• UP-हरियाणा सीमा पर दौराला टोल प्लाजा पर बाइक सवारों ने युवक को मारी गोली
  • महाराष्ट्रः MSRTC ने बांबे HC के आदेश के बाद देर रात हड़ताल खत्म की
  • सोमालिया बम धमाकों में मरने वालों की संख्या 358 पहुंची
  • श्रीलंका की नौसेना ने तमिलनाडु के सात मछुआरों को गिरफ्तार किया
  • हिमाचल चुनाव: CM वीरभद्र ने अर्की विधानसभा क्षेत्र से भरा नामांकन
  • भगवान केदारनाथ के कपाट 6 माह के लिए आज हुए बंद
  • महाराष्‍ट्र: सांगली में ट्रक पलटने से हादसा, 10 लोगों की मौत
  • हिमाचल: शिमला जिले के ननखड़ी में बस दुर्घटना, 2 की मौत, 10 घायल
  • पीएम मोदी 29 अक्टूबर को करेंगे मन की बात
Redstrib
खानपान
Blackline
नॉन वेज खाने वाले लोगों के लिए ये इंडो चाइनीज डिश बेहद खास है। चाइनीज चिकन विंग्स का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। इसमें चिकन विंग्‍स को खट्टी-मीठी सॉस में डिप कर फ्राई किया जाता है। तो आएं जानते हैं इसे बनाने का तरीका।
Published 21-Oct-2017 10:36 IST
वीकएंड पर अपनों के लिए केक बनाने की सोच रहे हैं तो आप हिडन हार्ट केक ट्राई कर सकते हैं। इसका स्‍वाद ही नहीं इसका टेक्‍सचर भी सभी का मन मोह लेगा। बाहर से भले ही ये साधारण केक लगे, लेकिन जब आप इस केक को काटेंगे तो इसमें दिल का आकार बना मिलेगा। आप इस केक को प्‍यार भरे तोहफे के तौर पर भी बना सकते हैं याMore
Published 20-Oct-2017 09:00 IST
दीपावली का त्यौहार हो और मिठाई न खाई जाए, ऐसा भला कैसे संभव हो सकता है। तो इस दीपावली आप घर पर ही मिठाई बना सकते हैं। इससे प्‍यार और घर का स्‍वाद तो आएगा ही साथ ही आप बाजार की मिलावटी मिठाई खाने से भी खुद को बचा सकेंगे। तो इस दीपावली घर पर ट्रार्इ करें ये रेसिपी-
Published 19-Oct-2017 04:00 IST | Updated 10:24 IST
दीपावली के खास मौके पर मिठाइयों के साथ-साथ स्‍नैक्‍स भी खूब पसंद किए जाते है। लेकिन, जब स्‍नैक्‍स बनाने की बारी आती है तो ये बात आपको सोच में डाल देती है कि स्‍नैक्‍स में बनाएं क्‍या। तो चिंता की कोई बात नहीं, इस दीपावली आप ये पांच टेस्‍टी स्‍नैक ट्राई कर सकते हैं।
Published 18-Oct-2017 15:45 IST
यूं तो कमल ककड़ी से ढेरों व्‍यंजन बनाएं जाते हैं, जैसे पकौड़े, आचार। लेकिन, आज हम आपको इससे बनने वाली स्‍वादिष्‍ट मसालेदार सब्‍जी बनाना सिखाएंगे। आइए बनाते हैं सिंधी स्‍टाइल कमल ककड़ी की सब्‍जी।
Published 17-Oct-2017 12:56 IST
उत्तर भारत के स्‍ट्रीट फूड की बात हो और आलू टिक्‍की छोले का नाम न आए, ऐसा भला कैसे हो सकता है। लेकिन, कई लोग बाहर के खाने से अच्छा घर पर ही ऐसे स्‍नैक्‍स बनाना पसंद करते हैं। आएं बताते हैं आलू टिक्‍की छोले की आसान रेसिपी।
Published 16-Oct-2017 13:34 IST
ज्‍यादातर त्यौहारों पर बाजार में जलेबी तो नज़र आ ही जाती है। लेकिन, त्‍यौहारों के सीज़न में मिठाइयों की मांग बढ़ने के चलते इनमें मिलावट की मात्रा भी बढ़ जाती है। तो क्‍यों न आप घर पर ही मिठाइयां तैयार करें। जलेबी एक ऐसी मिठाई है, जिसे बनाना बेहद आसान है, बस वक्‍त लगता है तो घोल को फूलने में। आएंMore
Published 15-Oct-2017 03:00 IST
उत्तर भारत में त्‍यौहारों और खास मौकों पर ढेरों व्‍यंजन बनाएं जाते ह‍ैं, जिनमें मिठाइयां और स्‍नैक्‍स शामिल होते हैं। इस बार हम दीवाली के खास मौके पर बेसन लड्डू की रेसिपी लेकर आएं हैं।
Published 14-Oct-2017 14:19 IST
मशरूम खाना तो सभी को पसंद होता है। आज हम मशरूम के साथ मेथी, मटर और मलाई का तड़का लगाकर एक नई रेसिपी बनाने जा रहे हैं। इसमें डाली जाने वाली मलाई से ये डिश बेहद लजीज लगती है। आएं बनाते हैं मेथी मशरूम मटर मलाई।
Published 13-Oct-2017 16:21 IST
सीख कबाब को यूं तो मीट से बनाया जाता है, लेकिन हम आपको इसे वेज तरीके से बनाना सिखाएंगे। इसे उबले आलूओं और मसालों के साथ बनाया जाता है। आएं बनाते हैं वेजिटेबल सीख कबाब।
Published 12-Oct-2017 13:36 IST
लखनऊ, अवध, राजस्‍थान, चेटिनाड में एक चीज जो एक जैसी है वो है बिरयानी। बिरयानी तो इन इलाकों में बनाई जाती है, लेकिन अलग-अलग तरीके से। आज हम आपको बनाना सिखाएंगे गोभी आलू मटर बिरयानी।
Published 12-Oct-2017 13:31 IST
पंजाब में छोले वो भी अमृतसरी छोले काफी पसंद किए जाते है। यहां काबूली चने को मसालों के साथ पकाया जाता है और मलाई-बटर डालकर इसके स्‍वाद में अलग तड़का लगाया जाता है। आएं आपको भी बताते हैं इसे बनाने का तरीका।
Published 10-Oct-2017 12:24 IST
सुबह नाश्‍ते में सभी लोग कोई न कोई अच्‍छी रेसिपी बनाने की सोचते हैं। लेकिन, उस रेसिपी को बनाने में लगने वाले समय और ज्यादा तैयार के चलते वे उसे बना नहीं पाते। चिंता न करें, हमारे पास इसका उपाय है। आप पालक को गार्लिक‍ सॉस बना सकते हैं। ये टेस्‍टी भी बनेगा और समय भी कम लगेगा।
Published 09-Oct-2017 13:07 IST
करवाचौथ पर महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रखती हैं। करवाचौथ का व्रत रखना तो ठीक है, लेकिन इसके चलते आप अपनी सेहत के साथ कभी खिलवाड़ न करें। आप सुबह चाय की बजाय दूध के साथ फ्रूट्स और सूखे मेवे लें। सुबह की तरह शाम को व्रत खत्‍म होने के बाद भी आप हेल्‍दी और संपूर्ण आहार लें। हमMore
Published 08-Oct-2017 04:00 IST
हेल्‍दी और टेस्‍टी ब्रेकफास्‍ट के तौर पर अगर कोई डिश बनाना चाहते हैं तो आप फ्रेंच टोस्‍ट बना सकते हैं। फ्रेंच टोस्‍ट को एग्‍गी ब्रेड भी कहा जाता है। ये टेस्‍टी होने के साथ बनाने में भी आसान है। आपको भी बताते हैं स्‍वीट फ्रेंच टोस्‍ट बनाने का तरीका-
Published 07-Oct-2017 15:56 IST

दिवाली के बाद मन न हो उदास, इसलिए करें ये खास उपाय
video playकहीं आपको भी तो नहीं पड़ते दिमागी दौरे
कहीं आपको भी तो नहीं पड़ते दिमागी दौरे
video playइस तरह दिवाली के पटाखों से खुद को रखें सेफ
इस तरह दिवाली के पटाखों से खुद को रखें सेफ

ट्विटर का नया सेफ्टी कैलेंडर जारी
video playगूगल कराएगा मंगल की सैर
गूगल कराएगा मंगल की सैर
video playवाट्सएप महिलाओं और बच्चों को
वाट्सएप महिलाओं और बच्चों को 'लाइव लोकेशन' से करेगा सशक्त

क्या है स्टिक ऑन ब्रा और कैसे पहनें इसे...
video playजब समझ में न आए कि क्या पहनें इस दिवाली...
जब समझ में न आए कि क्या पहनें इस दिवाली...
video playटीशर्ट पर लिखवाएं कुछ ऐसा कि लोगों की नजर बस आप पर थम जाए
टीशर्ट पर लिखवाएं कुछ ऐसा कि लोगों की नजर बस आप पर थम जाए

चार में एक व्यक्ति इसलिए अपनी जॉब छोड़ देता है
video playइन इशारों को समझें, वक्त आ गया है नौकरी बदलने का
इन इशारों को समझें, वक्त आ गया है नौकरी बदलने का
video playअब इन क्षेत्रीय भाषाओं वालों को भी दिलाएगी youth for work नौकरी
अब इन क्षेत्रीय भाषाओं वालों को भी दिलाएगी youth for work नौकरी