• छपरा-मथुरा ट्रेन में ब्रेक लगाते समय लगी आग, पलटने से बची ट्रेन
  • कठुआ कांड पर केंद्रीय मंत्री गंगवार बोले, इतना बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए
  • नई दिल्ली- चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान
  • बिहारः पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी छोड़ने का किया ऐलान
  • 12 साल तक की बच्ची से रेप पर मिलेगी मौत की सजा, कैबिनेट ने लगाई मुहर
होमMoreसहेलीMoreखूबसूरती
Redstrib
खूबसूरती
Blackline
नई दिल्ली। गर्मियों के मौसम में चिलचिलाती धूप तथा यूवी रेडिएशन की वजह से त्वचा में नमी कम हो जाती है। इसी वजह से त्वचा रूखी, मुरझाई तथा बेजान हो जाती है और त्वचा का रंग सामान्य से ज्यादा गहरा या काला हो जाता है।
Published 19-Apr-2018 14:34 IST
रात का समय त्वचा को आराम, सुकून देने और इसे 'रिजूविनेट' करने का समय होता है, इसलिए चेहरे को गहराई से साफ करने के बाद रात में बढ़िया परिणाम के लिए लगाई जाने वाली मॉइश्चराइजर लगाएं। आप हालांकि इस उलझन में पड़ सकती हैं कि कौन सा मॉइश्चराइजर आपकी त्वचा के लिए बढ़िया साबित होगा।
Published 11-Feb-2018 00:15 IST
गर्मियों में टैनिंग एक आम समस्या है। आप बाहर जाते हैं तो सूरज की तेज किरणें आपकी त्वचा को प्रभावित करती हैं और आप टैनिंग की शिकार हो जाती है। चेहरे पर तो लाखों जतन करके आप टैनिंग से छुटकारा पा लेती हैं, लेकिन पैरों का क्या? पैरों से टैनिंग हटोन के लिये उस पर ब्‍लीच करना काफी उपयोगी होगा। मगर ब्‍लीचMore
Published 09-Feb-2018 00:15 IST
सिंदूर किसी भी सुहागन स्त्री के 16 सिंगार में से एक होता हैं। जिसका उसके जीवन में बहुत ही महत्व हैं। सिंदूर सुहागन के सुहाग का प्रतीक माना जाता हैं। इसलिए विवाहित स्त्री के लिए सिंदूर अमूल्य एवं परम आवश्यक होता हैं। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि आखिर हिंदू महिलाएं सिंदूर क्यों लगाती हैं ?
Published 04-Feb-2018 00:15 IST
गुड़ लगभग हर जगह पर मिलता है। कीमत भी ज्यादा नहीं होती...ऐसे में यही गुड़ अगर आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा दे, तो क्या कहना? गुड़ सेहत के लिए जितना अच्छा होता है उतना ही खूबसूरती निखारने के भी काम आता है। बीमारियों के साथ यह चेहरे के दाग-धब्बे भी मिटा डालता है।
Published 03-Feb-2018 00:15 IST
शादी के दिन हर लड़की की खूबसूरत दिखने की और सबके आकर्षण का केंद्र बनने की ख्वाहिश होती है। इस दिन सबसे अच्छा दिखने के लिए ज्यादा मेकअप की लीपापोती नहीं करें और किसी भी तरह के तनाव से भी दूर रहने की कोशिश करें।
Published 03-Feb-2018 00:15 IST
अपने स्किन को चमकदार बनाने के लिये न जाने आप कितने पैसे खर्च करते हैं। कई महंगे प्रोडकट्स का इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं कई तो विदेशों की महंगी तकनीक से खुद को सुंदर बनाने के लिये कितने लाख वेस्ट करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं सुंदर होने की एक तकनीक ऐसी भी है जिसमें आपको थप्पड़ खाने होंगे।
Published 28-Jan-2018 00:15 IST
बालों के साथ कई मिथक जुड़े हैं जैसे एक सफेद बाल तोड़ने से और सफेद बाल निकल आते हैं या गर्भवती महिलाओं को बाल रंगने नहीं चाहिए जिस पर लोग विश्वास करते हैं। मेडी मेकओवर की सलाहकार त्वचा विशेषज्ञ एवं निदेशक सुरुची पुरी ने बालों के साथ जुड़ी मिथकों के बारे में कुछ बातें बताई हैं।
Published 26-Jan-2018 00:15 IST
वैक्सिंग के बाद मिलने वाली सॉफ्ट और स्मूद स्किन काफी खुशी देती है, लेकिन इसके लिए इसे कराना काफी पेनफुल होता है। इसमें भी अगर बिकिनी वैक्स सबसे दर्द भरा होता है और इसलिए अक्सर इसे कराने से पहले आप कई बार सोचती है। पर अब आपको इससे डरने की जरूरत नहीं है। बस इससे जुड़े कुछ टिप्स को फॉलो करें और देखेंMore
Published 24-Jan-2018 00:15 IST
यूं तो आपके चेहरे को सभी चीजें मिलकर खूबसूरत बनाती हैं। नाक आपके चेहरे को एक लुक देती है। चेहरे का सबसे नाजुक और आकर्षक हिस्सा है नाक। थोड़ी-सी टेढ़ी नाक पूरे चेहरे को बिगाड़ देती है। खूबसूरत नाक पाना आसान नहीं है, लेकिन उसके शेप को बिना किसी ऑपरेशन के थोड़े से प्रयास से पाया जा सकता है। संयम रखेंMore
Published 22-Jan-2018 00:15 IST
सूरज की हानिकारक किरणों से खुद को बचाना आज के समय में बेहद जरूरी हो गया है। इसलिए ज्यादातर महिलाएं अपनी त्वचा की सुरक्षा के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं। अपनी त्वचा को कालेपन और हानिकारक अल्ट्रावायलट (यूवी) किरणों से बचाने के लिए त्वचा की प्रकृति को समझें और उसके अनुरूप मैट फिनिश और उचितMore
Published 19-Jan-2018 00:15 IST
टैल्कम पाउडर न सिर्फ पसीना सोखने और खूशबू के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है बल्कि इसका इस्तेमाल मेकअप सेट करने में भी किया जा सकता है। '7 शेड्स बाई पुनीति यूनीसेक्स सैलॉन' की सौंदर्य विशेषज्ञ पुनीति और 'श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टिट्यूट' के वरिष्ठ त्वचा विशेषज्ञ विजय सिंघल ने टैल्कम पाउडर केMore
Published 17-Jan-2018 00:15 IST
सर्दियों में त्वचा में रूखापन आना आम बात है, इसलिए त्वचा में कोमलता बरकरार रखने के लिए पपीता, नींबू या शहद युक्त नैचुरल मॉइश्चराइजर या कोकोनट मास्क का इस्तेमाल करें। 'जीवा आयुर्वेदा' के निदेशक प्रताप चौहान और 'जस्ट हर्ब्स' की ब्रांड निदेशक मेघा सबलोक ने इस संबंध में कुछ सुझाव दिए हैं।
Published 11-Jan-2018 00:15 IST
मौसम के बदलने का असर सिर्फ आपकी सेहत पर ही नहीं पड़ता। बल्कि यह आपके शरीर के अलग-अलग भागों को भी प्रभावित करता है। ऐसे में एड़ियों का फटना भी इस मौसम एक समस्या बन जाता है। लेकिन घबराइए नहीं आज हम आपको एक नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके पहले इस्तेमाल में ही आपको असर दिखने लग जाएगा।
Published 10-Jan-2018 00:15 IST
वैसे तो बाल सफेद होने की समस्या अधेड़ उम्र के बाद ही आती है, लेकिन आज कल ये समस्या युवाओं में ज्यादा देखी जाती है। आपके लाख जतन करने और कई तरह के ट्रीटमेंट करने के बाद भी आपके बाल सफेद हो ही जाते हैं।
Published 06-Jan-2018 00:15 IST

नहीं पीते मलाई वाला दूध, तो हो जाएगी ये लाइलाज बीमारी
video playनमक कम खाएं वरना होगी बड़ी परेशानी
नमक कम खाएं वरना होगी बड़ी परेशानी
video playएनीमिया से जूझ रही हैं 40 फीसदी महिलाएं : एसआरएल सर्वे
एनीमिया से जूझ रही हैं 40 फीसदी महिलाएं : एसआरएल सर्वे

कुछ इस तरह रखें अपने गार्डन का ख्याल
video playकर्जे से पाना चाहते हैं मुक्ति तो अपनाएं ये जादुई टोटके
कर्जे से पाना चाहते हैं मुक्ति तो अपनाएं ये जादुई टोटके
video playमिलेगा मेहनत का रिजल्ट, वर्कप्लेस पर आजमाएं ये वास्तु टिप्स
मिलेगा मेहनत का रिजल्ट, वर्कप्लेस पर आजमाएं ये वास्तु टिप्स

सपनों का एक ऐसा गांव, जहां नहीं है सड़कें