• FIFA-2018 : फ्रांस ने दूसरी बार जीता खिताब, क्रोएशिया को 4-2 से हराया
  • जम्मू-कश्मीर : यासीन मलिक हिरासत में लिए गए
  • PM मोदी को रजनीकांत का 'समर्थन', बोले- केंद्र का सुझाव अच्छा
  • स्वामी को नसीहत- परेशानियों का सामना करना ही होगा
  • ओवैसी का दावा- तेलंगाना में मजबूत नहीं हो सकेगी BJP
  • #AsianGames2018 : नई दिल्ली में टॉर्च रिले शुरू, 18 अगस्त ने इंडोनेशिया में आगाज
  • रजनीकांत ने कहा- 'वन नेशन वन एलेक्शन' के पक्ष में हूं, पैसा और समय दोनों बचेगा
  • टॉफी बांट रहे गूगल इंजीनियर की बच्चा चोर के शक में पीट-पीटकर हत्या
  • मोदी का 'मिशन पूर्वांचल', यूपी से निकलेगा 2019 का रास्ता!
  • मिर्जापुर में पीएम मोदी ने 250 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास
  • डिजिटल सहिष्णुता भी लोकतांत्रिक सहिष्णुता की ही तरह जरूरी: प्रियंका चतुर्वेदी
  • कांकेर: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान शहीद, 3 घायल
  • राष्ट्रपति ने राज्यसभा के लिए चार हस्तियों को मनोनीत किया
  • राकेश सिन्हा, सोनल मान सिंह, रघुराम महापात्रा और राम शकल राज्यसभा के लिए मनोनीत
Redstrib
उड़ान
Blackline
सोनीपत। HBSE ने सोमवार को 10वीं का परिणाम घोषित किया, जिसमें सोनीपत के लाडले अमन ने पूरे प्रदेश में टॉप-10 में जगह बनाई। अमन का सपना है कि वो आईएएस बनकर देश की सेवा करे।
Published 22-May-2018 16:36 IST | Updated 16:47 IST
भिवानी।21 मई को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का दसवीं का रिजल्ट घोषित होगा। बोर्ड के मुताबिक इस बार 10वीं की परिक्षा में करीब 3 लाख 65 हजार विद्यार्थी बैठे थे, जो पिछले साल के मुकाबले 50 अधिक हैं। रिजल्ट के बाद स्टूडेंट्स के लिए सबसे बड़ी टेंशन होती है 11 वीं के लिए स्ट्रीम चूज करना, जिससे कि उनकेMore
Published 21-May-2018 14:30 IST | Updated 14:42 IST
वाशिंगटन। अखबारों में अपनी राय देने वाले संपादकीय (ओपेड) दिन भर के मुद्दों के बारे में लोगों की सोच बदलने में प्रभावकारी साबित हो सकते हैं। क्वार्टर्ली जर्नल ऑफ पॉलिटिकल साइंस में प्रकाशित अध्ययन में पाया गया है कि लोग अपने राजनीतिक झुकाव की ओर विचार ना करते हुए संपादकीय में लिखी राय के अनुसार हीMore
Published 25-Apr-2018 15:14 IST
नई दिल्ली। सरकार ने बताया कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) में 61 हजार से अधिक पद रिक्त हैं। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने राज्यसभा को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीएपीएफ की विभिन्न शाखाओं जैसे बीएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी आदि मे कुल 61578 पद रिक्त हैं।
Published 04-Apr-2018 19:13 IST
प्रोफेशनल बनने की राहें आसान नहीं हैं। इसके लिए आपको खुद को बहुत समय देना पड़ता है कभी-कभी पैसा भी। आपका प्रोफेशनल रवैया आपको ऑफिस में अलग पहचान दिलाता है। आपका अनप्रोफेशनल रूप आपको लगातार अपने कलीग्स की नजरों में गिरा सकता है और आप अपने प्रति विश्वास खो सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों केMore
Published 23-Mar-2018 09:23 IST
नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली में 1200 से अधिक वंचित वर्ग के प्रतिभासंपन्न बच्चों को उनकी क्षमता के आधार पर चयन कर उन्हें शिक्षा का अवसर देने के लिए 'टैलेंट नर्चरिंग प्रोग्राम' शुरू किया जाएगा। डीएलएफ फाउंडेशन ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के साथ मिलकर इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की है।
Published 21-Mar-2018 20:02 IST
हम में कुछ लोग रोजाना नौ से पांच की शिफ्ट करते हैं जो कुछ समय के बाद काफी बोरिंग हो जाता है। कुछ लोग वो करते हैं जो उन्हें पसंद है या जिसके लिए वो क्रेजी हैं। लेकिन क्या यह कहना गलत नहीं होगा कि ये दोनो तरह की जॉब कहीं न कहीं एक जैसी ही हैं। समय के मामले में, काम के वातावरण के मामले में। इसलिए आज हमMore
Published 11-Feb-2018 00:15 IST
नई दिल्ली। एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) छह मई को आयोजित की जाएगी। इस फार्म को ऑनलाइन भरा जाएगा साथ ही इसके आवेदन के लिये आज से ही रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे।
Published 09-Feb-2018 07:51 IST
प्रोफेशनल बनने की राहें आसान नहीं हैं। इसके लिए आपको खुद को बहुत समय देना पड़ता है कभी-कभी पैसा भी। आपका प्रोफेशनल रवैया आपको ऑफिस में अलग पहचान दिलाता है। आपका अनप्रोफेशनल रूप आपको लगातार अपने कलीग्स की नजरों में गिरा सकता है और आप अपने प्रति विश्वास खो सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों केMore
Published 09-Feb-2018 00:15 IST
अगले तीन सालों में अपने शोध और विकास केंद्र में भारत में 2,500 इंजीनियरों की भर्ती करने की प्रतिबद्धता के तहत सैमसंग इस साल देश के शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों -आईआईटी संस्थानों, एनआईटी संस्थानों और आईआईआईटी संस्थानों से 1,000 इंजीनियरों की भर्ती करेगी।
Published 02-Feb-2018 16:01 IST
आप बॉस की चिकचिक से परेशान आ गए हैं तो आपके दिमाग में कई बार नौकरी छोड़ने का ख्याल तो आता ही होगा। लेकिन क्या आपका यूं ही जॉब छोड़ देना सही है? आज हम आपको बताएंगे कि कैसे हालातों में आप अपनी जॉब छोड़ सकते हैं ताकि आप पर ज्यादा असर न पड़े।
Published 30-Jan-2018 00:15 IST
फेसबुक 2020 तक यूरोपीय संघ (ईयू) में 10 लाख लोगों और व्यापारियों को प्रशिक्षित करेगा और साथ ही वह अपनी कृत्रिम इंटेलिजेंस (एआई) अनुसंधान सुविधा के माध्यम से फ्रांस के नवाचार क्षेत्र में करीब एक करोड़ यूरो का निवेश करेगा। सोशल मीडिया दिग्गज ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी।
Published 30-Jan-2018 00:15 IST
समय बदलने के साथ-साथ महिलाएं पुरुषों के कंधे से कंधा मिलाकर हर पेशे में आगे बढ़ रही हैं। इसका सबसे बड़ा कारण महिलाओं के बीच शिक्षा का विकास है। आज महिलाओं के लिए अवसरों की कोई कमी नहीं है।
Published 29-Jan-2018 00:15 IST
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बसे मिथिला क्षेत्र के प्रवासियों को सांस्कृतिक व भाषाई सूत्र में पिरोने के अपने प्रयास के क्रम में गैर-सरकारी संस्था मिथिलालोक फाउंडेशन मिथिला की सामाजिक, सांस्कृतिक व आर्थिक प्रगति की दिशा में अपने कार्यों को आगे बढ़ाते हुए दो फरवरी से मैथिली स्पीकिंग कोर्स शुरू करनेMore
Published 25-Jan-2018 00:15 IST
रिश्तों में चल रही परेशानी हो या ऑफिस में काम का बोझ, इन सबका सीधा असर हमारे मूड पर होता है जिसके चलते हम बिना वजह दूसरों से लड़ाई झगड़ा करते हैं।
Published 22-Jan-2018 00:15 IST

ये फेसपैक करता है गजब का जादू, त्वचा को झट से बना देता है जवां
video playशेविंग करना हो सकता है खतरनाक भी... अपनाएं ये टिप्स
शेविंग करना हो सकता है खतरनाक भी... अपनाएं ये टिप्स

गर्भधारण में समस्या? दंपतियों के लिए 6 कारगर सलाह
video playबच्चों को कैसे बचाएं जानलेवा हीट स्ट्रोक से
बच्चों को कैसे बचाएं जानलेवा हीट स्ट्रोक से
video playशहर में पलने-बढ़ने वाले बच्चों को मानसिक रोग का जोखिम अधिक :अध्ययन
शहर में पलने-बढ़ने वाले बच्चों को मानसिक रोग का जोखिम अधिक :अध्ययन