• लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर एयरफोर्स का बड़ा अभ्यास
  • महिला की तस्वीर खींचने पर मप्र के गुना में भाजपा नेता पर मामला दर्ज
  • लोकसेवक संरक्षण कानून को लेकर बैकफुट पर वसुंधरा, प्रवर समिति को सौंपेगी बिल
होमMoreइंद्रधनुषMoreगृह सज्जा
Redstrib
गृह सज्जा
Blackline
जींस आपके व्यक्तित्व में निखार लाती है परन्तु यदि आपकी जींस गंदी है या उसमें से बदबू आ रही है और उसमें झुर्रियां भी हैं तो यह बहुत गंदी दिखती है। फेडेड जींस फैशन में है परन्तु गलत जगह पर जींस का कलर फेड होने से जींस पर धब्बे दिखते हैं और कपडा पुराना दिखता है। यदि आपको जींस पसंद है और आप उसे नया बनाएMore
Published 21-Oct-2017 00:15 IST
दीपावली के समय सभी जातक महालक्ष्मी पूजन करते हैं लेकिन यदि जातक अपनी राशि अनुसार विधि-विधान से पूजन करें तो महालक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और जीवन में धन-समृद्धि आती है। आइए, जानें किस-किस राशि वाले जातक को लक्ष्मी के किस स्वरूप की और किस प्रकार से पूजन करने से इष्टतम लाभ हो सकता है।
Published 19-Oct-2017 00:15 IST
रोशनी का त्योहार दिवाली, इस त्योहार को पूरे देश भर में धूमधाम से मनाया जाता है। लोग इस दिन मां लक्ष्मी का पूजन करते हैं और फिर पूरे घर को दियों से रोशन करते हैं। लेकिन दिवाली पर घर को सजाया भी जाता है। लोग इस त्योहार पर फूलों से रंगों से घर को सजाते हैं।
Published 18-Oct-2017 00:15 IST
सोना खरीदने के लिए सिर्फ जूलर्स ही नहीं, बल्कि ये 5 ऑप्शन्स भी हैं। जहां से आप खरा सोना खरीद सकते हैं। इन जगहों से गोल्ड खरीदना सुरक्षित है। क्योंकि यहां आपको सोने की शुद्धता जैसे हॉलमॉर्क और सभी तरह के चार्जेज की बकायदा रसीद दी जाती है।
Published 17-Oct-2017 00:15 IST
दिवाली का त्योहार आने वाला है और लोग ना सिर्फ घर की सजावट और खरीददारी में जुट गए हैं, बल्कि घर में सुख-शांति और मां लक्ष्मी का वास बनाए रखने के लिए भी नए नए तरीके खोज रहे हैं। दिवाली पर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश के पूजन का बहुत ही महत्व है, लेकिन इसके साथ ही मुख्य द्वार यानि मेन गेट की पूजा भी बहुतMore
Published 16-Oct-2017 12:58 IST
घर में मौजूद एक ऐसे पदार्थ की खासियत हम आज आपको इस आर्टिकल के जरिये बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप खी तरीके के कामों को एक साथ कर सकती हैं और परेशानियों से छुटकारा पा सकती हैं। जैसे कि-फंगल इनफैक्शन, मुहांसों से छुटकारा पाने में और अन्य कामों में भी।
Published 14-Oct-2017 00:15 IST
सूर्य की रोशनी से विटामिन डी मिलता है ये बात सभी जानते हैं। इसीलिये लोग सुबह उठकर सूर्य की रोशनी से एक दफा रूबरू होना पसंद भी करते हैं। हम इस आर्टिकल के जरिये आपको एक और विटामिन डी-3 के स्त्रोत के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में पहले आपने कभी नहीं सुना होगा।
Published 13-Oct-2017 00:15 IST
शेल ऑयल को निर्मित करने और गैस वेल में हाइड्रॉलिक फ्रैक्चरिंग के दौरान जो वॉटर बचता है उसे शुद्ध कर इस्तेमाल में लाने के लिये रिसर्चर्स ने एक नया फिल्टर बनाया है। राइस यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स ने ये कारनामा कर दिखाया है।
Published 12-Oct-2017 00:15 IST
जैसे मनुष्य बिना एक्सरसाइज और वर्कऑउट के फैट गेन करता जाता है, उसी तरह से पौधे भी उसमें मौजूद शक्कर की मात्रा अधिक होने से पौधे भी बढ़ते हैं। यह फैट अक्सर कर पत्तियों में बनना शुरू होता है।
Published 11-Oct-2017 00:15 IST
भगवान राम ने रावण को मारकर जब अयोध्या वापसी की थी तो नगरवासियों ने अयोध्या को साफ-सुथरा करके रात को दीपकों की ज्योति से दुल्हन की तरह जगमगा दिया था। तब से आज तक यह परंपरा रही है कि कार्तिक अमावस्या को लोग दीपावली धूमधाम से मनाते हैं।
Published 10-Oct-2017 00:15 IST
बाजार में बहुत सारे टूथपेस्ट मौजूद हैं और उनके रंग बिरंगे रंगों को देखकर बहुत सारे लोग आसानी से आकर्षित हो जाते हैं। ऐसे में क्या आपने टूथपेस्ट को खरीदते समय कभी ये सोचा है कि टूथपेस्ट का रंग अलग अलग क्यों होता है..या फिर ऐसा करने की मंशा के पीछे क्या बात है।
Published 07-Oct-2017 00:15 IST
क्या आपने कभी सोचा है कि आपके मकान में एयर कंडीशनर बिना बिजली के काम कर सकता है? मगर अमेरिका के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं का कहना है कि हां, ऐसा हो सकता है। शोधकर्ताओं ने कहा कि ऐसा रेडिएटिव स्काई कूलिंग की तकनीक से संभव है। कूलिंग टूल एक नई कोटिंग सामग्री से विकसित किया गया है।
Published 03-Oct-2017 21:13 IST | Updated 10:25 IST
बेड बग्स के कारण कई दफा लोग परेशानी झेलते हैं। आपने भी कई मर्तबा यह परेशानी उठाई होगी कि कपड़े निकाले पहनने के लिये और उसके बाद अचानक कोई कीड़ा काटने लगे, जिसे हम बेड बग्स कहते हैं। इन बेड बग्स को जन्म देने वाला और कोई नहीं बल्कि हमारे ही गंदे कपड़े हैं।
Published 03-Oct-2017 00:15 IST
हमारे देश में वास्तु की काफी मान्यता है। बड़े बुजुर्ग कहते हैं कि जो भी घर बनवाया जाये वह वास्तु के अनुसार होना चाहिए इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है और किसी भी तरह की परेशानी घर में प्रवेश नहीं करती है।
Published 02-Oct-2017 00:15 IST
जिन चीजों को करने से आपको खुशी मिले उन चीजों का तवज्जो ज्यादा देनी चाहिए। ऐसे में आप अपनी जिंदगी के प्रति ज्यादा संतुष्ट रहेंगे। अब तक माना जा रहा था कि लोग अपने पेट को इसलिए घुमाने जाते हैं क्योंकि वो अपनी सेहत के प्रति सजग हैं लेकिन हाल की एक स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है कि लोग सेहत कोMore
Published 29-Sep-2017 00:15 IST

video playआगरा-लखनऊ एक्प्रेसवे बना AirForce का
video playकौमी एकता की अनूठी मिसाल, ये मुस्लिम परिवार दशकों से कर रहा छठ
कौमी एकता की अनूठी मिसाल, ये मुस्लिम परिवार दशकों से कर रहा छठ
video playबिजनौर: आज नजीबाबाद आएंगे सीएम योगी, जिला प्रशासन अलर्ट
बिजनौर: आज नजीबाबाद आएंगे सीएम योगी, जिला प्रशासन अलर्ट
video playआजमगढ़ में BSP की महारैली आज, BJP के खिलाफ हमला बोलेंगी मायावती
आजमगढ़ में BSP की महारैली आज, BJP के खिलाफ हमला बोलेंगी मायावती

ये प्वाइंट्स दबाकर अपनी इन समस्याओं से पाएं छुटकारा
video playछोड़नी है स्मोकिंग तो हरकारों का साथ अपनाएं
छोड़नी है स्मोकिंग तो हरकारों का साथ अपनाएं
video playदिवाली के बाद मन न हो उदास, इसलिए करें ये खास उपाय
दिवाली के बाद मन न हो उदास, इसलिए करें ये खास उपाय

अब सिर्फ एक क्लिक से अपने फोन वायरस से बचाएं
video playइस स्मार्टवॉच के लिए फोन की जरूरत नहीं
इस स्मार्टवॉच के लिए फोन की जरूरत नहीं
video playनया गूगल डूडल: कौन थे नैन सिंह रावत?
नया गूगल डूडल: कौन थे नैन सिंह रावत?

जापानी ब्रांड ने लॉन्च किया थोंग जीन्स
video playक्या है स्टिक ऑन ब्रा और कैसे पहनें इसे...
क्या है स्टिक ऑन ब्रा और कैसे पहनें इसे...
video playजब समझ में न आए कि क्या पहनें इस दिवाली...
जब समझ में न आए कि क्या पहनें इस दिवाली...

चार में एक व्यक्ति इसलिए अपनी जॉब छोड़ देता है
video playइन इशारों को समझें, वक्त आ गया है नौकरी बदलने का
इन इशारों को समझें, वक्त आ गया है नौकरी बदलने का
video playअब इन क्षेत्रीय भाषाओं वालों को भी दिलाएगी youth for work नौकरी
अब इन क्षेत्रीय भाषाओं वालों को भी दिलाएगी youth for work नौकरी