• कोलकाता के गोल्डेन पार्क होटल में लगी आग, 2 लोगों की मौत
  • महोबा रेल हादसा: सीएम योगी ने प्रमुख सचिव गृह और डीजी रेलवे से मांगी रिपोर्ट
  • यूपी : महोबा ट्रेन हादसे में रेलमंत्री ने दिए जांच के आदेश
  • लखनऊ: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 54 सेंटर की परीक्षा रद्द, 57 पर रोक
  • GST बिल पास होने पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी देशवासियों को बधाई
  • मुंबई: पुलिस ने जब्त की डेढ़ करोड़ की बैन करेंसी, हिरासत में 4 लोग
  • यूपी: जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस महोबा के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त,8 बोगी पटरी से उतरी
  • लोकसभा में संशोधनों के साथ पारित हुआ जीएसटी बिल
  • PM मोदी ने सांसदों से की नाश्ते पर चर्चा, सोशल मीडिया से जुड़ने के दिए निर्देश
होमMoreधर्मक्षेत्रMoreकालचक्र पूजा
Redstrib
कालचक्र पूजा
Blackline
पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कालचक्र के समापन के अवसर पर विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर पहुंचे और मंदिर के गर्भगृह में भगवान बुद्ध की प्रतिमा के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। साथ ही पवित्र बोधिवृक्ष के नीचे बैठकर ध्यान लगाया।
Published 14-Jan-2017 19:12 IST
गया। बोधगया में कालचक्र पूजा के आठवें दिन रिच्युल डांस और प्रार्थना की प्रस्तुति दी गयी। दलाई लामा के प्रवचन के बाद बौद्ध श्रद्धालुओं ने रिच्युल डांस पेश किया गया। इसे देखने के लिए हजारों लोग कालचक्र मैदान में मौजूद थे।
Published 10-Jan-2017 13:16 IST
गया। बोधगया में कालचक्र पूजा में बेहतर व्यवस्था को लेकर तिब्बत के निर्वासित प्रधानमंत्री लोबसांग सांगये ने सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद किया है। इसके साथ ही चाइन पर कालचक्र पूजा को बाधित करने का आरोप लगाया।
Published 09-Jan-2017 00:15 IST
गया। बोधगया में कालचक्र पूजा जारी है। दलाई लामा को सुनने विदेशों से लाखों की संख्या में बौद्ध धर्मावलंबी आए हैं। उन्होंने अपने प्रवचन के दौरान बौद्ध धर्म की चर्चा करते हुए बताया कि मैं आठ वर्ष की अवस्था में संस्कृत पढ़ा था। उन्होंने इस दौरान बौद्ध साहित्य की भी चर्चा की।
Published 06-Jan-2017 16:35 IST
नालंदा। बोधगया में आयोजित कालचक्र पूजा और विश्व विरासत की सूचि में शामिल किये जाने के कारण प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय के भग्नावशेषों को देखने के लिए विदेशी पर्यटकों की अपार भीड़ उमड़ रही है।
Published 06-Jan-2017 17:26 IST
गया। बोधगया में इन दिनों कालचक्र पूजा की वजह से उत्सव का माहौल है। पूरा शहर श्रद्धालुओं की भीड़ से पटा है। कालचक्र पूजा के चौथे दिन दलाईलामा को सुनने के लिए हजारों की संख्या में बौद्ध श्रद्धालु पहुंचे। सबसे ज्यादा संख्या में दूसरे देश लोग आए हैं।
Published 06-Jan-2017 00:15 IST
गया। कालचक्र पूजा में शामिल होने आए तिब्बती श्रद्धालुओं को चीन की ओर से लगातार श्रद्धालुओं को धमकी दी जा रही है। इस असर अब दिखने लगा है। अब तक बोधगया से सात हजार श्रद्धालु वापस लौटकर चले गए हैं। वहीं, लोगों का लगातार वापस जाना जारी है।
Published 05-Jan-2017 10:18 IST | Updated 10:34 IST
गया। बोधगया में आयोजित कालचक्र पूजा में शामिल होने आए श्रद्धालुओं को पर्यटन विभाग ने पूजा के तीसरे दिन तोहफा दिया है। बोधगया में उनके लिए अलग से कालचक्र ग्राम बनाया गया है, जिसका उद्घाटन बुधवार को डीएम ने किया।
Published 05-Jan-2017 11:20 IST
गया। कालचक्र पूजा के तीसरे दिन भी महाबोधि मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ खूब उमड़ी। आधे दर्जन से ज्यादा देशों से लोग इस पूजा में शामिल होने आए हैं। सबसे ज्यादा श्रद्धालु तिब्बत से भाग लेने पहुंचे हैं। बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने मंगलवार को वज्र साधना की थी। बड़ी संख्या में आए विदेश श्रद्धालु पूजा मेंMore
Published 04-Jan-2017 18:26 IST
गया। बोधगया में विश्व शांति के लिये कालचक्र पूजा के दौरान बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा ने कालचक्र मैदान बौद्धिकमन्त्र उचारण कर पूजा शुरू किया। कड़ी सुरक्षा के बीच से बौद्ध श्रधालुओं को कालचक्र मैदान पूजा स्थल में प्रवेश मिल रहा है। हर दिन पूजा में करीब 60 हजार से ज्यादा श्रद्धालु भाग ले रहे हैं।
Published 04-Jan-2017 12:08 IST | Updated 12:13 IST
बोधगया। बौद्ध संप्रदाय में ज्ञानस्थली के रूप में विख्यात बिहार के बोधगया में दो जनवरी से प्रारंभ 34वीं कालचक्र पूजा में भाग लेने के लिए लाखों बौद्ध धर्म अनुयायी यहां पहुंचे हैं। कालचक्र अनुष्ठान दुनियाभर के उन लोगों को एकसाथ लाने का महान अनुष्ठान है, जो लोग मानवता के पक्षधर हैं, जिनके मन में करुणा,More
Published 03-Jan-2017 14:54 IST
गया। विश्व शांति के लिये कालचक्र पूजा की शुरुआत सोमवार से हो गई। बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा को सुनने के लिए दुनिया के कई देशों से लोग पहुंचे हैं। वहीं, इस अवर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
Published 02-Jan-2017 14:26 IST | Updated 11:28 IST
कांगड़ा। बिहार के बोधगया में 2 जनवरी से कालचक्र पूजा शुरू हो चुकी है। तिब्बतियों के इस पूजा का विशेष महत्व है। इस पूजा में शामिल होने के लिए बौद्ध भिक्षु बोधगया पहुंच रहे हैं।
Published 29-Dec-2016 13:28 IST | Updated 11:38 IST
गया। तिब्बतियों के काग्यू पंथ के धर्मगुरु दलाईलामा महाबोधि मंदिर पहुंचे। मंदिर के गर्भगृह मे उन्होंने पूजा की, उनकी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें मंदिर में ले जाया गया, जहां श्रद्धालुओं ने धर्मगुरु का स्वागत किया।
Published 29-Dec-2016 12:32 IST | Updated 11:25 IST
गया। 3 जनवरी से शुरू होने वाली 34वीं कालचक्र पूजा की तैयारी बोधगया में लगभग पूरी हो चुकी है। कालचक्र पूजा की अगुवाई करने के लिए बुधवार को बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा गया लगभग 3 बजे पावन नगरी बोध गया पहुंचे जहां दलाईलामा को देख कर श्रधालुओं के आंखों से आसू निकल आयें।
Published 28-Dec-2016 19:53 IST | Updated 11:30 IST

video playबीजेपी MLC पर सदन में
बीजेपी MLC पर सदन में 'छेड़खानी' का आरोप, JDU बोली- पार्टी में बनाएं एंटी रोमियो स्कवॉयड

वीडियो गेम दूर करता है आपकी यह बीमारी
video playमर्दों का नमर्द बना रही यह बीमारी
मर्दों का नमर्द बना रही यह बीमारी

पिता बनने को लेकर खुश हूं : क्लूनी
video play..जब एमा ने फिल्म छोड़ने की धमकी दे डाली
..जब एमा ने फिल्म छोड़ने की धमकी दे डाली
video playएम्मी के घर से 1,50,000 डॉलर के गहने हुए चोरी
एम्मी के घर से 1,50,000 डॉलर के गहने हुए चोरी

video playUPPSC में निकला है भरपूर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई
UPPSC में निकला है भरपूर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई
video playजब  राह मुश्किल हो फैशन की तो बन जाइए फैशन ब्लॉगर
जब राह मुश्किल हो फैशन की तो बन जाइए फैशन ब्लॉगर