• रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति बनेंगे, उन्हें 66 फीसदी वोट हासिल हुए
  • सुनंदा केस: दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को तीन दिन में स्टेटस रिपोर्ट देने को कहा
  • नई दिल्ली : नरेश अग्रवाल के घर के बाहर नेम प्लेट पर कुछ लोगों ने कालिख पोती
  • झारखंड: सीबीआई कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद यादव
  • जम्मू: डोडा में बादल फटने से 6 लोगों की मौत, 11 घायल
  • हिमाचल : शिमला बस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 28
होमMoreराज्य
Redstrib
रायपुर
Blackline
रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद की जीत पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। त्वरित प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा कि कोविंद आम जनता से सीधे जुड़े एक ऐसे नेता हैं।
Published 20-Jul-2017 20:14 IST
रायपुर। कांग्रेस ने एक बार फिर रमन सरकार पर एक हजार करोड़ रुपए के धान घोटाले का आरोप लगाया है। पार्टी के नेता मोहम्मद अकबर और पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे ने सरकार पर घोटाले के आरोपियों को बचाने और आरोपियों पर कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया है।
Published 20-Jul-2017 14:39 IST
रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा है कि वह एक बार कदम बढ़ा लेते हैं तो वापस पीछे नहीं हटते और कांग्रेस में वापसी का तो सवाल ही पैदा नहीं होता।
Published 19-Jul-2017 19:50 IST
भोपाल। जलपुरुष राजेंद्र सिंह का कहना है कि समाज और संस्कृति को पानी और नदियां जोड़ती हैं, लेकिन इस समय देश में सरकारों के रवैये के कारण यही (पानी और नदी) समाज को तोड़ने का काम करने लगी हैं। उन्होंने कहा कि कावेरी नदी जल बंटवारे ने कर्नाटक-तामिलनाडु के बीच दूरी बढ़ा दी है।
Published 19-Jul-2017 19:33 IST
रायपुर/बलौदाबाजार। नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के द्वारा छत्तीसगढ़ में तेज एंटी नक्सल ऑपरेशन के बीच बस्तर में अति सक्रिय रहने वाले नक्सली अन्य जिलों में भी दिखने लगे है। रायपुर संभाग में आने वाले बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़-सरसींवा क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों के देखे जाने की खबर हैं।
Published 19-Jul-2017 10:57 IST
रायपुर। गाय, गोरक्षा और गोतस्कर। ये शब्द किसी भी वक्त सियासत का रुख बदलने की ताकत रखते हैं। भले ही गाय को माता माना जाता है, पर ये गाय दूध के साथ-साथ वोट भी देती है। मोक्ष भी दिलाती है। लिहाजा कांग्रेस भी अब गाय पर 'सवार' हो गयी है।
Published 18-Jul-2017 20:03 IST
रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के गर्ल्स डिग्री कॉलेज की छात्राओं ने ऑफिस में घुसकर प्रोफेसर की जमकर धुनाई कर दी। इसके पहले सोमवार को परिसर में चूड़ियां फोड़कर विरोध-प्रदर्शन भी किया था। प्रोफेसर पर छात्राओं से छेड़खानी और गंदी हरकतें करने का आरोप है।
Published 18-Jul-2017 16:25 IST | Updated 16:29 IST
जगदलपुर। शहर में पिछले 24 घंटे से जारी लगातार भारी बारिश ने बस्तर के हर इलाकें को हलाकान कर रखा है, बस्तर सहित पड़ोसी राज्य से कुछ ऐसी स्थिति सामने आई है, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी। भारी बारिश के कारण हालात इतने बेकाबू हो गए कि आकाश में उड़ने वाले हेलिकाप्टर को सड़क पर उतारना पड़ा।
Published 18-Jul-2017 20:45 IST | Updated 20:56 IST
रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र में इस बार किसानों की आत्महत्या, जोगी की जाति और टोल नाके पर अवैध वसूली का मुद्दा गरमाएगा। कांग्रेस विधायक दल ने बैठक कर इन्हीं मुद्दों पर मुहर लगाई है। इन सारे मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की गई।
Published 18-Jul-2017 13:03 IST
रायपुर। देश के 14वें राष्ट्रपति के चयन के लिए हो रहे चुनाव में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सोमवार को विधानसभा पहुंचकर वोट डाला। भाजपा की तरफ से विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल सहित भाजपा के सभी विधायकों ने अपने वोट डाल दिए हैं।
Published 17-Jul-2017 14:37 IST | Updated 15:08 IST
रायपुर। छत्तीसगढ़ के अति नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में पदस्थ चर्चित आईएएस अधिकारी अमित कटारिया दिल्ली की उड़ान भरने वाले हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपने फेसबुक पर किए एक पोस्ट में दी है। बतौर कलेक्टर कटारिया जनता के बीच बेहद लोकप्रिय हैं।
Published 17-Jul-2017 20:11 IST
रायपुर। राष्ट्रपति चुनाव के लिए छत्तीसगगढ़ विधानसभा सचिवालय ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। निर्वाचक मंडल के सदस्यों के लिए यह निर्देश प्रसारित किए गए हैं कि प्रतिबंधित क्षेत्र में वे मोबाइल फोन और अपनी कलम लेकर प्रवेश नहीं करेंगे।
Published 16-Jul-2017 20:55 IST
रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब तक 3.79 लाख से ज्यादा परिवारों को वन अधिकार पत्र वितरित किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि वन क्षेत्रों में रहने वाले परिवारों को वन अधिकार मान्यता पत्र वितरित करने में छत्तीसगढ़ देश के प्रथम दो राज्यों में शामिल हो गया है।
Published 16-Jul-2017 10:12 IST
रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने आज मंत्रालय में बस्तर विकास प्राधिकरण की बैठक ली। इस बैठक में बस्तर के तमान जनप्रतिनिधियों के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों ने भी शिरकत की। बस्तर विकास प्राधिकरण की ये 24वीं बैठक थी।
Published 15-Jul-2017 19:36 IST
कोरबा। छत्तीसगढ़ के कई जंगली इलाकों में जंगली हाथियों का आतंक है। जिस पर नियंत्रण पाने में वन विभाग के हाथ-पैर फूल जाते हैं। हाथी इंसानी बस्तियों और खेतों में घुस जाते हैं और नुकसान करने के साथ लोगों की जान भी ले लेते हैं।
Published 14-Jul-2017 13:36 IST
दूध और दूध के उत्पादों के लिए लॉंच हुआ नया लोगो
video playभारत-जापान के बीच अमल में आया सिविल न्यूक्लियर डील
भारत-जापान के बीच अमल में आया सिविल न्यूक्लियर डील
video playजया को सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार, अमिताभ ने दी बधाई
जया को सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार, अमिताभ ने दी बधाई
video playसुषमा ने कड़ा किया रूख, बोलीं- चीनी सैनिकों को जाना होगा वापस
सुषमा ने कड़ा किया रूख, बोलीं- चीनी सैनिकों को जाना होगा वापस

एक्सरसाइज दिला सकता है इन सात तरह के कैंसर से राहत
video playसेब का बीज ले सकता है आपकी जान
सेब का बीज ले सकता है आपकी जान
video play
'मॉनसून में बीमारियों से बचना है तो इन चीजों का अधिक सेवन करें'
video playआंखो की रोशनी कभी न होगी कम, इस तरह रखें ख्याल
आंखो की रोशनी कभी न होगी कम, इस तरह रखें ख्याल