• लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर एयरफोर्स का बड़ा अभ्यास
  • महिला की तस्वीर खींचने पर मप्र के गुना में भाजपा नेता पर मामला दर्ज
  • लोकसेवक संरक्षण कानून को लेकर बैकफुट पर वसुंधरा, प्रवर समिति को सौंपेगी बिल
Redstrib
सौंदर्य
Blackline
आजकल मर्दों मे दाढ़ी रखने का शौक खासा लोकप्रिय हो रहा है। लोग इसे लेकर सजग भी नजर आ रहे हैं लेकिन दाढ़ी रखना ही मायने नहीं रखता उसकी देखेरेख में थोड़ा टाइम इनवेस्ट करना भी जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे मैजिकल ऑयल के बारे में जिससे न सिर्फ आपकी दाढ़ी मजबूत बनेगी बल्कि सॉफ्ट भी होगी।
Published 17-Oct-2017 00:15 IST
मर्दों के लिए ग्रूमिंग प्रॉडक्ट्स और ब्यू‍टी कॉस्मेटिक्स खरीदते समय आपको विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। चूंकि ये प्रॉडक्ट्स सीधा पुरुषों की त्वचा पर असर करते हैं इसलिए इन्हें चुनते समय आपको बिलकुल भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।
Published 16-Oct-2017 12:26 IST
मर्दों में काले होंठों की समस्या ज़्यादा देखी जाती है, पर उनके पास इसके कारण भी ज़्यादा होते हैं। इसके पीछे सिगरेट का हाथ होता है, जो ना सिर्फ आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाती है, बल्कि आपके होंठों को काला भी करती है। होंठों का प्राकृतिक रंग खराब करने के पीछे सबसे बड़ा हाथ निकोटिन का होता है।
Published 14-Oct-2017 00:15 IST
कई बार आप सुबह उठते हैं और पाते हैं कि आपकी आंखों के नीचे काले घेरे आ गए हैं। इसका मुख्य कारण काफी तनाव और चिंता तथा उम्र का बढ़ना है। कई बार अच्छे से नींद ना आने की स्थिति में भी आंखों के नीचे काले घेरे पड़ जाते हैं। काले घेरे आनुवांशिक भी हो सकते हैं।
Published 13-Oct-2017 11:17 IST
जैसे लड़कियां अपने चेहरे और हाईजीन का ख्याल रखती हैं वैसे ही लड़कों को भी अपने हाईजीन का ख्याल रखना चाहिये। उन्हें समय-समय पर अपने कपड़ों के साथ शरीर की साफ-सफाई का भी ध्यान रखना चाहिये ताकि देखने वालों को आपसे घिन ना आये।
Published 10-Oct-2017 15:55 IST
फल कितने फायदेमंद होते हैं, यह सबको पता है। एनर्जी बूस्टर, हेल्थ सप्लीमेंट आदि के रूप में फलों को देखा जाता है। ऐसा ही एक फल, जिसे रोजाना खाने की हिदायत दी जाती है वो है केला। केला में विटामिन ए, बी, सी और ई, मिनरल्स, पोटैशियम, जिंक, आयरन आदि कई पोषक तत्व हैं जो आपको सेहत से जुड़े बड़े फायदे देताMore
Published 05-Oct-2017 00:15 IST
अपने चेहरे की फिक्र किसे नहीं होती। इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में हर कोई सोचता है कि फेसवाश का इस्तेमाल कर अपने चेहरे को क्लिन करने से उनकी आधी परेशानी सॉल्व हो जाएगी। इसीलिये हड़बड़ी में बिना ध्यान दिये आप फेसवाश खरीद लेते हैं साथ ही उसका इस्तेमाल भी करना शुरू कर देते हैं।
Published 04-Oct-2017 00:15 IST
सिर पर घने और लहराते हुए बाल भला कौन नहीं चाहता। अगर आपके सिर पर खूबसूरत बालों का झुंड है तो आप इन्हें अलग-अलग तरह से स्टाइल करने से भी नहीं रोकेंगे। लेकिन अगर आपके बालों ने झड़ना शुरू कर दिया है तो बस वहीं आपको सारे ग्रूमिंग टिप्स एक मिथ लगने लग जाते हैं। आज हम आपको गंजे हो रहे लोगों के उनMore
Published 01-Oct-2017 00:15 IST
मांसपेशियों में खराबी आपको सिर्फ दर्द दे सकती है या फिर यह हार्ट फेलियर जैसा खतरनाक भी हो सकता है। ऐसे में एक मसल कैसे काम करती है इसके बारे में जानकारी उपलब्ध करना बेहद जरूरी है। एक नई तकनीक में सैक्रोमेयर्स के बारे जानकारी प्राप्त की जा सकती है। सैक्रोमेयर्स मसल बिल्डिंग ब्लॉक्स हैं जो किसी भी मसलMore
Published 30-Sep-2017 00:15 IST
महिलाओं की तरह ही पुरुष भी अपनी स्किन को लेकर काफी चिंतित रहते हैं वे अपने चेहरे को साफ सुथरा रखने के लिये आजकल महिलाओं से भी ज्यादा जतन करने लगे हैं। ब्लैक हेड की समस्या से पुरुषों को भी गुजरना पड़ता है जिसके कारण उनकी नाक और चिन काली दिखाई देते हैं।
Published 26-Sep-2017 00:15 IST
खुद को कंफर्ट फील कराने के लिये और शरीर को आकर्षक बनाने के लिये पुरुष सिर्फ बॉडी बनाने और अच्छे कपड़े पर ही ध्यान नहीं देते बल्कि वे अपने अंडर वियर के चुनाव में भी काफी सावधानी बर्तते हैं। पुरुष किसी भी तरीके से काम चलाउ अंडर वियर नहीं पहनते हैं क्योंकि ये उनके माचो लुक को और भी शानदार बनाता है।
Published 15-Sep-2017 00:15 IST | Updated 09:50 IST
हाइवे पर ऐसे गाड़ी चलाने वाले मिल जाएंगे जो आपको तेज गाड़ी चलाने के लिए उकसाते हों, हो सकता है कि वो आपके राजनीतिक विचारों को भी प्रभावित कर रहे हों।
Published 08-Sep-2017 00:15 IST
लड़कियों की तरह लड़के भी आजकल लुक्स में अच्छा दिखने की चाहत रखते हैं। रफ और माचो लुक रखने के तो सभी शौकिन ही होते हैं। अगर आपको रफ और माचो लुक हो या क्यूट चॉकलेट बॉय बनना हो तो शेव करना जरूरी हो ही जाता है। शेविंग के लिये आजकल कई तरीके उपकरण मार्केट में आ गये हैं, जिसका लड़के इस्तेमाल करते हैं।
Published 05-Sep-2017 00:15 IST | Updated 15:43 IST
पिछले कुछ वर्षो में भारतीय पुरुषों में समय से पहले ही बाल झड़ने की समस्या में वृद्धि हुई है। बाल झड़ने की शिकायत करने वाले हर 10 लोगों में से करीब आठ पुरुष होते हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के मुताबिक, 20 और 30 वर्ष से ऊपर की आयु वाले युवाओं की एक बड़ी तादाद ऐसी है जो बाल उगाने वाली सर्जरीMore
Published 01-Sep-2017 00:15 IST
पूरे दिन फ्रेश महसूस करने के लिए हम एक महक का इस्तेमाल करते हैं, यह महक आपको परफ्यूम या फिर डियो से मिलती है। लेकिन आपके इस परफ्यूम को कैसे लगाएं कि यह पूरे दिन आपका साथ दे। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप पूरे दिन महके हुए रहेंगे।
Published 29-Aug-2017 00:15 IST | Updated 10:43 IST

video playआगरा-लखनऊ एक्प्रेसवे बना AirForce का
video playकौमी एकता की अनूठी मिसाल, ये मुस्लिम परिवार दशकों से कर रहा छठ
कौमी एकता की अनूठी मिसाल, ये मुस्लिम परिवार दशकों से कर रहा छठ
video playबिजनौर: आज नजीबाबाद आएंगे सीएम योगी, जिला प्रशासन अलर्ट
बिजनौर: आज नजीबाबाद आएंगे सीएम योगी, जिला प्रशासन अलर्ट
video playआजमगढ़ में BSP की महारैली आज, BJP के खिलाफ हमला बोलेंगी मायावती
आजमगढ़ में BSP की महारैली आज, BJP के खिलाफ हमला बोलेंगी मायावती

केले के छिलके से इस तरह पाएं खूबसूरत त्वचा
video playचेहरे के साथ-साथ त्योहारों पर यूं चमकाएं बाल, हाथ और नाखून
चेहरे के साथ-साथ त्योहारों पर यूं चमकाएं बाल, हाथ और नाखून
video playदिवाली में ऐसे निखारें चेहरे की रंगत
दिवाली में ऐसे निखारें चेहरे की रंगत

इस समय के बाद की लापरवाही तो बढ़ जाएंगे गर्भपात के आसार
video playदिवाली के बाद इस तरह रखें अपने सेहत का ख्याल
दिवाली के बाद इस तरह रखें अपने सेहत का ख्याल

अब सिर्फ एक क्लिक से अपने फोन वायरस से बचाएं
video playइस स्मार्टवॉच के लिए फोन की जरूरत नहीं
इस स्मार्टवॉच के लिए फोन की जरूरत नहीं
video playनया गूगल डूडल: कौन थे नैन सिंह रावत?
नया गूगल डूडल: कौन थे नैन सिंह रावत?