• पुलिस कार्रवाई में 9 लोगों की मौत राज्य प्रायोजित आतंकवाद का बर्बर उदाहरण: राहुल
  • तमिलनाडु : तूतीकोरिन में पुलिस कार्रवाई में नौ लोगों की मौत : CM पलानीस्वामी
  • तमिलनाडु : तूतीकोरिन में हिंसक हुआ #SterliteProtest, 65 घायल
  • पहली गोली पड़ोसी देश चलाएगा तो सेना जानती है क्या करना हैः राजनाथ
  • आर्कबिशप की चिट्ठी- 'दुआ करो दोबारा ना आए मोदी सरकार'!
  • मंगलवार को भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन
  • गुजरात पुलिस ने रविंद्र जडेजा की पत्नी को पीटा, मामला दर्ज
  • कांग्रेस से जीवनभर का साथ चाहते हैं कुमारस्वामीः सुरजेवाला
  • हैदराबाद: दो रोहिंग्या समेत 4 लोग गिरफ्तार, फर्जीवाड़ा कर बनवाया भारतीय पासपोर्ट
होमMoreइंद्रधनुषMoreटेक साइंस
Redstrib
टेक साइंस
Blackline
भोपाल। इन दिनों प्रदेश में लोग एक अनजान फोन कॉल से परेशान है। जिसमें एक महिला द्वारा कुछ दिनों से लगातार मोबाइल पर कॉल किया जा रहा है। कॉलर का नम्बर +91 भारतीय नम्बर से शुरु न होकर +1869... से शुरु होता है, जो कि सेण्ट किट्स और नेविस नामक एक द्विपीय अमेरिकी राष्ट्र का इंटरनेशनल मोबाइल डायल कोड है।
Published 27-Apr-2018 18:43 IST
मोबाइल फोन एप्लीकेशन का उपयोग कर अब किसान चैटबोट का इस्तेमाल कर अपनी फसलों से संबंधित सवाल सीधा वैज्ञानिकों से पूछ सकेंगे। जिसका जवाब देने के लिये वैज्ञानिक लाइव उपलब्ध होंगे। मुंबई के विवेकानंद एजुकेशन सोसायटी के इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के छह विद्यार्थियों ने 30-31 मार्च को आयोजित हेकाथन मेंMore
Published 22-Apr-2018 00:15 IST
वैज्ञानिकों ने कैंसर (मल्टीपल माइलोमा)के लिए प्लास्टिक चिप वाला सस्ता और भरोसेमंद रक्त परीक्षण इजाद किया है जो दर्द वाले बोन बायोप्सी को अतीत की चीज बना सकता है। ये बात अमेरिका के कंसास विश्वविद्यालय के अनुसंधानकर्ताओं ने बताई।
Published 20-Apr-2018 19:08 IST
लंदन। वैज्ञानिकों ने गुरुत्वीय तरंगों की पहचान के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) से जुड़ी तकनीक का इस्तेमाल किया है। महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन ने 1915 में सबसे पहले गुरुत्वीय तरंगों की परिकल्पना की थी। ये तरंगें बड़ी खगोलीय घटनाओं से उत्पन्न होती हैं।
Published 11-Apr-2018 00:15 IST
नई दिल्ली। एक अध्ययन के अनुसार भारत में पांच में से तीन चालक वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन चार में से केवल एक चालक ने ही स्वीकार किया है कि वे कानून का उल्लंघन करते हुए पकड़े गए।
Published 07-Apr-2018 00:15 IST
नई दिल्ली। लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने अपने नए संस्करण में 'चेंज नंबर' फीचर में एक नई सुविधा जोड़ी है, जिसकी सहायता से आप अपना डाटा बिना किसी परेशानी के एक नए नंबर पर स्थानांतरित कर सकेंगे। फिलहाल 2.18.97 एंड्रोएड बीटा वर्जन में गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध यह सुविधा एप्पल स्टोर औरMore
Published 30-Mar-2018 22:17 IST
वाशिंगटन। सोशल मीडिया साइट के उपयोक्ताओं की निजी जानकारियों के दुरूपयोग को लेकर कड़ी आलोचना के बीच ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के इरादे से फेसबुकने नए निजता टूल (प्राइवेसी टूल) और सेटिंग के विकल्प दिये हैं। इनकी मदद से उपयोक्ता यह तय कर सकेगा कि वह फेसबुक के साथ अपनी किन सूचनाओं और जानकारी कोMore
Published 29-Mar-2018 12:22 IST
नई दिल्ली। दुनिया भर में लोग अब अपने फेसबुक के न्यूज फीड में अधिक स्थानीय समाचार देख सकते हैं जिसका उन पर सीधा प्रभाव पड़ता है। इसमें उनके आसपास के क्षेत्रों में हो रही घटनाओं की जानकारी शामिल है। फेसबुक ने सोमवार को यह घोषणा की।
Published 27-Mar-2018 10:57 IST
Computer ने दुनिया को ग्लोबल विलेज बना दिया। आपकी उंगलियां जितनी तेज़ी से कीबोर्ड पर चलती हैं उतनी ही तेज़ी के साथ दुनिया में सूचनाओं का आदान-प्रदान होता है। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि कीबोर्ड शब्दों का क्रम QWERTY क्यों होता है? तो देर किस बात की दोस्तों.. जानिए क्यों आपके कीबोर्ड के सारे अक्षरMore
Published 20-Mar-2018 00:15 IST
सैन फ्रैंसिस्को। मोबाइल व स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए एक खुशखबरी है कि जल्द ही वे हिंदी में भी गूगल असिस्टेंट एप का इस्तेमाल कर पाएंगे। दरअसल, गूगल ने इस साल के अंत तक हिंदी समेत 30 से ज्यादा भाषाओं में गूगल असिस्टेंट उपलब्ध कराने की बात कही है।
Published 24-Feb-2018 19:34 IST
सोशल नेटवर्किंग में अग्रणी फेसबुक जल्द ही एक बड़ा अपडेट करने वाली है, इसके तहत यूजर्स फेसबुक मैसेंजर से मनी ट्रांसफर कर सकेंगे। फेसबुक मैसेंजर पर इस सेवा के इस्तेमाल के लिए आपको एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा, बस आपके पास डेबिट कार्ड होना चाहिए।
Published 10-Feb-2018 00:15 IST
कभी-कभार आपका फोन अपने आप जेब में पड़े वाइब्रेट होने लगता है। लेकिन चेक करने पर स्क्रीन ब्लैंक होती है। इसका मतलब यह नहीं कि आपका फोन सही काम नहीं कर रहा है। बल्कि इस वाइब्रेशन का लेनादेना आपके फोन से है ही नहीं।
Published 08-Feb-2018 11:20 IST
प्रौद्योगिकी स्टार्टअप कंपनी परसेपियन ने एक नया मोबाइल एप 'एयरलेंस डेटा' लांच किया है, जो लोगों को निजी स्तर पर वायु प्रदूषण की जानकारी देगी। यह एप डाउनलोड के लिए मुफ्त उपलब्ध है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि अभी तक जो एप उपलब्ध हैं, वे शहर के स्तर पर वायु प्रदूषण की जानकारी देते हैं, लेकिन 'एयरलेंसMore
Published 03-Feb-2018 00:15 IST
यूजर्स और विज्ञापनदाताओं को सशक्त बनाने के लिए फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम ने शुक्रवार को 'स्टोरीज' के लिए 'टाइप मोड' और 'कैरसेल एड्स' लांच किए। 'टाइप मोड' के साथ यूजर्स अलग-अलग स्टाइल और पृष्ठभूमि के साथ टेक्स साझा कर सकेंगे।
Published 02-Feb-2018 18:52 IST
चीन की बहुराष्ट्रीय कंपनी लेनोवो ने मंगलवार को भारतीय बाजार में कनवर्टिबल लैपटॉप 'योगा 920 लिमिटेड एडिशन वाइब्स' लांच किया, जिसकी कीमत 1,27,150 रुपये रखी गई है।
Published 30-Jan-2018 00:15 IST

video playझारखंड में समय पर आएगा मानसून, इस तारीख को देगा दस्तक
झारखंड में समय पर आएगा मानसून, इस तारीख को देगा दस्तक
video playयहां पढ़िए, वो कौन सी ख़बरें हैं जो अबतक रही ख़बरों में ख़ास। उत्तराखंड की टॉप 20 न्यूज़ फटाफट अंदाज में।
यहां पढ़िए, वो कौन सी ख़बरें हैं जो अबतक रही ख़बरों में ख़ास। उत्तराखंड की टॉप 20 न्यूज़ फटाफट अंदाज में।
video playबिहार : 25 मई से मिलेगा TET पास अभ्यर्थियों को रिजल्ट कार्ड
बिहार : 25 मई से मिलेगा TET पास अभ्यर्थियों को रिजल्ट कार्ड

डार्क चॉकलेट खाने के फायदे हैं हैरान करने वाले
video playनहीं पीते मलाई वाला दूध, तो हो जाएगी ये लाइलाज बीमारी
नहीं पीते मलाई वाला दूध, तो हो जाएगी ये लाइलाज बीमारी
video playनमक कम खाएं वरना होगी बड़ी परेशानी
नमक कम खाएं वरना होगी बड़ी परेशानी

गर्मियों की छुट्टियों में त्वचा का यूं रखें ख्याल
video playगर्मी में झुलसी त्वचा की यूं करें देखभाल
गर्मी में झुलसी त्वचा की यूं करें देखभाल
video playरात में लगाने वाली क्रीम चुनने में सावधानी बरतें
रात में लगाने वाली क्रीम चुनने में सावधानी बरतें