• रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति बनेंगे, उन्हें 66 फीसदी वोट हासिल हुए
  • सुनंदा केस: दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को तीन दिन में स्टेटस रिपोर्ट देने को कहा
  • नई दिल्ली : नरेश अग्रवाल के घर के बाहर नेम प्लेट पर कुछ लोगों ने कालिख पोती
  • झारखंड: सीबीआई कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद यादव
  • जम्मू: डोडा में बादल फटने से 6 लोगों की मौत, 11 घायल
  • हिमाचल : शिमला बस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 28
होमMoreसमाचारMoreदुनिया
Redstrib
दुनिया
Blackline
न्यूयॉर्क। नासा अपनी दुर्लभ उड़ानों और लैंडिंग से जुडे़ सैकड़ों ऐतिहासिक वीडियो को यूट्यूब और अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर रहा है। नासा के आर्मस्ट्रांग फ्लाइट रिसर्च सेन्टर ने अपने पूरे ऐतिहासिक संग्रह को यूट्यूब पर अपलोड करना शुरू कर दिया है।
Published 20-Jul-2017 16:09 IST
वाशिंगटन। शक्तिशाली सीनेट सशस्त्र सेवा समिति के अध्यक्ष एवं शीर्ष रिपब्लिकन सीनेटर जॉन मकेन को ब्रेन कैंसर होने की बात सामने आई है। मायो क्लिनिक अस्पताल ने इस बात का खुलासा किया है।
Published 20-Jul-2017 12:48 IST
बीजिंग। चीन के एक दैनिक अखबार ने गुरुवार को चेताया कि चीन-भारत सीमा पर विवाद भारत में उभर रहे 'हिंदू राष्ट्रवाद' का एक अंकुर है, जिसने भारत की चीन नीति का अपहरण कर लिया है और इससे दोनों देशों के बीच युद्ध हो सकता है।
Published 20-Jul-2017 17:29 IST
नई दिल्ली। सिक्किम सीमा पर चीन के साथ जारी टकराव को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को संसद में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ट्राई जंक्शन प्वाइंट को लेकर भारत और चीन के बीच समझौता हुआ था कि भारत, चीन और भूटान मिलकर इस पर फैसला लेंगे।
Published 20-Jul-2017 13:42 IST | Updated 15:51 IST
मास्को। रूसी मीडिया ने राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के बारे में एक चौकानें वाला खुलासा किया है। रूसी मीडिया के मुताबिक पुतिन सेक्स पावर बढ़ाने के लिए साइबेरिया के हिरणों के सींह के खून से नहाते हैं।
Published 20-Jul-2017 08:30 IST
लंदन। दुनिया में पहली बार किसी बच्चे के दोनों हाथ का प्रतिरोपण सफल रहा है और अमेरिका का 10 साल का यह बच्चा अब लिख सकता है, कपड़े पहन सकता है और यहां तक कि बेसबॉल भी खेल सकता है।
Published 19-Jul-2017 19:44 IST
वाशिंगटन। भारत के साथ द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को गति देने और इसमें समन्वय के लिए किसी व्यक्ति की नियुक्ति नहीं किए जाने को लेकर अमेरिकी सीनेट की एक शक्तिशाली समिति ने पेंटागन की खिंचाई की है। सीनेट की शस्त्र सेवा समिति ने 600 पृष्ठों की अपनी रिपोर्ट में भारत-अमेरिका रक्षा संबंधों के लक्ष्यों को हासिलMore
Published 19-Jul-2017 19:33 IST
नई दिल्ली। इंसानों का जानवरों से गहरा लगाव होता है। कई लोग तो जानवरों से इतना प्यार करते हैं कि उन्हें एक पल के लिए भी नहीं छोड़ते, लेकिन कुछ लोगों ने तो जानवरों के साथ प्यार की परिभाषा ही बदल डाली है। इस तरह के लोगों के लिए ये खबर और भी ज्यादा चौंकाने और अटपटी लगने वाली है।
Published 19-Jul-2017 09:13 IST | Updated 09:14 IST
रियाद। अपने होम लैंड में मिनी स्कर्ट और क्रॉप टॉप में घूमने की क्लिप को पब्लिक कर एक महिला बुरी फंस गई। सउदी अरब की एक महिला ने अपने ट्विटर पर एक ऐसी क्लिप पोस्ट की जिसमें वह किसी पब्लिक प्लेस में मिनी स्कर्ट और क्रॉप टॉप में घूम रही थी।
Published 18-Jul-2017 17:01 IST
बीजिंग। सिक्किम सेक्टर की स्थिति के दीर्घकालिक रूप लेने के बीच चीनी मीडिया ने कहा है कि चीन को भारत के साथ गतिरोध के लिए तैयार हो जाने की जरूरत है। चीन की मीडिया ने साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि इस तरह के अन्य संघर्षों से संपूर्ण वास्तविक नियंत्रण रेखा पर ‘भीषण संघर्ष’ छिड़ सकता है।
Published 18-Jul-2017 15:26 IST
वाशिंगटन। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, रूस के पूर्वी तट पर 7.7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया, जिसके कारण अधिकारियों ने शुरू में प्रशांत क्षेत्र के कुछ हिस्सों में सुनामी के खतरे की चेतावनी जारी कर दी।
Published 18-Jul-2017 09:29 IST
लाहौर। पिछले साल ‘ऑनर किलिंग’ का शिकार बनी कंदील बलूच के पिता मुहम्मद अजीम ने कहा है कि ‘किसी गरीब परिवार में कोई लड़की जन्म ना ले’। अपने फेसबुक पोस्ट में बोल्ड वीडियो और तस्वीरें डालने को लेकर वह मशहूर हुई थी।
Published 18-Jul-2017 07:31 IST
नई दिल्ली। सेना के शीर्ष अधिकारियों के जरिये भारत ने पाकिस्तान को एक कड़ा संदेश देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्षविराम की किसी भी घटना के खिलाफ समुचित जवाब का अधिकार वह सुरक्षित रख रहे हैं।
Published 17-Jul-2017 17:51 IST | Updated 17:56 IST
श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में हिजबुल मुजाहिद्दीन के भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया, "इस मॉड्यूल का नेतृत्व कुपवाड़ा जिले का हंदवाड़ा निवासी हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर परवेज वानी कर रहा था।"
Published 16-Jul-2017 16:27 IST | Updated 16:28 IST
इस्लामाबाद। पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मां को वीजा की मंजूरी देना भारत तथा पाकिस्तान को यह दर्शाने का मौका देगा कि मानवता 'अभी भी जिंदा है और द्विपक्षीय रिश्तों में जमी बर्फ पिघलाने का काम करेगा।
Published 15-Jul-2017 17:45 IST

अमेरिका : गुरुद्वारे में घुस कर महिला से रेप की कोशिश
video playसिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
सिख अमेरिकी लड़की को एक श्वेत ने कहा ‘लेबनान वापस जाओ’
video playभारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड
भारतीय मूल की गुरिंदर को मिला सिख ज्वेल अवॉर्ड

वैश्विक धरोहरों का खजाना है यहां, हजारों साल पुरानी यादें मौजूद

एक्सरसाइज दिला सकता है इन सात तरह के कैंसर से राहत
video playसेब का बीज ले सकता है आपकी जान
सेब का बीज ले सकता है आपकी जान
video play
'मॉनसून में बीमारियों से बचना है तो इन चीजों का अधिक सेवन करें'

जया को सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार, अमिताभ ने दी बधाई
video play
'मणिकर्णिका' की शूटिंग के दौरान घायल हुईं कंगना, लगे 15 टांके