• मोदी सरकार को रिमोट से नियंत्रित करता है संघ : भाकपा
  • पीएनबी धोखाधड़ी: ईडी की याचिका पर नीरव मोदी को जवाब के लिए एक महीने का वक्त
  • CRPF कॉन्स्टेबल मुनीश कुमार उत्तर प्रदेश के निवासी हैं, 117वीं बटालियन में तैनात
  • जम्मू-कश्मीर : CRPF की 117वीं बटालियन का एक जवान अपने शिविर से लापता
  • भौतिकी के क्षेत्र में नोबेल पुरस्कार विजेता चार्ल्स काव का निधन
  • दागी नेताओं पर SC का बड़ा फैसला, आरोप तय होने पर चुनाव लड़ने पर रोक नहीं
Redstrib
देश
Blackline
नई दिल्ली : केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. विजयन 21 दिनों के बाद अमेरिका से वापस लौटे हैं. विजयन अमेरिका में अपना इलाज कराने गए थे.
Published 26-Sep-2018 00:05 IST
नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय बुधवार को कई महत्वपूर्ण मामलों में अपने निर्णय सुना सकता है. इन मामलों में केन्द्र सरकार की प्रमुख योजना आधार की वैधता, अदालती कार्यवाही का सीधा प्रसारण और अनुसूचित जाति-जनजाति कर्मचारियों की पदोन्नति में आरक्षण से जुड़े मामले शामिल हैं.
Published 26-Sep-2018 01:00 IST
मुम्बई: एक फ्रांसीसी जहाज द्वारा बचाये जाने के अगले दिन भारतीय नौसेना के कमांडर अभिलाष टोमी मंगलवार को हिंद महासागर के दक्षिणी द्वीप आइल एम्सटर्डम पहुंचे और उनकी स्थिति स्थिर है. उनके मार्गदशक और रेस प्रबंधक ने यह जानकारी दी है.
Published 26-Sep-2018 00:00 IST
नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को राष्ट्रीय खेल पुरस्कार प्रदान किए. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और विश्व चैंपियन भारोत्तोलक मीराबाई चानू को प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया.
Published 25-Sep-2018 20:42 IST
नई दिल्ली: दागी नेताओं और गंभीर आपराधिक मामलों के आरोपियों के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपना फैसला सुनाया. इसके बाद अब उम्मीदवारों को अपने ऊपर दर्ज आपराधिक मामलों की जानकारी देनी होगी.
Published 25-Sep-2018 17:27 IST | Updated 17:43 IST
नई दिल्ली : CBI ने नाइजीरिया के इंटरपोल प्रकोष्ठ से यह पुष्टि करने को कहा है कि क्या गुजरात स्थित स्टर्लिंग बायोटेक कंपनी का फरार प्रवर्तक नितिन संदेसरा उनके देश में है.
Published 25-Sep-2018 23:44 IST
नई दिल्ली: आपराधिक मामलों में फंसे उम्मीदवारों पर सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसला सुनाया है. कानून के जानकारों ने इस फैसले का स्वागत किया है. कानूनी विशेषज्ञों का मानना है कि उम्मीदवारों के चुनाव का फैसला अनिवार्य रूप से मतदाताओं के मत पर छोड़ देना चाहिए.
Published 25-Sep-2018 23:30 IST
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जोरदार हमला किया है. पार्टी ने कहा है कि उनका यह बयान कि अभी तो खेल शुरू हुआ है, शर्मनाक है. एक पार्टी अध्यक्ष को पीएम के लिए इस तरह से शब्दों का उपयोग करते आजतक नहीं देखा गया है.
Published 25-Sep-2018 13:57 IST
नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कदम उठाने को कहा. इसके साथ ही जानबूझकर कर्ज नहीं लौटाने वालों के खिलाफ कारगर कदम उठाने की भी बात कही है.
Published 25-Sep-2018 17:04 IST | Updated 23:48 IST
नई दिल्ली: भारत तथा मोरक्को ने रक्षा एवं सुरक्षा सहयोग को और मजबूत करने का मंगलवार को निश्चय किया एवं साइबर सुरक्षा और बाहरी अंतरिक्ष के इस्तेमाल के सहयोग के लिए दो करारों पर दस्तखत किया.
Published 25-Sep-2018 23:40 IST
कोलकाता: कुछ विदेशी कंपनियां देश में गाय के गोबर से बिजली बनाने के अवसर तलाश रही हैं. इस विषय में पोलैंड की एक कंपनी ने हालैंड की स्टर्लिंग इंजन बनाने वाली एक कंपनी से करार किया है. हालांकि देश में पहले से ही बायोमास जेनरेटरों में गाय के गोबर का इस्तेमाल हो रहा है, लेकिन बायोगैस आधारित संयंत्रों कोMore
Published 25-Sep-2018 23:26 IST
नई दिल्ली: दागी नेताओं और गंभीर आपराधिक मामलों के आरोपियों के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. न्यायालय ने केवल चार्जशीट के आधार पर दागी नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक से इंकार कर दिया है.
Published 25-Sep-2018 01:00 IST | Updated 12:08 IST
गुवाहाटी: असम में 40 लाख लोगों की तकदीर तय करने के लिए नागरिक पंजी के मसौदे को लेकर दावों और आपत्तियां दर्ज कराने की प्रक्रिया मंगलवार को शुरु हुई. इस मसौदा पंजी में 40 लाख लोगों को जगह नहीं मिली थी.
Published 25-Sep-2018 22:38 IST
नई दिल्ली: 1984 के सिख दंगों के एक गवाह ने जान से मारने की धमकी मिलने का आरोप लगाया है. उन्होंने थाने में इसकी शिकायत भी की है. उनका कहना है कि वे ऐसी धमकियों से नहीं डरने वाली हैं.
Published 25-Sep-2018 19:58 IST
मुंबई: कांग्रेस पार्टी वैसे तो राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की कट्टर आलोचक रही है. लेकिन महाराष्ट्र के चंद्रपुर कांग्रेस ने पोस्टर लगाकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का स्वागत किया है.
Published 25-Sep-2018 13:20 IST

डार्क चॉकलेट खाने के फायदे हैं हैरान करने वाले
video playनहीं पीते मलाई वाला दूध, तो हो जाएगी ये लाइलाज बीमारी
नहीं पीते मलाई वाला दूध, तो हो जाएगी ये लाइलाज बीमारी
video playनमक कम खाएं वरना होगी बड़ी परेशानी
नमक कम खाएं वरना होगी बड़ी परेशानी