• तीन तलाक : हमें जैसी उम्मीद थी वैसा ही फैसला आया: सलमान खुर्शीद
  • राजदेव रंजन हत्याकांड में CBI कोर्ट ने शहाबुदीन समेत 6 लोगों को किया चार्जशीट
  • मुस्लिम महिलाओं के हक में अच्छा फैसला: मेनका गांधी
  • मुस्लिम पतियों से अपील, कोर्ट का फैसला मानें: AIMPLB
  • हम फैसले का सम्मान करते हैं: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड
  • बिहार में बाढ़ से अब तक 304 लोगों की मौत की पुष्टि
  • ट्रिपल तलाक पर 6 महीने के अंदर कानून बनाए केंद्र सरकार- CJI
  • ट्रिपल तलाक मूल अधिकारों का उल्लंघन नहीं: SC
  • 5 जजों की पीठ में से 3 जज ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक बताने के पक्ष में थे
  • SC की बैंच ने बहुमत से ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक ठहराया
होमMoreसहेलीMoreरिश्ते-नाते
Redstrib
रिश्ते-नाते
Blackline
अच्छा पति हर महिला चाहिए होता है। पैसा, गाड़ी, बंग्ला तो इंसान की मेहनत पर निर्भर करता है लेकिन जब तक वो सामने वाले व्यक्ति की कद्र न करे उसके लिए उसके अमीर या गरीब होने का कोई फायदा नहीं है। पैसों से धनी होना उतना मायने नहीं रखता जितना व्यक्तित्व का धनी होना माना जाता है।
Published 22-Aug-2017 00:15 IST
सालों पहले अगर कोई उम्रदराज महिला किसी यंग लड़के के साथ डेट पर देखी जाती थी तो लोगों की भांत-भांत की नजरें सिर्फ महिला पर ही जा टिकती थी। अब वो जमाना भी चला गया, अब उम्रदराज औरतें नहीं, बल्कि नौजवान लड़के उम्रदराज औरतों की ओर आ‍कर्षित हो रहे हैं। इसके पीछे कुछ कारण भी है, जिसकी वजह से वह अपने सेMore
Published 21-Aug-2017 14:32 IST
ऑफिस में इश्क के परवाना चढने के किस्से अक्सर सुनने को मिलते हैं और अब एक सर्वेक्षण के जरिए भी यह बात सामने आई है। इस सर्वेक्षण में कहा गया है कि करीब 85 फीसदी लोगों को अपने सहकर्मी के साथ रोमांस में कोई झिझक नहीं है, बशर्ते दोनों के काम जुदा हों।
Published 20-Aug-2017 00:15 IST
लड़का-लड़की का रिश्ता जब नया होता है तो वे एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और काफी इज्जत देते हैं लेकिन जब उनके रिश्ते को कुछ समय बीत जाता है तो आपस में प्यार कम हो जाता है और कई बार तो पार्टनर इग्नोर करना शुरू कर देते हैं। ऐसे में आपको कुछ बातों पर ध्यान देने की जरुरत है।
Published 19-Aug-2017 00:15 IST
एक महिला के जीवन में वो क्षण भी आता है जब वो एक नई जिंदगी में कदम रखती है। नए परिवार का हिस्सा बनती है। यहां परिवार तो बदलता ही है रिश्ते भी बदल जाते हैं। इन रिश्तों की जिम्मेदारियां भी अलग हो जाती है। ऐसे मे, उन रिश्तों के प्रति वफादार और जिम्मेदार होना बेहद जरूरी है।
Published 18-Aug-2017 00:15 IST
कुछ लोग अपने माथे पर सिंगल का टैग लगा कर आते हैं। कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन कोई उनके साथ रिश्ते में बंधता ही नहीं है। ऐसा नहीं है कि आप अच्छे नहीं दिखते हैं तो आपके जीवन में कोई नहीं है, आपका तौर-तरीका भी आपको सिर्फ सिंगल ही रहने देता है।
Published 17-Aug-2017 10:59 IST
शादी एक अहम फैसला होता है जिसे काफी सोच-समझकर लिया जाना चाहिए। एक गलती आपकी जिंदगी को बरबाद कर सकती है। ऐसे में यह फैसला आपका समझदारी से भरा हुआ होना चाहिए। आज हम आपको अपने इस आर्टिकल मर्दों की उन आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जानने के बाद उनसे शादी करने से आपको बचना चाहिए।
Published 16-Aug-2017 00:15 IST
राधा-कृष्ण का प्रेम अमर है। ये दोनों प्रेमी कभी एक नहीं हो पाए लेकिन, प्यार के मामले में आज भी इन्हीं का उदाहरण दिया जाता है। पूरा न होने के बावजूद क्यों इनका प्रेम आदर्श माना जाता है? श्रीकृष्ण ने राधा से अन्य प्रेमियों के सामने उदाहरण पेश करने के लिए विवाह नहीं किया। हालांकि आज तक उनका नाम उनकीMore
Published 15-Aug-2017 09:27 IST
जब भी आपके सामने कोई कपल अपने प्यार की नवाजिशें बिखेर रहा हो तो आपके दिमाग में क्या ख्याल आते हैं ? अब आप बोलेंगे कि यह कैसा बेतुका सवाल है। यह सवाल आप पर है तो शायद आपको बेतुका लगे लेकिन लड़कियों की बात करें तो वो प्यार में डूबे कपल्स को देखकर बहुत कुछ सोचने लग जाती है।
Published 14-Aug-2017 00:15 IST | Updated 10:57 IST
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं ? आप कितने उम्रदराज हैं? या आप कितने समझदार हैं ? दिल जब टूटता है तो एहसास हमेशा दर्द का ही होता है। दिल टूटने के बाद जिस तरह दिल हर रोज खून के आंसू रोता है उसका दर्द समझ पाना एक आम इंसान के बस की बात नहीं। यह एक ऐसा दर्द है जिसे न चाहते हुए भी सहना पड़ता है,More
Published 13-Aug-2017 00:15 IST | Updated 12:07 IST
जब कोई प्यार में पड़ता है तो जीवन में कई बदलाव आते हैं। ये बदलाव आपके लिए काफी सकारात्मक होते हैं और आपको एक अच्छा जीवन जीने का आदि बनाते हैं। लेकिन इन फायदों का आनंद आप तभी उठा सकते हैं जब आप किसी के साथ रिश्ते में रहे हों।
Published 12-Aug-2017 00:15 IST
प्यार किसी से भी हो सकता है, दिल किसी पर भी आ सकता है, लेकिन तब क्या हो जब एक रिश्ते में रहने के बावजूद आपका मन किसी और के प्यार में पड़ने को करे तो ? कुछ लोग अपने दिल की सुनते हैं और उसी राह चल पड़ते हैं लेकिन कुछ लोग दिमाग से फैसला करते हैं और अपने आकर्षण पर उसी वक्त पूर्ण विराम लगा लेते हैं।
Published 11-Aug-2017 13:01 IST
कैसे पता चले कि आप जिसे दिल-ओ-जान से चाहते हैं वो आखिर बेवफा है। यूं तो बेवफाई पता करने के बहुत से तरीके हैं लेकिन प्यार के बुखार आपको अंधा बना देता है और आप उस अंधेपन के कारण दुख के भंवर में फंसते चले जाते हैं। पर आप चिंता न करें आपकी दुविधा का हल एक शोध में निकल चुका है।
Published 10-Aug-2017 00:15 IST
प्यार किसी भी उम्र में हो सकता है क्योंकि इसमें जज्बात मोल ज्यादा होता है। लड़का हो या लड़की, उनके मन में हमेशा अपने पार्टनर को लेकर कुछ ना कुछ ख्वाहिशें होती है कि मेरा प्यार ऐसा हो, दुनिया के बाकी लोगों से बिल्कुल हटके हो। अगर लड़कियों की बात करें तो लड़कियां, उसी लड़के को पसंद करती, जिसमें कुछMore
Published 09-Aug-2017 00:15 IST | Updated 09:55 IST
जिससे आप इतने दिनों तक बात कर रही हैं फाइनली आज उसके साथ डेट है। आप दो दिन पहले से ही डेटी की तैयारियों में लग गई होंगी सही ड्रेस खरीदना, सैलून जाना, मेचिंग के शूज और एसेसरीज खरीदना आदि। डेट पर जाने से पहले बहुत सी तैयारियां भी करनी पड़ती है। हालांकि इन सभी तैयारियों में महिलायें कुछ महत्वपूर्ण चीजेंMore
Published 08-Aug-2017 00:15 IST

3 तलाक पर SC के फैसले से खुश शिवराज, जल्द कानून बनाने का आग्रह
video playयोगी हुए खुश, कहा -
योगी हुए खुश, कहा - 'सुप्रीम कोर्ट का फैसला सराहनीय'
video playहरियाणा में कटी एक शख्स की दाढ़ी, मुंह से धागा निकलते देख डर गए सभी
हरियाणा में कटी एक शख्स की दाढ़ी, मुंह से धागा निकलते देख डर गए सभी
video playदारुल उलूम ने कहा,
दारुल उलूम ने कहा, 'शरियत में दखलअंदाजी कर रहा सुप्रीम कोर्ट'

कम सोने से बच्चे में बढ़ सकता है डायबिटीज का खतरा
video playज्यादा गर्मी आपके होने वाले बच्चे को इस तरह कर सकती है प्रभावित
ज्यादा गर्मी आपके होने वाले बच्चे को इस तरह कर सकती है प्रभावित
video playबच्चे को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है डायपर
बच्चे को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है डायपर

इन जगहों पर कभी न जाएं जूते पहन कर, वर्ना...
video playजन्माष्टमी के दिन इस तरह सजाएं अपना खूबसूरत मंदिर
जन्माष्टमी के दिन इस तरह सजाएं अपना खूबसूरत मंदिर
video playक्या आप भी बनाना चाहते हैं अपनी टॉयलेट सीट को अट्रैक्टिव ?
क्या आप भी बनाना चाहते हैं अपनी टॉयलेट सीट को अट्रैक्टिव ?