• तीन तलाक : हमें जैसी उम्मीद थी वैसा ही फैसला आया: सलमान खुर्शीद
  • राजदेव रंजन हत्याकांड में CBI कोर्ट ने शहाबुदीन समेत 6 लोगों को किया चार्जशीट
  • मुस्लिम महिलाओं के हक में अच्छा फैसला: मेनका गांधी
  • मुस्लिम पतियों से अपील, कोर्ट का फैसला मानें: AIMPLB
  • हम फैसले का सम्मान करते हैं: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड
  • बिहार में बाढ़ से अब तक 304 लोगों की मौत की पुष्टि
  • ट्रिपल तलाक पर 6 महीने के अंदर कानून बनाए केंद्र सरकार- CJI
  • ट्रिपल तलाक मूल अधिकारों का उल्लंघन नहीं: SC
  • 5 जजों की पीठ में से 3 जज ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक बताने के पक्ष में थे
  • SC की बैंच ने बहुमत से ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक ठहराया
होमMoreराज्य
Redstrib
रायपुर
Blackline
रायपुर। कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील किरणमयी नायक ने 3 तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने इसे महिलाओं के हक में दिया गया फैसला बताया। साथ ही मुस्लिम पर्सनल लॉ में बदलाव कर तलाकशुदा महिलाओं को भी राहत देने की मांग की।
Published 22-Aug-2017 13:32 IST | Updated 14:03 IST
रायपुर। राज्य के सबसे बड़े अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिल पाने के कारण इलाज के लिये भर्ती चार मासूमों की मौत हो गई। कांग्रेस ने राज्य की भाजपा सरकार पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर स्वास्थ मंत्री अजय चंद्राकर से इस्तीफा और घटना के लिये जिम्मेदार पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
Published 22-Aug-2017 07:16 IST
रायपुर। अम्बेडकर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 1 और बच्चे की मौत हो गयी है। इससे पहले 3 बच्चों की मौत हुई थी, प्रबंधन ने कर्मचारी रवि चंद्रा को मौदहापारा पुलिस को सौंप दिया है। प्रमुख स्वास्थ्य सचिव सुब्रत साहू का कहना है कि बच्चों की मौत बीमारी से हुई है।
Published 21-Aug-2017 17:05 IST | Updated 17:15 IST
रायपुर। अस्पतालों में लापरवाही के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इंदौर, गोरखपुर के बाद अब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से तीन बच्चों की मौत हो गई है। सूत्रों की मानें तो ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी शराब पीकर सो गया था। जिसके चलते ये बड़ा हादसा हो गया।
Published 21-Aug-2017 11:50 IST | Updated 12:25 IST
रायपुर/दुर्ग। चारों तरफ से घिरी बीजेपी ने गौ हत्या मामले के आरोपी हरीश वर्मा को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि जिला भाजपा अध्यक्ष ने ये कार्रवाई की है। गायों की मौत का मामला सामने आने के बाद हरीश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया था। फिलहाल हरीश वर्मा अभी न्यायिक रिमांड पर रखा गया है।
Published 21-Aug-2017 12:22 IST
रायपुर। दुर्ग की गौशाला में गायों की मौत के बाद रमन सरकार निशाने पर है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने गांधीगीरी का रास्ता अख्तियार किया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार, गोवध, अराजकता के कारण मैं अपना जन्मदिन नहीं मनाउंगा और कार्यकर्ता भी न मनाएं। भूपेश का 23 अगस्त को जन्मदिन है।
Published 20-Aug-2017 16:22 IST | Updated 16:31 IST
रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 42 पुलिस अफसरों को बर्खास्त कर दिया है। ये फैसला उनके खराब परफॉर्मेंस रिकॉर्ड को देखते हुए लिया गया है। जिन अफसरों को अनिवार्य सेवानिवृत्त किया गया है उनमें एएसआई, एसआई और टीआई स्तर के अधिकारी शामिल हैं।
Published 20-Aug-2017 13:47 IST
रायपुर। फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने मुख्यमंत्री रमन सिंह से मुलाकात की। एक निजी कार्यक्रम के सिलसिले में रायपुर पहुंचे खेर दिन में 12 बजे सीएम हाउस पहुंचे और वहां मुख्यमंत्री के साथ निजी कार्यक्रम में मुलाकात की। उनकी यह मुलाकात लगभग 15 मिनट तक चली।
Published 19-Aug-2017 16:08 IST | Updated 17:36 IST
रायपुर। प्रदेश के पशुपालन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दुर्ग और बेमेतरा जिले की गौशालाओं में गायों की मौत पर बड़ी कार्रवाई की है। जिले के दोनों उपसंचालक पशुपालन और लापरवाह 7 पशु चिकित्सकों सहित कुल 9 अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही गौसेवा आयोग के सचिव को नोटिस जारी करने केMore
Published 19-Aug-2017 19:37 IST
रायपुर। राजधानी में चौराहों-तिराहों की सबसे व्यस्त श्रृंखला यानी शास्त्री चौक, नगरघड़ी चौक, कलेक्ट्रेट चौक और अंबेडकर अस्पताल चौक पर पैदल चलने वालों के लिए आठ महीने के भीतर स्काई वॉक यानी पैदल पुल तैयार हो जाएगा। इन चौराहों पर ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए 42.52 करोड़ का यह प्रोजेक्ट फाइनल किया गयाMore
Published 19-Aug-2017 14:42 IST | Updated 14:45 IST
रायपुर। सैकड़ों पेंशनर आज रोटी को मोहताज हैं। क्योंकि उनकी रोटी बनते-बनते कभी मध्यप्रदेश की सीमा में दाखिल हो जाती है, तो कभी छत्तीसगढ़। पिछले डेढ़ दशक से यही सिलसिला चल रहा है। इसी सीमांकन के उलझन में इन पेंशनरों की जिंदगी उलझ कर रह गयी है।
Published 17-Aug-2017 18:17 IST
रायपुर/दुर्ग। एक तरफ रायपुर की सड़कों पर गोमाता लावारिस हालत में अपनी दुर्दशा पर कराह रही हैं, तो वहीं दुर्ग में बड़ी संख्या में गायें मौत की आगोश में समा गई हैं। दुर्ग जिले के धमधा ब्लॉक के राजपुर गौशाला में भूख से करीब 200 गायों के मरने की आशंका है।
Published 17-Aug-2017 19:55 IST | Updated 21:18 IST
रायपुर। छत्तीसगढ़ में 30 से 35 तहसील सूखे की चपेट में हैं और अब अगर बारिश हो भी जाए तो नुकसान की भरपाई नहीं हो पाएगी। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सूखे पर कलेक्टर्स से तीन दिनों में रिपोर्ट मांगी है। इधर प्रदेश के कृषि मंत्री एवं सिचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल विदेश यात्रा पर निकल गए हैं।
Published 17-Aug-2017 12:32 IST | Updated 12:35 IST
रायपुर। जिस गाय की सुरक्षा को लेकर देशभर में इतनी हायतौबा मची है। राज्य सरकारें कड़े-कड़े कानून बना रही हैं। इसके बावजदू गोरक्षा के नाम पर कितनी हत्याएं हो चुकी हैं। फिर भी वही गाय सड़कों पर मारी-मारी फिर रही है। जो कितनों की जान पर आफत बन रही है।
Published 16-Aug-2017 13:39 IST | Updated 13:54 IST
जशपुर। 'प्यार' होता तो ढाई अक्षर का, पर इसकी गहराई सागर से कम नहीं होती, ये शब्द संयोजित रूप से भले ही अधूरा है, पर इसका शाब्दिक और भावनात्मक रूप असीमित और परिपूर्ण है। क्योंकि प्यार एक ऐसी भावना है जिसका सभी को इंतजार रहता है। ऐसे ही एक शख्स को 70 साल बाद उसका प्यार मिला है, जिसे उसने अब रिश्तों कीMore
Published 16-Aug-2017 16:06 IST | Updated 20:43 IST
मुस्लिम महिलाओं को
video playआज नहीं जाना है बैंक, एक लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर
आज नहीं जाना है बैंक, एक लाख बैंक कर्मचारी हड़ताल पर
video playजब पाकिस्तानी महिला ने सुषमा स्वराज से कहा-
जब पाकिस्तानी महिला ने सुषमा स्वराज से कहा- 'शुक्रिया'
video playपासपोर्ट के लिए नहीं होगा पुलिस वेरिफिकेशन
पासपोर्ट के लिए नहीं होगा पुलिस वेरिफिकेशन

video playज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
ज्यादा एक्सरसाइज भी हो सकती है खतरनाक, मर्द बन सकते हैं नामर्द
video playआपको सेहतमंद बनाएगा
आपको सेहतमंद बनाएगा 'भुट्टे के बाल'
video playज्यादा धूम्रपान कर सकता है आपकी मर्दानगी पर वार
ज्यादा धूम्रपान कर सकता है आपकी मर्दानगी पर वार