• ट्रिपल तलाक पर 6 महीने के अंदर कानून बनाए केंद्र सरकार- CJI
  • ट्रिपल तलाक मूल अधिकारों का उल्लंघन नहीं: SC
  • 5 जजों की पीठ में से 3 जज ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक बताने के पक्ष में थे
  • SC की बैंच ने बहुमत से ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक ठहराया
होमMoreराज्यMoreमध्य प्रदेश
Redstrib
मध्य प्रदेश
Blackline
नई दिल्ली/भोपाल। ट्रिपल तलाक को सुप्रीम कोर्ट ने अमान्य करार देते हुए 6 महीने के लिए रोक लगा दी है। साथ ही कोर्ट ने केंद्र सरकार को तीन तलाक पर कानून बनाने का निर्देश दिया है। उच्चतम न्यायालय के इस फैसले का मध्यमप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने स्वागत किया है।
Published On 22/8/2017 12:01:00
इंदौर। मस्जिद के हाफिज पर महिला ने रेप करने का आरोप लगाया है। मौलवी ने पीड़िता को इलाज के नाम पर कमरे में बंद कर अश्लील हरकतें की। परिजनों ने पीड़िता के साथ मिलकर आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत की। हाफिज जमात पर ऑस्ट्रेलिया गया है। पुलिस ने प्रकरण दर्जकर जांच शुरु कर दी है।
Published On 22/8/2017 14:23:00
इंदौर। राऊ में सोमवार को कॉपी-किताब बांटने को लेकर स्कूल में दो बच्चों में विवाद हो गया, सुबह हुए विवाद ने रात तक जातिगत रूप ले लिया और बच्चों के विवाद में बड़े भी कूद पड़े। फिर जमकर बवाल मचा। विवाद के बाद एक पक्ष ने अजाक थाने का घेराव कर दबंगों पर कार्रवाई की मांग की।
Published On 22/8/2017 12:55:00
भोपाल। मालेगांव ब्लास्ट के आरोपी कर्नल पुरोहित को सशर्त जमानत मिलने के बाद सियासत तेज हो गई है। एक तरफ जहां दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर आरएसएस से जुड़े आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है, तो दूसरी तरफ उन्होंने एनआईए चीफ को पुरस्कार मिलने की बात कही है।
Published On 22/8/2017 12:41:00
भोपाल। तीन तलाक को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने खुशी जाहिर करते हुए इसे कुरान की जीत और कट्टरपंथियों की हार बताया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया है। जिसमें कोर्ट ने ट्रिपल तलाक को गैरकानूनी बताया है।
Published On 22/8/2017 12:35:00
भोपाल। डीबी मॉल की तीसरी मंजिल से एक महिला ने छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। सोमवार शाम पांच बजे मॉल की तीसरी मंजिल से कपड़ा व्यापारी की पत्नी ने पति से बात करते हुए छलांग लगा दी। निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
Published On 22/8/2017 08:28:00
जबलपुर। नगर निगम जबलपुर के स्वास्थ्य विभाग और प्रदूषण नियंत्रण मंडल की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए 55 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त की है। टीम ने पॉलीथिन का विक्रय करने वाले व्यापारियों पर जुर्माना भी लगाया है।
Published On 22/8/2017 06:59:00
भोपाल। मालेगांव ब्लास्ट में कर्नल पुरोहित को सशर्त जमानत मिलने के बाद चल रही सियासत में दिग्विजय सिंह के बयान के बाद इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। कांग्रेस ने इंद्रेश कुमार के बयान को कुंठा और हताशा का प्रतीक बताया है।
Published On 22/8/2017 12:30:00
जबलपुर। कलेक्टर महेशचन्द्र चौधरी ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए हैं कि अपने शासकीय कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति के प्रकरण तैयार किए जाएं। उन्होंने कहा कि ड्यूटी से गायब रहने वाले, काम न करने वाले तथा भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
Published On 22/8/2017 13:51:00
भिंड। पंजाब नेशनल बैंक में एक कर्मचारी का रुपयो से भरा बैग एक बच्चा चुराकर कर ले गया। बताया जा है कि बैग में चार लाख से ज्यादा रकम थी। ये पूरी वारदात बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बच्चे की तलाश शुरु कर दी है।
Published On 22/8/2017 12:14:00
बैतूल। मुलताई के हाईस्कूल मैदान पर आयोजित पोला पर्व पर साइकिल पर रखे गुब्बारों में हवा भरने वाले सिलेंडर में अचानक विस्फोट हो गया। घटना में बाइक पर बैठे युवक के पैर के चीथड़े उड़ गए। वहीं गुब्बारे में हवा भरने वाला युवक सहित एक अन्य युवक घायल हो गया।
Published On 22/8/2017 09:43:00
जबलपुर। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा बताया गया कि महिला सशक्तिकरण विभाग के तहत कार्यस्थल पर महिलाओं का लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम 2013 के अनुसार प्रत्येक ऐसे कार्यस्थल जहां 10 से अधिक व्यक्ति कार्यरत है। जिनमें महिलाएं भी हों, ऐसे प्रत्येक शासकीय/अशासकीय कार्यस्थलों पर आंतरिक परिवाद समिति का होना अनिवार्य है।
Published On 22/8/2017 13:09:00
उमरिया। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में प्राचार्य द्वारा मनमाना शुल्क वसूला जा रहा है। जिससे छात्र–छात्राएं खासे परेशान है। यहां छात्राएं जमीन पर सोने को मजबूर हैं, तो वहीं सुरक्षा व्यवस्था भी भगवान भरोसे चल रही है।
Published On 22/8/2017 13:01:00
भोपाल। एमपी में बीजेपी के नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं, विशिष्टजनों को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से इतने करीब से और ज्यादा समय तक मिलने का शायद पहला मौका मिला होगा। उनके दौरे के दौरान जो भी उनसे मिला, बाद में खुश तो नहीं दिखा, जब तक उनके सामने रहा, उसका हलक तक सूख गया।
Published On 21/8/2017 19:50:00
भोपाल। परेशान किसान की नाराजगी शिवराज सरकार से लगातार बढ़ती जा रही है। मंदसौर गोलीकांड के बाद अब सरकार के सामने नई चुनौती है। जो कि शिवराज सरकार के लिए मुसीबत बन सकती है। अब तक मप्र में अल्पवर्षा के कारण सूखे का संकट गहराने लगा है।
Published On 21/8/2017 19:32:00

बचे पांच दिन, ईवीएम चेक कर लें केजरीवाल, जीत रही बीज...

बचे पांच दिन, ईवीएम चेक कर लें केजरीवाल, जीत रही बीज...

'गिरने वाली है केजरीवाल सरकार, इसी साल होगा दिल्ली...

केजरीवाल के जन्मदिन पर कपिल मिश्रा ने जारी किया यह...

केजरीवाल के जन्मदिन पर कपिल मिश्रा ने जारी किया यह...


अमेरिका : गुरुद्वारे में घुस कर महिला से रेप की कोशिश
video playसिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
सिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
video playभारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड
भारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड

वैश्विक धरोहरों का खजाना है यहां, हजारों साल पुरानी यादें मौजूद

video playज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
ज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
video playआपको सेहतमंद बनाएगा
आपको सेहतमंद बनाएगा 'भुट्टे के बाल'

वाल्मीकि मामले में राखी के समर्थन में आईं सोफिया
video playप्रेग्‍नेंट ईशा देओल एक बार फिर से करेंगी शादी
प्रेग्‍नेंट ईशा देओल एक बार फिर से करेंगी शादी
video play
'इंदू सरकार' की वजह से गई पहलान निहलानी की कुर्सी