• कश्मीर में आतंक: PDP मंत्री के घर पर हमला, दो पुलिसकर्मी हुए घायल
  • यूपी: बूचड़खाने बंद होने के विरोध में आज से मांस कारोबारियों की बेमियादी हड़ताल
  • BCCI अधिकारियों के लिए COA ने जारी किए सात सूत्री निर्देश
  • पंजाब: गुरदासपुर में BSF जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया
  • चीन के युनान प्रांत में भूकंप के झटके, 5.1 रही तीव्रता
होमMoreसमाचारMoreदुनिया
Redstrib
दुनिया
Blackline
वाशिंगटन। व्हाइट हाउस को मगंलवार को उस वक्त थोड़े समय के लिए बंद करना पड़ा जब एक व्यक्ति अमेरिकी सेक्रेट सर्विस के अधिकारियों तक ‘संदिग्ध पैकेट’ के साथ पहुंचा और संदेहास्पद टिप्पणियां कीं।
Published 28-Mar-2017 22:41 IST
नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हुए कथित हमले के बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से बात की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सुषमा को इस मामले में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष जांच करवाने का आश्वासन दिया।
Published 28-Mar-2017 07:47 IST | Updated 11:41 IST
वाशिंगटन। अमेरिका में ईरानी मूल के एक पूर्व पुलिस अधिकारी ने भेदभाव का मुकदमा दायर करते हुए आरोप लगाया है कि पुलिस विभाग के उसके साथियों ने उसे ‘आईएसआईएस नेता’ कहा।
Published 28-Mar-2017 19:47 IST
वाशिंगटन। भारत में डॉक्टरों पर बढ़ते हमलों की निंदा करते हुए भारतीय अमेरिकी डॉक्टरों के एक प्रभावशाली संगठन ने निंदा की है। उन्होने चिकित्सीय पेशेवरों के खिलाफ होने वाली हिंसा को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इन मामलों में हस्तक्षेप करने की मांग की है।
Published 28-Mar-2017 10:31 IST
इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच हुए साजोसामान समझौते ने ‘एशियाई सदी’ के विचार को खतरे में डाल दिया है। उक्त समझौते के तहत दोनों देश मरम्मत एवं पुन: आपूर्ति के लिए एक-दूसरे की सैन्य परिसम्पत्तियां और ठिकानों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
Published 28-Mar-2017 07:30 IST
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया और उन्हें हाल के विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने संवाददाताओं को बताया कि ट्रंप ने मोदी और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल को चुनावों में उनकी जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहाMore
Published 28-Mar-2017 06:58 IST
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज अपने प्रचार अभियान के तार रूस से जुड़े होने के आरोपों को फर्जी बताकर खारिज कर दिया और कहा कि खुफिया जांच पैनल को उनके प्रचार सलाहकारों के रूस से संबंधों के बजाय बिल क्लिंटन और हिलेरी क्लिंटन के उस देश से संबंधों की जांच करनी चाहिए।
Published 28-Mar-2017 13:10 IST
कुनमिंग। दक्षिण-पश्चिम चीन में सोमवार को आए भूकंप से लोगों का जीवन बड़े पैमाने पर प्रभावित हुआ है। देश में रिक्टर पैमाने पर 5.1 तीव्रता के भूकंप से 15,786 लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है।
Published 28-Mar-2017 15:33 IST
न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क हवाईअड्डे पर पोटरे रिको से न्यूयॉर्क लाए गए एक डॉग क्रेट (कुत्ता रखने की टोकरी) से मादक पदार्थ मिलने के बाद दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस डॉग क्रेट में लैब्राडोर र्रिटीवर नस्ल के एक कुत्ते को रखकर लाया गया था और हेरोइन केट्र के नकली तले में छिपाकर रखी गयी थी।
Published 28-Mar-2017 14:23 IST
वाशिंगटन। अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने कहा है कि वर्ष 2015 में भूकंप से प्रभावित नेपाल की अर्थव्यवस्था और व्यापार अब पटरी पर आ रहा है। देश में 2015 में आए भूकंप के कारण अर्थव्यवस्था और व्यापार खासे प्रभावित हुए थे।
Published 28-Mar-2017 13:59 IST
लंदन। वेस्टमिंस्टर के हमलवार खालिद मसूद की पत्नी ने कहा है कि वह घटना से आहत व सदमे में हैं और अपने पति के कृत्यों की निंदा करती हैं। मसूद की मां जेनेट अजाओ के इस कथन के बाद कि उनके बेटे के नापाक इरादों का शिकार हुए लोगों के प्रति उन्होंने बहुत आंसू बहाए हैं, मसूद की पत्नी रोहे हैदरा ने टिप्पणी कीMore
Published 28-Mar-2017 19:52 IST
वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने मेक्सिको से सटी सीमा पर दीवार बनाने के लिए एक अरब डॉलर की पहली किश्त मांगी है।
Published 28-Mar-2017 16:45 IST
दुबई/इस्लामाबाद। यूएई में 2015 में एक पाकिस्तानी की हत्या करने वाले 10 भारतीय फांसी के फंदे से बच सकते हैं, क्योंकि मृतक के परिवार ने 200,000 दिरहम की ‘ब्लडमनी’ स्वीकार कर दोषियों को माफी देने के लिए राजी हो गया है।
Published 27-Mar-2017 20:25 IST
नई दिल्ली। शिक्षा के क्षेत्र में भारत की स्थिति श्रीलंका और पाकिस्तान से बेहतर है लेकिन चीन से पीछे हैं। उच्च शिक्षा में सकल नामांकन अनुपात (जीईआर) प्रतिशत के मामले में पड़ोसी देश श्रीलंका और पाकिस्तान से भारत आगे है, जबकि चीन से पीछे है।
Published 27-Mar-2017 16:46 IST
न्यूयार्क। अमेरिका से बेहद दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक 15 वर्षीय किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम देते हुए दुष्कर्मियों ने इसका फेसबुक लाइव के जरिए सीधा प्रसारण भी किया। घटना सामने आने के बाद पीड़िता के परिवार वालों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है। स्थानीय मीडिया केMore
Published 27-Mar-2017 14:05 IST

video playमौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती
मौसम ने बदली करवट, बर्फ की चादर से ढकी धरती
video playइस भुतहा किले में सुनाई देती है सात लड़कियों की चीख
इस भुतहा किले में सुनाई देती है सात लड़कियों की चीख

video playमर्दों का नमर्द बना रही यह बीमारी
मर्दों का नमर्द बना रही यह बीमारी
video playआंखों के लिए फायदेमंद है कैस्‍टर ऑयल
आंखों के लिए फायदेमंद है कैस्‍टर ऑयल

video playअभिनेत्री बिपाशा बसु ने प्रेग्नेंसी पर किया ट्वीट
अभिनेत्री बिपाशा बसु ने प्रेग्नेंसी पर किया ट्वीट
video play
'प्रीमैच्योर' बच्चों को देख घबरा गए थे करण जौहर