• बांग्लादेश तट से टकराया चक्रवाती तूफान 'मोरा', पूर्वी भारत में बारिश
  • करनाल कोर्ट परिसर में फायरिंग, पेशी पर आया था अपराधी नीरज पूनिया
  • केरल समेत पूर्वोत्तर के कई राज्यों में पहुंचा मानसून
  • दिल्ली के पूर्व विधायक राजेश जैन और उनके दोस्तों के घर ED की रेड
  • बिहार बोर्ड: 12वीं के रिजल्ट घोषित, 64% छात्र फेल
  • बाबरी केस में सभी आरोपियों को निजी मुचलके पर जमानत मिली
  • बाबरी केस: CBI कोर्ट ने आरोप खारिज करने की मांग पर फैसला सुरक्षित रखा
  • बिहार: CRPF कैंप से 3 किमी दूर मोबाइल टॉवर पर नक्सलियों ने लगाई आग
  • देश भर में आज बंद रहेंगी दवा दुकानें, हड़ताल पर हैं विक्रेता
  • बगदाद: आइसक्रीम की दुकान के बाहर कार बम ब्लास्ट, 10 की मौत
  • बगदाद कार बम विस्फोट में 13 की मौत, 24 घायल
  • आतंकवाद से निपटने में यूरोप की है महत्वपूर्ण भूमिका: पीएम मोदी
  • मेक इन इंडिया प्रोग्राम में हम जर्मन एसएमई को साझेदार बनाना चाहते हैं: पीएम मोदी
Redstrib
देश
Blackline
नई दिल्ली। भारतीय उपमहाद्वीप में मौसमी बारिश लाने वाला दक्षिण पश्चिमी मॉनसून अपने सामान्य समय से दो दिन पूर्व आज केरल एवं पूर्वोत्तर पहुंचा।
Published 30-May-2017 11:57 IST
नई दिल्ली। आज पूरे देश में दवा की दुकानें बंद रहेंगी। दवा की बिक्री के लिए सरकार की ओर से तय किए गए कड़े नियमों का केमिस्ट एसोसिएशन की ओर से विरोध किया जा रहा है।
Published 30-May-2017 07:35 IST | Updated 11:35 IST
बर्लिन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार देशों की अपनी छह दिवसीय यात्रा के पहले चरण में सोमवार को जर्मनी पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्लिन के पास जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से उनके आधिकारिक अतिथि गृह में मिले, जहां दोनों ने निजी रात्रि भोज पर अनौपचारिक बातचीत की।
Published 30-May-2017 08:11 IST
नागपुर। देश भर में भाजपा के विस्तार की योजनाओं की पृष्ठभूमि में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मुख मोहन भागवत से मुलाकात की।
Published 30-May-2017 10:14 IST
मुंबई। शिव सेना नेता और उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने पार्टी के दिवंगत नेता बाल ठाकरे के स्मारक के निर्माण को लेकर उनकी तुलना महात्मा गांधी से करके एक नए विवाद को जन्म दिया है।
Published 30-May-2017 09:52 IST
नई दिल्ली। ट्रेन में खराब खाना परोसने वाले कैटरर के खिलाफ रेलवे ने बड़ी कार्रवाई की है। उसके लाइसेंस को कैंसिल करते हुए, कैटरिंग सेवा को टर्मिनेट कर दिया है। यह कार्रवाई अम्बुज कैटरर्स के खिलाफ की गई है। अम्बुज कैटरर्स रांची राजधानी एक्सप्रेस में खाना आपूर्ति करता था।
Published 30-May-2017 15:55 IST | Updated 16:26 IST
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने जर्मनी के बर्लिन पहुंचे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रियंका अपनी फिल्म बेवॉच के प्रमोशन के लिए वहां गई थीं। प्रियंका ने अपने ट्विटर पर नरेंद्र मोदी के साथ अपनी फोटो शेयर की।
Published 30-May-2017 15:23 IST
गुवाहाटी। असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने कहा कि कांग्रेस राज्य में सभी धर्मनिरपेक्ष बलों के एक वृहद गठबंधन पर काम करना शुरू करेगी क्योंकि बंटा हुआ विपक्ष बीजेपी के विजय रथ को रोकने में सक्षम नहीं होगा। वह भाजपा की सत्ताधारी सहयोगी असम गण परिषद के साथ गठबंधन करने के विचार पर भी तैयार हैं।
Published 30-May-2017 14:03 IST
श्रीनगर। भारतीय सेना ने शनिवार को कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए आठ आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। इसमें हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर और बुरहान वानी का साथी सबजार अहमद भट्ट भी शामिल था।
Published 30-May-2017 13:53 IST
शिलांग। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद विंसेट एच पाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि पशु बाजारों में काटने के लिए पशुओं की बिक्री पर रोक से आदिवासी और बीफ का सेवन करने वाले मेघालय जैसे राज्यों को छूट दी जाए।
Published 30-May-2017 13:07 IST
मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र की ओएनजीसी का देश में तटीय कच्चे तेल का उत्पादन वित्त वर्ष 2016-17 में 2.4 प्रतिशत बढ़कर 59.7 लाख टन रहा जो इससे पूर्व वित्त वर्ष में 58.2 लाख टन था। अंकलेश्वर, कावेरी और राजमुंदरी में खोज को अमली जामा पहनाने से उत्पादन बढ़ा है।
Published 30-May-2017 11:24 IST
मुंबई। देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मंगलवार को मजबूती का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.50 बजे 57.22 अंकों की बढ़त के साथ 31,166.50 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 10.10 अंकों की बढ़त के साथ 9,615.00 पर कारोबार करते देखे गए।
Published 30-May-2017 11:09 IST
मुंबई। पुलिस ने ट्रैफिक और साइबर अपराध जागरूकता पहल के अंतर्गत अमिताभ बच्चन अभिनीत मशहूर फिल्म 'शोले' के संवादों का इस्तेमाल करने का फैसला लिया है। महानायक ने इस पहल का समर्थन किया है। अमिताभ ने सोमवार को 'शोले' की एक तस्वीर के सहायता से साइबर अपराध के बारे में मुंबई पुलिस के ट्वीट का लिंक साझाMore
Published 30-May-2017 11:01 IST
नई दिल्ली। देश के विभिन्न हिस्सों में मानसून से पहले बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है लेकिन ओडिशा में गर्मी की वजह से आज भी चार और लोगों की मौत की खबर आई है। बिहार के कई जगहों पर हुई बारिश। गया में सबसे ज्यादा 38.5 डिग्री सेल्यिस तापमानMore
Published 30-May-2017 10:36 IST
मेघालय। गारो हिल्स इलाके के भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने राज्य में गोमांस प्रतिबंध पर आज डर को दूर करने का प्रयास करते हुए दावा किया कि पार्टी मेघालय में इस तरह का प्रतिबंध कभी नहीं लगाएगी।
Published 30-May-2017 10:30 IST

video playशेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती
शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती
video playशेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स रिकॉर्ड उंचाई से फिसला
शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स रिकॉर्ड उंचाई से फिसला

वैश्विक धरोहरों का खजाना है यहां, हजारों साल पुरानी यादें मौजूद
video playखौफ में सिसक रही खूबसूरती, पहचान को तरस रहा चिंतलनार झरना
खौफ में सिसक रही खूबसूरती, पहचान को तरस रहा चिंतलनार झरना
video playमौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती
मौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती

आपको और दुखी कर सकता है ये गाना
video playगुस्से को करना है तुरंत कम, तो लें इन फूड्स का सहारा
गुस्से को करना है तुरंत कम, तो लें इन फूड्स का सहारा
video playडिप्रेशन को भगाना है दूर तो छुट्टियों के दौरान जरूर करें यह काम
डिप्रेशन को भगाना है दूर तो छुट्टियों के दौरान जरूर करें यह काम