• नोएडा: पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर, 5 गिरफ्तार
  • ब्रिटेन में भारतीय मूल की गर्भवती महिला की तीर लगने से मौत, बच्चे को बचाया गया
  • मैं प्रधानमंत्री मोदी का बहुत सम्मान करता हूं : ट्रम्प
  • अदालत ने जनार्दन रेड्डी की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा
  • अमेरिका के बिना बर्बाद हो गया होता फ्रांस : ट्रंप
  • मोदी ने कहा कि भारत एक विविधतापूर्ण परिस्थितियों और चुनौतियों का देश है
  • फिनटेक का दुनिया को बेहतर जगह बनाने में इस्तेमाल किया जा सकता है : मोदी
  • सिंगापुर में PM मोदी: फिनटेक फेस्टिवल विश्वास का जश्न
  • सिंगापुर में PM मोदी: अब दुनिया डिजिटल होने लगी है
  • सिंगापुर में PM मोदी: 3 साल में हमने 33 करोड़ नए बैंक खाते खोले
  • सिंगापुर में PM मोदी: आखिरी व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया
  • सुकमा एनकाउंटर: पूछताछ के लिए दो संदिग्ध नक्सली गिरफ्तार
  • छठ पर्व पर राहुल गांधी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं
  • चेन्नईः सीताराम येचुरी आज शाम DMK नेता एमके स्टालिन से मिलेंगे
  • फ्रॉड केस‌‌‌‌‌: NRI पतियों के खिलाफ SC पहुंचीं 8 महिलाएं
  • मुंबई HC फिल्मकार पहलाज निहलानी की याचिका पर 19 को करेगा सुनवाई
  • राफेल डील पर राहुल गांधी का ट्वीटः पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त
  • शरद पवार बोले- सरकार समस्‍याओं के बजाय राम म‍ंदिर पर कर रही चर्चा
होमMoreसमाचारMoreकारोबार
Redstrib
कारोबार
Blackline
नई दिल्ली : फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ बिन्नी बंसल ने मंगलवार को कंपनी से इस्तीफा दे दिया. फ्लिफकार्ट और वॉलमार्ट ने एक बयान में कहा कि बिन्नी बंसल ने मंगलवार को फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ के पद से अपना इस्तीफा घोषित कर दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा दुर्व्यवहार के एक आरोप में फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट की ओर सेMore
Published 13-Nov-2018 22:47 IST
पुरी : रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक और अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने सोमवार को पुरी के जगन्नाथ मंदिर में अपनी बेटी ईशा के विवाह के पूर्व श्रद्धांजलि अर्पित की. मेक इन उड़ीसा कॉन्क्लेव में भाग लेने के लिए उन्होंने ओडिशा का दौरा किया.
Published 13-Nov-2018 21:37 IST
वाराणसीः प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के रामनगर में मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन किया. अंतर्देशीय जलमार्गों को परिवहन के एक सस्ता और अधिक पर्यावरण अनुकूल साधनों के रूप में बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार की योजना का यह पहला टर्मिनल आज शुरू कर दिया गया.
Published 12-Nov-2018 18:57 IST
वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहला मल्टी मॉडल टर्मिनल देश को समर्पित किया. इनलैंड वाटरवेज़ पर भारत के पहले कंटेनराईज़्ड मूवमेंट की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने वाराणसी के रामनगर बंदरगाह से इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
Published 12-Nov-2018 16:25 IST | Updated 20:26 IST
नई दिल्ली: सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि रसोई उत्पाद, फलों और प्रोटीन समृद्ध वस्तुओं की खुदरा मुद्रस्फीति में अक्टूबर माह के दौरान 3.31 फीसदी की गिरावट आई है, जो कि पिछले एक साल में निम्नतम है.
Published 12-Nov-2018 19:54 IST
नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि खनन कंपनियां उड़ीसा में लौह अयस्क के लीज करार का उल्लघंन कर खनन कर रही हैं. सुप्रीम कोर्ट ने उच्चाधिकार प्राप्त समिति को निर्देश दिया कि वो उड़ीसा में खनन करने वाली कंपनियों के लीज करार से अतिरिक्त खनन का छह हफ्ते के भीतर आकलन करें और उसके बाद ये कंपनियां उसMore
Published 12-Nov-2018 14:05 IST
नई दिल्ली: देश के 12 प्रमुख बंदरगाहों से माल ढुलाई अप्रैल-अक्टूबर के दौरान 5.31 प्रतिशत बढ़कर 40.33 करोड़ टन रही. पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह आंकड़ा 38.30 करोड़ टन था.
Published 11-Nov-2018 13:18 IST
मुंबई: रिजर्व बैंक और सरकार के बीच जारी अप्रत्याशित खींचतान के बीच लोगों की निगाहें केंद्रीय बैंक के निदेशक मंडल के 18 सदस्यों के ऊपर टिकी हुई हैं. रिजर्व बैंक निदेशक मंडल की 19 नवंबर को बैठक होने वाली है जिसमें आगे की दिशा तय होगी.
Published 11-Nov-2018 18:22 IST
नई दिल्ली : नोटबंदी के बाद जब देश नगदी की कमी से जुझ रहा था तो केंद्र सरकार डिजिटल लेनदेन को एक विकल्प के तौर पर काफी प्रोत्साहन दिया. जिसकी वजह से पिछले दो वर्षों में भारत ने डिजिटल लेनदेन में जबरदस्त वृद्धि दर्ज की. अगस्त 2018 में डिजिटल भुगतान लेनदेन की संख्या में 207 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज कीMore
Published 10-Nov-2018 23:54 IST
नई दिल्ली : अपने राजकोषीय घाटे के लक्ष्य को पूरा करने के विश्वास के साथ सरकार ने स्पष्ट किया कि वह रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) से 3.6 लाख करोड़ रुपये भंडार के हस्तांतरण की मांग नहीं कर रहा है. केवल चर्चा के तहत एक प्रस्ताव है जिसमें केंद्रीय बैंक के आर्थिक पूंजी ढांचे को ठीक करना शामिल है.
Published 09-Nov-2018 23:15 IST
अमरावती : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने अमरावती के सभी निवासियों के लिए घर बनाने के उद्देश्य से अमरावती में हैप्पी नेस्ट हाउसिंग प्रोजेक्ट शुरू किया है।
Published 09-Nov-2018 23:07 IST
नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच बढ़ते व्यापार घाटे को कम करने के लिए अगले साल की शुरूआत में भारत कच्ची चीनी का निर्यात शरू कर देगा. वाणिज्य मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई.
Published 09-Nov-2018 23:03 IST
नई दिल्ली : भारत-अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2018 (14-27 नवंबर) के 38वें संस्करण का उद्घाटन 14 नवंबर को नई दिल्ली के प्रगति मैदान में वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सीआर चौधरी द्वारा किया जाएगा.
Published 09-Nov-2018 20:32 IST
हैदराबाद : 8 नवंबर 2016 की रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ऐतिहासिक ऐलान किया. 500 और 1000 रुपये के नोट के विमुद्रीकरण का. जिसने पूरे देश को एक झटके में बैंकों की कतार में लाकर खड़ा कर दिया.
Published 08-Nov-2018 23:24 IST
नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि नोटबंदी से औपचारिक अर्थव्यवस्था का विस्तार हुआ और कर आधार भी बढ़ा. इससे सरकार के पास गरीबों के हित में काम करने और बुनियादी ढांचे का विकास करने के लिए अधिक संसाधन उपलब्ध हुए.
Published 08-Nov-2018 13:42 IST | Updated 16:36 IST
video playमुखर्जी, मनमोहन, सोनिया ने नेहरू को दी श्रद्धांजलि
मुखर्जी, मनमोहन, सोनिया ने नेहरू को दी श्रद्धांजलि
video playराफेल डील: सवालो-जवाबों के बीच, SC में मौजूद एयरफोर्स अधिकारी
राफेल डील: सवालो-जवाबों के बीच, SC में मौजूद एयरफोर्स अधिकारी

अमेरिका के बिना बर्बाद हो गया होता फ्रांस : ट्रंप
video playट्रंप बोले, मैं प्रधानमंत्री मोदी का बहुत सम्मान करता हूं
ट्रंप बोले, मैं प्रधानमंत्री मोदी का बहुत सम्मान करता हूं