• UP-हरियाणा सीमा पर दौराला टोल प्लाजा पर बाइक सवारों ने युवक को मारी गोली
  • महाराष्ट्रः MSRTC ने बांबे HC के आदेश के बाद देर रात हड़ताल खत्म की
  • सोमालिया बम धमाकों में मरने वालों की संख्या 358 पहुंची
  • श्रीलंका की नौसेना ने तमिलनाडु के सात मछुआरों को गिरफ्तार किया
  • हिमाचल चुनाव: CM वीरभद्र ने अर्की विधानसभा क्षेत्र से भरा नामांकन
  • भगवान केदारनाथ के कपाट 6 माह के लिए आज हुए बंद
  • महाराष्‍ट्र: सांगली में ट्रक पलटने से हादसा, 10 लोगों की मौत
  • हिमाचल: शिमला जिले के ननखड़ी में बस दुर्घटना, 2 की मौत, 10 घायल
  • पीएम मोदी 29 अक्टूबर को करेंगे मन की बात
होमMoreसहेलीMoreखूबसूरती
Redstrib
खूबसूरती
Blackline
ब्रेकफास्ट टेबल पर केले लगभग हर घर की तस्वीर हैं। केले खाने के बाद क्या आप भी इसका छिलका डस्टबिन में डाल देते हैं? तो अगली बार ये करने से पहले ये जान लें कि स्किन के लिए ये उतने ही फायदेमंद हैं, जितना कि कोई भी अच्छा फेशियल। हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं कुछ टिप्स, जिन्हें आजमाकर स्किन में ग्लो आएगाMore
Published 20-Oct-2017 00:15 IST
त्योहारों के मौसम में महिलाएं न केवल त्वचा, बल्कि बालों, हाथों, पांवों एवं नाखूनों के सौंदर्य पर ध्यान देकर अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं। अंर्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त और हर्बल क्वीन के नाम से मशहूर सौंदर्य विशेषज्ञ शहनाज हुसैन ने बालों, हाथों, पांवों एवं नाखूनों के सौंदर्य के लिए घरेलूMore
Published 17-Oct-2017 00:15 IST
दिवाली में आप दमकना चाहती हैं, लेकिन त्योहार से पहले घर की सफाई, सजावट, लाइटिंग और भीड़ भरे बाजार में शॉपिंग की वजह से आपके चेहरे पर स्वाभाविक थकान आ जाती है। ऐसे में घरेलू आर्गेनिक नुस्खे अपनाकर आप चेहरे की रंगत निखार सकती हैं।
Published 16-Oct-2017 00:15 IST
लड़कियां अपने शरीर को लेकर काफी सोच में पड़ी रहती हैं। शरीर के हाइजिन का भी खासा ध्यान रखती हैं। जिसके लिये वे हमेशा शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिये वैक्सिंग करवाती हैं फिर चाहे वो हाथ-पैर के बाल हों या फिर अंडरआर्म्स या बिकनी के।
Published 14-Oct-2017 00:15 IST
आज कल महिलाएं इतने सारे बाजारू प्रोडक्‍ट का यूज़ कर रही हैं कि उनके चेहरे तथा माथे पर बड़ी-बड़ी झुर्रियां देखने को मिल रही हैं। अगर आपने इन पर अभी से ध्‍यान नहीं दिया तो यह कंट्रोल के बाहर हो जाएंगी। अबर आप माथे की झुर्रियों को घरेलू उपचार दृारा ठीक करना चाहती हैं, तो आप बिल्‍कुल सही जगह पर आई हैं।
Published 13-Oct-2017 00:15 IST
अच्छी सेहत के लिए अक्सर हरी सब्जी खाने की सलाह दी जाती है। उन्ही हरी सब्जियों में आती है भिंडी। भिंडी आपकी सेहत के लिए अच्छी तो मानी ही जाती है लेकिन यह भिंडी आपकी खूबसूरती को भी बढ़ाती है। जी हां, आज हम आपको भिंडी के खूबसूरत फायदे बताएंगे।
Published 11-Oct-2017 00:15 IST
लोग अपने खाने में प्याज का इस्तेमाल जरूर करते हैं। यह आपके खाने का स्वाद बढ़ाता है साथ ही आपको कई बीमारियों से दूर भी रखता है। लेकिन आपको इसी प्याज के खूबसूरत फायदे पता हैं? अगर नहीं तो आज हम आपको इसके कुछ ऐसे हैरान कर देने वाले फायदे बताएंगे, जिसे जानकर आप इसका इस्तेमाल रोजमर्रा की जिंदगी में करनाMore
Published 07-Oct-2017 00:30 IST
मुंहासे होना आम समस्या है और इससे छुटकारा पाने के लिए अधिकांश युवतियां टूथपेस्ट, नींबू आदि लगाती है, जो त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि मुंहासा प्रभावित हिस्से को छूना भी नहीं चाहिए। 'द बॉडी शॉप' की शिखी अग्रवाल (हेड ट्रेनिंग) और ल्यूमियर डर्मेटोलॉजी की त्वचा विशेषज्ञMore
Published 06-Oct-2017 00:15 IST
कॉलेज में आकर लड़कियां स्टाइलिश दिखने का कोई मौका नहीं छोड़ती। चेहरे पर मेकअप की परत और जुल्फें गलियों की खाक छानती हैं। जिसे उनके बाल समय के साथ खराब होने लग जाते हैं। दि‍नभर की धूल-मिट्टी से अगर आपके भी बाल डैमेज हो रहे हैं, तो हम आपको बता रहे हैं वो 7 तरीके जि‍नसे आप अपने बालों की केयर कर सकतीMore
Published 03-Oct-2017 17:17 IST
हर लड़की अपनी खूबसूरती को लेकर चिंतित होती है। वह चाहती है कि उसकी खूबसूरती हर दिन बरकरार रहे। इसके लिये कई बार आप ब्यूटी पार्लर का भी चक्कर लगाती होंगी। कई सारे महंगे प्रोडकट्स का इस्तेमाल भी करती होंगी। दिक्कत तो अक्सर कर कांबिनेशन स्किन वाली लड़कियों के लिये होती है।
Published 30-Sep-2017 00:15 IST
उम्र बढ़ने के साथ त्वचा के नीचे स्थित ऊतकों से वसा की मात्रा कम होने लगती है। इसके साथ ही सूर्य की रोशनी और प्रदूषण की वजह से होने वाले नुकसान के कारण रेखाओं और झुर्रियों के साथ त्वचा की चमक खो जाती है जिसके कारण वृद्ध और थके हुए नजर आते हैं।
Published 26-Sep-2017 00:15 IST
भारत की आर्गेनिक ब्यूटी कंपनी शहनाज हुसैन ग्रुप ने भारतीय बाजार में ड्राई शैम्पू उतारा है जो कि पानी के प्रयोग के बिना ही निर्जीव, नीरस बालों को साफ, तरोताजा तथा चमकीला बना देगा। 100 मिलीलीटर ड्राई शैम्पू की बोतल की कीमत 299 रुपये है।
Published 25-Sep-2017 00:15 IST
हर लड़की चाहती है खूबसूरत दिखना उनकी खूबसूरती को बढ़ाते हैं चमकदार स्किन और घने बाल। जिसके लिये महिलाएं न जानें क्या-क्या जतन करती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं आपकी खूबसूरती पर और चार-चांद लगा सकता है नीलगिरी का तेल।
Published 18-Sep-2017 00:15 IST
आजकल की महिलाएं बाहरी काम और घर के कामों में ध्यान देने के कारण खुद के शरीर की देखभाल करना भूल जाती है हुए ये भूल जाती हैं कि उनकी बॉडी का ख्याल रखन भी कितना जरूरी है। इसी भागदौड़ के चक्कर में महिलाएं कई बार फंगल इंफेक्शन का शिकार हो जाती हैं।
Published 16-Sep-2017 00:15 IST
आजकल प्रदूषण, धूल और भागदौड़ भरी जिंदगी ने जैसे खिले चेहरों को मुर्झा सा दिया है। महिलाएं तो अक्सर इस तरह की परेशानियों से गुजरती हैं और चेहरे को लेकर काफी चिंता में भी रहती हैं।
Published 12-Sep-2017 00:15 IST

video playरोग मुक्ति के लिए गायों को हिंसक बना कराते हैं सुअर का शिकार
video play
'अपराधियों को खत्म करने में पुलिस ने सदैव शौर्य का परिचय दिया'
video playपत्नी व दोस्त पर हुआ शक, तो टुकड़े-टुकड़े कर फ्रीज में भर दिया
पत्नी व दोस्त पर हुआ शक, तो टुकड़े-टुकड़े कर फ्रीज में भर दिया
video playMP : 3 तस्कर गिरफ्तार, 3.75 करोड़ का डोडा चूरा बरामद
MP : 3 तस्कर गिरफ्तार, 3.75 करोड़ का डोडा चूरा बरामद
video playकुल्फी खाने से बीमार हुए बच्चों का आंकड़ा 130 तक पहुंचा
कुल्फी खाने से बीमार हुए बच्चों का आंकड़ा 130 तक पहुंचा

video playदिवाली के बाद इस तरह रखें अपने सेहत का ख्याल
दिवाली के बाद इस तरह रखें अपने सेहत का ख्याल
video playफिश पेडिक्योर के बहाने आप बीमारी को तो न्यौता नहीं दे रहे
फिश पेडिक्योर के बहाने आप बीमारी को तो न्यौता नहीं दे रहे

जींस की स्पेशल केयर भी है जरूरी वर्ना...
video playराशि के अनुसार दिवाली पर ऐसे करें पूजा
राशि के अनुसार दिवाली पर ऐसे करें पूजा
video playरोशनी के त्योहार में इस तरह घर को सजाएं
रोशनी के त्योहार में इस तरह घर को सजाएं