• CBDT के चेयरमैन सुशील चंद्रा को 31 मई 2019 तक सेवा विस्तार
  • CBSE 26 मई को जारी करेगी 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम
  • मेजर गोगोई के खिलाफ सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश: सूत्र
  • कर्नाटक : BJP का वॉकआउट, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन बहुमत परीक्षण में सफल
  • 2013 के बोधगया ब्लास्ट मामले में पांचों आरोपी दोषी करार, अगली सुनवाई 31 को
  • तानाशाह किम जोंग से नाराज अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने रद्द की मुलाकात
  • UP:विधायकों को धमकी देने के मामले में एटीएस ने खड़े किए हाथ, केंद्र से मांगी मदद
  • 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर का दौरा करेंगे PM मोदी : विदेश मंत्रालय
होमMoreसमाचारMoreदुनिया
Redstrib
दुनिया
Blackline
टोरंटो। कनाडा के ओंटारियो प्रांत में दो अज्ञात लोगों ने एक भारतीय रेस्त्रां में शक्तिशाली विस्फोटक से धमाका किया, जिसमें कम से कम 15 लोग घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद दोनों संदिग्ध फरार हैं।
Published 25-May-2018 15:42 IST
कोलकाता। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शुक्रवार को कहा कि रोहिंग्या शरणार्थियों की म्यांमार में सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए भारत को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।
Published 25-May-2018 16:39 IST
शांतिनिकेतन। बांग्लादेश ने करीब 11 लाख रोहिंग्या शरणार्थियों को शरण दी है। रोहिंग्या शरणार्थियों के बारे में प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि उन्होंने केवल मानवीय आधार पर रोहिंग्या विस्थापितों को शरण दी है।
Published 25-May-2018 21:37 IST
कोलंबो। तमिलनाडु के तूतीकोरिन स्थित स्टरलाइट कंपनी के विरोध में 13 लोगों की मौत का मामले पर आम लोग समेत राजनीतिक दलों में भी काफी आक्रोश है। विरोध की आग देश के अलावा विदेश तक फैलती दिख रही है। पड़ोसी देश श्रीलंका में इस मामले पर विरोध दर्ज कराया गया।
Published 25-May-2018 21:04 IST
मबांदका। लोकतांत्रिक कांगो गणराज्य के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में एक नदी में भयानक नौका दुर्घटना हो गयी। इस दुर्घटना में 50 लोगों की मौत हो गई है। यह दुर्घटना बुधवार रात मोमबोयो नदी में हुई।
Published 25-May-2018 17:11 IST
नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि कनाडा के ओंटारियो प्रांत में एक भारतीय रेस्त्रां में विस्फोट की घटना के बाद भारतीय दूतावास इस पर लगातार नजर रखे हुए है। सुषमा ने बताया कि वह टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूत एवं कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार संपर्क में हैं।
Published 25-May-2018 11:52 IST | Updated 14:32 IST
वाशिंगटन। साल 2008 की वैश्विक आर्थिक मंदी के बाद 2010 में डोड-फ्रैंक अधिनियम के पारित होने से कठोर हुए आर्थिक कानूनों को सरल बनाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक कानून पारित कर दिया।
Published 25-May-2018 21:13 IST
नई दिल्ली। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद पर दबाव बढ़ता जा रहा है। यहां तक कि अब चीन ने भी अपने मित्र पाकिस्तान को उससे निपटने की सलाह दे डाली है। चीन का कहना है कि हाफिज को किसी और देश भेज दिया जाए। पाकिस्तान ने अब तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
Published 24-May-2018 13:48 IST
वाशिंगटन। एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 12 जून को सिंगापुर में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ प्रस्तावित अपनी बैठक आज रद्द कर दी और अपने इस फैसले के लिए उत्तर कोरिया के ‘जबरदस्त गुस्से’ एवं ‘खुली शत्रुता’ को जिम्मेदार बताया।
Published 24-May-2018 22:16 IST
बीजिंग। कार्ल मार्क्‍स से संबंधित एक पांडुलिपि का एक पन्ना यहां एक नीलामी में 524,000 डॉलर में बिक गया। सरकारी समाचार पोर्टल, चाइना डॉट ओआरजी पर बुधवार को जारी रपट के मुताबिक, स्थानीय व्यापारी फेंग लुन द्वारा मुहैया कराया गया पन्ना सोमवार को शुरुआती कीमत से 10 गुना ज्यादा की कीमत पर बिक गया।
Published 24-May-2018 10:58 IST
पंग्गी। उत्तर कोरिया ने विदेशी पत्रकारों की उपस्थिति में आज अपने परमाणु परीक्षण स्थल को ध्वस्त कर दिया। परमाणु परीक्षण स्थल को ध्वस्त करने के लिए एक के बाद एक कई विस्फोट किये गये।
Published 24-May-2018 22:33 IST
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसन इकबाल ने कहा है कि अगर देश को आर्थिक रूप से मजबूत नहीं बनाया जाता है तो केवल ‘टैंकों और मिसाइलों’ के भरोसे देश की रक्षा नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता के कारण देश ने आर्थिक प्रगति का अवसर गंवा दिया।
Published 23-May-2018 07:45 IST | Updated 07:55 IST
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच होने वाली बहुप्रतीक्षित मुलाकात पर कई अटकलें लगाई जा रही हैं। ताजा घटनाक्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने खुद इस वार्ता के मूर्त रूप लेने की संभावनाओं पर आशंका जताई है।
Published 23-May-2018 21:11 IST
ढाका। म्यांमार में हुई हिंसक घटनाओं पर एक अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था ने अपनी रिपोर्ट प्रकाशित की है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अरकान रोहिंग्या मुक्ति सेना (ARSA) ने अगस्त, 2017 में करीब 99 लोगों की हत्या की।
Published 23-May-2018 22:18 IST
काराकास। निकोलस मादुरो के राष्ट्रपति के रूप में पुन: निर्वाचन को लेकर वाशिंगटन द्वारा प्र तिबंधों को कड़ा करने के बाद वेनेजुएला ने अमेरिका के दो शीर्ष राजनयिकों को देश छोड़ने का आदेश दिया है।
Published 23-May-2018 12:30 IST

video playSPECIAL: चार साल बीत गए अब भी लाखों बेरोजगार, कहां हो मोदी सरकार
video playराशिफल : जानें, कैसा रहेगा आपका आज का दिन
राशिफल : जानें, कैसा रहेगा आपका आज का दिन
video playराशिफल : जानें, कैसा रहेगा आपका आज का दिन
राशिफल : जानें, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

video play#VideoViral: फल खाने के शौकीन हैं तो पहले ये वीडियो देख लें
video playबार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी
बार-बार उपवास करने से हो सकती है ये बीमारी

फीफा विश्व कप के गाने को आवाज देंगे विल स्मिथ
video playझारखंड फिल्म फेस्टिवल में शामिल होंगी यें हस्तियां
झारखंड फिल्म फेस्टिवल में शामिल होंगी यें हस्तियां
video playसलमान ने चमकाई बॉबी देआल की किस्मत
सलमान ने चमकाई बॉबी देआल की किस्मत