• संसद पर हमले की 16वीं बरसी, गृहमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
  • कोयला घोटाले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा दोषी करार
  • हार्दिक की राहुल और रॉबर्ट वाड्रा से हुई थी सीक्रेट मीटिंग, पास नेता का आरोप
  • गुजरात में खत्म हुआ चुनाव प्रचार, कल पड़ेंगे वोट
होमMoreइंद्रधनुषMoreगृह सज्जा
Redstrib
गृह सज्जा
Blackline
सर्दियों में घर में गर्माहट बनाए रखने के लिए चमकीले, चटख रंग के कुशन इस्तेमाल में लाए जा सकते हैं या मोमबत्तियां जलाई जा सकती हैं। इससे आपको भी गर्माहट व सुकून का अहसास होगा।
Published 14-Dec-2017 00:15 IST
कोई नहीं चाहता उसके घर में कलेश हो और कोई भी काम में रुकाकवट पैदा हो लेकिन कभी-कभी समझ में नहीं आता की सबकुछ ठीक चलने के बावजूद बहुत से काम अटकने शुरू हो जाते हैं साथ ही बार-बार घर के सदस्यों के बीच लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं, ऐसे में आपको अपने घर पर मौजूद चीजों पर थोड़ा ध्यान देना चाहिए।
Published 07-Dec-2017 00:15 IST
बालों को धोने के बाद बहुत सी महिलाएं शैंपू के साथ कंडीशनर का भी इस्तेमाल करती हैं। जब तक बालों में कंडीशनर न लगाया जाए तो बालों पर शैंपू का अच्छा इफैक्ट ही नहीं आता। लेकिन कंडीशनर का कुछ यूनिक इस्तेमाल आपके रोजमर्रा के काम को कुछ हद तक आसान बना सकता है।
Published 05-Dec-2017 00:15 IST
साफ सुथरा घर माहौल को खुशनुमा बना देता है। हम घर को तो साफ कर लेते हैं लेकिन कई बार रोजाना इस्तेमाल की जाने वाली छोटी-छोटी चीजों में बहुत कीटाणु होते हैं। जिनको साफ करना हम भूल जाते हैं या फिर नजरअंदाज कर देते हैं। इनमें से एक है योग मैट।
Published 03-Dec-2017 00:15 IST
आपका कुत्ता आपकी बिल्ली से ज्यादा समझदार और दिमागदार हो सकता है, ऐसा एक रिसर्च ने दावा किया है। रिसर्च ने माना है कि कुत्ते की दिमाग की बनावट ही उसे बिल्ली से ज्यादा समझदार बनाती है। कुत्ते के दिमाग में बिल्ली के अपेक्षाकृत ज्यादा न्यूरॉन होते हैं जो उसे ज्यादा अच्छे सोचने और अच्छा बर्ताव करने केMore
Published 02-Dec-2017 00:15 IST
एक लहसुन कितने सारी परेशानियों का निवारक बन सकता है ये कोई नहीं जानता है। हम सभी यह तो जानते हैं कि लहसुन खाने के कितने सारे फायदे हैं ये गैस की परेशानियों से भी निजात दिलाता है, कई लोग तो लहसुन की कली भी खाते हैं ताकि गैस की दिक्कत ना हो।
Published 01-Dec-2017 00:15 IST | Updated 15:34 IST
क्या आपके साथ घर में कोई और भी रहता है जो बिना आपकी परमिशन के घर में जगह बना लेता है। जिसका पता आपको तब चलता है जब वो आपको तंग करने लग जाता है। आप भी सोच में पड़ गये होंगे कि हम न जानें किसकी बात कर रहे हैं। आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है।
Published 30-Nov-2017 00:15 IST | Updated 15:23 IST
अगर आपके साथ भी ये समस्या है कि आप रात में चैन की नींद सो नहीं पाते हैं तो एक बार अपने घर की वास्तु पर नजर जरुर डालिए। हो सकता है कि आपके घर का वास्तुदोष आपके रातों की चैन की नींद में खलल पैदा कर रहा हो। घर का वास्तु भी हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालता है लेकिन कई बार हम इस ओर ध्यान ही नहीं देतेMore
Published 29-Nov-2017 00:15 IST
वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि घर बनाने में वास्तु का बहुत अधिक ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो घर पर नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाता है। वास्तु शास्त्र में ये ठीक ढंग से बताया गया है कि कैसा घर, फ्लैट हो ना चाहिए। साथ ही इसे कैसे बनवाए। इतना ही नहीं वास्तु में ये भी बताया गया है कि जमीन का रंग,More
Published 28-Nov-2017 00:15 IST
मक्खियां किसी जलसे का जायका बिगाड़कर उसे कष्टदायी बनाने से भी ज्यादा खतरनाक हो सकती हैं। एक अध्ययन में पाया गया है कि मक्खियां मानव के लिए खतरनाक सैकड़ों जीवाणुओं का संवाहक बन सकती हैं और रोगों को फैलाने में अपनी भूमिका निभा सकती हैं।
Published 27-Nov-2017 00:15 IST
प्राचीन भारतीय समाज में तुलसी को पवित्र मानते हुए सुबह शाम जल चढ़ाने के साथ ही दीपक जलाकर पूजन की परम्परा रही है। तुलसी सांस की बीमारी, मुंह के रोगों, बुखार, दमा, फेफड़ों की बीमारी, हृदय रोग तथा तनाव से छुटकारा पाने में रामबाण साबित होती है।
Published 26-Nov-2017 00:15 IST
कहा जाता है कि एक डॉगी सबसे वफादार जानवर होता है। वह अपने मालिक से इतना ज्यादा प्यार करता है कि अपनी जान पर भी खेल जाता है। वह हमारी फैमिली का एक सदस्य होता है। हम हमेशा ये सोचते है कि आखिर ऐसा क्या है कि डॉगी हमारी ओर तुरंत आकर्षित हो जाते है। तो हम आपको बताते है कि आखिर डॉगी क्यूं इंसानों परMore
Published 26-Nov-2017 00:15 IST
अपने खेती और अपने बगीचे की रक्षा के लिए लोग कीटनाशकों का इस्तेमाल करते हैं। ये कीटनाशक कीड़ों से तो आपके पौधौं को निजात दिला देते हैं, लेकिन इन्हीं कीटनाशकों की वजह से प्रकृति के निर्दोष बाशिंदे भी शहीद हो जाते हैं।
Published 25-Nov-2017 00:15 IST
अगर आप अपने मोटापे को कम करना चाहते हैं तो घरों में इस्तेमाल होने वाले मसाले में शामिल दालचीनी काफी मददगार साबित होगी। दालचीनी के इस्तेमाल से आप की उपापचय की क्रिया में सुधार होगा और ऐसा वसा कोशिकाओं की ऊर्जा की खपत से होता है।
Published 24-Nov-2017 00:15 IST
अब पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए बिना भी डिजिटल डाटा ट्रांसफर किया जा सकता है। वह भी बिना वाई-फाई के। यह काम एलईडी (प्रकाश उत्सर्जित करने वाले डायोड) लाइट्स से संभव है। एडिनबर्ग विवि, ब्रिटेन के शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन में पाया है कि ये एलईडी लाइट्स रोशनी देने के साथ ही डाटा ट्रांसफर करने में सक्षमMore
Published 23-Nov-2017 00:15 IST

महिला सुरक्षा के लिए मेनका गांधी ने उठाया ये कदम
video playशत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...
शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...

सावधान,डेंगू के टीके के इस्तेमाल से बढ़ सकता है जीका का खतरा
video playबायपोलर डिप्रेशन से लड़ने के लिये ये थेरेपी है बेस्ट
बायपोलर डिप्रेशन से लड़ने के लिये ये थेरेपी है बेस्ट

अब 1 जनवरी से घर बैठे कर सकेंगे सिम को आधार से लिंक
video playफेसबुक पर अब जल्द ही मिलेगा नए
फेसबुक पर अब जल्द ही मिलेगा नए 'ग्रीटिंग्स' का फीचर

सर्दियों में दुल्हन का हो ऐसा परिधान
video playखास देखभाल से शादी के दिन दमकेगी त्वचा
खास देखभाल से शादी के दिन दमकेगी त्वचा
video playजैकेट्स जो आपके लुक को बनाएं और भी सेक्सी
जैकेट्स जो आपके लुक को बनाएं और भी सेक्सी

अब देश के 461 जिलों में ये योजना होगी उपलब्ध
video playजानें कैसे बनायें अपनी बुक्स को अपनी बेस्ट फ्रेंड
जानें कैसे बनायें अपनी बुक्स को अपनी बेस्ट फ्रेंड