जान बचाई.
Published On 19/3/2019 12:46:00
भोपाल। देश के सबसे बड़े सियासी समर यानी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी इस समय प्रत्याशियों पर मंथन कर रही है. प्रत्याशी चयन के दौरान कई सीटें पार्टी के लिए सिरदर्द बनी हुई हैं, लेकिन यह तय माना जा रहा है कि पार्टी मजबूत और जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट थमाएगी.
Published On 19/3/2019 07:53:00
भोपाल। एडीजी राजेन्द्र कुमार मिश्रा के पिता की मौत के मामले में गृह विभाग ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर निर्देशित किया है. इस मामले में मानव अधिकार आयोग के संज्ञान लेने के बाद गृह विभाग ने यह कदम उठाया गया है. पत्र के मुताबिक एडीजी मिश्रा अपने मृत पिता को जीवित बता रहे हैं.
Published On 19/3/2019 06:25:00
ग्वालियर। जबलपुर हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने एक अधेड़ महिला से दुष्कर्म और हत्या के एक मामले में दोषी को दोहरी उम्र कैद की सजा सुनाई है. इसके साथ ही कोर्ट ने दोषी पर 10 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है. खास बात ये है कि इस मामले में हुई डीएनए रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इसके बावजूद कोर्ट ने दोषी को सजा सुनाई है.
Published On 19/3/2019 00:35:00
विदिशा। लोकसभा चुनाव को लेकर जहां प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. वहीं मतदाता भी पूरी तरह से नजर आ रहे है. जहां जिले के युवाओं पहली बार मतदान करने के लिए उत्साहित दिख रहे है. उनका कहना है कि हम ऐसा सांसद चाहते है जो जिले के विकास के साथ युवाओं को हित के लिए भी काम करें.
Published On 18/3/2019 21:47:00
अशोक नगर। शहर में बीजेपी की जिला इकाई ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं गुना-शिवपुरी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ आदर्श आचार सहिंता के उल्लंघन की शिकायत की है. दरअसल, सिंधिया अपने तीन दिवसीय दौरे पर अशोक नगर आए हुए हैं और पूरे क्षेत्र में कार्यकर्ताओं का बूथ सम्मेलन कर रहे हैं.
Published On 18/3/2019 23:51:00
श्योपुर। लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है, प्रशासनिक स्तर पर चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं. ऐसे में मतदाताओं भी अपनी कमर कस ली है. साथ ही मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट पर भी चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई है. वहीं पहली बार अपने मतदान करने जा रहे युवाओं में जोश और उत्साह दिखाई दे रहा है.
Published On 18/3/2019 21:50:00
भोपाल। लोकसभा चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रही कांग्रेस और बीजेपी को अब नोटा का डर सता रहा है. क्योंकि दोनों ही पार्टियों के चुनाव मैदान में उतरने वाले नेताओं को अपने प्रतिद्वंदी नेता से ही मुकाबला नहीं करना होगा. बल्कि एक मुकाबला उनका नोटा से भी होगा. निर्वाचन आयोग की रिपोर्ट को देखा जाए तो नोटा यानी 'नन ऑफ द अबव' ने पिछले विधानसभा चुनाव में कई सीटों के परिणाम को बदल कर रख दिया था. विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में नोटा को करीब डेढ़ फीसदी दी वोट मिले थे.
Published On 18/3/2019 23:28:00
भोपाल। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का धन्यवाद किया है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि 'कमलनाथ ने मुझे इस लायक समझा कि मैं कमजोर सीटों से चुनाव लड़ूं, इसके लिये मैं उनका आभारी हूं.' इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि 'चुनौतियों को स्वीकार करना मेरी आदत है.'
Published On 18/3/2019 12:05:00
छतरपुर। तस्वीरों में फिल्म अभिनेता अनुपम खेर जिस महिला से बात करते दिख रहे हैं, वह जिंदादिली की ऐसी मिसाल है, जिसके जज्बे को हर कोई सलाम करता है. सड़क किनारे बरगद के पेड़ के नीचे 102 साल की उम्र में भी खजुराहो घूमने आए पर्यटकों को चाय पिलाने वाली इस महिला का नाम हरबी बाई है. उम्र के इस पड़ाव पर उनके हौसले को देखकर अनुपम खेर भी उनके मुरीद हो गए.
Published On 18/3/2019 19:57:00
भोपाल। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा किया है. कांग्रेस के पत्र पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जाहिर की है. शिवराज सिंह ने टवीट के जरिए कांग्रेस की निंदा करते हुए लिखा है कि यह कांग्रेस के असंवेदनशीलता का एक और नमूना है.
Published On 18/3/2019 18:50:00
भोपाल। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस द्वारा गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किए जाने के बाद सियासत तेज हो गयी है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट करके इसे कांग्रेस की असंवेदनशीलता का नमूना बताया, तो कांग्रेस ने भी पलटवार करने में देर नहीं की.
Published On 18/3/2019 18:46:00
Close

आधी रात पुलिस ने शाहरूख खान के पैर में मारी गोली,...

आधी रात पुलिस ने शाहरूख खान के पैर में मारी गोली,...

गोवा के सीएम और पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का...

गोवा के सीएम और पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का...

प्रमोद सावंत बने गोवा के नए मुख्यमंत्री, रात 2 बजे...

प्रमोद सावंत बने गोवा के नए मुख्यमंत्री, रात 2 बजे...


हरियाणा के इस शहर में थी मिर्जा गालिब की ससुराल
video playजब प्रेमी जोड़ों को है प्यार, तो पुलिस आखिर क्यों करती है इंकार?
जब प्रेमी जोड़ों को है प्यार, तो पुलिस आखिर क्यों करती है इंकार?