• संसद पर हमले की 16वीं बरसी, गृहमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि
  • कोयला घोटाले में झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा दोषी करार
  • हार्दिक की राहुल और रॉबर्ट वाड्रा से हुई थी सीक्रेट मीटिंग, पास नेता का आरोप
  • गुजरात में खत्म हुआ चुनाव प्रचार, कल पड़ेंगे वोट
होमMoreसहेलीMoreखूबसूरती
Redstrib
खूबसूरती
Blackline
शादी के दिन हर लड़की खूबसूरत व आकर्षक नजर आना चाहती है और आपको खूबसूरत लुक देने में सिर्फ आकर्षक परिधान ही नहीं, बल्कि आपकी त्वचा भी अहमियत रखती है।
Published 11-Dec-2017 00:15 IST
कभी-कभी धूप की मार सिर्फ हमारे चेहरे को ही नहीं बल्कि शरीर को भी झेलनी पड़ती है। जिसके कारण शरीर के कई हिस्सों पर टैन भी आ जाता है। इस टैनिंग को आप हर विजीबल स्थान पर देख सकते हैं जैसे कि हाथ, पेट, पीठ और तो और गला।
Published 10-Dec-2017 00:15 IST
बदलते मौसम में बालों की समस्या आम बात है। ऐसे में आप बालों के लिए क्या कुछ नहीं करते। हाल में हुए एक अध्ययन में ये बात सामने आई है कि आलू का रस भी बालों की देखभाल के लिए बहुत ही कारगर होता है।
Published 07-Dec-2017 00:15 IST
कोई भी महिला यह नहीं चाहती है कि उसके होंठ पतले दिखें। खूबसूरती में पतले होंठो को धब्‍बा माना जाता है। अगर आपके होंठ एक हद से ज्‍यादा पतले हैं तो चेहरे की रौनक चली जाती है, ऐसे में हम आपको कई सुझाव दे सकते हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि इसके लिए बोटॉक्‍स इंजेक्‍शन की सही सुझाव हो। कई हर तरह के घरेलू उपचारMore
Published 05-Dec-2017 00:15 IST
समय से पहले बालों का सफेद होना सभी के लिए परेशानी भरा और आत्मविश्वास को कम करने वाला होता है। सफेद बालों के कारण आप कम उम्र में ही ज्यादा के नजर आने लगते हैं। ऐसे में आप रासायनिक केमिकल युक्त कलर इस्तेमाल करने के बजाय नैचुरल इनग्रिडेंट्स वाले कलर इस्तेमाल करें जिससे आपके बालों को नुकसान भी नहीं होगाMore
Published 02-Dec-2017 00:15 IST
आज मार्केट में ऐसे न जाने कि कितने प्रोडक्ट मिलते है जो कि इस बात की शर्त रखते है कि उस क्रीम को लगाने से आपको बेहतरीन निखार मिलेगा, लेकिन जब आप उनके बहकावे में आ जाते है, तो प्रोडक्ट में मौजूद केमिकल्स आपकी सेकिन के साथ-साथ आपकी हेल्थ के लिए भी हानिकारक साबित हो सकते है।
Published 01-Dec-2017 00:15 IST
सर्दी में सर्द हवायें आपको और आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकती हैं तो जरूरी है कि आप अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें। कोशिश करें कि खुद को हाइड्रेटेड रखें। इसके लिये जरूरी है कि आप अपने खान-पान में महत्वपूर्ण सुधार करें। लड़कियां तो अपनी शुष्क त्वचा को लेकर काफी परेशान रहती हैं।
Published 30-Nov-2017 00:15 IST
चेहरे को यंग और अट्रैक्टिव लुक देने के लिए जरूरी है कि आपको मेकअप की सही और पूरी जानकारी हो। ब्यूटी एक्सपर्ट रतिका वैश्य के मुताबिक आजकल हैवी मेकअप का चलन नहीं है। अब मेकअप हमेशा लाइट और नेचरल ही रखा जाता है। जानें मेकअप की सही तरीका।
Published 29-Nov-2017 00:15 IST
अनचाहे बाल चेहरे, हाथ, पैर में अनचाहे बाल निकल आते है। जिससे निजात पाने के लिए आप मार्केट से हेयर रिमूवर क्रीम ले आते है। इसके अलावा आप वैक्स का सहारा लेते हैं जिसके लिए हर महीने पार्लर जाना पड़ता है। आजकल अनचाहे बालों से निजात पाने के लिए महिलाएं लेजर ट्रीटमेंट का भी सहारा ले रही हैं। लेकिन आप येMore
Published 28-Nov-2017 00:15 IST
किसी भी स्पेशल ऑकेजन में छाना हो तो मेकअप जरूरी है। आप जो भी पहनें अगर आपने सही मेकअप किया है तो आप पार्टी में चार-चांद लगा सकती हैं। ब्राइट लिप कलर और खूबसूरत स्मोकी आईज डल से चेहरे को भी खूबसूरत बना देती है। जिस तरह खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप करना जितना जरूरी होता है उतना ही स्किन को हेल्दी रखनेMore
Published 26-Nov-2017 00:15 IST
ग्लोइंग स्किन की दरकार हर लड़की को होती है। लेकिन प्रदूषण और लाइफस्टाइल में बदलाव इस चाहत के आगे रोड़ा बन कर खड़ा हो जाता है। त्वचा की खूबसूरती के लिए रूटीन में कई चीजें करनी पड़ती हैं ताकि चेहरे पर एक ग्लो आ सके।
Published 25-Nov-2017 00:15 IST
खूबसूरत बालों के लिए महिलाएं क्या नहीं करतीं। घरेलू नुस्खों से लेकर सप्लीमेंट तक हर चीज ट्राई करने से भी नहीं चूकतीं। लेकिन हम सभी को ये मालूम होना चाहिए कि बालों को भी विटामिन्स की जरूरत होती हैं। विटामिन्स की कमी से बाल रूखे और कमजोर हो जाते हैं। खूबसूरत बाल पाने के लिए विटामिन्स ए, सी, ई, बी12 कीMore
Published 24-Nov-2017 00:15 IST
सर्दियों के मौसम में भी अपनी शादी के दिन हर दुल्हन स्टाइलिश और खूबसूरत दिखने की ख्वाहिश रखती है। इस मौसम में दुल्हन कुछ खास उपाय अपना सकती है, जिससे न केवल वह आकर्षक दिख सकती है, बल्कि इनसे साथ ही इस सर्द मौसम में उसे गर्माहट भी मिलेगी।
Published 23-Nov-2017 00:15 IST
काजल लड़कियों की खूबसूरत आंखों को और भी खूबसूरत बना देती हैं। इसलिए काजल हर लड़की के मेकअप का जरूरी सामान होता है, जिसके बिना हर लड़की का सौंदर्य अधूरा है। कई लड़कियों पर तो काजल इतना अच्छा लगता है कि अगर वे एक भी दिन काजल न लगाएं तो लगता है कि चेहरा मुर्झा गया है।
Published 23-Nov-2017 00:15 IST
जब आप किसी परेशानी या दर्द में होते हैं तो आपका चेहरा ही सबकुछ बयां कर देता है। जिसके कारण परेशानी आपके चेहरे पर झलकने लगती है। जिसकी वजह से आप थकी-थकी महसूस कर सकती हैं। ये थकावट ऐसी चीज है जो आपको समय से पहले ही बूढ़ा बना सकती है।
Published 22-Nov-2017 00:15 IST

महिला सुरक्षा के लिए मेनका गांधी ने उठाया ये कदम
video playशत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...
शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- ताली कप्तान को तो गाली...

मौत से 14 साल पहले शुरु हो जाती है ब्लड प्रेशर में गिरावट
video playतंबाकू की लत छुड़ानी है तो करें ये...
तंबाकू की लत छुड़ानी है तो करें ये...
video playमांसपेशियों की निष्क्रियता रोकेगी ये नई दवा
मांसपेशियों की निष्क्रियता रोकेगी ये नई दवा

सर्दियों में घर में यूं बनाए रखें गर्माहट
video playबन जाएंगे आपके सभी रुके हुए काम अगर घर में करेंगे ये काम
बन जाएंगे आपके सभी रुके हुए काम अगर घर में करेंगे ये काम
video playकंडीशनर के इस्तेमाल से दूर होंगी ये घरेलू दिक्कतें
कंडीशनर के इस्तेमाल से दूर होंगी ये घरेलू दिक्कतें