• संसद पर हमले की 16वीं बरसी, गृहमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
  • कोयला घोटाले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा दोषी करार
  • हार्दिक की राहुल और रॉबर्ट वाड्रा से हुई थी सीक्रेट मीटिंग, पास नेता का आरोप
  • गुजरात में खत्म हुआ चुनाव प्रचार, कल पड़ेंगे वोट
Redstrib
सौंदर्य
Blackline
अक्सर महिलाएं अपने पैरों की देखभाल करना या तो भूल जाती हैं या फिर अपने बिजी शेड्यूल के चलते इनपर ध्‍यान नहीं दे पातीं। मगर एमु ऑयल से पैरों की मसाज करके या इससे रिफ्लेक्सोलॉजी करके आप इनकी अच्छी तरह से देखभाल कर सकती हैं।
Published 13-Dec-2017 00:15 IST
मेकअप पहले महिलाओं के लिये ही जरूरत का माना जाता था ताकि उनकी खूबसूरती बढ़ सके। लेकिन अब मेकअप पुरूषों के लिये भी जरूरत की चीज बन गया है। अब उस जमाने से निकलकर हम आगे आ चुके हैं जहां लड़कियों ने लड़कों की बराबरी कर ली है।
Published 10-Dec-2017 00:15 IST
सच में फैशन के नियम-कानून के साथ तालमेल बैठाकर चलना काफी मुश्किल भरा काम होता है और हम इस बात को पूरी तरह से समझते हैं। जहां कई लोग अपनी प्लस-साइज़ बॉडी को लेकर काफी शर्म महसूस करते हैं वहीं, कई अपनी स्किनी बॉडी को लेकर दुखी रहते हैं।
Published 07-Dec-2017 00:15 IST
वो जमाना गया जब मेक-अप और स्किन केयर सिर्फ महिलाओं का ही काम माना जाता था। अब तो मर्द भी खुबसूरत दिखना चाहते हैं और यही वजह है कि बाजार में मर्दों की सख्‍त त्‍वचा को ध्‍यान में रखकर कई उत्‍पाद भी आ गए हैं। मगर इन उत्पादों के काफी नुकसान होते है, जो त्वाचा को और रफ बना देते हैं। नीचे हम कुछ घरेलूMore
Published 06-Dec-2017 00:15 IST
महिलाएं तो अपनी खूबसूरती को मेनटेन करने के लिये हर तरीके से चेहरे की हिफाजत करती हैं। महिलाओं की ही तरह मर्दों को भी चाहिये कि वे हैंडसम और स्मार्ट लगे। चाहे आप जॉब पर जा रहे हों या फिर किसी फंक्शन में जा रहे हों लुक्स हर जगह मैटर करता है।
Published 05-Dec-2017 00:15 IST
बाल झड़ने को आप सिर्फ बढ़ते उम्र का तकाजा नहीं मान सकते हैं। बदलते वक्त के साथ इस बाल झड़ने की समस्या के कारण भी बदले हैं। अब अगर आपके बाल झड़ रहे हैं तो किसी भी घरेलू नुस्खा अपनाने से पहले जरा डॉक्टरी सलाह ले लें। क्योंकि आपके इन कीमती बालों का कनेक्शन दिल से भी जुड़ा हो सकता है।
Published 02-Dec-2017 00:15 IST
नाभि बॉडी के हर पार्ट्स से जुडी होती है। आमतौर में सभी को स्किन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिससे निजात पाने के लिए हम बाजार में उपलब्ध कई तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है। जिनका अधिक साइड इफेक्ट होता है। साथ ही हमारी नेचुरल ब्यूटी गायब हो जाती है।
Published 01-Dec-2017 00:15 IST
सर्दियों के दौरान हम अपने चेहरे, हाथों और गर्दन को रूखेपन से बचाने के लिए लोशन लगाते हैं, लेकिन एड़ी पर लोशन लगाना भूल जाते हैं, जिससे एड़ियां फट जाती हैं, इसलिए अपने पैरों व एड़ी पर तेल से मसाज करें और ग्लिसरीन और गुलाब जल लगाएं।
Published 30-Nov-2017 00:15 IST
आजकल काम-काज से भरी जिंदगी में लैपटॉप कब लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन गया पता ही नहीं चला। खासकर मर्दों की जिंदगी का। बिना इसके ना ही मर्दों की सुबह होती है और ना ही रात। खासकर प्राइवेट जॉब वाले लोगों के लिये तो और लैपटॉप और मोबाइल जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुके हैं।
Published 29-Nov-2017 00:15 IST
ऑनलाइन सोशल नेटवर्क्स की लत के बारे में आमतौर पर नकारात्मक खबरें आती हैं लेकिन अब इसके फायदे सामने आए हैं। इन सोशल नेटवर्क पर सक्रिय रहने से धूम्रपान की लत छोड़ने में मदद मिल सकती है।
Published 28-Nov-2017 00:15 IST
मर्दों को आंकने का पैमाना बीते समय के साथ कुछ ज्यादा बदला नहीं है। पुराने समय में भी एक आकर्षक मर्द की पहचान उसके सुडौल शरीर और पैसों से की जाती थी, आज भी लोगों का नजरिया कुछ वैसा ही है। एक नए शोध में इस बात का खुलासा हुआ है लोग किस तरह के मर्द को आकर्षक मानते हैं।
Published 25-Nov-2017 00:15 IST
शादी का सीजन शुरू हो गया है लोगों के घर में ढोल नगाड़ों की आवाज गूंजने लगी है। घर के सभी लोग शादी की तैयारी में व्यस्त होंगे। शादी के लिये लड़कियों तो अपनी पसंद की शापिंग कर लेती हैं बात आती है तो लड़कों के पसंद की शापिंग की। जिसमें वे कच्चे होते हैं।
Published 24-Nov-2017 00:15 IST | Updated 07:14 IST
लड़कियों की ही तरह मर्दों को भी जरूरत है कि वे अपनी त्वचा और हेल्थ का प्रॉपर ध्यान रखें। क्योंकि ऐसा करने से उनके काम करने के तरीके में तो फर्क पड़ता ही है साथ ही उनका कांफिडेंस भी बढ़ता है। साथ ही खुद को मेनटेन रखने से आप लड़कियों की भी नजरों में आएंगे।
Published 23-Nov-2017 00:15 IST
महिलाओं और पुरूषों में किसी को भी सर्वाइकल का दर्द हो सकता है। इस दर्द में लोगों को गले के पास की नसों में दिक्कतें उठानी पड़ती हैं। इसका दर्द इतना असहनीय होता है कि आपके लिये काम करना मुश्किल हो जाता है। कभी-कभी तो लगता है कि गर्दन ही कटकर अलग हो जाएगी।
Published 22-Nov-2017 00:15 IST
अगर आपको हमेशा यंग और एनर्जेट‍िक रहना है तो आज ही से मशरूम खाना शुरू कर दें। सूप या सब्‍जी- जैसे भी आपको पसंद आए, लेकिन इसे खाएं जरूर। मशरूम आपको लंबे समय तक तंदरुस्त बना कर रखेगा साथ ही आपको जवां और खूबसूरत त्वचा भी देगा।
Published 21-Nov-2017 00:15 IST

महिला सुरक्षा के लिए मेनका गांधी ने उठाया ये कदम
video playशत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...
शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...

शादी से पहले चेहरे के साथ कभी न करें ये काम
video playकाली गर्दन से हैं परेशान तो जरूर अपनाएं ये तरीका
काली गर्दन से हैं परेशान तो जरूर अपनाएं ये तरीका
video playबालों के लिए भी फायदेमंद है सब्जियों का राजा आलू
बालों के लिए भी फायदेमंद है सब्जियों का राजा आलू

मौत से 14 साल पहले शुरु हो जाती है ब्लड प्रेशर में गिरावट
video playतंबाकू की लत छुड़ानी है तो करें ये...
तंबाकू की लत छुड़ानी है तो करें ये...
video playमांसपेशियों की निष्क्रियता रोकेगी ये नई दवा
मांसपेशियों की निष्क्रियता रोकेगी ये नई दवा

अब 1 जनवरी से घर बैठे कर सकेंगे सिम को आधार से लिंक
video playफेसबुक पर अब जल्द ही मिलेगा नए
फेसबुक पर अब जल्द ही मिलेगा नए 'ग्रीटिंग्स' का फीचर