• कश्मीर में आतंक: PDP मंत्री के घर पर हमला, दो पुलिसकर्मी हुए घायल
  • यूपी: बूचड़खाने बंद होने के विरोध में आज से मांस कारोबारियों की बेमियादी हड़ताल
  • BCCI अधिकारियों के लिए COA ने जारी किए सात सूत्री निर्देश
  • पंजाब: गुरदासपुर में BSF जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया
  • चीन के युनान प्रांत में भूकंप के झटके, 5.1 रही तीव्रता
होमMoreइंद्रधनुषMoreहेल्थ एंड फिटनेस
Redstrib
हेल्थ एंड फिटनेस
Blackline
उगादि और गुड़ी पड़वा दक्षिणी भारत के अहम त्योहार माने जाते हैं। इस दिन को वहां के लोग नववर्ष के रूप में मनाते हैं। लोग पारंपरिक वेशभूषाओं में खुद को सजा कर इस दिन का स्वागत करते हैं। इसी के साथ इस दिन नीम और गुण खआने की भी परंपरा होती है।
Published 29-Mar-2017 00:15 IST
दिनों-दिन बदलती जीवनशैली के बीच मर्दों का नामर्द होना एक ऐसी समस्या है जिसके मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसका एक मुख्य कारण समय पर सही इलाज न लेना भी है। इस मामले में केवल महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी शर्म और झिझक महसूस करते हैं जिस वजह से वह अपनी समस्या किसी को बता नहीं पाते हैं।
Published 28-Mar-2017 00:15 IST
सिर्फ बालों और त्‍वचा के लिए ही नहीं बल्कि आंखों के लिए भी कैस्‍टर ऑयल फायदेमंद फायदेमंद है। यह आंखों के आस-पास सूजन की समस्‍या हो या डार्क सर्कल की या फिर पलकों और आईब्रो की ग्रोथ में भी मदद करता है। आइए आज हम आपको बताते हैं कि आंखों की समस्‍याओं को दूर करने के लिए कैस्‍टर ऑयल कैसे मदद करता है।
Published 27-Mar-2017 00:15 IST
छुट्टी की शाम अपने दोस्तों के साथ बियर पार्टी करना भला किसे पसंद नहीं है। लेकिन क्या आपको पता है कि ऐसी हर शानदार शाम आपका वजन तेज़ी से बढ़ा सकती है। जी हां, बियर पीकर आप मजे-मजे में अधिक मात्रा में कैलोरी की खपत कर लेते हैं। अगर आप अपना वजन घटा रहे हैं, तो बियर आपकी राह में रोड़ा साबित हो सकती है। हमMore
Published 26-Mar-2017 00:15 IST
डिहाइड्रेशन, अनहेल्दी लाइफस्टाइल, स्ट्रेस और प्रदूषण आपके सेहत पर तो बुरा असर डालता है ही साथ में आपकी नाजुक सी आंखों को भी बहुत प्रभावित करता है। जब से टेक्नॉलोजीन ने लोगों के जीवन में जगह बना ली है तब से उनका ज्यादातर समय स्मार्टफोन, कंप्यूटर, टीवी और टैबलेट के आगे ही बीतता है। ऐसे में आंखो परMore
Published 25-Mar-2017 00:15 IST
क्या आप भी गैस या एसिडिटी होने पर ईनो पीते हैं ? ईनो से आपको भले ही झटपट आराम मिल जात होगा लेकिन इसके कई नुकसान भी है। ईनो भले ही पेट की बीमारियों, गैस, बदहजमी से बचने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन डॉ सायर्स के मेडिकल शोध पर आधारित एक रिपोर्ट के अनुसार ईनो के जरूरत से ज्यादा सेवन करने से होनेMore
Published 24-Mar-2017 00:15 IST
आप अक्सर फल खाते हैं अपने आपको हेल्दी बनाने के लिए लेकिन ये फल आपको हेल्दी बनाने के साथ आपका वजन भी कम कर दें तो..? जी हां, हम आपको आज कुछ ऐसे फलों के बारे में बताएंगे जो आपका वजन तो कम करेंगे ही और लाएंगे आपके चेहरे पर गजब का निखार।
Published 23-Mar-2017 00:15 IST
यह पढ़ कर आपके दिमाग में अखरोट आया होगा जो बिलकुल आपके दिमाग की तरह दिखता है और वाकई में आपके दिमाग के लिए अच्छा भी होता है। लेकिन ऐसे और भी कई फूड्स हैं जो बिलकुल आपके शरीर के कुछ अंगों की तरह दिखते हैं और उनके लिए फायदेमंद भी होते हैं।
Published 22-Mar-2017 00:15 IST
कैल्शियम हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी है, लेकिन इसकी ज्यादा मात्रा घातक है। एक शोध में पता चला है कि कैल्शियम की गोलियां ज्यादा मात्रा में लेने से दिल के दौरे का खतरा रहता है। अमेरिका के उटाह में इंटरमाउंटेन मेडिकल सेंटर ऑफ हार्ट इंस्टीट्यूट की ब्रेंट मुहलेस्टीन का कहना है कि ज्यादा मात्रा मेंMore
Published 21-Mar-2017 00:15 IST
इमली का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है, बचपन में आपने भी इमली तो बहुत खाई होगी और अभी भी खाते होंगे। मगर आपको पता है कि इसके खाने के कई फायदे है, जिन्हें जानकर आप हैरान हो जाएंगे। जानें क्या हैं इमली खाने के फायदें।
Published 20-Mar-2017 00:15 IST
रोज सुबह मलविसर्जन करना आपकी एक हेल्दी आदतों में से एक माना जाता है। लेकिन आपका यह नित्यक्रम आपकी सेहत के बारे में कई राज खोलता है। अगर आप नंबर दो(मल) को ज्यादा देर तक रोक कर रखेंगे तो इससे आपको कई नुकसान होंगे। ऐसा करना आपकी सेहत के लिए भारी पड़ सकता है।
Published 19-Mar-2017 00:15 IST | Updated 11:49 IST
मां बनना जितना ही एक औरत के लिए सुखद अनुभव होता है उतना ही एक पिता के लिए भी यह पल खास होता है। लेकिन चर्चा सिर्फ मां की प्रेगनेंसी के सही समय पर ही होती है। जिस तरह एक औरत के मां बनने का सही समय होता है उसी तरह एक पुरुष के भी पिता बनने का सही समय होता है।
Published 18-Mar-2017 00:15 IST
क्या आप भी चीजें भूलने लगे हैं ? क्या आप रहते-रहते कहीं और खो जाते हैं ? अगर हां तो यह जान लें कि शायद आपकी यादाश्त कमजोर हो रही है। लोग स्वस्थ रहने के लिए और दिमाग तेज करने के लिए बहुत-सी चीजों का सेवन करते हैं। उनमें से कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिसका सेवन करने से यादाशत में बढ़ौतरी होती है और वहींMore
Published 17-Mar-2017 00:15 IST
स्ट्राबेरी एक ऐसा फल जो हर किसी को पसंद आता है। इसके टैंगी फ्लेवर को हर कोई पसंद करता है। यह फल दिखने में भी बेहद खूबसूरत और रसीला होता है। लेकिन हाल की एक रिपोर्ट में यह खूबसूरत और रसीला फल सेहत के लिए काफी खतरनाक माना गया है।
Published 16-Mar-2017 00:15 IST
खर्राटों का कारण होता है खुले मुंह से सांस लेना और जीभ एवं टॉन्सिल के पीछे की सॉफ्ट पैलेट में कंपन होना। इस वजह से खर्राटे की आवाज पैदा होती है। खर्राटे से केवल आवाज ही पैदा नहीं होती बल्कि यह एक स्वास्थ्य समस्या है और इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। इस बारे में जानकारी देते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशनMore
Published 15-Mar-2017 00:15 IST

video playमौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती
मौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती
video playइस भुतहा किले में सुनाई देती है सात लड़कियों की चीख
इस भुतहा किले में सुनाई देती है सात लड़कियों की चीख

video playबच्चों में मोटापा रोकना जरूरी, वर्ना....
बच्चों में मोटापा रोकना जरूरी, वर्ना....