• पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को किया संबोधित
  • आजादी के रंग में रंगा है पूरा देश
  • देश आज मना रहा 72वां स्वतंत्रता दिवस
  • गाजियाबाद: पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा जेल से हुए रिहा
  • मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को छत्तीसगढ़ का अतिरिक्त प्रभार
  • भारतीय विदेश सेवा के वर्ष 1990 बैच के अधिकारी हैं सत्पथी
  • पार्थ सत्पथी होंगे यूक्रेन में भारत के अगले राजदूत
  • छत्तीसगढ़ : भिलाई में डेंगू से अब तक 14 लोगों की मौत
  • तेलंगाना से भाजपा विधायक ने गौरक्षा के मुद्दे को लेकर दिया इस्तीफा
  • बटमालू मुठभेड़: विशेष अभियान दल (SOG) का एक जवान शहीद, तीन अन्य घायल
Redstrib
खानपान
Blackline
वेज आइटम में पनीर तो हर किसी को पसंद होता ही है, लेकिन अगर उसमें मशरूम भी एड हो जाए तो बात ही क्‍या। वेज सब्‍जी बनाने का मजा सब्जियों के मिश्रण के साथ ही होता है। ऐसे में पनीर मशरूम करी बनाना तो बनता ही है। इस करी को आप टोमेटो प्‍यूरी की मदद से ज्‍यादा जायकेदार और स्‍वादिष्‍ट बना सकती हैं। इसे आपMore
Published 14-Aug-2018 23:47 IST
गुलाब शकरी राजस्थान का प्रसिद्ध मीठा व्यंजन है। लोग इसे भोजन के बाद खाना पसंद करते हैं। इसे बनाना बहुत आसान है यह मावा और चीनी से बनाया जाता है।
Published 13-Aug-2018 23:58 IST
गट्टा करी राजस्थान का पारम्परिक व्यंजन है। इस व्यंजन को राजस्थान में बहुत पंसद किया जाता है। मसाले और दही का मिश्रण इस करी को खास बना देता है और जब इसमें बेसन का गट्टा डलता है तो इसका स्वाद लाजवाब हो जाता है।
Published 12-Aug-2018 23:41 IST
दाल बाटी राजस्थान का प्रसिद्ध व्यंजन है.दाल को खास तरह से कड़ाही या प्रेशर कूकर में बनाया जाता है। और बाटी को तंदूर पर,अवन में या आग और कंडे पर पकाया जाता है। राजस्थान में कई अवसरों पर या पिकनिक पर, बारिश के मौसम में दाल बाटी का प्रोग्राम या प्रतियोगिताएं भी रखी जाती हैं। यह कितना प्रसिद्ध है यह तोMore
Published 10-Aug-2018 22:24 IST
नूडल्‍स को लंच में खाने के बारे में आप सोच भी नहीं सकते। लोग नूडल्‍स को आम तौर पर स्‍नैक्‍स में ही लेना पसंद करते हैं। लेकिन आप इसे अपने लंच में बतौर सैलेड शामिल कर सकते हैं। आइए बनाते हैं ऑरिएंटल नूडल सैलेड।
Published 08-Aug-2018 23:05 IST | Updated 23:10 IST
आज बनाते है कुछ खास, खिलाते है बटाटा अंबड़े कोंकण में आलू की क्रिस्‍पी, फ्राइड बॉल्‍स को बटाटा अंबड़े कहा जाता है। इन पोटेटो डंपलिंग्‍स की खास बात ये है कि ये अंदर से काफी नरम और बाहर से क्रिस्‍पी होते हैं। इसमें बस मै श किए आलुओं में मसाले डाले जाते है और इसकी बॉल्‍स को बेसन के बैटर में डिप करMore
Published 07-Aug-2018 23:50 IST
केक पोप्‍स को देखते ही इसे खाने का मन करता है और जब आप अपने हाथों से अपनों को ये रेसिपी बनाकर खिलाएंगे तो वो बेहद खुश होंगे। तो बनाएं आसानी से बनने वाले केक पोप्‍स।
Published 06-Aug-2018 20:35 IST
ब्रेड टार्टलेट काफी मशहूर पार्टी स्‍नैक है। ब्रेड स्‍लाइस को मसालों से भरकर रोस्‍ट किया जाता है। इसे बनाना बेहद आसान है। तो आएं बनाते हैं ब्रेड टार्टलेट-
Published 05-Aug-2018 20:14 IST | Updated 20:17 IST
कोंकण में सूखा को सुक्‍का कहा जाता है। वहीं कैप्सिकम सुक्‍का एक ऐसी रेसिपी है, जिसे सूखे नारियल के मसाले में पकाया जाता है। ये रेसिपी बनाने में भी बेहद आसान है। चावल या चपाती के साथ आप इसका मज़ा ले सकते हैं।
Published 27-Jul-2018 11:07 IST
भरवा बैंगन एक स्‍टफींग ड‍िश है जो बैंगन को भर का बनाई जाती है। इसे इसमें लंबे और छोटे बैंगन की जरुरत होती है। इस मासले को आप अपने स्‍वाद के हिसाब से चटपटा बना सकते हैं। इसे रोटी या प्‍लेन परांठे के साथ ले सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि कसे बनाएं जाते हैं भरवा भैंगन।
Published 26-Jul-2018 12:29 IST
पास्‍ता को कई तरीकों से बनाया जा सकता है। इस बार हम पास्‍ता में टमाटर और सॉसेज का तड़का लगाएंगे और बनाएंगे चीजी पास्‍ता विद टोमेटो एंड सॉसेज।
Published 25-Jul-2018 11:33 IST
चाइनीज खाने की बात हो और फ्राइड राइस का नाम न आए, ऐसा भला कैसे हो सकता है। फ्राइड राइस को कई तरीके से बनाया जा सकता है। हम आपको बेबीकॉर्न और ब्‍लैक पेपर फ्राइड राइस की रेसिपी बताते हैं।
Published 24-Jul-2018 12:14 IST
ब्रेकफास्‍ट रेसिपी हमेशा ऐसी होनी चाहिए जो कम समय में तैयार हो जाए। क्‍योंकि सुबह के वक्‍त हम घर से निकलने की जल्‍दी में होते हैं। जिसकी वजह से हमारे पास टाइम की कमी होती है। इसलिए आज हम आपके लिए टेस्‍टी और हेल्‍दी ब्रेकफास्‍ट रेसिपी बनाना हनी टोस्‍ट लेकर आए हैं। इसे बनाना बहुत ही आसान है।
Published 23-Jul-2018 11:10 IST | Updated 11:12 IST
गाइसाडो एक पुर्तगाली शब्‍द है, जिसका मतलब होता है स्‍ट्यू। फिश गाइसाडो बेहद टेंडर फिश करी है। इसे सफेद या लाल मीट के साथ पकाया जाता है या फिर आप इसे टमाटर के साथ भी बना सकते हैं।
Published 22-Jul-2018 12:56 IST | Updated 14:30 IST
मशरूम खाना तो सभी को पसंद होता है। आज हम मशरूम के साथ मेथी, मटर और मलाई का तड़का लगाकर एक नई रेसिपी बनाने जा रहे हैं। इसमें डाली जाने वाली मलाई से ये डिश बेहद लजीज लगती है। आएं बनाते हैं मेथी मशरूम मटर मलाई।
Published 20-Jul-2018 10:05 IST

video play#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें

इस एप के जरिये ऑनलाइन शापिंग की ठगी से बच सकते हैं आप
video playअब गर्मियों में भी शान से पहनिए बनारसी साड़ियां
अब गर्मियों में भी शान से पहनिए बनारसी साड़ियां

video playपढ़ें... अब 10वीं के बाद जाएं तो जाएं कहां ?
पढ़ें... अब 10वीं के बाद जाएं तो जाएं कहां ?
video playअखबारों में प्रकाशित संपादकीय बदल सकते हैं लोगों की राय
अखबारों में प्रकाशित संपादकीय बदल सकते हैं लोगों की राय