• ब्रिटेन: थेरेसा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरा
  • माली में आतंकवादियों के हमले में दस लोगों की मौत
  • विपक्षी नेताओं ने जेटली के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
  • लाल चौक पर तिरंगा फहराएगी युवा कांग्रेस
  • असम की जनता के ‘जाति, माटी और भेटी’ की रक्षा के लिये प्रतिबद्ध : सोनोवाल
  • भाजपा में पहले लोकशाही थी, अब तानाशाही है: शत्रुघ्न सिन्हा
  • केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ नेता देशभर में करेंगे पत्रकार वार्ता : भाजपा
  • सीबीआई के अंतरिम प्रमुख ने एजेंसी में ढांचागत बदलाव की प्रक्रिया शुरू की
  • तालिबान ने अमेरिका के साथ वार्ता खत्म करने की धमकी दी
Redstrib
देश
Blackline
नई दिल्ली: कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दिनेश माहेश्वरी और दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संजीव खन्ना आज उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में शपथ लेंगे. बता दें, सरकार ने बुधवार को न्यायमूर्ति माहेश्वरी और न्यायमूर्ति खन्ना की शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों की नियुक्ति की अधिसूचनाMore
Published 18-Jan-2019 01:00 IST
नई दिल्ली: देश में किसानों की स्थिति खराब होने का जिम्मेदार भाजपा सरकार ने कांग्रेस को ठहराया है. केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने किसानों के मुद्दे पर उठ रहे सवालों के लिये पूर्व की कांग्रेस सरकार को ज़िम्मेदार माना.
Published 18-Jan-2019 00:04 IST | Updated 00:05 IST
भुवनेश्वर: ओडिशा के नयागढ़ जिले में मानसिक रूप से अस्थिर एक व्यक्ति ने बृहस्पतिवार को चाकू मार कर दो लोगों की हत्या कर दी और छह लोगों को घायल कर दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि यह घटना यहां से करीब 93 किलोमीटर दूर ओडागांव शहर में हुई.
Published 18-Jan-2019 00:00 IST
गंगतोक: भारतीय वायुसेना ने परिवहन विमान AN-32 एयरक्राफ्ट की सिक्किम के पाक्योंग एयरफील्ड में सफल लैंडिंग कराई. पाक्योंग देश के सबसे ऊंचे एयरफील्ड में से एक है.
Published 18-Jan-2019 00:00 IST
श्रीनगर: भारतीय सेना ने पिछले साल 250 से भी अधिक आतंकवादियों को मार गिराया. करीब 54 आतंकवादियों को जिंदा पकड़ा और चार आतंकवादियों ने सेना के सामने सरेंडर किया. ये बात उत्तरी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने मीडिया को बताई.
Published 17-Jan-2019 16:40 IST
नई दिल्ली: एक पूर्व केन्द्रीय सूचना आयुक्त (CIC) ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आलोक वर्मा मामले में पत्र लिखा. उन्होंने उन सभी दस्तावेजों और रिपोर्ट का खुलासा करने का अनुरोध किया जो आलोक वर्मा को CBI निदेशक पद से हटाने का कारण बनीं.
Published 17-Jan-2019 23:04 IST
पणजी: गोवा की राजधानी पणजी की सड़कें देश में बच्चों के लिए सबसे सुरक्षित हैं. यह बात हालिया एक सर्वेक्षण के नतीजों में कही गई है. निसान इंडिया और दिल्ली की एनजीओ सेवलाइफ फाउंडेशन द्वारा यह सर्वेक्षण कारों में पीछे की सीट पर बेल्ट बांधने और सड़कों पर बच्चों की सुरक्षा के प्रबंध के विषय में करवाया गयाMore
Published 17-Jan-2019 22:50 IST
नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव-2019 में अब करीब 80 दिन बाकी हैं. बीजेपी-कांग्रेस दोनों एक दूसरे पर जमकर बयानबाजी कर रहीं हैं. कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जुड़ा विवादित बयान दिया है. इसके बाद कांग्रेस चौतरफा आलोचनाओं का सामना कर रही है.
Published 17-Jan-2019 19:07 IST
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अवैध रेत खनन और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में केस दर्ज किया है. जानकारी के मुताबिक इस मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व CM अखिलेश यादव की भूमिका की भी जांच की जा रही है.
Published 17-Jan-2019 16:59 IST | Updated 22:08 IST
नई दिल्ली/बेंगलुरु: कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पर विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने अमित शाह की बीमारी को '@*%का रोग' बताया है. आपको बता दें कि शाह अभी एम्स में भर्ती हैं. वह स्वाइन फ्लू से ग्रसित हैं.
Published 17-Jan-2019 14:43 IST | Updated 00:12 IST
नई दिल्ली: मुंबई में दोबारा डांस बार खुले इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया है. फैसले के मुताबिक मुंबई में दोबारा डांस बार खुल सकेंगे. बता दें कि डांस बार को लेकर महाराष्ट्र सरकार द्वारा बनाए गए कानून पर आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है.
Published 17-Jan-2019 12:13 IST | Updated 17:31 IST
हैदराबाद: तेलंगाना में विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरु हुआ. सबसे पहले नवनिर्वाचित सदस्यों ने विधायकों के रूप में शपथ ली. मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने सबसे पहले शपथ ली.
Published 17-Jan-2019 23:36 IST
जबलपुर। शहर के मानस भवन में गुरुवार को शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के 71वें दीक्षा समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति सहित उनके कई शिष्य शामिल हुए. इस दौरान शंकराचार्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहनMore
Published 17-Jan-2019 23:16 IST
नई दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) गृह मंत्रालय के लिए एक विशिष्ट उपग्रह प्रक्षेपित करेगा. उपग्रह भेजने का मकसद पाकिस्तान, बांग्लादेश सहित अन्य देशों से लगी अपनी सीमाओं को और मजबूत बनाने में मदद मिल सके. गुरुवार को गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है.
Published 17-Jan-2019 23:00 IST
मुंबई: महाराष्ट्र के कल्याण-अहमदनगर हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ है. सूचना के मुताबिक तीन लोगों की मौत हो गई है. हादसे में 15 लोग घायल भी हुए हैं.
Published 17-Jan-2019 22:51 IST | Updated 00:03 IST