• गाजियाबाद में मेरठ रोड पर गंभीर सड़क हादसा, 40 यात्री घायल
  • दिल्ली: लक्ष्मीनगर स्टेशन पर बुजुर्ग ने मेट्रो के सामने कूदकर आत्महत्या की
  • PNB घोटाला : 3 अधिकारी गोकुलनाथ शेट्टी, मनोज खरात और हेमंत भट्ट गिरफ्तार
  • BJP नेता अरविंदर सिंह लवली ने कांग्रेस में की घर वापसी
  • फूलपुर से मनीष मिश्र, गोरखपुर से डॉ सुरहिता चटर्जी करीम होंगी कांग्रेस प्रत्याशी
  • कोहली ने 6 मैचों की सीरीज में 3 बार जड़ा शतक
  • कोहली ने पत्नी अनुष्का को दिया जीत का श्रेय
  • टीम इंडिया ने रचा इतिहास, सेंचुरियन में 8 विकेट से हराया दक्षिण अफ्रीका को
  • PNB घोटाला : नीरव मोदी के 35 ठिकानों से 5600 करोड़ की संपत्ति जब्त
  • PNB घोटाला : 4 सप्ताह के लिये नीरव मोदी का पासपोर्ट रद्द
  • PNB घोटाले में 20 बैंक अधिकारी ससपेंड
  • मैक्सिको के ओक्साका में आया 7.4 तीव्रता का भूकंप
  • कावेरी जल विवाद: कर्नाटक के Ex-CM जगदीश शेट्टार ने कहा- फैसला स्वागत योग्य
  • योगी सरकार ने 4.28 लाख करोड़ रुपए का बजट किया पेश
  • PNB फ्रॉड : पंजाब नेशनल बैंक के 8 और अधिकारी निलंबित
Redstrib
सेहत
Blackline
सांस की बदबू से लोगों को अक्सर सामाजिक जगहों पर शर्मिंदा होना पड़ता है। सांस की बदबू (हैलाटोसिस) अक्सर मुंह एक बैक्टेरिया से होती है। इस बैक्टेरिया से निकलने वाले ‘सल्फर कम्पाउंड’ की वजह से सांस की बदबू पैदा होती है। जमी हुई श्लेष्मा और नाक और गले की नली, पेट और आंत की नली, मूत्र नली, रक्त में जमनेMore
Published 10-Feb-2018 00:15 IST
महिलाओं में पुरूषों के मुकाबले अधिक बीमारियां होती है। फिर चाहे वह हृदय से जुड़ी बीमारी हो, खान-पान की बात हो, विटामिन डी की कमी हो या फिर महिलाओं में कैंसर से संबंधित बीमारियां हो। आइए जानें आमतौर पर होने वाली महिलाओं की प्रमुख दस बीमारियां कौन सी है।
Published 08-Feb-2018 13:45 IST
क्‍या आप डरावनी फिल्‍में देखते हैं अगर आप का जबाव ना है तो हम आप से कहेंगे कि आप डरावनी फिल्‍में देखना शुरु कर दें। अगर आपका दिल कमजोर है या फिर आप खुद को बहुत कमजोर मानती हैं तो हम आपके कहेंगे कि आप भूतिया फिल्में देखना शुरू कर दें।
Published 04-Feb-2018 00:15 IST
स्तनपान कराने वाली मां के लिए इससे ज्यादा दुखद और कुछ नहीं हो सकता कि उनके स्तन में दूध का पर्याप्त उत्पादन नहीं हो रहा है। इस स्थिति में उनका बच्चा भी भूखा रह सकता है। दूध का उत्पदान बढ़ाना संभव है और इसके लिए आपको जोखिम भरी दवाइयां भी नहीं लेनी पड़ेगी। आइए हम आपको बताते है स्तन में दूध की मात्राMore
Published 03-Feb-2018 00:15 IST
सर्वाइकल कैंसर का खतरा 16 से 30 वर्ष आयुवर्ग की महिलाओं को सबसे ज्यादा होता है। महिलाओं में आम तौर पर पाया जाने वाला एचपीवी (ह्यूमन पेपीलोमा वायरस) जल्दी ठीक हो जाता है लेकिन गंभीर रूप लेने पर सर्वाइकल कैंसर का कारण बनता है।
Published 02-Feb-2018 17:04 IST | Updated 17:48 IST
एक तिहाई महिलाएं सरवाइकल कैंसर की जांच के दौरान यौन अंगों को दिखाने की शर्मिंदगी से बचने के लिए इनसे बचती हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार दुनियाभर में कैंसर से मरने वाली महिलाओं में चौथा सबसे बड़ा कारण गर्भाशय ग्रीवा में होने वाला सर्वाइकल कैंसर है।
Published 31-Jan-2018 00:15 IST
शादी के बाद जैसे एक औरत के लाइफ में कई ऐसे बदलाव आते हैं जिससे उसकी पूरी जिंदगी बदल जाती है। ऐसा ही कुछ बदलाव उसके शादीशुदा जीवन में तब आता है जब वह मां बनती है। बच्चे को जन्म देने के बाद एक महिला के जीवन में ही नहीं उसके शरीर में भी काफी बदलाव आने लगते हैं।
Published 30-Jan-2018 00:15 IST
पहाड़ की लड़कियों की खूबसूरती के चर्चे हर कहीं होते हैं। कश्‍मीर की लड़कियों की सुंदरता की तो मिसाल दी जाती है। इन लड़कियों की ब्‍यूटी के पीछे कई राज़ हैं। सबसे पहला राज़ तो वहां का मौसम है। कश्‍मीर का वातावरण और मौसम सर्द होने के चलते चेहरे की रंगत साफ बनी रह‍ती है। इसके अलावा उनके कई और ब्‍यूटीMore
Published 29-Jan-2018 00:15 IST
एक नए रक्त परीक्षण से आठ तरह के सामान्य कैंसर के शरीर में फैलने और मरीजों के जीवन को जोखिम होने से पहले ही शुरुआती अवस्था में ही पहचान हो सकेगी। इसका विकास ऑस्ट्रेलिया के शोधकर्ताओं ने किया है।
Published 29-Jan-2018 00:15 IST
दूध को एक संपूर्ण खाद्य पदार्थ के रूप में देखा जाता है। दूध पीने से हमारी सेहत के लिए कितने फायदेमंद होता है यह तो आपको पता ही है। लेकिन क्या आपको इससे नहाने के फायदों के बारे में जानते हैं।
Published 28-Jan-2018 00:15 IST
वैसे तो आज के युग में महिलाएं मर्दों से आगे निकल चुकी हैं चाहे फिर वो किसी भी क्षेत्र की बात क्यों ना हो। महिलाएं भी एक तरह से महिला सशक्तिकरण को प्रूव करती नजर आ रही हैं। लेकिन एक परेशानी है जो महिलाओं के लिये मुसीबत है वो है उनके पीरियड का वक्त।
Published 27-Jan-2018 00:15 IST
हर लड़की चाहती है कि वह सुंदर दिखे। जिसके लिये सिर्फ चेहरे की खूबसूरती ही नहीं शरीर को भी स्वच्छ रखना आवश्यक है। शरीर की इसी साफ-सफाई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है वजाइना की क्लिंनिंग। जिसके लिये महिलाएं न जानें क्या-क्या तरीके अपनाती हैं।
Published 26-Jan-2018 00:15 IST
जब किसी व्यक्ति की सामान्य जीवनशैली में बदलाव होने लगे, परेशानियां खड़ी होने लगे और उसका कारण व्यक्ति की मानसिक दुर्बलता हो तो इस स्थिति को डिप्रेशन कहते हैं। कई लोग इसे मन का वहम समझते हैं, लेकिन असलियत यह है कि यह एक मानसिक रोग है।
Published 25-Jan-2018 00:15 IST
अगर आपके घर में किसी बुजुर्ग को अत्यधिक बेचैनी और घबराहट महसूस हो रही है तो सावधान हो जाएं क्योंकि ये सभी अल्जाइमर रोग के शुरुआती संकेत हैं। अल्जाइमर एक न्यूरोडिजेनेरेटिव स्थिति है जिससे संज्ञानात्मक क्षमता में कमी आती है और इससे पीड़ित शख्स को दैनिक जीवन के कार्य में भी समस्या का सामना करना पड़ताMore
Published 25-Jan-2018 00:15 IST
पानी हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी है। भरपूर पानी पीने से कई बीमारियां दूर होती है लेकिन पानी पीने का भी एक सही तरीका होता है। गलत तरीके से पानी पीने से कई सेहत संबंधित परेशानियां हो सकती है।
Published 24-Jan-2018 00:15 IST

बच्चे सीख जाते हैं जल्दी भाषा, बस मिल जाए उन्हें थोड़ी नींद
video playबच्चों को इस तरह सिखाएं सोशल मीडिया से जुड़ी अच्छी और बुरी बातें
बच्चों को इस तरह सिखाएं सोशल मीडिया से जुड़ी अच्छी और बुरी बातें
video playगर्भावस्था के दौरान आए खूब उल्टी तो अपनाएं ये जादुई नुस्खे
गर्भावस्था के दौरान आए खूब उल्टी तो अपनाएं ये जादुई नुस्खे

फेसबुक मैसेंजर से इस तरह करें चंद मिनटों में पैसे ट्रांसफर
video play...इसलिए बिना कॉल और मैसेज वाइब्रेट होने लगता है आपका फोन
...इसलिए बिना कॉल और मैसेज वाइब्रेट होने लगता है आपका फोन
video playवायु प्रदूषण की जानकारी देगा ये मोबाइल एप
वायु प्रदूषण की जानकारी देगा ये मोबाइल एप

अमेरिकी न्यायालय ने अलकायदा के एक आतंकवादी को दी उम्र कैद
video playजापान करेगा भारत की मदद, देश में बहेगी ‘स्वच्छ हवा’
जापान करेगा भारत की मदद, देश में बहेगी ‘स्वच्छ हवा’