• रांची में स्कूल बस और ट्रक में टक्कर, 30 बच्चे घायल
  • सावन का आखिरी सोमवार आज, काशी में उमड़ा भक्तों का सैलाब
  • JNU: उमर खालिद पर हमले के आरोप में दो लोग गिरफ्तार
  • Asian games: शूटिंग में दीपक कुमार ने जीता रजत पदक
  • हार्दिक पटेल के साथी की गिरफ्तारी के बाद सूरत में तनाव
  • दाभोलकर हत्याकांड: शिवसेना के पूर्व पार्षद को एटीएस ने किया गिरफ्तार
  • चतरा में नहाने के दौरान नदी में डूबे 6 बच्चे
  • 1 महीने में 2 हमलों से तमतमाए स्वामी अग्निवेश, कांग्रेस से कहा BJP से लड़ो जंग
होमMoreराज्य
Redstrib
रायपुर
Blackline
रायपुर: प्रदेश में डेंगू ने कहर बरपा रखा है. दुर्ग-भिलाई में कई जिंदगियां लीलने वाली इस बीमारी ने कई जिलों में पैर पसार लिए हैं. बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा 20 के पार पहुंच गया है और लगातार प्रभावितों की संख्या बढ़ रही है. आज स्वास्थ्य विभाग के संचालक इस संबंध में पत्रकारों से चर्चा करेंगे.
Published 20-Aug-2018 11:11 IST
रायपुर: छत्तीसगढ़ में डेंगू महामारी का रूप लेता जा रहा है. दुर्ग में जहां डेंगू से अब तक 22 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं रायपुर में भी पिछले दो दिनों में ही डेंगू के संदिग्धों की संख्या में 4-5 गुना बढ़ोतरी हुई है.
Published 20-Aug-2018 10:33 IST | Updated 10:40 IST
रायपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 24 अगस्त को छत्तीसगढ़ आएंगे. पहले अमित शाह 22 अगस्त को प्रदेश आने वाले थे, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वायपेयी के निधन के बाद घोषित राजकीय शोक की वजह से दौरे की तारीख बदल गई.
Published 20-Aug-2018 11:32 IST
रायपुर: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने श्रद्धांजलि दी है. रमन सिंह ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर नमन किया. राजीव गांधी सबसे कम उम्र में देश के प्रधानमंत्री बने थे.
Published 20-Aug-2018 12:04 IST
रायपुर: जिले की पश्चिम विधानसभा से कांग्रेस के प्रबल दावेदार माने जा रहे विकास उपाध्याय के खिलाफ पार्टी पदाधिकारियों और पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को एक पत्र लिख कर विकास उपाध्याय को रायपुर पश्चिम से टिकट नहीं देने की मांग की है।
Published 20-Aug-2018 08:00 IST | Updated 11:08 IST
रायपुर: भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा की तैयारी को लेकर भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में आज रायपुर जिला पदाधिकारियों की बैठक होगी. बैठक में सर्वदलीय प्रार्थना सभा व अस्थि कलश यात्रा की तैयारी को अंतिम रूप दी जायेगी.
Published 20-Aug-2018 10:52 IST | Updated 11:50 IST
रायपुर: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने अपने एप रेल कनेक्ट को अपडेट कर दिया है. रेलवे ने ई-टिकट में विकल्प स्कीम का फीचर जोड़ा है. अगर आपका टिकट कंफर्म नहीं होता है तो उसी रूट की दूसरी ट्रेन में सीट मिल जाएगी.
Published 20-Aug-2018 08:36 IST
रायपुर: राज्य में डेंगू से होने वाली मौत ने स्वास्थ्य अधिकारीयों की चिंता बढ़ा दी है. तमाम कोशिशों के बाद भी इस पर नियंत्रण मुश्किल हो गया है. प्रतिदिन डेंगू से होने वाली मौत का आंकडा़ बढ़ते ही जा रहा है. इस गंभीर मुद्दे को लेकर स्वास्थ्य संचालक सर्किट हाउस में आज पत्रकारों से खास चर्चा करेंगे.
Published 19-Aug-2018 23:51 IST
रायपुर: प्रदेश के कांग्रेस विधायकों की तर्ज पर अब सभी आईपीएस और एसपीएस अफसर भी केरल बाढ़ पीड़ितों को अपनी एक दिन की तनख्वाह देकर मदद करेगें. इससे पहले प्रदेश में कांग्रेस विधायकों ने भी अपनी 1 माह की तनख्वाह पीड़ितों की मदद के लिए देने की बात कही है.
Published 19-Aug-2018 23:45 IST
रायपुर: छत्तीसगढ़ शासन की ओर से रविवार को केरल बाढ़ आपदा पीड़ितों के सहायतार्थ राहत सामग्री के रूप में चावल को रेलवे रैक से भेजा गया. राजधानी रायपुर में कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहिले आदि ने हरी झंडी दिखाकर मालगाड़ी को रवाना किए.
Published 19-Aug-2018 20:19 IST | Updated 22:37 IST
रायपुर। विधानसभा थाने इलाके के दोदेखुर्द स्थित राइस मिल में अचानक आग लग गई। 25 हजार टन चावल के छिलके में आग लगी हुई है। तकरीबन 25 करोड़ के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी हुई है।
Published 19-Aug-2018 14:05 IST | Updated 17:01 IST
रायपुर। छत्तीसगढ़ में गुजराती भाषा को लेकर की गई पहल के बाद प्रदेश में राजनीति शुरू हो गई है। प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस नेता एक बार फिर आमने-सामने हो गए हैं। प्रदेश कांग्रेस ने इस आदेश और पहल को 'चापलूसी' करार देते हुए 'छत्तीसगढ़ी महतारी संस्कृति' का अपमान बताया है।
Published 19-Aug-2018 07:37 IST | Updated 08:10 IST
रायपुर। डेंगू की बीमारी प्रदेश में कहर बनकर टूट रही है। शनिवार को डेंगू ने दुर्ग में सात साल की बच्ची की जान ले ली। प्रदेश में अब तक डेंगू से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर बीस हो गया है।
Published 19-Aug-2018 15:29 IST
रायपुर। छत्तीसगढ़ में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। प्रदेश में डेंगू से लगातार हो रही मौतों पर स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा है कि बीमारी से निपटने के लिए सभी जरूरी उपाय किये जा रहे हैं।
Published 19-Aug-2018 14:35 IST
रायपुर। सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश के बड़े बांधों से पानी छोड़ने के आदेश दिए हैं। यह पानी खेती के लिए छोड़ा जा रहा है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में किसान खंश वर्षा से परेशान हैं। अब उन्हें यह आदेश निश्चिततौर पर राहत पहुंचाएगी।
Published 19-Aug-2018 18:06 IST

video play#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
video playबार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी
बार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी