• गुजरात चुनाव : बीजेपी ने जारी की पहली सूची
  • जम्मू कश्मीर : भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर कारगिल रोड बंद
  • बाल ठाकरे की पुण्यतिथि : शिवाजी पार्क में उमड़ी भीड़
  • पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, अगली सुनवाई 21 को
  • अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई
  • कर्नाटक में चिकित्सकों के एक समूह ने हड़ताल खत्म की
  • कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, उम्मीदवारों पर होगा फैसला
होमMoreधर्मक्षेत्रMoreकालचक्र पूजा
Redstrib
कालचक्र पूजा
Blackline
नई दिल्ली। दीपावली रोशनी का त्यौहार है, उमंगों का त्यौहार है, खुशियों का त्यौहार है। इस दिन कहीं अंधेरा न रह जाए इसलिए पूरे घर में दीपक जलाए जाते हैं। मान्यता के अनुसार, दीपावली पर घरों में दीपक जलाने से नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर निकलती है और मां लक्ष्मी का प्रवेश होता है। इसलिए हम आपको ऐसी जगह बताMore
Published 19-Oct-2017 00:30 IST
वाराणसी। शारदीय नवरात्र के पहले दिन मां शैलपुत्री के दर्शन की मान्यता है। माना जाता है कि मां शैलपुत्री महान उत्साह वाली देवी और भय का नाश करने वाली है। इनकी आराधना से यश, कीर्ति, धन और विद्या की प्राप्ति होती है और इनकी पूजा मात्र मोक्ष की भी प्राप्ति होती है।
Published 21-Sep-2017 09:59 IST
ग्रहों से निकलने वाली उर्जा हमारे जीवन को हर पल प्रभावित करती है। कभी हमें दुख देती है तो कभी सुख की अनुभूति कराती है। जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो 12 राशियों पर उसका अनुकूल व प्रतिकूल दोनों प्रकार का प्रभाव पड़ता है।
Published 16-Sep-2017 12:01 IST | Updated 15:31 IST
वाराणसी। देश मे अपने सुहाग की रक्षा का बड़ा पर्व हरितालिका व्रत के दिन धर्म की नगरी वाराणासी में सुबह महिलाएं जहां दुर्गा घाट स्थित मंगला गौरी का दर्शन पूजन करती हैं। तो वहीं शाम को शिवालयो में जाकर कथा सुनकर शिव पार्वती आराधना करती है।
Published 24-Aug-2017 14:08 IST
इलाहाबाद। भगवान शिव के प्रिय महीने सावन का आज आख़िरी दिन है। इस बार के सावन की शुरुआत सोमवार को हुई थी और समापन भी आज सोमवार के दिन ही हो रहा है। सावन के अंतिम दिन आज संगम नगरी इलाहाबाद के शिवालयों में शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है।
Published 07-Aug-2017 09:39 IST
इलाहाबाद। रक्षाबंधन पर इस बार सिर्फ सवा तीन घंटे ही राखी बांधी जा सकेगी। राखी बांधने का शुभ मुहूर्त सुबह 11:04 से लेकर दोपहर 1:56 तक रहेगा। रक्षाबंधन पर इस बार ग्रह और नक्षत्रों का संयोग सामान्य ही है। लेकिन भद्रा और चन्द्रग्रहण के चलते इस अवधि में ही राखी बांधना ज़्यादा फायदेमंद रहेगा।
Published 07-Aug-2017 07:31 IST | Updated 07:53 IST
आगरा। आज रक्षाबंधन का त्योहार पूरी आत्मियता के साथ मनाया जा रहा है। रक्षाबंधन को लेकर कई परंपराएं और मान्यताएं हैं। इस त्योहार ऐतिहासिक साक्ष्य भी उपलब्ध है। रक्षाबंधन का इतिहास महाभारत से लेकर मुगल शासक हुमायुं तक जाता है।
Published 07-Aug-2017 00:00 IST | Updated 07:18 IST
सावन में जितने भी मंगलवार पड़े उन सभी को मंगलागौरी व्रत एवं पूजन करने को कहा गया है। इस व्रत में मंगलवार के दिन शिव की पत्नी गौरी अर्थात् मां पार्वती की पूजा और कथा सुनी जाती है। इसी कारण इसे मंगलागौरी-व्रत कहते हैं।
Published 01-Aug-2017 07:40 IST
सृष्टि के संहारक भगवान शिव की सच्चे मन से की गई पूजा से भोले बाबा को आसानी से प्रसन्न किया जा सकता है। अष्टमी तिथी और सावन के चौथे सोमवार के अद्भुत संयोग में भगवान भोलेनाथ की आराधना विशेष फलदाई मानी गई है। शिव जी को आदि और अनंत माना गया है, जो पृथ्वी से लेकर आकाश और जल से लेकर अग्नि तक में हैं। शिवMore
Published 31-Jul-2017 09:28 IST
वाराणसी। धर्म की नगरी वाराणसी में सावन मास के चौथे सोमवार पर बाबा श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन के लिए देर रात से ही भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है। अब तक हजारों भक्त गंगा में डूबकी लगा कर बाबा का जलाभिषेक कर चुके हैं।
Published 31-Jul-2017 07:56 IST | Updated 07:58 IST
मेवात जिले के कई शिव मंदिरों में कावड़ सावन शिवरात्रि का पर्व धूम धाम से मनाया गया। शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। लोग सुबह से ही मंदिरों के बारह लाइनों में लगकर पूरी श्रद्वा और आस्‍था के साथ भगवान शिव की पूजा करते नजर आए।
Published 21-Jul-2017 15:47 IST
सावन में शिवालयों में गूंजता बोल बम का जयकारा और भक्ति के जल प्रपात से सराबोर भगवान भोलेनाथ, कुछ ऐसा ही दृश्य दिखाई दिया सावन के दूसरे सोमवार को। भोर से ही शिवालयों में भोलेनाथ की भक्ति में झूमते आस्थावान जय-जयकार करते हुए जलाभिषेक व रूद्राभिषेक के लिए उमड़ पड़े।
Published 17-Jul-2017 16:17 IST

क्या अब
video playडायबिटीज से हो सकता है यह खतरनाक स्किन इनफेक्शन
डायबिटीज से हो सकता है यह खतरनाक स्किन इनफेक्शन
video playअगर आप भी पीते हैं एनर्जी ड्रिंक्स तो जान लें इससे होने वाली हानि
अगर आप भी पीते हैं एनर्जी ड्रिंक्स तो जान लें इससे होने वाली हानि

सिल्वेस्टर स्टेलॉन का यौन उत्पीड़न के आरोपों से इनकार
video playबेला थोर्न ने सोशल मीडिया पर बेबी बंप का फर्जी वीडियो डाला
बेला थोर्न ने सोशल मीडिया पर बेबी बंप का फर्जी वीडियो डाला
video playसेक्स को लेकर इतनी
सेक्स को लेकर इतनी 'मैनियक' हैं ये हॉलीवुड हसीनाएं

ऑफिस में रहें स्ट्रेस फ्री, वर्ना....