• संसद पर हमले की 16वीं बरसी, गृहमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
  • कोयला घोटाले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा दोषी करार
  • हार्दिक की राहुल और रॉबर्ट वाड्रा से हुई थी सीक्रेट मीटिंग, पास नेता का आरोप
  • गुजरात में खत्म हुआ चुनाव प्रचार, कल पड़ेंगे वोट
Redstrib
देश
Blackline
नई दिल्ली। सरकार ने कुछ निश्चित वित्तीय लेनदेन मसलन बैंक खाता खोलने के लिए आधार नंबर और स्थायी खाता संख्या (पैन) देने की 31 दिसंबर की समयसीमा को अगली सूचना तक टाल दिया है। कल एक गजट अधिसूचना के जरिये इस समयसीमा को वापस लिया गया है। नई समयसीमा के बारे में बात में सूचित किया जाएगा।
Published 13-Dec-2017 17:23 IST
नई दिल्ली। कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा एवं राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को एक तिहाई आरक्षण देने संबंधी विधेयक को पारित करने की जोरदार पैरवी करते हुए आज कहा कि उनकी पार्टी इस सिलसिले में केन्द्र के लिए कोई विकल्प नहीं छोड़ेगी और इस मामले में विपक्ष की पूरी भूमिका निभायेगी।
Published 13-Dec-2017 21:51 IST
नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को उस चैनल के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं, जिसने चुनाव प्रचार की समय सीमा खत्म होने के बावजूद कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी का साक्षात्कार प्रसारित किया। आयोग ने राहुल को नोटिस जारी कर जवाब सौंपने को कहा है।
Published 13-Dec-2017 20:40 IST | Updated 22:13 IST
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए बुधवार को कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में बैंकों पर चुनिंदा उद्योगपतियों को हजारों करोड़ रुपये का ऋण देने के लिए दबाव डाला गया। प्रधानमंत्री ने इसे 2जी, कोयला और राष्ट्रमंडल खेल सेMore
Published 13-Dec-2017 18:30 IST
नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार खत्म होने के बावजूद आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला थमा नहीं है। अभी भी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच बयानबाजी जारी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा है कि जब मोदी को सोनिया गांधी ने मौत का सौदागर कहा था, तबMore
Published 13-Dec-2017 19:27 IST
तिरुवनंतपुरम। पांच पांडव मंदिरों को आपस में जोड़ने के लिए केरल के पास जल्द ही तीर्थयात्री-पर्यटन सर्किट होगा। ये मंदिर पांचों पांडवों से संबंधित हैं।
Published 13-Dec-2017 16:51 IST
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में पता चला है कि नोटबंदी के बाद कांग्रेस के एक पूर्व विधायक ने आठ करोड़ रुपये को कथित तौर पर ठिकाने लगाया और वकील रोहित टंडन तथा कुछ अन्य लोगों के साथ उसकी सांठगांठ थी।
Published 13-Dec-2017 16:23 IST
नई दिल्ली। आयकर विभाग ने देश में प्रमुख बिटकॉइन एक्सचेंजों में छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कथित रूप से कर चोरी के मामले में यह कार्रवाई की गई।
Published 13-Dec-2017 16:18 IST
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गर्भ में पल रहे बच्चे के लिंग की जांच के तरीकों की जानकारी इंटरनेट से हटाने की मांग करने वाली याचिका का निपटारा कर दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश पर बनी नोडल एजेंसी को गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, याहू और याचिकाकर्ता के साथ 6 हफ्ते में बैठक कर मामले का हल निकालने का निर्देश दिया है।
Published 13-Dec-2017 14:33 IST
नई दिल्ली। नरेला मामले की पीड़िता को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अस्पताल से छुट्टी मिलते ही दिल्ली महिला आयोग (डीसीडबल्यू) की अध्यक्षा स्वाति जय हिन्द और आयोग की अन्य सदस्य, पीड़ित महिला के साथ राजघाट स्थित बापू की समाधि पर प्रार्थना की।
Published 13-Dec-2017 22:51 IST
नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार ने स्कूलों की मनमानी पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है। सरकार ने इसे लेकर बुधवार को फीस विसंगति कमेटी की अधिसूचना जारी की। ये कमेटी जस्टिस दुग्गल कमेटी की संस्तुतियों के आधार पर बनी हैं जिसे दिल्ली हाईकोर्ट ने गठित की थी।
Published 13-Dec-2017 21:44 IST
नई दिल्ली। नोटबंदी को गुजरे एक साल से ज्यादा हो गया है। सरकार का दावा है कि इस दौरान चलन से बाहर हुई पूरी करेंसी नई करेंसी के रूप में बैंकों में आ गई है लेकिन इस दौरान एक अहम सेवा देने वाली कई कंपनियां दर दर भटक रही हैं।
Published 13-Dec-2017 21:16 IST
नई दिल्ली। साउथ एमसीडी की स्थाई समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने बुधवार को दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी के साथ महरौली गांव का निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों की कठिनाइयों की जानकारी ली। जहां उन्हें इलाके में कई जगह खामिया दिखाई दीं।
Published 13-Dec-2017 20:17 IST
नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े ऑटो शो ऑटो एक्‍सपो- दि मोटर शो 2018 के लिए ऑनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है। इन्हें ऑनलाइन पार्टनर बुकमायशो डॉट कॉम पर बुक किया जा सकता है।
Published 13-Dec-2017 19:31 IST | Updated 19:33 IST
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को बेघर लोगों के लिए रैन बसेरे ना बनाने पर फटकार लगाई है। कोर्ट ने यूपी के चीफ सेक्रेटरी को तलब करते हुए नाराजगी जाहिर की। इससे पहले हरियाणा को भी इसी मसले पर डांट पड़ चुकी है।
Published 13-Dec-2017 18:36 IST

महिला सुरक्षा के लिए मेनका गांधी ने उठाया ये कदम
video playशत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...
शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...

कर रिफंड के चैक भेजने के लिए नये लिफाफे बनवाएगा SBI
video playकच्चे तेल की कीमत 60.27 डॉलर प्रति बैरल
कच्चे तेल की कीमत 60.27 डॉलर प्रति बैरल
video playदो तिमाहियों के बाद भर्तियों में सुधार की उम्मीद
दो तिमाहियों के बाद भर्तियों में सुधार की उम्मीद

मौत से 14 साल पहले शुरु हो जाती है ब्लड प्रेशर में गिरावट
video playतंबाकू की लत छुड़ानी है तो करें ये...
तंबाकू की लत छुड़ानी है तो करें ये...
video playमांसपेशियों की निष्क्रियता रोकेगी ये नई दवा
मांसपेशियों की निष्क्रियता रोकेगी ये नई दवा