• संसद पर हमले की 16वीं बरसी, गृहमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
  • कोयला घोटाले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा दोषी करार
  • हार्दिक की राहुल और रॉबर्ट वाड्रा से हुई थी सीक्रेट मीटिंग, पास नेता का आरोप
  • गुजरात में खत्म हुआ चुनाव प्रचार, कल पड़ेंगे वोट
होमMoreइंद्रधनुषMoreटेक साइंस
Redstrib
टेक साइंस
Blackline
6 फरवरी 2018 तक सभी मोबाइल यूजर्स को अपने नंबर को आधार से लिंक कराना है। ऐसा नहीं कराने पर आपका मोबाइल नंबर बंद हो जाएगा। वहीं, कुछ लोग अपने बिजी शेड्यूल की वजह से आधार लिंक कराने के लिए टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइड के पास नहीं जा पाते हैं। ऐसे लोगों के लिए एक खुशी की खबर है।
Published 14-Dec-2017 00:15 IST
सवारी साझा करने वाली कंपनी उबर ने हैदराबाद और विशाखापत्तनम में अपनी प्रीमियर सेवा शुरू करने की घोषणा की है। उबर इंडिया के महाप्रबंधक (पश्चिम) शैलेश सावलानी ने एक बयान में कहा कि प्रीमियर सेवा से करोड़ों लोगों को सवारी साझा करने का अनुभव मिला है, जोकि बिल्कुल वैसा ही रहा है जैसा कि लोग अपनी निजी कारMore
Published 13-Dec-2017 00:15 IST
फेसबुक उपयोगकर्ता जल्द ही अपने फेसबुक मित्रों को अनोखे तरीके से बातचीत करने के लिए कई तरह के 'ग्रीटिंग्स' भेज सकेंगे। इस नए फीचर में पोक के अलावा विंक और हाई-फाइव जैसे कई विकल्प होंगे।
Published 12-Dec-2017 00:15 IST
पहली बार सैमसंग इंडिया क्रिसमस से पहले 'हैप्पी ऑवर्स' सेल के तहत अपने कुछ गैलेक्सी स्मार्टफोन्स की कीमतों में कटौती करने जा रही है, जो अमेजन डॉट इन पर 12 दिसंबर को लगेगा।
Published 11-Dec-2017 00:15 IST
फेसबुक ने मैसेजिंग चैट एप में दोस्तों के साथ गेम खेलने के लिए एक नए प्लेटफार्म 'इंस्टैंट गेम्स' को लांच करने के एक साल बाद, गेमर्स के लिए फेसबुक लाइव के माध्यम से लाइव स्ट्रीमिंग और वीडियो चैटिंग की सुविधा मुहैया कराने की घोषणा की है।
Published 11-Dec-2017 00:15 IST
वैश्विक पीसी निर्माता एसर ने शनिवार को विंडोज मिक्स रियलिटी (एमआर) हेडसेट पहली बार भारतीय बाजार में लांच किया। इस हेडसेट के कीमत की घोषणा अभी कंपनी ने नहीं की है।
Published 10-Dec-2017 09:22 IST
भारत में वाणिज्यिक और औद्योगिकी 3डी प्रिटिंग में भारी अवसरों को समझते हुए वैश्विक पीसी और प्रिंटर कंपनी एचपी इंक ने सोमवार को अपनी अगली पीढ़ी की 3डी प्रिंटर्स अगले साल की शुरुआत से भारतीय बाजार में उतारने की घोषणा की।
Published 10-Dec-2017 00:15 IST
कारोबारियों द्वारा अपने ग्राहकों से संवाद करने के लिए वाट्स एप का व्यापक रूप से इस्तेमाल होता है। खासतौर से एशिया में, इसे देखते हुए फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी वाट्स एप ने उनके लिए एक अलग एप लांच करने की तैयारी की है।
Published 09-Dec-2017 00:15 IST
सैमसंग इंडिया ने गुरुवार को पेटीएम मॉल के साथ भागीदारी की घोषणा की है, जहां दक्षिण कोरियाई दिग्गज ग्राहकों को गैलेक्सी स्मार्टफोन्स की श्रृंखला पर 8,000 रुपये तक का कैशबैक पेश कर रही है। यह कैशबैक ऑफर गैलेक्सी नोट8, गैलेक्सी एस8प्लस, गैलेक्सी एस8, गैलेक्सी सी9 प्रो, गैलेक्सी सी7 प्रो और गैलेक्सी जे5More
Published 09-Dec-2017 00:30 IST
क्लाउड प्लेटफार्म गोडैडी ने गुरुवार को भारत में छोटे और स्वतंत्र कारोबारियों के लिए 'वेबसाइट सिक्योरिटी' प्लेटफार्म लांच किया। जिसमें मैकेफी सुरक्षा को जोड़ा गया है। सुरक्षा प्लेटफार्म सुकुरी से संचालित 'वेबसाइट सिक्यूरिटी' मालवेयर हटाती है और वेबसाइटों को सुरक्षा मुहैया कराती है।
Published 08-Dec-2017 00:15 IST
सियोल। स्मार्टफोन में स्टोरेज क्षमता को एक नए स्तर तक ले जाते हुए सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बुधवार को अगली पीढ़ी के मोबाइल डिवाइस के लिए 512 जीबी मेमोरी चिप के बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करने की घोषणा की है।
Published 07-Dec-2017 00:15 IST
भारत में दोपहिया वाहन चालकों को अपने गंतव्य की सबसे सही रास्ते की जानकारी देने के लिए गूगल ने मंगलवार को अपने मैप्स फीचर में दोपहिया के लिए वॉयस असिस्टेंट की क्षमता वाले नौवहन मार्ग को शामिल किया है। भारत में गूगल मैप्स के नए ट्रैवल मोड में अब ड्राइव, ट्रेन या बस और वॉक के साथ बाइक का विकल्प भीMore
Published 06-Dec-2017 00:15 IST
नई दिल्ली। डेनमार्क की जीएन नेटकॉम की सहायक कंपनी जेब्रा ने मंगलवार को भारतीय बाजार में जेब्रा 'एलीट 25ई' हेडफोंस 3,999 रुपये में लांच किया। यह कंपनी इन-इयर और ऑन-इयर ऑडियो वेयरेबल्स का निर्माण करती है।
Published 06-Dec-2017 00:15 IST
नई दिल्ली। देश के फीचर फोन यूजर्स को सशक्त बनाने के लिए गूगल ने गुरुवार को अपने वॉयस असिस्टेंट को रिलायंस जियो फोन पर उपलब्ध कराने की घोषणा की। कंपनी ने यहां एक समारोह में कहा कि जियो फोन के लिए गूगल असिस्टेंट अंग्रेजी और हिन्दी दोनों भाषाओं में उपलब्ध होगा।
Published 06-Dec-2017 00:15 IST
अनुसंधानकर्ताओं ने एक ऐसी सॉफ्टवेयर प्रणाली विकसित की है, जिसका इस्तेमाल महज कुछ मिनट में व्यक्ति के डीएनए और कोशिकाओं के सटीक पहचान में किया जा सकता है। ‘ईलाइफ’ जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन के मुताबिक इस तकनीक के व्यापक इस्तेमाल हो सकते है।
Published 05-Dec-2017 00:15 IST

महिला सुरक्षा के लिए मेनका गांधी ने उठाया ये कदम
video playशत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...
शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...

मौत से 14 साल पहले शुरु हो जाती है ब्लड प्रेशर में गिरावट
video playतंबाकू की लत छुड़ानी है तो करें ये...
तंबाकू की लत छुड़ानी है तो करें ये...
video playमांसपेशियों की निष्क्रियता रोकेगी ये नई दवा
मांसपेशियों की निष्क्रियता रोकेगी ये नई दवा

शादी से पहले चेहरे के साथ कभी न करें ये काम
video playकाली गर्दन से हैं परेशान तो जरूर अपनाएं ये तरीका
काली गर्दन से हैं परेशान तो जरूर अपनाएं ये तरीका
video playबालों के लिए भी फायदेमंद है सब्जियों का राजा आलू
बालों के लिए भी फायदेमंद है सब्जियों का राजा आलू